ekterya.com

मित्रों को कैसे बनाएं

मैत्री एक बहुमूल्य उपहार है, लेकिन अच्छे दोस्त मिलना अक्सर मुश्किल होता है। मित्रों को पाने के लिए, लोगों को आपको मनोरम माना जाएगा, आपको बातचीत शुरू करनी होगी और दूसरों की ज़रूरतों को ध्यान में रखना होगा। लोगों की बैठक और दोस्ती का निर्माण एक भारी काम की तरह लग सकता है हालांकि, अगर आप थोड़ी कोशिश करते हैं और अपनी सुविधा क्षेत्र छोड़ने को तैयार हैं, तो आप आसानी से मित्र बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नए दोस्त बनाने के लिए उन जगहों को ढूंढें

इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 2
1
एक संगठन या एक क्लब में शामिल हों यह उन लोगों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है जिनके साथ आपके समान रुचियां हैं लोगों के साथ दोस्ती स्थापित करने के लिए आम लोगों के साथ कई हितों के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है क्या अधिक है, कुछ पुरस्कृत दोस्ती दो लोगों के बीच उत्पन्न होती हैं, जिनके पास ज्यादा समान नहीं है। हालांकि, यदि आप किसी विशिष्ट विषय को पसंद करते हैं, तो उस जगह की तलाश करें जहां आप उन हितों को साझा करने वाले लोगों से मिल सकते हैं।
  • एक चर्च, एक मस्जिद, एक मंदिर या अन्य पूजा केंद्र शुरू करने के लिए महान जगहें होंगी - क्योंकि वे कम से कम एक धार्मिक विश्वास रखते हैं। हालांकि, यदि आप एक धार्मिक केंद्र में प्रवेश करते हैं, तो आपको अपने देवता के घर में सम्मान दिखाना चाहिए।
  • चर्च में गतिविधियों के अलावा, आप विज्ञान स्कूल का क्लब, बैंड, सिलाई के एक समूह या किसी अन्य गतिविधि एक साझा हित पर केंद्रित शामिल हो सकते हैं।
  • यदि आप स्पर्श करते हैं उपकरण या तुम गाओ, आप एक बैंड या गाना बजानेवालों में शामिल हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाना चरण 3
    2
    एक में शामिल हों खेल टीम इस बिंदु पर एक सामान्य गलत धारणा यह है कि टीम के अन्य सदस्यों के साथ दोस्त बनाने में सक्षम होने के लिए आपको खेल में बहुत अच्छा होना पड़ेगा। हालांकि, सभी टीमें बहुत प्रतिस्पर्धी नहीं हैं। जब आप खेल का आनंद लेते हैं और अपने टीम के साथियों का समर्थन करते हैं, तो एक सुखी व्यवहार के साथ एक स्थानीय टीम में शामिल होने से, नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है
  • जब आप प्रथाओं और खेलों में एक साथ बिताते हैं तो उनके साथ बांड और नए दोस्त बनाने का शानदार तरीका होगा।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 4

    Video: How to make saturn a friend(In Hindi) शनि को मित्र कैसे बनाएं

    3
    स्वयंसेवक काम करो स्वयंसेवी काम भी एक अच्छा तरीका है जिसमें किसी भी उम्र के लोग अन्य लोगों से मिल सकते हैं दूसरों के साथ काम करके, आप उनके साथ एक बंधन विकसित करेंगे। आप उन लोगों से भी मिल सकते हैं जो चीजों को उसी तरीके से बदलते हैं जो आप करते हैं (एक सामान्य कारण)।
  • अपने क्षेत्र में एक शरण, अस्पताल या गैर-लाभकारी संगठन के लिए अपना समय दान करें
  • उच्च विद्यालय चरण 21 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    4
    आपको उपलब्ध होना चाहिए यदि आप मित्र बनाना चाहते हैं, तो आपको पहले कहीं जाना चाहिए आप लोगों से मिल सकते हैं यदि आप अकेले महसूस करते हैं, तो मित्र आपके पास आ सकते हैं, लेकिन ऐसा होने की संभावना नहीं है। यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो अन्य लोगों के साथ जगह पर बैठें आपको भीड़ भरे टेबल पर बैठने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक ऐसे स्थान पर जाना जहां कम से कम दो लोग हैं।
  • ध्यान रखें कि यह असामान्य है कि आपके लैपटॉप आपके साथ खेल रहे घर पर बैठे दोस्तों के लिए आते हैं।
  • विधि 2
    पहला कदम उठाओ

    इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 5
    1
    Conversa लोगों के साथ आप क्लब में शामिल हो सकते हैं, स्कूल या चर्च में जा सकते हैं - लेकिन अगर आप लोगों के साथ बातचीत नहीं करते हैं, तो आप मित्र नहीं बनेंगे। उसी तरह, आपको किसी संगठन में भाग लेने के लिए एक मिलनसार व्यक्ति नहीं होना पड़ता है जब भी आप किसी से बात करेंगे तो आपको स्थायी दोस्ताना बनाने का अवसर मिलेगा। अधिकांश बातचीत एक प्रकार की गतिरोध पर आ सकती है, और आप उस व्यक्ति से फिर से बात नहीं कर सकते हैं या वे परिचितों के रूप में रह सकते हैं। हालांकि, समय-समय पर आप दोस्ती स्थापित करने के लिए मिलेंगे।
    • आप कर सकते हैं किसी के साथ बातचीत करना, यह वीडियो स्टोर का कर्मचारी हो, आपके पास बगल वाला व्यक्ति बस पर या दोपहर के भोजन के लिए लाइन में आप के सामने एक है। बहुत परेशान मत हो
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 6
    2
    किरण दृश्य संपर्क और वह मुस्कुराता है। यदि आपके पास चेहरा है अप्रत्याशित रूप से, आपकी दोस्ती के लिए लोगों को ग्रहण करने की संभावना कम होगी। आंखों में सीधे लोगों को देखो जब वे आप से बात करते हैं (या जब आप उनसे बात करते हैं) और उन्हें एक दोस्ताना, गर्म मुस्कुराहट देते हैं
  • निराशा मत करो, ऊब मत देखो, भ्रूभंग मत करो, खुद को मत दिखाओ अप्राप्य, अपने हथियार झुकाव मत करो (यह व्यावहारिक रूप से संदेश "मुझसे बात नहीं करें" भेजता है) या एक कोने में रहें इन आदतें आपको चिंतित या उदासीन दिखेंगे
  • Video: अपने फेसबुक के दोस्तो को whatsapp पर कैसे Add करे //How to add Facebook friends on whatsapp...

    चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 7
    3
    वार्तालाप प्रारंभ करें जब आप उस व्यक्ति से मिलते हैं जिसे आप दोस्ती करना चाहते हैं तो आपको बातचीत शुरू करनी होगी। यह आपको उसके साथ एक लिंक स्थापित करने और दोस्ती विकसित करने की अनुमति देगा।
  • अपने तत्काल पर्यावरण के बारे में एक टिप्पणी करें मौसम एक क्लासिक विषय है आप कुछ कह सकते हैं "कम से कम यह पिछले सप्ताह की तरह बारिश नहीं हो रहा है!"
  • मदद के लिए पूछें आप की तरह "आप समय है, तो आप मुझे कुछ बक्से ले जाने में मदद कर सकते हैं?" या "तुम मुझे जो निर्धारित इन प्रस्तुत की मेरी माँ के लिए सबसे अच्छा है मदद कर सकते हैं?" कुछ पूछ सकता हूँ।
  • एक तारीफ करें कुछ कहें "आपकी एक अच्छी कार है" या "मैं अपने जूते प्यार करता हूँ"
  • एक संबंधित प्रश्न के साथ तत्काल जारी रखें उसे "इस गर्म मौसम की तरह आप करते हैं?" आप एक सवाल पूछ सकता है, "वर्तमान में किस तरह आप आमतौर पर अपने माँ खरीदने के?" या "कहाँ जूते उस तरह खरीदते हैं?"।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 8
    4
    एक लो आरामदायक बातचीत जब आप एक आरामदायक बातचीत करते हैं, तो 30% पर बात करें और जब भी संभव हो, 70% सुनो। ध्यान रखें कि यह सिर्फ एक सामान्य नियम है, और यह स्थिति के आधार पर बदल सकता है
  • लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं इसलिए, अगर आप बोलने से ज्यादा सुनते हैं, तो इससे लोग आपकी दोस्ती चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 9
    5
    अपने आप को परिचय बातचीत के अंत में आप कुछ सरल "ओह, वैसे, मेरा नाम है ..." कह सकते हैं। अपने आप को शुरू करने के बाद, आम तौर पर दूसरे व्यक्ति भी ऐसा ही करेगा
  • उसका नाम याद रखें आप पता चलता है कि आप इस व्यक्ति के साथ पिछले बातचीत, के अंक के साथ ही स्मार्ट लग रही याद करते हैं, तो वह देखेंगे कि आप ध्यान दे रहे हैं और एक सच्चे मित्र होने के लिए तैयार हैं।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाएं चरण 10
    7
    एक बैठक शुरू करें आप जितना चाहें उतना बात कर सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें एक और वार्तालाप या मीटिंग करने का अवसर नहीं देते हैं, तो आप मित्र नहीं पाएंगे। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप किसी से मिलते हैं जिसे आप फिर से नहीं मिल सकते हैं
  • ऐसे कुछ लोगों को बताएं जिन्हें आपने हाल ही में पूरा किया है कि आप अपने दोस्तों को एक सॉकर गेम देखने या अपने घर पर मजेदार डिनर देखने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। आप फिल्मों या समूह बार पर जाने का विकल्प भी सुझा सकते हैं



  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 11
    8
    अपने सामान्य हितों का अभ्यास करें आप पाते हैं कि आप जिस व्यक्ति की बात कर रहे हैं और आप एक साझा हित है, तो उसे अगर उचित पूछते हैं कि वह (, पी। उदाहरण के लिए। एक क्लब में) के साथ दूसरों को पूरा करती है यह ब्याज अभ्यास करने के लिए इसके बारे में अधिक सवाल कर सकते हैं और,। यदि हां, तो यह पूछने का सही मौका होगा कि क्या आप शामिल हो सकते हैं। यदि आप अपनी रूचि स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हैं (कब और कहां वे इसे अभ्यास करते हैं, क्या कोई भी उपस्थित हो सकता है?), ऐसा होने की संभावना है कि वे आपको आमंत्रित करते हैं
  • आप एक क्लब, एक बैंड, एक चर्च या अन्य गतिविधि आपको लगता है कि व्यक्ति अपने फोन नंबर या ईमेल देने के लिए इस अवसर का आनंद ले सकता है, और शामिल होने के लिए उसे आमंत्रित में भाग लेते हैं।
  • विधि 3
    दोस्ती बनाए रखें

    इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 14
    1
    मुझे पता है निष्ठावान अपने दोस्त को शायद आपने उन दोस्तों के बारे में सुना है जो सिर्फ अच्छे में हैं वे लोग हैं जो आपके पक्ष में खुश हैं जब चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं, लेकिन जब वे वास्तव में उनकी ज़रूरत होती है तो वे गायब हो जाते हैं। अगर आप एक वफादार दोस्त हैं, तो इससे आप अन्य लोगों को आकर्षित कर पाएंगे, जो इस गुणवत्ता का महत्व रखते हैं। यह दिलचस्पी रखने वाले दोस्तों से बचने और अपने जीवन में जिस तरह की दोस्ती आप चाहते हैं, उसे आकर्षित करने का एक उपयुक्त तरीका है।
    • एक मित्र बनने के लिए, अपने दोस्तों की मदद के लिए आपको अपने समय और ऊर्जा के बारे में बलिदान करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • आपको वहां होना चाहिए, अगर किसी मित्र को अप्रिय होमवर्क के साथ मदद की ज़रूरत है, या यदि आपको सिर्फ एक कंधे पर रोने की ज़रूरत है यदि आपके मित्र मजाक करते हैं, तो उनके साथ हंसते हैं
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 15
    2
    एक रहो अच्छा दोस्त जब आप संभावित मित्रों के साथ समय बिताने शुरू करते हैं तो आपका हिस्सा बनें यदि आप अच्छे दोस्त बनाना चाहते हैं, तो आप भी एक होना चाहिए। कोई भी आपका दोस्त नहीं बनना चाहता है, अगर लोग ध्यान दें कि आप प्रतिबन्ध नहीं करेंगे।
  • ऐसा करने के लिए, आपको कुछ गतिविधियां शुरू करनी होंगी, जन्मदिन याद करें, दूसरों से पूछें कि वे कैसा महसूस करते हैं, आदि। यदि आप इससे कुछ भी नहीं करते हैं, तो दोस्ती असंतुलित हो जाएगी और एक बेचैनी या दूरी पैदा हो सकती है।
  • इमेज शीर्षक से बनाओ मित्र चरण 16
    3
    विश्वसनीय हो यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, तो करो। किसी व्यक्ति के साथ रहें, जिनके बारे में लोग जानते हैं कि वे गिन सकते हैं यदि आप इन गुणों को जिस तरह से आप दूसरों के साथ करते हैं, दिखाते हैं, यह अन्य लोगों को आकर्षित करेगा जो भरोसेमंद होने की सराहना करते हैं और जो उसी तरीके से व्यवहार करेंगे।
  • यदि आप और आपका दोस्त एक ही स्थान पर मिलने के लिए सहमत हो, तो देर मत करो, और इसे रोका नहीं छोड़ो
  • यदि आप जल्दी नहीं आ सकते हैं या आप उपस्थित नहीं हो पाएंगे, तो जैसे ही आप जानते हैं उन्हें फोन करें क्षमा चाहते हैं और पूछें कि क्या वे दिन बदल सकते हैं।
  • मुझे आप के लिए इंतजार नहीं करना है कि आपको देर हो जाएगी। यह असभ्य और निश्चित रूप से संभावित दोस्ती को शुरू करने का एक उपयुक्त तरीका नहीं है।
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 17
    4
    एक रहो अच्छा श्रोता बहुत से लोग मानते हैं कि संभवतया एक अच्छा दोस्त माना जाए, उन्हें बहुत दिलचस्प लगना चाहिए। हालांकि, यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आपके पास यह प्रदर्शित करने की क्षमता है कि आप दूसरों की रुचि है सुनना लोग क्या कहते हैं, सावधान रहें, उनके बारे में महत्वपूर्ण विवरण याद रखें (जैसे उनके नाम, उन्हें क्या पसंद है और पसंद नहीं है), उनके हितों के बारे में सवाल पूछें, और उनके बारे में अधिक जानने के लिए कुछ समय दें।
  • उस व्यक्ति के होने से बचें, जो हमेशा दूसरों की तुलना में बेहतर कहानी रखती है, या जो बातचीत के प्रवाह का अनुसरण करने के बजाय अचानक विषय बदलता है ये लोग स्वयं को केंद्रित होने की भावना भी देते हैं
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 18
    5
    मुझे पता है विश्वास के योग्य व्यक्ति किसी दोस्त का सबसे अच्छा पहलुओं में से एक यह है कि जिस व्यक्ति के साथ आप किसी चीज के बारे में बात कर सकें, जिसमें दुनिया के अन्य हिस्सों से छिपे हुए रहस्य शामिल हों हालांकि, आपको करना होगा विश्वास विकसित करना यहां तक ​​कि इससे पहले कि आप खुले तौर पर आपसे बात करना सहज महसूस करते हैं
  • एक अच्छा विश्वासपात्र होने की कुंजी होने की क्षमता है रहस्य रखो हर कोई जानता है कि आपको अन्य लोगों को नहीं बताया जाना चाहिए जो किसी ने आपको विश्वास में कहा है।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 20
    6
    अपने गुणों पर ज़ोर देना अपने व्यक्ति के महान और अनूठे गुणों को प्रोजेक्ट करें लोगों को दिखाएं, जो आपको दूसरों से अलग करता है अपनी रुचियों और शौक के बारे में बात करें अपने नए मित्रों को अपनी पृष्ठभूमि के बारे में कुछ बताएं। हर कोई कहने के लिए दिलचस्प कहानियां हैं, इसलिए तुम्हारा कहना बताने में संकोच न करें। यदि आप एक अद्वितीय व्यक्ति हैं, तो इसे दिखाएं।
  • एक छोटे से हास्य हमेशा एक आरामदायक और खुश बातचीत है लोग किसी के आसपास प्यार करते हैं जो उन्हें हंसते हैं।
  • यदि आपके पास एक अलग और असामान्य हास्य है, तो आपको लोगों को बताना चाहिए कि आप जो कहते हैं वह वास्तव में एक मजाक है इस तरह, आप एक अजीब व्यक्ति की तरह नहीं दिखेंगे इसके अलावा, यह आपके बारे में थोड़ा और अधिक समझने में मदद करेगा, जो उनकी रूचि को ईंधन दे सकता है।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ 24 कदम
    7
    अंदर रहो संपर्क। बहुत से लोग अक्सर अपने दोस्तों के साथ संचार खो देते हैं क्योंकि वे बहुत व्यस्त हैं या उन्हें पर्याप्त मूल्य नहीं देते हैं यदि आप किसी मित्र के साथ संचार खो देते हैं, तो दोस्ती गायब हो सकती है। नतीजतन, आप इसे फिर से उकसाने में कठिनाई हो सकती है जब आप इसे फिर से संवाद करने का प्रयास करें।
  • आपको दोस्ती बनाए रखने के लिए एक प्रयास करना होगा कुछ समय व्यतीत करें और अपने मित्र से अपने जीवन के बारे में बात करें। अपने फैसलों का सम्मान करें और उन्हें पलायन करने के लिए कहें। समय के साथ संचार बनाए रखने का प्रयास करें
  • Make_Friends_Step_19_Version_3-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेक-फ्रिएड्स_स्टीप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    समझदार रूप से अपने दोस्तों को चुनें जैसा कि आप अधिक लोगों के साथ दोस्त बन जाते हैं, आप देख सकते हैं कि कुछ लोगों के साथ मिलना आसान है आपको हमेशा लोगों को संदेह का लाभ देना चाहिए, लेकिन कभी-कभी आप यह देख सकते हैं कि कुछ दोस्ती हैं अनावश्यक, एक जरूरतमंद और जुनूनी व्यक्ति के रूप में, या जो आपको नियंत्रण करना चाहता है, जो आपको लगातार आलोचना करता है, या जो आपके जीवन में खतरों या खतरों उत्पन्न करता है यदि यह मामला है, तो सबसे बड़ी संभव दया से थोड़ा दोस्ती दोस्ती छोड़ दें। उन दोस्तीों की सराहना करें जो आपके लिए आवश्यक हैं और जो आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालते हैं, और उसी तरह अपने जीवन को प्रभावित करने के लिए हर संभव प्रयास करें।
  • यदि आपको किसी मित्र से दूर जाना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए अच्छा नहीं है, तो अन्य बातों में व्यस्त रहें, जैसे कि एक नया मौका स्वयंसेवक काम इस तरह, आप उसे ईमानदारी से बता सकते हैं कि आपके पास एक साथ लटका करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। हालांकि, जब आप उसके साथ बिताए गए समय को दूसरे दोस्तों से मिलने के लिए खर्च नहीं करते, जैसा कि आप इसे खोज सकते हैं और ईर्ष्या हो सकते हैं, जिसके कारण अधिक नाटक का कारण होगा
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति के साथ मित्र बनाओ जो आप के करीब लगते हैं या जो अकेला दिखता है इस व्यक्ति को थोड़ी मदद की आवश्यकता हो सकती है
    • जब आपको उनकी ज़रूरत होती है, तो आपको वहां होना चाहिए दोस्तों वे लोग हैं जिन पर आप विश्वास कर सकते हैं जब चीजें कठिन हो जाती हैं
    • मजेदार होने के लिए आपको सुपरस्टार होने की ज़रूरत नहीं है सकारात्मक रहें और मैत्रीपूर्ण, इसलिए लोग अच्छा महसूस करेंगे और आपकी प्रशंसा करेंगे जब वे तुम्हारे करीब हों।
    • उस व्यक्ति के अन्य मित्रों से मिलें इस तरह, आप न केवल उसके साथ दोस्त बनेंगे, बल्कि अपने दोस्तों के साथ भी।
    • सोचें कि आप यह कहने से पहले क्या कहते हैं। यदि आप बेरहमी से बात करते हैं, तो आप अपने करीबी दोस्तों को चोट या अपमान कर सकते हैं
    • उनके लिए उपयोगी रहें एक तरह से व्यवहार करें जिससे आप उन्हें अपने साथ समय बिताना पसंद कर सकते हैं।
    • अपने दोस्तों के साथ व्यवहार करें क्योंकि आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें।

    चेतावनी

    Video: ई-मित्र से भामाशाह कार्ड कैसे बनाएं। News emitra Portal Bhamasha Cards Enrollment Process 11 05 2018

    • किसी पुराने मित्र को कभी नहीं छोड़ें क्योंकि किसी और को आपको और अधिक पसंद है।
    • अपने दोस्त की पीठ के पीछे बात मत करो
    • नए दोस्त बनाने के लिए अनुमान न करें यदि आपके पास यह रवैया है तो आप आसानी से अपने दोस्तों को खो सकते हैं
    • उन्हें परेशान मत करो, या आप उन्हें पसंद करना बंद कर सकते हैं।
    • कभी उनका अनादर न करें, या वे आपका सम्मान करना बंद कर देंगे।
    • उस आधार को याद रखें जो जो कोई भी दावा नहीं करता है "मित्र" वह एक सच्चा दोस्त है. प्रामाणिक दोस्ती आधारित है सम्मान और भरोसा. इसके अलावा, पाखंड और अस्वास्थ्यकर ब्याज आसानी से होवर करें
    • वह एक प्रामाणिक मित्र नहीं है एक व्यक्ति जो आपको सिखाता है:
    • कानूनों की अवहेलना करें
    • चुराना
    • दवाओं की खपत
    • अनुचित चीजें करना
    • दूसरों का अपमान करना
    • एक पाखंडी बनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com