ekterya.com

समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति से कैसे बात करें

कुछ विषमलैंगिक लोगों के लिए, समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगी और ट्रांससेक्सल के साथ बातचीत करना भयभीत हो सकता है। यदि आप एलजीबीटी समुदाय के सहयोगी हैं, तो आप उस रवैये का समर्थन करने वाले तरीके से बर्ताव करने की चिंता कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको समलैंगिकता स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है, तो आप देख सकते हैं कि आप एक समलैंगिक या समलैंगिक समलैंगिक के साथ एक या दूसरे समय में बातचीत करेंगे और आपको नहीं पता कि यह आपकी खुद की मान्यताओं के बिना कैसे करना है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन्हें किसी अन्य इंसान के साथ करना चाहते हैं: सम्मान और दया के साथ, चाहे आपके दृष्टिकोण का क्या मतलब हो।

चरणों

विधि 1
दैनिक जीवन में एक समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति के साथ बातचीत करें

एक समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति चरण 1 के साथ बात करें शीर्षक वाला चित्र

Video: समलैंगिकता अपराध नहीं, समलैंगिकों को भी इज्जत से जीने का हक: CJI Dipak Misra

1
समझे कि एक समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति के साथ बातचीत करना कोई भिन्न नहीं है। शामिल कि जब आप किसी व्यक्ति से बात करते हैं तो आपको अलग तरीके से कार्य करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह आपके से अलग है समलैंगिक या समलैंगिक होने के नाते केवल एक व्यक्ति का एक पहलू है, और हर बातचीत में प्राथमिकता नहीं है।
  • यदि आप किसी व्यक्ति के साथ दोस्ती करना चाहते हैं, तो आपको इसे इसलिए होना चाहिए क्योंकि वह समान हितों का आनंद लेते हैं (जैसे कि स्वयंसेवक काम करना, फिल्मों में जाने, साहित्य पढ़ने, आदि)। किसी के साथ प्लैटिक दोस्ती होने से कामुकता से संबंधित नहीं है
  • भूल जाओ लकीर के फकीर. एक समलैंगिक और एक समलैंगिक उनके स्वरूप में बहुत कुछ बदलते हैं, जिस तरह से वे बोलते हैं और जिस तरह से वे व्यवहार करते हैं, जैसे हर किसी के लिए। एक व्यक्ति की कामुकता हमेशा उसकी उपस्थिति या उसके कार्यों के अनुसार स्पष्ट नहीं होगी
  • इस तथ्य को स्वीकार करें कि क्षमता प्यार या कोई न केवल कामुकता से संबंधित है, साथ ही सभी रिश्तों, चाहे विषमलैंगिक या समलैंगिक, लोगों के बीच आकर्षण, प्रेम, सम्मान और विश्वास के अनुसार बनाया जाना चाहिए प्यार करता हूँ।
  • एक समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति चरण 2 के साथ बात करें
    2
    एक लो खुले दिमाग, जैसा कि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ होगा समलैंगिक हैं अनुकूल और असभ्य, जैसे कि अच्छे और असभ्य विषमलैंगिक हैं जीवन की कठिनाइयों का सामना करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की ओर से बहुत साहस की आवश्यकता होती है
  • आपको या अन्य लोगों को समलैंगिक या समलैंगिक होने और इन कारणों में से कुछ लिखने का कारण क्यों हो सकता है, इसके बारे में सोचने का प्रयास करें। इसके बाद, विपरीत परिप्रेक्ष्य की रक्षा लिखने की कोशिश करें। एक समलैंगिक या समलैंगिक क्या आपकी सूची की सामग्री के खिलाफ स्वयं का बचाव कर सकता है?
  • एक ग्रहणशील दृष्टिकोण से आपकी दुनिया कई मौकों पर खुल जाएगी, जो आपके पास नहीं थी, अगर आपने इसे नहीं छोड़ा हो।
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन व्यूअर स्टेप 3
    3
    मान लीजिए कि किसी व्यक्ति को आपसे यौन आकर्षित नहीं किया गया है यदि आप एक महिला हैं, तो क्या आप मानते हैं कि सभी विषमलैंगिक लोग आपसे आकर्षित होते हैं? यदि आप एक पुरुष हैं, तो क्या आपको लगता है कि सभी विषमलैंगिक लड़कियां आप में रुचि रखते हैं, सिर्फ इसलिए कि वे लड़के पसंद करते हैं? वही सबको लागू होता है - सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति को आपके लिंग के प्रति आकर्षित किया जाता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह आपको यौन संबंधों में रुचि रखता है।
  • समलैंगिक या समलैंगिक होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि वह व्यक्ति प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक आकर्षण का अनुभव करता है जिसे वे जानते हैं और वे एक ही लिंग के हैं, जैसे आप प्रत्येक व्यक्ति के लिए आकर्षण महसूस नहीं करते हैं जो आप जानते हैं कि विपरीत लिंग का कौन है।
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन चरण 4
    4
    एक सम्मानजनक तरीके से कार्य करें यदि आपके पास है पूछताछ, ध्यान रखें कि आप नाजुक जमीन पर चल सकते हैं क्या आप सराहना करते हैं कि एक काम सहयोगी आपको अपने यौन जीवन के बारे में पूछता है? शायद नहीं। सोचें कि आपको विषमलैंगिक होने और आपके साथी के बारे में एक सवाल पूछा गया था। इस दृष्टिकोण का उपयोग उचित क्या है और नहीं के आकलन के रूप में करें। एक समलैंगिक या एक उभयलिंगी आप के साथ अपनी यौन वरीयताओं को प्रकट करना चाहें, जबकि अन्य नहीं।
  • लैंगिक अभिविन्यास की परवाह किए बिना कामुकता के बारे में बात करना एक समान है यदि आपके पास एक ऐसा सवाल है जिसे आप पूछना चाहते हैं, तो यह संभव है कि आप केवल उस व्यक्ति को पूछ लेंगे जिसके साथ आपके पास करीबी रिश्ते हैं और केवल सही परिस्थितियों में
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन शीर्षक चरण 5
    5
    समझें कि ए दोस्ती इसके लिए प्रयास की आवश्यकता है एक समलैंगिक व्यक्ति या एक समलैंगिक के साथ दोस्ती होने के नाते एक विषमलैंगिक होने के समान है। एक समलैंगिक या एक समलैंगिक के साथ दोस्ती बनाए रखने के लिए आपको सभी एक ही कदमों का पालन करना होगा कि एक विषमलैंगिक के साथ। उदाहरण के लिए, आपको उस व्यक्ति के साथ दोस्ती के लिए अलग समय सेट करना होगा, सम्मान दिखाने के लिए, उसे सुनना और इसके साथ मज़े करना होगा।
  • सभी लोगों के साथ, यदि आपके पास करीबी दोस्त है जो समलैंगिक है और जीवन में कठिनाइयों का समर्थन करता है, तो उसे समर्थन दें अगर आपको किसी को सुनने की ज़रूरत है, तो अपने निपटान में रहें। आपकी समस्याओं में अनूठे पहलुओं को समझना मुश्किल है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप एक नहीं हो सकते सहानुभूति और प्रेमी मित्र.
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पेंशन चरण 6
    6
    ऐसा कार्य न करें जैसा आपको समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति के लिए खेद है। समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और ट्रांससेक्सलुओं को समस्याएं हैं, जैसे सभी लोग करते हैं उन सभी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिनके रूप में वे एक व्यक्ति के रूप में होते हैं और जिस तरह से वे दुनिया को देखते हैं, हर किसी के समान ही। आप समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और ट्रांससेक्सुअल से निपटने के लिए के रूप में आप महसूस करता है, तो उनके लिए खेद है, यह भी तरह किसी को भी होगा, यह देखे जाने की संभावना है नहीं है।
  • उन्हें सम्मान के साथ व्यवहार करें क्योंकि उन्होंने उन कठिनाइयों का सामना किया है जिन्हें जीवन ने उन्हें दिया है, जैसे आप और सभी लोग जानते हैं।
  • विधि 2
    उनसे बात करें, अगर आपको उनकी कामुकता के साथ कठिनाइयां हैं

    टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन शीर्षक 7
    1
    एक सम्मानजनक दृष्टिकोण रखें यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जिसे समलैंगिकता को किसी कारण से स्वीकार करने में कठिनाई हुई है और मानना ​​है कि यह गलत है, तो आप समलैंगिक या एक समलैंगिक के साथ एक अशिष्ट दृष्टिकोण रखने का मोहक हो सकता है। अपने आप को याद दिलाने की कोशिश करें कि आप इस के साथ कुछ नहीं हासिल करेंगे। यदि आप समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति की उपस्थिति में हैं और यदि आपको उनके साथ बातचीत करना है, तो उन्हें सम्मान के साथ पेश करें।
    • वे समलैंगिक होने का विकल्प नहीं चुनते थे जैसे आपने विषमलैंगिक होने का चयन नहीं किया था, इसलिए उनसे निराश्रित होने का कोई कारण नहीं है।
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पेंशन स्टेप 8
    2



    उन्हें व्याख्यान देने की कोशिश मत करो। समलिंगी समलैंगिकों को बताएं कि समलैंगिकता गलत क्यों है, आपकी राय में, उन्हें अचानक नहीं कहेंगे "ओह, आप क्या जानते हैं? आप सही हैं अब से मैं विषमलैंगिक हो जाएगा। " इसका कारण यह है कि उन्होंने जिस तरह से वे हैं उनका चयन नहीं किया। इसलिए, अपने विचारों को बल देने की कोशिश करते हुए आप कहीं भी नहीं मिलेगा इसके अलावा, आप वास्तव में महान व्यक्ति को मिलने के अवसर पर याद नहीं कर सकते।
  • इस बारे में सोचें कि स्थिति कैसे उलट जाएगी अगर आप महसूस करेंगे। क्या आप विषमलैंगिक होने के बारे में अपना मन बदल सकते हैं यदि समलैंगिक व्यक्ति या समलैंगिक ने आपसे संपर्क किया और इस बारे में बात करना शुरू कर दिया कि क्यों हेरोर्सेक्चुअलिटी गलत है?
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन शीर्षक 10 शीर्षक
    3
    समझें कि दया समानताएं होने पर निर्भर नहीं होती है सही या गलत के बारे में अपने खुद के विचारों में विसर्जित करना आसान है, लेकिन याद रखने की कोशिश करें कि आपके पास अलग-अलग दृष्टिकोण वाले कई दोस्त होने की संभावना है। जब आप किसी समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति से मिलते हैं तो इसे ध्यान में रखें वे अब भी लोग हैं और चाहे उनके समलैंगिकता उनके जीवन में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं या नहीं, उनके पास अभी भी अन्य चीजें हैं जो उन्हें पसंद हैं और उनकी रुचि है।
  • यदि एक समलैंगिक आपको अपने दृष्टिकोण के बारे में पूछता है, तो उन पर चर्चा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन यह दयालुता से करें रक्षात्मक रवैया नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आपके कारण धार्मिक हैं, तो आपको जो पढ़ाया गया है, उसके बारे में बात करें और वह आपको क्यों समझ में आता है। मत मानो मतभेदों के बारे में वार्तालाप एक बड़ी लड़ाई होनी चाहिए।
  • यदि आप यह बातचीत करते हैं, तो उस व्यक्ति को क्या कहना है, सुनो।
  • 4
    समझ की कमी के बारे में एक ग्रहणशील दृष्टिकोण है। यदि आप किसी व्यक्ति की कामुकता को समझ नहीं पाते हैं, तो उसे सम्मानजनक लेकिन स्पष्ट तरीके से व्यक्त करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आपके पास उसके साथ अच्छे संबंध हैं और यदि आप उसे कामुकता को बेहतर समझना चाहते हैं, तो आप उससे बात कर सकते हैं और आपको समझने में सहायता कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं आपका सम्मान करता हूं और मैं चाहता हूं हालांकि, मैं पूरी तरह से समझ नहीं पा रहा हूं कि समलैंगिक या समलैंगिक होने का क्या अर्थ है। मैं उम्मीद कर रहा था कि आप मुझे इसके बारे में अधिक बताने के लिए तैयार हो सकते हैं और मेरी मदद से आप अपने जीवन के उस पहलू की बेहतर समझ प्राप्त कर सकते हैं। "
  • विधि 3
    एलजीबीटी समुदाय के सहयोगी बनें

    टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन शीर्षक 11
    1

    Video: कैसे पता करे की आप गे है या नहीं या फिर आप लेस्बियन है या नहीं

    लिंग की विविधता का सम्मान करें यदि आप समुदाय की सहयोगी बनना चाहते हैं या यदि आप इसके बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको समझना चाहिए कि कामुकता और लिंग जरूरी नहीं है।
    • इसका अर्थ समझना और स्वीकार करना है कि किसी के रूप में पैदा होने के कारण महिला का अर्थ यह नहीं है कि उन्हें पुरुष के लिए एक आकर्षण महसूस करना चाहिए या किसी व्यक्ति के रूप में पैदा होने वाले किसी व्यक्ति को महिलाओं के लिए आकर्षण महसूस करना चाहिए।
    • यह लिंग पहचान के समान नहीं है सिर्फ इसलिए कि किसी समलैंगिक या समलैंगिक का मतलब यह नहीं है कि वे अपने स्वयं के लिंग से पहचान करते हैं जो लोग लिंग के साथ पहचानते हैं जो उनके जैविक लिंग नहीं हैं ट्रांसजेंडर.
  • टॉक विद ए गे या लेस्बियन व्यूअर स्टेप 12
    2
    यह मीडिया में समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगी और ट्रांससेक्सल के गलत बयानों की रिपोर्ट करता है। यदि आप टीवी देखते हैं और एक समाचार चैनल या टीवी शो पाते हैं, तो समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और ट्रांसस्लेक्ल्यूज़ पर टिप्पणी करते हैं जो जानते हैं कि वे नकली हैं, आप इसे गलाद को रिपोर्ट कर सकते हैं, जो इसके लिए समर्थन का काम करता है एलजीबीटी समुदाय
  • यह भी लागू होता है अगर आपको लगता है कि एक टेलीविज़न कार्यक्रम बहुत ही आक्रामक और गलत तरीके से समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेन्डर लोगों का प्रतिनिधित्व करता है।
  • आप इस पर गलियाड से संपर्क करके इस गलत बयानी की रिपोर्ट कर सकते हैं यह लिंक.
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन 13
    3
    मजाक न करें आप किसी को चोट नहीं पहुंचा सकते हैं, लेकिन समलैंगिकों और समलैंगिकों के बारे में मजाक बनाना हानिकारक हो सकता है। उन्हें बचें और जब तुम मौजूद हैं अगर कोई करता है, चुटकुले उस तरह की आपको परेशान बताओ।
  • आपको निराशा से ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है बस कहते हैं, "मुझे पता है तुमने कहा था कि यह एक मजाक है, लेकिन मुझे एलजीबीटी समुदाय के लिए बहुत ही आक्रामक लगता है और मैं सराहना करता हूँ कि जब मैं उपस्थित रहूं तो इस मजाक से बचें।"
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन पर्सन चरण 14
    4
    यह मत मानो कि जो भी आप से मिलते हैं, वह विषमलैंगिक है। कोठरी छोड़कर कई लोगों के लिए एक बहुत मुश्किल काम है उन्हें डर है कि जो लोग उन्हें प्यार करते हैं उन्हें छोड़ देना चाहिए। इस तरह, आपको किसी की यौन प्राथमिकता को कभी नहीं मानना ​​चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक महान पुरुष मित्र है, लेकिन जिसने कभी संकेत नहीं दिया कि वह समलैंगिक है या सीधे, तो उसे अपनी लड़कियों के साथ दिनांक बनाने की कोशिश करने से बचें।
  • यदि आपके पास एक दोस्त है जो समलैंगिक है और कोठरी से बाहर नहीं आया है, तो आपकी मान्यताओं में वह विषमलैंगिक है, प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना सकता है
  • टॉक विद ए समलैंगिक या लेस्बियन व्यूअर चरण 15
    5
    अपने स्वयं के पूर्वाग्रहों के साथ सौदा यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूरे दिल से एलजीबीटी समुदाय का समर्थन करते हैं, तो आप के खिलाफ कुछ पूर्वाग्रह भी हो सकता है और आपने अभी तक इसके साथ काम नहीं किया है।
  • उदाहरण के लिए, बहुत से लोग यह मानते हैं कि समलैंगिक पुरुष रंगीन और उज्ज्वल कपड़े पहनता है, एकदम सही केश है और स्त्री के रास्ते में बोलता है यद्यपि यह कभी कभी सच हो सकता है, यह हमेशा नहीं होता है समलैंगिकों और समलैंगिकों के सभी प्रकार के होते हैं, जैसे हेटेरॉयसियल्स।
  • युक्तियाँ

    • उनसे बात करो जैसा कि आप किसी के लिए करेंगे सिर्फ इसलिए कि वे लेस्बियन, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसी तरह एक व्यक्ति नहीं हैं जैसे कि आप।
    • डर मत करो उलटा किसी के साथ आप यह भी नहीं जानते हैं कि कोई समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और transsexual या विषमलैंगिक है, और यह उनके साथ अपना व्यवहार नहीं बदलना चाहिए।
    • आपको यह नहीं मानना ​​चाहिए कि समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति आपको इश्कबाज करेंगे। यदि वह करता है, तो उसी तरह करें, जब एक विषमलैंगिक आपको छेड़छाड़ करता है और आपको कोई दिलचस्पी नहीं है, विनम्रतापूर्वक "नहीं, धन्यवाद" और वह व्यक्ति समझ जाएगा।

    चेतावनी

    • किसी समलैंगिक व्यक्ति से बात करने के लिए आपके पास कारण की जांच करें उदाहरण के लिए, इसे एक चुनौती के रूप में न करें या इसे "बचाने" के लिए न करें, या क्योंकि आप इसे एक मनोरंजक "घटना" शो के रूप में देखते हैं
    • जैसे ही किसी व्यक्ति के लिए उसे लागू करने के लिए अनुचित होगा देखने का बिंदु, ध्यान रखें कि आपके दृष्टिकोण की अभिव्यक्ति, चाहे धार्मिक हो या न हो, किसी व्यक्ति को बुरा या अस्पष्ट महसूस न करें यदि आप वास्तव में लोगों को समझना चाहते हैं, तो आपको उन्हें ग्रहणशील दृष्टिकोण से संपर्क करना होगा।
    • कुछ आप पसंद नहीं करते या कुछ और आप आप से असहमत के लिए एक संदर्भ के रूप में शब्द "समलैंगिक" का प्रयोग न करें। उदाहरण के लिए, अगर आपको किसी की टिप्पणी पसंद नहीं है, तो "ऐसा नहीं है!" यहां तक ​​कि अगर कोई समलैंगिक उपस्थित नहीं है, तो यह व्यवहार अपमानजनक और अनावश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com