ekterya.com

आप जिस व्यक्ति से चाहें उससे बात कैसे करें, भले ही आप शर्मीली हों

हम जिस व्यक्ति से बात करना चाहते हैं उससे बात करना डराकर हो सकता है हालांकि, यह विशेष रूप से सच है अगर आप कोई शर्मीली हैं। बातचीत के लिए वार्तालाप शुरू करने के लिए कुछ सरल विषय और अध्ययन करने के लिए निमंत्रण एक अच्छा तरीका हो सकता है कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करें, अगर आप शर्मीली हैं। यदि वे पर्याप्त बात करते हैं, शायद अभी या बाद में आप अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए पर्याप्त महसूस करते हैं। आत्मविश्वास की कुंजी है, इसलिए गहराई से साँस लें, स्वयं बनें और आगे बढ़ें!

चरणों

भाग 1
आपके मूल्य पर कार्य करें

1
लोगों को शुभकामनाएं जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना आसान और अधिक परिचित आप खुद को पेश करने की प्रक्रिया के साथ होंगे। कम से कम एक व्यक्ति को दैनिक बधाई या बधाई देने के द्वारा इस कौशल का विकास करें। अपने सहपाठियों को नमस्कार कहो और उन लोगों से बात करें जो कक्षा में आपसे करीबी महसूस करते हैं। उस व्यक्ति को हैलो कहने का प्रयास करें
  • 2
    कई विषयों पर विचार करें जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं यदि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उसके बारे में थोड़ी सी जानकारी है, तो अपने कई हितों के बारे में सोचें कि आप उनसे या उन कुछ सामान्य हितों के बारे में पूछ सकते हैं जिनके बारे में वे बात कर सकते हैं। अगर आप इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो कुछ सामान्य विषयों के बारे में सोचें जो आप दोनों के बारे में आसानी से बात कर सकते हैं, जैसे कि पॉप संस्कृति या वर्तमान गतिविधियां
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति किसी खेल का अभ्यास करता है या संगीत में शामिल है, तो आप पूछ सकते हैं "हे, कल रात आपकी पार्टी कैसी थी?" या "मैंने सुना है कि आपका बैंड बहुत अच्छा कर रहा है! आपका अगला शो कब है? "
  • यदि वे एक ही कक्षा या गतिविधि में हैं, तो इसका उल्लेख करें या मजाक बनाएं यह एक आंतरिक मजाक बनाने में मदद कर सकता है या फिर वे अगली बार के बारे में बात कर सकते हैं।
  • थोड़ा सा करना इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी बातचीत पहले से लिखनी चाहिए। उपस्थित रहें और जब आप उस व्यक्ति से बात करते हैं तो ईमानदार रहें
  • 3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    आराम करने के लिए कुछ समय में गहराई से साँस लें। कभी-कभी शर्म फैलाने लग सकता है, लेकिन गहराई से श्वास आपको शारीरिक तनाव को मुक्त करने और आपकी नसों को शांत करने में मदद कर सकता है। हर बार जब आपकी शर्म भी भारी होती है, तो कुछ समय के लिए श्वास और गहराई से थोड़ी देर के लिए कुछ समय ले लो।
  • 4
    देखने के लिए मुस्कुराओ और आप की तरह आत्मविश्वास है। मुस्कुराहट आपके मनोदशा को उत्तेजित करने का एक शक्तिशाली तरीका है यह आपको किसी और के अनुकूल और आकर्षक जैसे दिखता है यहां तक ​​कि मुस्कुराहट की एक भी कार्रवाई आपके शरीर को आराम कर सकती है और आपके दृष्टिकोण को सुधार सकती है। जब आप उस व्यक्ति के करीब होते हैं और आपको परेशान महसूस होता है, विश्वास के साथ मुस्कान
  • भाग 2
    उलटा




    1

    Video: 2013-07-23 (P1of2) If We Are Virtuous, We Attract Blessings..

    तारीफ से प्रारंभ करें अगर आपने उस व्यक्ति से कभी बातचीत नहीं की है, तो बातचीत शुरू करने के लिए एक सामान्य रुचि या कारण खोजने में मुश्किल हो सकती है। संपर्क बनाने का एक आसान तरीका है कि आप ने जो कुछ देखा उसके बारे में तारीफ या टिप्पणी करें।
    • यदि वह व्यक्ति आपको पसंद किए गए किसी बैंड के लोगो के साथ टी-शर्ट पहन रहा है या आप जिस जगह पर हैं, तो आप के साथ चैट करने का और भी मौका है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे उस बैंड से प्यार है! क्या आप अपने कॉन्सर्ट में गए थे? "या" वर्ष के इस समय न्यूयॉर्क में बहुत सुंदर है क्या आपने हाल ही में किया है? "
    • प्रशंसा आसान है क्योंकि इनमें से किसी भी को प्रारंभिक संपर्क के बाद बातचीत का पालन करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है, लेकिन अभी भी विकल्प है। आपके द्वारा पहला कदम उठाए जाने के बाद, आप उस व्यक्ति को देखकर उस व्यक्ति को मुस्कुरा सकते हैं और उसे पहचान सकते हैं, जो आपके कनेक्शन को भी बना सकते हैं।
  • 2

    Video: 2013-08-05 (P2of2) Challenges Train Us to Be More Enduring and Humble

    उससे थोड़ा सा एहसान पूछिए उसे आपको एक पेंसिल या कागज़ उधार देने के लिए कहने पर संचार शुरू करने का एक आसान और कम दबाव तरीका है। इस प्रकार की बातचीत "बेंजामिन फ्रैंकलिन प्रभाव" के रूप में जानी जाती है: यह अधिक संभावना है कि आप उस व्यक्ति की पसंद करें जिसे आप एक एहसान मांगते हैं और जो आपके साथ संबंध बनाते हैं।
  • जाहिर है, किसी से कई एहसान पूछना परेशान हो सकता है, तो ऐसा अक्सर मत करो इसे एक या दो बार करना पर्याप्त होना चाहिए
  • 3
    एक साथ अध्ययन करने का प्रस्ताव। अगर वे एक ही कक्षा में हैं, तो एक साथ अध्ययन करने से उस व्यक्ति के साथ लंबी अवधि के लिए बात करना आसान और कम दबाव वाला रास्ता हो सकता है। एक परीक्षा से पहले, एक आकस्मिक तरीके से पूछें अगर आप चाहें तो कुछ समय के लिए अध्ययन करने के लिए इकट्ठा होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक दोस्ताना स्वर में कह सकते हैं "अरे, कल परीक्षा के बारे में आप क्या सोचते हैं? क्या आप चाहते हैं कि हम आज रात को शब्दावली की समीक्षा करें? "
  • आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उस पर निर्भर करते हुए, वह किसी सार्वजनिक स्थान पर अध्ययन कर सकते हैं, जैसे पुस्तकालय या कैफेटेरिया या घर में।
  • यदि आपने कभी उससे बात नहीं की है, तो आप अपने कुछ सहपाठियों के साथ एक अध्ययन समूह की स्थापना कर सकते हैं और उसे भी लापरवाही से आमंत्रित कर सकते हैं। इस तरह, आपका निमंत्रण सामान्य और कम दबाव के बजाय स्पष्ट और अचानक होगा
  • 4
    उसे पूछिए सवाल एक बार जब आप वार्तालाप शुरू कर देते हैं, तो सवाल पूछना यह प्रवाह बनाने का सबसे आसान तरीका है। इसके अलावा, सवाल उस व्यक्ति को दिखाएंगे कि आप वास्तव में उससे रूचि रखते हैं और कुछ दबाव ले सकते हैं यदि आप बहुत शर्मीली महसूस करते हैं, तो उसे प्रश्न पूछने का प्रयास करें और उसे आपको लिखने के लिए समय देने के लिए बात करें।
  • कुछ ऐसे विषयों जिनके बारे में आप पूछ सकते हैं, में आपकी रुचियां, शौक, कार्य, सप्ताहांत की योजनाएं, या पॉप संस्कृति की सिफारिशें (जैसे आपकी पसंदीदा पुस्तकें या फिल्में) शामिल हैं।
  • 5
    अच्छी नज़र से संपर्क रखें शर्मीली होने के कारण आँख से संपर्क बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपनी निगाह कम करने की आवश्यकता से जूझ सकता है। उस व्यक्ति को दिखाएं, जो बातचीत के दौरान आँख से संपर्क करके आप जो बोलते हैं उसमें आप रुचि रखते हैं। तीव्र नज़र से संपर्क करना उतना बुरा नहीं हो सकता है जिससे ऐसा न हो, इसलिए आंख के संपर्क के बारे में एक उपयोगी नियम उस व्यक्ति का नज़रिया रखना है जिसे आप बोलते समय एक तिहाई पसंद करते हैं और जब आप सुनते हैं तो दो तिहाई होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com