ekterya.com

अंतर्मुखी होकर मित्र बनने के लिए कैसे करें

अंतर्मुखी होने के नाते कभी-कभी कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, खासकर जब आप इसे बिना किसी कम विचार के बिना अन्य लोगों के साथ बातचीत करना चाहते हैं Introverts संभावित दोस्तों या सामाजिक बातचीत से बचने के लिए नहीं करना चाहती। वे अपनी ताकत एकल गतिविधि से खींचते हैं और सामाजिक रूप से थकाऊ सुजनता पर विचार करते हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे मित्र नहीं बनना चाहते हैं या नहीं।

चरणों

भाग 1
नए लोगों से मिलो

एक पुस्तक क्लब के लिए नियम बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
1
आपके साथ समान रुचियों वाले समूहों को ढूंढें समूह और घटनाएं जैसे क्लब पढ़ने, खाना पकाने के वर्ग या भाषण लोगों से मिलने और उन चीजों को ढूंढने के लिए अच्छे स्थान हो सकते हैं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। उस जगह के सहायकों के साथ बात करना अच्छा होगा, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि कम से कम उन्हें आम में रुचि है। लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, आपके बारे में बात करने के बारे में कुछ होगा, जब आप किसी विषय से बात करने का प्रयास करने के बजाय किसी को मिलेंगे, जो कि कई इंट्रॉवर्ट्स करना पसंद नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक पार्टी चरण 1
    2

    Video: आचार्य प्रशांत: टालने की आदत, और उथलापन

    सामाजिक घटनाओं पर जाएं यह संभावना नहीं है कि नए दोस्त अकेले अपने दरवाजे पर दिखाई देंगे, इसलिए आपको बाहर जाना होगा और उन्हें ढूंढना होगा। नए लोगों को ढूंढना शुरू करने के लिए घटनाएं या सामाजिक स्थान जहां अन्य लोग बहुत अच्छे हैं सामाजिक घटनाओं के लिए खोजें और आमंत्रण स्वीकार करें। "हां!" कहने शुरू करें, हालांकि यह मुश्किल है और आप घर पर रहना पसंद करते हैं।
  • ऐसे लोगों के लिए कई संगठन और समूह हैं जो अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करना चाहते हैं। अन्य लोगों से बात करना आसान हो सकता है, जब आप जानते हैं कि वे उसी तरह आपके लिए हैं
  • अगर आपके कार्य केंद्र या दोस्तों की एक सामाजिक घटना है, तो आपकी मदद करें। तो आपको लोगों से मिलने की कोशिश करने से परे कुछ करना होगा यदि कोई वार्तालाप कभी समाप्त नहीं होता है, तो आप पार्टी से संबंधित किसी चीज का ख्याल रखने के लिए खुद को बहका सकते हैं।
  • यदि आपको सामाजिक घटनाओं में परेशानी हो रही है, तो असाइन किए गए कोटा सेट करने का प्रयास करें अपने आप को समय पर सामाजिक रूप से काम करने के लिए समय दें, लेकिन अपने लिए समय भी मिलें। इस प्रकार, स्थानों पर जाने या निमंत्रणों को अस्वीकार करने के लिए आप गलती नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक पार्टी चरण 2
    3
    एक गर्म शरीर की भाषा है यदि आप एक आउटिंग पर हैं और आप दूसरों के द्वारा बोली जाने के लिए खुले हैं, तो उन्हें पता है कि उनका स्वागत है। अधिक शारीरिक रूप से खुले हुए देखकर आप अधिक सस्ती दिख सकते हैं
  • वह जगह ले लो जहां आप हैं अपना सिर रखो, सीधे बैठो या लंबी पैरों के साथ चलना इस तरह आप सुरक्षित देख लेंगे, कोई ऐसा व्यक्ति जिसे दूसरों से बात करना है
  • अपनी बाहों को पार करना बंद करो अपनी बाहों को पार करने के लिए विशिष्ट है "मुझसे बात मत करो" स्थिति। यदि आपकी बाहों खुली हो जाती है, तो आप उन लोगों के लिए अधिक सुखद लगेंगे जो आपके साथ बात करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पार्टी चरण 11
    4
    लोगों को नमस्ते कहो अगर आप बातचीत शुरू नहीं करते हैं तो कुछ भी नहीं होता है एक सरल ग्रीटिंग दूसरों को बताएगी कि आप अनुकूल हैं। हो सकता है कि आप हमेशा बात करना नहीं चाहते, लेकिन आप एक ऐसे वातावरण का निर्माण करेंगे जहां कोई आपसे बाद में बात करना चाहता है।
  • छवि शीर्षक 724 9 80 2
    5
    कुछ साझा करके बातचीत प्रारंभ करें अपने बारे में किसी और व्यक्ति को कुछ कहकर वार्तालाप शुरू करना, बर्फ को तोड़ने के लिए अच्छा हो सकता है यह बहुत निजी या खुलासा नहीं है। जैसे कुछ "मैं यहाँ नया हूँ" या "यह मेरी पहली बार यहां है" अन्य लोग आपके साथ बात करना चाहते हैं और आपको अपने बारे में कुछ भी बताना चाहेंगे
  • छवि शीर्षक 724 9 80 4
    6
    खुले प्रश्न पूछें इस प्रकार, अन्य लोगों को खुलेआम जवाब देने का मौका मिलेगा और यह भी दर्शाएगा कि आप उनसे अधिक जानने के लिए तैयार हैं। बहुत से लोग खुद को और उनकी सोच के बारे में बात करने का अवसर पसंद करेंगे, और आप एक और सवाल पूछ सकते हैं।
  • यदि आप एक घटना में जा रहे हैं, जैसे कि एक टॉक या कक्षा, तो घटना के बारे में पूछने पर ही एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है। "आप इस बात के बारे में क्या सोचते हैं?" यह प्रभावी हो सकता है, यह दोनों हितों का भी हिस्सा होगा।
  • यदि आप किसी परिचित से बात करने जा रहे हैं, जिसे आप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो एक व्यापक प्रश्न "आप कैसे हैं" जैसे उपयुक्त हो सकता है?
  • अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जिसे आप पहले से जानते हैं, तो आप अधिक व्यक्तिगत प्रश्न पूछ सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, उदाहरण के लिए: "सप्ताहांत पर आपको क्या करना है?" या "क्या आपके पास शहर में कुछ पसंदीदा जगह हैं?"
  • चित्र शीर्षक सोशलज़ स्टेप 3



    7
    समाजीकरण का अभ्यास करें आप दूसरों के साथ बातचीत करने की अपनी क्षमता में सुधार करना चाह सकते हैं। ऐसा करने का एकमात्र तरीका किसी भी अन्य कौशल में सुधार करना है: अभ्यास करना आपको जरूरी नहीं कि हर दिन नए लोगों से मिलना पड़े, लेकिन आप नमस्ते कह सकते हैं और खुद को उन लोगों के साथ जोड़ सकते हैं जिन्हें आप नहीं जानते। अधिकांश वार्तालापों को कुछ भी ठीक से नहीं लेना पड़ता है, लेकिन उसमें कुछ भी गलत नहीं है लक्ष्य सामाजिक परिस्थितियों में और अधिक आरामदायक महसूस करना है, जहां आपसे किसी से बात करना चाहते हैं।
  • ऐसा कुछ जो अभ्यास में मदद करता है, उन लोगों के सामाजिक कौशल की प्रतिलिपि बनाना है, जिन्हें आप पसंद करते हैं या प्रशंसा करते हैं। अनुसरण करने के लिए एक उदाहरण होने से आपको सोशल इवेंट्स में क्या करना चाहिए, इसके बारे में विचार प्राप्त हो सकते हैं। एक बहिर्मुखी मित्र को अपने "सह-पायलट" होने के लिए कहें
  • भाग 2
    नए दोस्त बनाएं

    छवि शीर्षक सोसाइज चिकनाई चरण 1
    1
    अपने आप को रहो यदि आप उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, तो आप उन लोगों को उसी हितों के साथ मिल सकते हैं दोस्ती के लिए आम हित एक अच्छा आधार है
    • किसी नए से बात करते समय, विवादास्पद मुद्दों से सावधान रहें राजनीति या धर्म जैसे विषयों में दिलचस्पी रखने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन उन्हें जल्दी में शामिल करना थोड़ा सा डरा सकती है बेशक, जब तक आप इन मुद्दों पर एक सामान्य परिप्रेक्ष्य वाले लोगों के समूह में शामिल नहीं हो जाते
  • छवि शीर्षक शीर्षक चिकनाई चरण 3
    2
    संपर्क। दोस्त बनाने के लिए, आपको थोड़ा प्रयास करना पड़ता है कॉल करें या किसी अन्य व्यक्ति को एक पाठ संदेश भेजें, जहां से मिले, वहां से कहीं और जाने के लिए संगठित हो जाएं। थोड़ा सा आग्रहपूर्ण होना ठीक है अंतर्मुखी के रूप में आपके लिए बहुत अधिक हो सकता है, वह हो सकता है कि वह अन्य व्यक्ति क्या चाहता है।
  • बाद में योजना बनाकर संपर्क में रहना अच्छा है, खासकर यदि वे ठोस हैं अगर ऐसा नहीं होता है, तो दूसरों को पता चलेगा कि आप उनसे फिर से मिलना चाहते हैं, जो उन्हें प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • जब आप योजना बनाते हैं तो विशिष्ट रहें उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "हम एक दिन बाहर जा सकते हैं", कहते हैं: "क्या आप शनिवार की दोपहर को स्पीलबर्ग की नई फिल्म देखना चाहेंगे?" तो ऐसा प्रतीत होगा कि आप अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए अधिक दृढ़ हैं।
  • Video: अंतर्मुखी सदा सुखी बहिर्मुखी सदा दुखी (शांति की खोज) Swami Sri Rajeshwaranand Ji Maharaj

    छवि 3 शीर्षक से एक व्यक्ति को कॉल करें चरण 1
    3
    संदेश वापस लौटें अगर कोई आपके साथ संपर्क करता है, तो कॉल वापस करें। ऐसा करने से पहले आप थोड़ी देर में देरी कर सकते हैं, लेकिन कॉल या संदेश लौटाने के लिए उन लोगों को देने के लिए उत्कृष्ट है, जो आपके मित्र बनना चाहते हैं।
  • संवाद करने से इनकार करने के लिए, टेलीफोन कॉल या अन्य माध्यमों के माध्यम से, अंतर्विरोध नहीं है यह शर्म, या अवसाद भी हो सकता है, लेकिन यह अंतर्विरोध के समान नहीं है
  • छवि का शीर्षक छिपकर पाठ संदेश भेजें चरण 6
    4
    विभिन्न प्रकार के संचार का उपयोग करें संचार को टेलीफोन से जरूरी नहीं होना चाहिए Introverts हमेशा फोन पर बात पसंद नहीं है, क्योंकि संदर्भ संकेत, जैसे शरीर की भाषा, मौजूद नहीं हैं, और वहाँ बातचीत के ज्यादा नियंत्रण नहीं है। संपर्क बनाए रखने के लिए पाठ संदेश, वीडियो कॉल और पुराने हस्तलिखित पत्र भी उत्कृष्ट हैं बस सुनिश्चित करें कि आप और दूसरे व्यक्ति संवाद करने के सर्वोत्तम तरीकों पर सहमत हों।
  • चित्रात्मक चित्र शीर्षक
    5
    धैर्य रखें मैत्री एक प्रक्रिया है जो समय लेती है। शुरूआत में असुविधाजनक क्षण रहें, ध्यान में रखते हुए कि अगर आप उनको दूर करेंगे तो यह आसान होगा। यहां तक ​​कि अगर आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं, तब तक उसे तब तक बंद कर दें जब तक ऐसा नहीं हो जाता।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी यह गलती से सोचा जाता है कि इंट्रॉवर्ट्स उदास या गंभीर हैं हो सकता है कि दूसरों को आप से संपर्क न हो क्योंकि वे नहीं समझते हैं कि आप दुनिया से कैसे संबंधित हैं। आपको सक्रिय होना होगा और आपको बेहतर जानने के लिए उनकी मदद करना होगा।
    • मुस्कुराओ और हंसो जब भी आप चाहते हैं! भावनाएं अच्छे हैं, विशेष रूप से खुशहाल हैं
    • हो सकता है कि आपके पास किसी विशेष व्यक्ति के साथ रसायन नहीं है, कई बातचीत के बाद भी। इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है याद रखें कि आप सभी के साथ मित्र नहीं होंगे, इसलिए आगे बढ़ें और पृष्ठ को चालू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com