ekterya.com

सेक्स के बारे में कैसे बात करें

बहुत से लोग सेक्स के बारे में बात करने में असहज महसूस करते हैं जो चाहें पूछना मुश्किल हो सकता है और बुनियादी अवधारणाओं को स्पष्ट करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप उन्हें किसी बच्चे को समझाते हैं वार्तालाप को खोलकर शुरू करो, भले ही आप निश्चित न हों कि आप क्या कहना चाहते हैं प्रारंभिक असुविधा को पार कर जाने के बाद आप सेक्स के बारे में बात करना आसान हो सकता है!

चरणों

विधि 1
एक नए साथी के साथ सेक्स के बारे में बात करें

सेक्स शीर्षक के बारे में बात करें
1
फ्रैंक हो अपने विचारों को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से प्रस्तुत करें प्रेक्षणों से बचें और अपनी शुरुआती असुविधा के बाद आगे बढ़ने का प्रयास करें सेक्स के बारे में बात करने के लिए शर्मनाक हो सकता है - हालांकि, याद रखें कि आपको शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है।
  • याद रखें कि सेक्स बिल्कुल प्राकृतिक है कोई यह तर्क दे सकता है कि, वास्तव में, कुछ भी अधिक प्राकृतिक नहीं है यह एक तरह से दुनिया में आया है
  • यदि आप "सेक्स" के बारे में बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो समान लेकिन "नरम" वाक्यांश का उपयोग करने की कोशिश करें कहने के बजाय "आप यौन संबंध हैं," कहते हैं "आप प्यार करते हैं," "आप अंतरंगता है," या "आप यौन संबंध हैं।" इन वाक्यांशों में से प्रत्येक के पास अर्थोपायण का अपना सेट है।
  • छवि शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में बात करें चरण 2
    2
    यह एक स्पष्ट मिसाल स्थापित करता है यदि आप कुछ करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो ऐसा मत करो। अगर आप कुछ भी एक बार भागते हैं, तो भविष्य में ऐसा होने से इसे रोकने के लिए कठिन होगा। अपनी अपेक्षाओं के बारे में दृढ़ रहें और किसी को भी आपका फायदा न उठाएं।
  • चित्र शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में बात करें
    3

    Video: लडकियों ने कि sex के बारे में बात।

    एसटीडी परीक्षण (यौन संचारित रोगों) के बारे में प्रश्न किसी व्यक्ति के साथ अंतरंग होने से पहले, अपने यौन स्वास्थ्य और परीक्षण के अपने इतिहास के बारे में एक आकस्मिक बातचीत शुरू करें। इसे एक बड़ी समस्या न करें, बस पूछें कि क्या एक परीक्षण हाल ही में किया गया था। याद रखें कि आपको अपने यौन स्वास्थ्य की देखभाल करने का अधिकार है आपको यह जानना चाहिए कि अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखने वाले हैं जिसके संक्रमण हो सकता है
  • सुरक्षा का उपयोग करें कंडोम का उपयोग करने के लिए कभी भी दर्द नहीं होता, भले ही आपके साथी ने आपको आश्वासन दिया हो कि उनके पास एसटीडी नहीं है
  • यह एक साधारण बात की तरह लग सकता है और, क्षण की गर्मी में, आप परीक्षाओं से न पूछने का मोहक हो सकते हैं हालांकि, यदि आप एसटीडी प्राप्त करते हैं, तो आप अपने स्वास्थ्य के गंभीर परिणामों के अलावा साल के लिए परेशानी महसूस कर सकते हैं। आपको अपने सभी भविष्य के भागीदारों को अपनी स्थिति समझाई जाएगी।
  • विधि 2
    एक स्थापित जोड़े के साथ सेक्स के बारे में बात करें

    शीर्षक के बारे में बात करें
    1
    बातचीत करें पूछो कि आप क्या चाहते हैं आप क्या पसंद करते हैं और जब आप कुछ के लिए काम नहीं करते हैं, तो बात करने में डर नहीं होने के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। यदि आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में स्पष्ट नहीं हैं, तो आपके साथी को यह नहीं पता होगा कि उन्हें कैसे संतुष्ट करना है।
    • जितना संभव हो उतना खुले और खुलकर रहें। स्पष्ट संचार पर आधारित रिश्ते को विकसित करना जितना अधिक आप इसके बारे में बात करेंगे, उतना आसान होगा!
    • यदि आप अधिक सेक्स चाहते हैं, तो इसे कहने में डर नहींें। इसे मांग न करें या इसके लिए इंतजार न करें समझाएं क्यों आपको लगता है कि आपको थोड़ा कम मिलता है और एक समाधान खोजने का प्रयास करें जो दोनों सहमत हो सकते हैं
  • सेक्स शीर्षक के बारे में बात करें
    2
    एक ही लाइन पर रहें सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी के संबंधों और रिश्तों की अपेक्षाओं के बारे में आपसी समझ है। एक रिश्ता एक आपसी समझ है और वह समझदारी बनाए रखने की जिम्मेदारी है। आप चाहते हैं कि रिश्ते के प्रकार को परिभाषित करें और संबंध को उस संतुलन की बातचीत के लिए खुद ही बनाएं।
  • यौन संबंध रखने के लिए कब और कहाँ ठीक है, इसके बारे में बात करें। याद रखें कि समय के साथ अपनी प्राथमिकता बदलने के लिए यह ठीक है। हालांकि, यह भी याद रखें कि आपकी प्राथमिकताओं में उन परिवर्तनों पर अपने साथी को अद्यतित रखने के लिए जिम्मेदारी आप पर पड़ती है।
  • निर्धारित करें कि क्या आप अपने विशेष भागीदार हैं यदि नहीं, तो सुनिश्चित करें कि आप इस बात पर सहमत हैं कि आप में से प्रत्येक के साथ आप किसके साथ यौन संबंध रख सकते हैं और कर सकते हैं। स्पष्ट और सच्चा होना यदि आप इस हिस्से को स्पष्ट नहीं करते हैं, तो आप अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकते हैं और किसी को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।



  • शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में बात करें
    3
    एक संवाद दर्ज करें आप में से प्रत्येक को वार्तालाप की शर्तों के साथ बातचीत करने की समान क्षमता के साथ महसूस करना चाहिए। संभवतः किसी को बातचीत शुरू करनी है और वह व्यक्ति आप भी हो सकता है - हालांकि, आप अभी भी अपने साथी के लिए अपनी राय व्यक्त करने के लिए जगह बना सकते हैं। सुनो और धैर्य रखें।
  • उदाहरण के लिए "आप" के साथ आरोप लगाए वाक्यांशों से बचें, "आप कभी और अधिक सेक्स नहीं करना चाहते हैं!" इसके बजाए, उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिससे आपको लगता है कि उद्देश्य हो सकता है। कहें "मुझे लगता है कि हमारे यौन आवेगों को हाल ही में असंतुलित किया गया है" या "मैं जिस तरह से हमारे यौन जीवन हाल ही में हुआ है, उसके बारे में बातचीत शुरू करना चाहता हूं।"
  • एक बार फिर याद रखें कि रिश्ते एक परस्पर समझ है। एक स्वस्थ यौन जीवन संचार पर आधारित है। केवल एक व्यक्ति को सभी निर्णय लेने न दें!
  • शीर्षक के बारे में बात करें सेक्स चरण 7
    4
    सेक्स के बारे में बात करें जब आप सेक्स न करें। आपके साथी के साथ अंतरंगता के बारे में बात करना आराम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। इस मुद्दे को उठाएं जब दोनों के पास बात करने का समय होगा यह देखने के लिए जांचें कि आप एक ही पंक्ति पर हैं और वर्तमान अनुबंध दोनों के लिए काम करता है। इस प्रकार के संचार के साथ बेशर्म और ललाट रहें। यदि आप ऐसा अजीब तरह से कार्य नहीं करते हैं, तो यह अजीब नहीं होगा।
  • विधि 3
    बच्चों के साथ बात करो

    शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में बात करें
    1
    पता है कि यह समय कब है अपने बच्चे के साथ सेक्स के बारे में बात करें. "सही क्षण" का अर्थ प्रत्येक बच्चे और प्रत्येक माता-पिता के लिए कुछ अलग है। एक सामान्य नियम के रूप में, विचार करें कि आपके बच्चे को शायद पता होना चाहिए कि वह यौन सक्रिय होने के समय तक सुरक्षित और सहानुभूति के यौन व्यवहार कैसे करें। अगर आपका बच्चा 10 साल का हो रहा है, तो आपके हार्मोन दिखाई देने वाले हैं और समय निकट होगा।
    • ध्यान रखें कि इस डिजिटल युग में, अधिक से अधिक बच्चे इंटरनेट के माध्यम से सेक्स के बारे में सीखते हैं। यदि आपका बच्चा उत्सुक है, तो वह बहुत ही खोजी अनुसंधान कर सकता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस जिज्ञासा को दबाने की कोशिश करनी चाहिए - हालांकि, आप वास्तव में एक मार्गदर्शक आंकड़ा के रूप में कार्य करने के लिए अपने ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं। आपके बच्चे को आपके विचार से ज्यादा पता चल सकता है।
    • कई स्कूलों में कुछ प्रकार की सेक्स शिक्षा को उनके पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है। सेक्स की वास्तविकताओं के बारे में अपने बच्चों के साथ जुड़ने के लिए इसका एक कारण के रूप में उपयोग करने का प्रयास करें एक संसाधन के रूप में स्थापित करें और आपके बच्चे के पास होने वाले किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए प्रस्ताव दें।
  • सेक्स शीर्षक के बारे में बात करें
    2
    देखभाल के साथ समस्या उठाएं वयस्कों के बारे में बात करने के लिए सेक्स, असुविधाजनक विषय हो सकता है, बच्चों या किशोरों का उल्लेख न करें! यदि विषय स्वाभाविक रूप से उठता है, तो इसे बोलने का मौका ले लो। अन्यथा, योजना कीजिए कि आप क्या कहने जा रहे हैं और इसे अपने बच्चे के पहले ही क्या जानते हैं इसके अनुसार विकसित करने का प्रयास करें। एक खुले दिमाग रखें
  • सीमा का सम्मान यदि आपका बेटा या बेटी "स्टार्क" के बारे में बात नहीं करना चाहता है, तो बातचीत को बल न दें।
  • शीर्षक के बारे में सेक्स के बारे में बात करें
    3
    बाहरी संसाधनों का उपयोग करें कई किताबें, वेबसाइट और अन्य संसाधन उपलब्ध हैं जो बच्चों और किशोरों को यौन स्वास्थ्य के बारे में अधिक आसानी से सीखते हैं। यदि आपका बच्चा 10 से 12 वर्ष से कम है, तो इन संसाधनों का एक-एक करके समीक्षा करें। यदि आप एक किशोर के साथ काम कर रहे हैं, तो आप केवल सूचना का प्रसार कर सकते हैं और अपने बच्चे को अपने समय के अनुसार अन्वेषण कर सकते हैं।
  • कॉरी सिल्वरबर्ग द्वारा एक बच्चा क्या बनाता है एक बच्चों की किताब है जो माता-पिता के उद्देश्य से यह बताने की तलाश करती है कि शिशुओं की कल्पना कैसे की जाती है और पैदा होते हैं। यदि आप बच्चे के अनुकूल तरीके से चर्चा को कैसे संभालना चाहते हैं, तो यह एक उत्कृष्ट संसाधन हो सकता है।
  • बिशूक वेबसाइट माता-पिता और किशोरों के लिए विस्तृत विषय प्रदान करती है। यह पृष्ठ न केवल सेक्स के भौतिक पहलू को शामिल करता है, बल्कि भावनात्मक प्रभाव भी।
  • एमटीवी, अपनी सीरीज किशोर माँ की सहायक कंपनी के माध्यम से वेबसाइट mysexlife.org चलाती है। वेबसाइट पर जानकारी के लिए किशोर और सेक्स और कामुकता को समझने में मदद करता है और युवा वयस्कों को अपने शरीर के बारे में सुरक्षित निर्णय लेने में कैसे मदद कर सकता है।
  • स्पीकेसि, एक परिवार नियोजन एसोसिएशन, में माता-पिता अपने बच्चों से सेक्स और प्रजनन के बारे में बात करने में सहायता करने के लिए ऑनलाइन गाइड हैं। विभिन्न युगों के लिए मार्गदर्शिका उपलब्ध हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: गर्भवती महिला के साथ कैसे सेक्स करे ! How To Sex With Pregnant Women ! Tips & So

    • अपने दोस्तों के साथ सेक्स के बारे में बात करने पर विचार करें अगर आपके पास कोई प्रश्न, चिंताओं या चिंताएं हैं, तो उस दोस्त को ढूंढें जो यौन मामलों में अधिक अनुभव रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com