ekterya.com

अंतिम संस्कार में कैसे बोलें

जो पहले से ही निधन हो चुका है, उसके बारे में बात करना बहुत मुश्किल हो सकता है आपको उस व्यक्ति के बारे में प्यार से बात करनी चाहिए जिसे आपने खो दिया था, लेकिन आप अलग नहीं होना चाहेंगे। आप थोड़ा रो सकते हैं, लेकिन अंत में आपको पता चल जाएगा कि यह लोगों के लिए यह ठीक है कि आप इस व्यक्ति का कितना मतलब है।

चरणों

एक अंतिम संस्कार चरण 1 पर स्पीक शीर्षक वाली छवि
1
अंतिम संस्कार में जाएं आपसे बात करने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ समर्थन देने के लिए वहां पर्याप्त है एक सुनकर बहुत उपयोगी हो सकता है बोलना मुश्किल है, खासकर यदि आप प्रिय के लिए एकजुट होते हैं
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 में स्पीक नाम वाली छवि
    2
    रोने से डरो मत आपसे प्यार करना किसी को घटाना हमेशा एक बहुत ही मुश्किल अनुभव होता है यदि आप अपने भाषण के दौरान रोते हैं, तो आप केवल यह जान पाएंगे कि यह कितना खो गया है आप को प्रभावित करता है हालांकि, परिवार और दोस्त पहले से ही अपने दर्द से जूझ रहे हैं। कुछ आँसू और अपनी भावनाओं को दिखाना ठीक है लेकिन अगर आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, और महसूस कर सकते हैं कि आप उन्मादपूर्ण रोने के संकट में प्रवेश कर रहे हैं, अपने आप को माफ़ करें और अपने आप को उन प्रभावितों के बाकी हिस्सों में न देखें
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3 में स्पीक नाम वाली छवि
    3
    अपने आप को परिचय अपने नाम के साथ शुरू करो और दर्शकों को बताएं कि आप और मृतक कैसे मिले, या उनका रिश्ता किस तरह था।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 4 में स्पीक नाम वाली छवि
    4
    याद रखें कि आप कहां हैं यह अंतिम संस्कार है यह परिवार और दोस्तों को आराम देने और मृतक याद करने के लिए किया जाता है। यह आपके बारे में नहीं है यदि आप एक तर्क शुरू करने (या जारी) करने के लिए परीक्षा ले रहे हैं, तो आप श्वास कम हैं या आप ठीक नहीं महसूस कर रहे हैं, घर जाओ ध्यान आकर्षित करने के लिए एक व्यक्तिगत मंच के रूप में अंतिम संस्कार का उपयोग न करें।
  • Video: अटलजी की पार्थिव देह घर पर रखी, अंतिम संस्कार कल 4 बजे;

    एक अंतिम संस्कार चरण 5 पर स्पीक करें चित्र



    5

    Video: अंतिम संस्कार इंग्लिश में क्या है

    मृतक के जीवन की यादें साझा करें अंत्येष्टि बेहद उदास हैं, लेकिन एक अर्थ में भी खुश हैं, क्योंकि आप उन लोगों के साथ हो सकते हैं जो भी व्यक्ति से प्यार करते थे, और हर कोई उनकी या उसके बारे में उनकी कहानियां साझा कर सकता है।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 पर चर्चा करें
    6
    अपना अंतिम अलविदा कहें, यह हमेशा शरीर, बॉक्स या सीधे कब्र को देखने में मदद करता है और उस व्यक्ति को मरने के लिए एक अलविदा संदेश कहता है। अपना समय ले लो कुछ लोगों ने बॉक्स में या कब्र के अंदर गुलाब डाल दिया।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 में स्पीक नाम वाली छवि
    7
    उस व्यक्ति को याद रखें जो उसके लिए आपकी स्थिति रखता है जब कोई मर जाता है, तो सबसे अच्छा तरीका है कि हम उस व्यक्ति का सम्मान कर सकते हैं, उनके स्थान पर आगे बढ़ना है। जब आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपके प्रियजन को चाहते थे, याद करते हैं और खुशी महसूस करते हैं, जो कुछ भी कर लेते थे जो इस व्यक्ति ने किया होता, अगर वह अभी भी यहां था आप इसे अपनी याददाश्त में भी कर सकते हैं, और यह उस व्यक्ति के लिए एक बहुत सुंदर श्रद्धांजलि है जो निधन हो गया है, और उस प्यार के लिए जिसे आप उसके लिए महसूस किया
  • युक्तियाँ

    • उचित रूप से पोशाक करें और जब आप माइक्रोफ़ोन में न हों तो चुप रहें। ब्लैक सबसे अच्छा विकल्प है
    • सवालों के जवाब न दें यह अंतिम संस्कार है, नहीं एक सेलिब्रिटी पैनल।
    • चुटकुले बनाने से खुद को प्रतिबंधित करें, हालांकि उपाख्यानों को मामूली रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है
    • श्रोताओं के संकेतों का पालन करें, (अर्थात, यदि वे बेचैन हैं, तो संभव है कि आपने बहुत अधिक विस्तारित किया है)। अपना भाषण कम लेकिन मीठा बनाओ। आपको एक घंटे की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि कई लोग बात करते हैं अपने भाषण को अधिकतम 10 मिनट तक रखें, जब तक आप परिचित न हों।

    चेतावनी

    • अंतिम संस्कार में इन चीजों में से कोई भी मत करो: गम चबाना, जोर से आहें, अपने पैरों के साथ शोर करें या अंतिम संस्कार में हम। यह परेशान है और यह सम्मान की कमी है।

    Video: निरंकारी बाबा हरदेव सिंह का अंतिम संस्कार दिल्ली में | Nirankari Baba Hardev Singh | Last Rites

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: हिंदू धर्म के अनुसार 1 Antim यात्रा

    • रूमाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com