ekterya.com

दोस्तों को वयस्क के रूप में कैसे बनाएं

जब आप एक वयस्क हो, तो यह संभव है कि आपकी नौकरी और अन्य जिम्मेदारियां आपको व्यस्त रखती हैं और ऐसी स्थिति में न होने के कारण आपके लिए दोस्ताना बनाने में आसान नहीं होता है, जहां आप रोजाना सामंजस्य कर सकते हैं यदि आप एक वयस्क के रूप में मित्र बनाना चाहते हैं, तो आपको जो कुछ करना चाहिए वह नए लोगों से मिलना सीखना है। फिर, किसी नए व्यक्ति से मिलने के बाद, आपको उस रिश्ते को दोस्ती बनाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
नए लोगों से मिलो

एक पुरानी लड़की कदम 10 शीर्षक शीर्षक छवि
1
एक संगठित समूह या क्लब में भाग लें नए लोगों से मिलने के लिए, आपको वहां जाना चाहिए जहां लोग हैं अधिकांश भाग के लिए, लोग छोटे समूह सेटिंग में मिलने और नए दोस्त बनाने में आसान होते हैं। इसलिए, आमतौर पर डिस्को या बार की तुलना में ब्याज के एक समूह को चुनने के लिए अधिक सलाह दी जाती है आप समूहों में दोस्ती बनाने की अधिक संभावना रखते हैं, जहां आप नियमित रूप से उसी लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • अपने शौक और हितों से संबंधित कुछ खोजें। आप एक क्लब लिखने में शामिल होने या पढ़ा है, एक गेंदबाजी लीग (या वयस्कों के लिए समान खेल लीग), एक जिम, फोटोग्राफी क्लब या खाना पकाने की कक्षाओं लेते हैं, हालांकि यह क्या हितों तुम पर निर्भर करेगा सकता है। आप गतिविधियों है कि आप अभ्यास करने के लिए चाहते करने में संलग्न हैं, तो यह समान रुचि वाले लोगों से मिलने के लिए उपयोगी होगा।
  • आप अपने बच्चों के स्कूल में शामिल होने के लिए माता-पिता संघ में शामिल हो सकते हैं या फील्ड ट्रैप्स पर एक प्रौढ़ संरक्षक बन सकते हैं। यह अन्य माता-पिता से मिलने का एक शानदार तरीका है।
  • चर्च में जाओ यदि आप एक निश्चित धर्म के एक आस्तिक हैं तो आप चर्च जा सकते हैं। यदि आप व्यक्तिगत रूप से चर्च में जाते हैं, तो आप चर्च द्वारा आयोजित धार्मिक अध्ययन समूहों, स्वयंसेवा गतिविधियों या सामाजिक आयोजनों में शामिल हो सकते हैं।
  • मेक मनी ऐज़ ए वेबकैम मॉडल चरण 6
    2
    स्थानीय सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सबसे अधिक संभावना है, आप केवल एकमात्र वयस्क नहीं हैं जो नए दोस्तों को बनाना चाहे, चाहे आप जहां रहते हों। आप स्थानीय समूहों और गतिविधियों के लिए खोज सकते हैं जो विशेष रूप से अजनबियों को इकट्ठा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। आपको उन गतिविधियों और समूहों के लिए विकल्प चुनना चाहिए जो आपको रुचि रखते हैं, क्योंकि आप तुरंत उन लोगों के साथ कुछ समान होंगे
  • यह विकल्प विशेष रूप से आउटगोइंग लोगों के लिए अच्छा है, जो बड़े समूह परिवेशों से परेशान नहीं हैं।
  • सामान्य तौर पर, इस प्रकार के संगठनों को कॉकटेल से लेकर स्की ट्रिपों तक विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है।
  • यदि आप नहीं जानते कि कहां शुरू करना है, तो आप दैनिक प्रस्ताव सेवाओं (जैसे कि ग्रुपोन) या समाजीकरण सेवाओं (जैसे मीटअप डॉट कॉम) के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक पर सहेजें स्कूल आपूर्तियाँ चरण 11

    Video: बेबी बिल्ली का बच्चा गिर जाता है | सड़क को सुरक्षित रूप से कैसे पार करें | बच्चों की सुर Baby Panda

    3
    स्वयंसेवी। यदि कोई ऐसा कारण है जिसके लिए आपको एक विशेष करुणा महसूस होती है और इसके बारे में स्वयंसेवक के अवसरों के बारे में सोचें, तो विचार करें। शायद आप जिन लोगों की सहायता करते हैं या कुछ अन्य स्वयंसेवकों के साथ मिलते हैं इसी तरह, स्वयंसेवा आपको अपने सामाजिक कौशल का अभ्यास करने और उन लोगों से बात करने का उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है, जिन्हें आप नहीं जानते हैं कि आप शर्मीली हैं।
  • छवि एक लड़की विन शीर्षक`s Heart Step 18
    4
    किसी को पेश करने के लिए कहें आप अपने सहकर्मियों, रिश्तेदारों या अपने मौजूदा दोस्तों से पूछ सकते हैं कि अगर वे किसी को जानते हैं जिसके साथ आप साथ जा सकते हैं, तो यह स्पष्ट कर देता है कि आप केवल एक प्लैटिक मित्र से मिलना चाहते हैं, रोमांटिक साथी नहीं। इसी प्रकार, यदि कोई आपसे पूछे बिना किसी दोस्त को बताता है, तो आपको इस व्यक्ति को पता चलना चाहिए और उसे जानना चाहिए।
  • हालांकि यह संभव है कि एक "मित्र नियुक्ति" अंधाधुंध या सफल नहीं, आप प्रत्येक मामले में नहीं जान पाएंगे यदि आप कोशिश नहीं करते हैं
  • Video: DIY Bee Pencil Toppers | Crafts for Kids

    स्वाभाविक रूप से कम रक्तचाप चरण 20 का शीर्षक चित्र
    5
    बाहर जाओ और चलना आज, बहुत कम लोग हैं, जो वास्तव में समय उनके आसपास रहने वाले लोगों के लिया जाता है पूरा करने के लिए कर रहे हैं। आप अपने पड़ोस में चले जाने के लिए जा सकते हैं और उन लोगों को नमस्कार कहते हैं जिन्हें आप मिलते हैं। हो सकता है कि कोई ऐसा व्यक्ति जिसके साथ आप साथ मिलकर रह सकें और आपके विचार से भी करीब रह सकें। मामले में आप एक कुत्ता है, आप के साथ टहलने लेने में संकोच नहीं है, क्योंकि ज्यादातर लोगों को जानवरों से प्यार है और जब आप अकेले हैं आप ऐसा नहीं करते हैं तो शायद आप किसी से संपर्क करता है, तो एक साथी को जानने का मतलब है कि बालों और दोस्ताना
  • यदि आपके पास कुत्ते नहीं है, तो आप शरण या पशु बचाव समूह के कुत्तों को चलने की पेशकश कर सकते हैं।
  • आपकी प्रेमिका को छोड़कर आपकी तरफ से कदम रखने वाला डील शीर्षक वाली छवि 12
    6
    अजनबियों से बात करें अपने सामान्य कामों को पूरा करके, आप अपने आस-पास के लोगों के साथ हल्के वार्तालाप में संलग्न हो सकते हैं। हालांकि कुछ असुविधाजनक हो सकते हैं, जबकि दूसरों को आपकी परोपकारिता मिल सकती है और आपसे बात कर सकते हैं। आपको किसी नए व्यक्ति से मिलने की संभावना के रूप में मिलने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप उन लोगों से बात कर सकते हैं, जो किराने की दुकान पर लाइन लगाते हैं या जब आप ईंधन पंप के बगल में खड़े होते हैं।
  • नए लोगों से मिलना सबसे कठिन तरीके से एक है अजनबियों से संपर्क करना और, यदि आप शर्मीली हैं या बेतरतीब बातचीत में शामिल होना मुश्किल है, तो यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है।
  • अपनी प्रेयसी चेस आप फिर से कदम 1 शीर्षक शीर्षक छवि
    7
    अपने खुद के शहर का अन्वेषण करें बहुत से लोगों के मामले में, अकेले रहने से उन्हें उन सब चीजों का आनंद लेने से रोकता है जो कि उनका शहर उन्हें प्रदान करता है। आप अपने आप को बिना चिंता किए बिना अपने आप को मजबूर कर देना चाहिए कि ऐसा कैसे दिखेगा जैसे आप अकेले हैं आपके पसंदीदा स्थानों पर जाएं आप अपने पसंदीदा भोजन के लिए एक संग्रहालय या रेस्तरां में जा सकते हैं, भले ही यह बहुत लोकप्रिय नहीं है। इस तरह, आपके लिए उन लोगों से मिलना आसान होगा जिनके साथ आप कुछ समान हो सकते हैं।
  • टॉक टू अजनर्स स्टेप 2 नामक छवि
    8
    नियमित रूप से उन जगहों में शामिल हों जिन्हें आप पसंद करते हैं बहुत कम मामलों में एक व्यक्ति एक अजनबी को पहली बार देखेगा। हालांकि, अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के पसंदीदा स्थान में समय बिताने के लिए परिचित हैं, तो यह उत्सुक हो सकता है और, लंबे समय में, आपको संबोधित करते हैं आपको उस जगह का चयन करना चाहिए जहां छोटे भीड़ हैं लेकिन नियमित ट्रैफिक भी प्राप्त होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप हर शनिवार को एक स्थानीय कॉफी शॉप पर सुबह 11 बजे जा सकते हैं या हर गुरुवार रात 7 बजे एक बुद्धिमान बार में जा सकते हैं। कई हफ्तों तक कई हफ्तों तक प्रक्रिया दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक, एक देवी बनें चरण 7
    9
    एक दृष्टिकोण योग्य उपस्थिति है। आपको जिन लोगों के साथ आप पार कर रहे हैं या जिन्हें आप देखते हैं, उन सभी को नमस्कार करना चाहिए, चाहे आप जहां जा रहे हों यह आवश्यक है कि आपका शरीर भाषा सहानुभूति प्रेषित करे यह अधिक संभावना है कि किसी अन्य व्यक्ति ने आपसे संपर्क किया होगा यदि आपके पास घबराहट या दूर से दिखने की तुलना में एक मैत्रीपूर्ण उपस्थिति है।
  • यदि आप अपनी बाहों या पैरों को पार करते हैं और नीचे दिखते हैं, तो यह आपको कम सुलभ लगता है और इस धारणा को देता है कि आप परेशान नहीं होना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक व्हायर्ड ए देवीस स्टेप 12
    10
    खुला होना हो सकता है कि आप नए दोस्त हैं जो उम्र, लिंग या परिस्थितियों के मामले में आपके जैसा हैं। हालांकि, उस जनसांख्यिकी के लिए खुद को सीमित करने से आप अनजाने में किसी को अनदेखा कर सकते हैं जिससे आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं। एकल होने का मतलब यह नहीं है कि आपके सभी दोस्तों को एकल होना चाहिए। आपके द्वारा बनाई गई दोस्ती उन हितों के आधार पर होनी चाहिए जो वे सामान्य में साझा करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, हो सकता है आप अपने पड़ोसियों जो आप 20 साल से पुराना है, लेकिन होता खाना पकाने भी तरह और आप के रूप में बागवानी या कोई 20 साल छोटी दोस्ती आप से है, लेकिन अक्सर एक ही संग्रहालयों में भाग लेने और में से एक को पूरा कॉफी की दुकानों कि आप
  • भाग 2
    परिचितों को मित्र बनाएं




    इमेज शीर्षक से एक मैत्री फ्रैंन लव आप चरण 15
    1
    निर्धारित करें कि अन्य व्यक्ति रुचि रखते हैं आपको यह निर्धारित करने का प्रयास करना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति को भी लॉन्च करने से पहले नए दोस्त बनाने में रुचि है या नहीं। क्या आप अपने बारे में सवाल पूछते हैं? क्या बातचीत तुच्छ बात से नहीं होती है या सतह से बाहर जाती है? क्या आप इस व्यक्ति का ध्यान रखते हैं जब आप उपस्थित होते हैं?
    • ऐसा लगता है कि, यदि आपके इन सवालों के जवाब सकारात्मक हैं, तो व्यक्ति दोस्ती बनाने के लिए खुला है।
    • यदि आपके उत्तर नकारात्मक हो गए हैं, तो संभव है कि उस समय एक व्यक्ति दोस्ती स्थापित करने के लिए खुला न हो।
  • एक पुराने लड़की कदम 8 आकर्षित शीर्षक छवि
    2
    उसे अपनी योजनाओं के बारे में पूछें जिस तरीके से आप जान चुके हैं, उसमें रुचि रखें, अपने खाली समय बिताएं। उससे पूछें कि उसने पिछले सप्ताह के अंत में क्या किया है या अगले एक के लिए अपनी योजनाओं के लिए। यदि आप वास्तव में किसी परिचित के सामाजिक जीवन की परवाह करते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आप इसका हिस्सा नहीं मानेंगे।
  • व्यक्ति के साथ बोलते समय, आपको ध्यान देना चाहिए यदि आप किसी व्यक्ति में दिलचस्पी दिखाते हैं, तो आप उस व्यक्ति की तुलना में अधिक दोस्त बनाते हैं, जो आपको उस व्यक्ति को दिलचस्पी बनाने की कोशिश करता है।
  • इस तरह, आप उसे आश्वस्त कर सकते हैं, अगर वह निमंत्रण करता है, तो आप इसके लिए खुले होंगे।
  • एक पुरानी लड़की कदम 13 शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    व्यक्ति को कुछ समय बिताने के लिए आमंत्रित करें दूसरे व्यक्ति को पहले कदम उठाने के लिए इंतजार न करें, लेकिन इसे स्वयं दें एक गतिविधि के बारे में सोचें जो आप चाहते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या आप सप्ताहांत में अपने साथ ऐसा करने में रुचि रखते हैं यदि आप इस व्यक्ति के साथ बिताए हैं, तो मुख्य रूप से एक समूह (उदाहरण के लिए, एक क्लब, एक संगठन, एक स्वयंसेवक, आदि) के भीतर, आपको उन्हें इस समूह द्वारा प्रस्तुत सीमा के बाहर कुछ समय बिताने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। ।
  • अकेले खर्च एक दोस्ती के विकास की कुंजी है।
  • आप बस पूछ सकते हैं: "हे, आप शनिवार को क्या करने जा रहे हैं? क्या आप इस नए रेस्तरां की कोशिश करना चाहते हैं?"।
  • यह जानने का एक शानदार तरीका है कि क्या कोई आपके मित्र होने में दिलचस्पी रखता है, अनौपचारिक आमंत्रण कर रहा है, हालांकि यह आपके मित्र को बनाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। ऐसा करने के लिए, आपको एक कदम आगे जाना चाहिए और वास्तव में इस व्यक्ति को आमंत्रित करना चाहिए।
  • आपको निमंत्रण भी स्वीकार करना चाहिए। हालांकि, परिस्थितियों के आधार पर, एक निमंत्रण को स्वीकार करने के बारे में संकोच सकता है, यह सबसे अच्छा है जोखिम चलाने का अवसर याद आती है (जब तक आप एक अच्छे कारण के लिए है, एक पूर्व प्रतिबद्धता के रूप में या नैतिक रूप से गतिविधि objetes है कि आप सुझाव है)।
  • आप किसी ज्ञात के साथ समय बिताना, तो यह आपके रिश्ते एक सच्ची मित्रता हो जाता है मदद करने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है, भले ही अपने दम पर आम तौर पर उस दिन के लिए योजना बनाई कोई गतिविधि नहीं था।
  • यदि निमंत्रण किसी समूह की घटना के लिए है (उदाहरण के लिए, एक जन्मदिन की पार्टी, कंपनी का एक दिन, काम के बाद पीने के लिए जाते हैं, आदि), हो सकता है कि आप किसी को भी जानते हों और मित्र बनें वहां, जिनके अलावा आपको आमंत्रित किया गया
  • एक पुरानी लड़की कदम 18 आकर्षित शीर्षक छवि

    Video: 22 पार्टी हैक जो आपको पता होने चाहिए

    4
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आप किसी के साथ दोस्त बनाने की अपनी इच्छा में अधिक प्रत्यक्ष होना चाहिए। बर्फ को तोड़ने का एक तरीका यह है कि किसी को सीधे बताएं कि आप उनका दोस्त बनना चाहते हैं, और यह भी इस व्यक्ति के लिए आपको यह बताने में आसान हो सकता है कि वे क्या सोचते हैं। इसके अलावा, आप उस गतिविधि का सुझाव दे सकते हैं जिसे आप इसके साथ करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं _____ के लिए जा रहा हूँ, क्या आप आना चाहते हैं?"। यदि व्यक्ति आपका मित्र नहीं बनना चाहता है, तो निमंत्रण को अस्वीकार करना और एक व्यक्ति के रूप में आपको अस्वीकार करना आसान होगा।
  • किसी को बताने में कुछ भी गलत नहीं है: "हमारे पास आम में कई चीजें हैं हम दोस्त बनने की कोशिश कर सकते हैं"। चाबी यह है कि आप इस इच्छा को कुछ के रूप में व्यक्त करते हैं जिससे उन्हें पारस्परिक रूप से फायदा होगा ताकि आप चिपचिपा या अनाड़ी होने की धारणा न दें। उपरोक्त वाक्य कहने से बेहतर लगता है "कृपया, मेरे दोस्त हो"।
  • इमेज शीर्षक से बिहावे फॉर सेक्स चरण 13
    5
    गहरी मुद्दों के बारे में बात करें परिचितों के लिए आकस्मिक बातचीत खराब नहीं है, लेकिन आपको प्रकाश विषयों से दूर रहना चाहिए और गहरा वार्तालाप करना चाहिए, यदि आप चाहते हैं कि एक मित्र बनने के लिए परिचित हैं। भेद्यता असली दोस्तों से परिचितों को अलग करती है। आप दूसरों को खोलने के लिए तैयार होना चाहिए
  • आप अपने मूल्यों के बारे में बात करना शुरू कर सकते हैं। हालांकि किसी को अस्वीकार करना जरूरी नहीं है, जिसकी आपकी कोई भिन्न परिप्रेक्ष्य है, यह उन लोगों के साथ एक कनेक्शन स्थापित करने के लिए आमतौर पर आसान होता है, जिनके मूल्य और प्रतिबद्धता आपकी ही जैसी हैं। यह कुछ लोगों को दूर ले जा सकता है, लेकिन अंत में, आप गहन कनेक्शन स्थापित कर सकते हैं।
  • व्यक्तिगत दर्ज करें दूसरों को अपने बारे में बताएं अपने वर्तमान पेशे को चुनने या अपने खाली समय में आपके द्वारा किए जाने वाले गतिविधियों के प्रकार का वर्णन करने के लिए अपनी प्रेरणा बताएं। साथ ही, आपको अपने परिचितों को उनके जीवन के बारे में अधिक पूछना चाहिए।
  • इस प्रक्रिया के दौरान, आपको स्वयं के साथ ईमानदार भी होना चाहिए किसी व्यक्ति की पसंद के बारे में बात करने में घंटे बिताए रखने के लिए मजबूर रहें, लेकिन वह आपकी दिलचस्पी नहीं लेती है
  • भाग 3
    लगातार और स्थिर रहें

    एक रोमांटिक वार्तालाप के कैर्री पर शीर्षक चित्र 8
    1
    निजी अस्वीकृति लेने से बचें यह हमेशा स्वयं को उजागर करने की संभावना है, क्योंकि आप जो भी मिलते हैं वह आपको और इसके विपरीत दिखाई देगा। यदि आपको वे अस्वीकार कर देते हैं, तो आपके पास एक स्वस्थ दृष्टिकोण होना चाहिए कई कारण हैं कि कोई व्यक्ति निमंत्रण को अस्वीकार क्यों कर सकता है
    • हो सकता है कि वह आपके साथ कुछ समय बिताने या पूर्व प्रतिबद्धता के लिए बहुत व्यस्त है।
    • अगर कोई आपको अस्वीकार करता है, ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि आपके साथ कुछ गलत है, लेकिन शायद आप एक साथ अच्छी तरह फिट नहीं हुए।
    • आपको इस अनुभव से कुछ सीखने के लिए मित्रों को बनाने और प्रयास करने के लिए गर्व होना चाहिए।
    • जिस व्यक्ति को आप मिले हैं उसके साथ दोस्त बनाने की कोशिश करना बंद न करें आप किसी के साथ योजना बनाने के लिए दो बार कोशिश कर सकते हैं और फिर उन्हें छोड़ सकते हैं आपको केवल इससे पहले आत्मसमर्पण करना चाहिए यदि वह व्यक्ति आपको स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि वह आपकी परोपकार नहीं चाहता है।
    • अन्य मित्रों को बनाने की कोशिश करना बंद न करें तथ्य यह है कि एक व्यक्ति पूरी तरह से आपकी मैत्री को खारिज कर देता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गलत है। एक बार जब आप किसी व्यक्ति से कोशिश करना बंद कर देते हैं, तो आप अपने परिचितों को मित्र बनने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि विस्मृति के बारे में एक लड़की तुमसे प्यार करता है कौन एक प्रेमी है चरण 31

    Video: What drinking her juice ACTUALLY gives you... -- Dr Phil #6

    2
    बहादुर हो जाओ नए दोस्त बनाना रोमांचक और भयानक दोनों है नए लोगों से मिलने के लिए आपको अलग रणनीतियों की कोशिश करनी चाहिए दरअसल, सबसे मुश्किल बात यह है कि किसी समूह की पहली बैठक में जाना और अपना घर छोड़ना। परेशान होने में कुछ भी गलत नहीं है - आपको इन भावनाओं को दूर करना है और आगे बढ़ना है।
  • कुछ पलों में, आप बेतुका, शर्मिंदा या अनाड़ी महसूस करेंगे। कुछ इंटरैक्शन बहुत अच्छी तरह से चलेंगे और दूसरों को नहीं मिलेगा यह बिल्कुल सामान्य है और यह कुछ विशेष नहीं है
  • दिनांक एक लियो चरण 10 दिनांकित छवि
    3
    आपको बेहतर महसूस करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने से बचें हालांकि कई तरीके हैं जिसमें सामाजिक नेटवर्क बहुत अच्छे हैं, कभी-कभी ये एक बैसाखी की तरह काम करते हैं और आपको वास्तविक जीवन की सामाजिक स्थितियों में जाने और अपने आप को रखने से रोकते हैं। अगर आपको अकेला महसूस हो रहा है, तो कंप्यूटर बंद करें और अपना घर छोड़ दें, किसी दोस्त को फोन करें या किसी परिचित को मिलने का प्रयास करें। लोगों से मिलने और दोस्ताना बनाने के लिए, आपको घर छोड़ना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क की पेशकश का सबसे बड़ा लाभ तब होता है जब आप अपने दोस्तों के साथ और अधिक जुड़े रहने की अनुमति देते हैं। हालांकि, वे अच्छे से अधिक नुकसान करते हैं, जब आप लोगों के साथ वास्तविक और सार्थक संपर्क से बचने के लिए केवल एक बहाना हैं
  • कम्प्लिट ए गाइ चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक यथार्थवादी रवैया है ध्यान रखें कि मित्रता स्थापित करना एक प्रक्रिया है, और यह आवश्यक है कि आप और दूसरे व्यक्ति समय और प्रयास को समर्पित करें। सामान्य तौर पर, दो लोगों को दोस्त बनने के लिए, 6 और 8 के बीच महत्वपूर्ण बातचीत की आवश्यकता होती है इसके अलावा, इससे पहले कि आप महसूस कर सकते हैं कि आप वास्तव में किसी और पर विश्वास कर सकते हैं अधिकांश भाग के लिए, वयस्कों के सामाजिक मंडलियां बहुत छोटी हैं यह संभव है कि, भले ही आप सफल हो, आपके पास केवल दो से तीन अलग करीबी दोस्त होते हैं
  • हो सकता है कि आपके जीवन में विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए आपके पास अलग-अलग दोस्त हों। आप मित्र हो सकते हैं जिनके साथ आप दोपहर के भोजन के लिए नियमित रूप से बाहर जाते हैं या एक बार में एक खुशहाल घंटे और एक और मित्र के साथ जिसे आप लंबी पैदल यात्रा करते हैं
  • आपके पास दो करीबी दोस्ती में काम करना या आकस्मिक दोस्ती का एक बड़ा चक्र होने का विकल्प होता है। आपको जो करना चाहिए वह आपको करना चाहिए
  • दिनांक एक लियो चरण 2 दिनांकित छवि
    5
    अपने मित्रों को रेट करें अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें और अपने हर नए दोस्त के साथ संबंध में लगातार काम करें। अगर आप किसी व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करते हैं, तो आप उन्हें वापस आमंत्रित कर सकते हैं और उनके साथ संपर्क में रह सकते हैं। कुछ मामलों में, दोस्ती बढ़ने से दूसरों की तुलना में अधिक समय लगेगी।
  • यह संभव है कि आपकी कुछ नई दोस्ती अच्छी तरह से शुरू हो जाएं और फिर बिखर जाएं, जो पूरी तरह से सामान्य है।
  • अपने दोस्तों से मिलने के लिए आपको नियमित रूप से कुछ समय का अनुसूची करने की कोशिश करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, हर शुक्रवार को एक घंटे के लिए एक बैठक शेड्यूल करें यदि आप और वह दोनों कर सकते हैं। अपने सबसे व्यस्त मित्रों के मामले में, आप हर महीने नियमित रूप से मिलने के लिए कम से कम एक मौका प्रदान कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, हर महीने के दूसरे रविवार दोपहर या हर गुरुवार की रात)।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि दोस्त बनाना असुविधाजनक है और आपको अपने आराम क्षेत्र को छोड़ देगा।
    • निराश होने से बचें और हार जाएं दुनिया में इतने सारे लोग हैं कि आप जितने नए लोगों को मिलना जारी रख सकते हैं।
    • जब सामाजिकता के उद्देश्य से एक स्थान पर जा रहे हो, तो आपको उन लक्ष्यों को स्थापित करना चाहिए जो प्रेरणा के रूप में काम करते हैं। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि जब तक आप कम से कम एक या दो नए लोगों से बात नहीं करते तब तक आप नहीं छोड़ेंगे
    • आपको अपने सामाजिक समूह से संतुष्ट न होने तक नए लोगों से मिलना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com