ekterya.com

शिष्टाचार को शांति का मार्ग कैसे बनाया जाए

शिष्टाचार हमें एक अधिक शांतिपूर्ण समाज में रहने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं और यहां कदम और क्यों हैं शिष्टाचार न केवल शिक्षा और परिष्कार के संकेत हैं, बल्कि अस्पताल की और दूसरों के प्रति एक अच्छे चरित्र का रखरखाव भी है।

उनके पास करने के लिए शिष्टाचार के बारे में महंगा पाठ्यक्रम बनाने की आवश्यकता नहीं है, मुख्य रूप से, इसे प्राप्त करने का इरादा होना चाहिए, यह मौलिक है - इसलिए उनके विकास का जन्म होगा।

चरणों

1
शिष्टाचार की आवश्यकता के बारे में जागृत रहें ठीक है, एक बार जब आप बिना किसी व्यक्ति के व्यवहार और दूसरे के बीच अंतर देखते हैं, तो आप देखेंगे कि उन्हें कितना अच्छा है और उन्हें बनाए रखें - यह आपको आसपास के अच्छे वातावरण देता है।
  • Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    2
    उनके लिए निर्णय लें एक बार जब आप उस व्यक्ति का निर्णय लेते हैं जो अनुपालन और अनुकरण करता है, तो आप अधिक राजनयिक और कम परेशान होने के लिए तैयार हैं। इससे आपको लाभ मिलेगा
  • 3
    उन्हें हर दिन का अभ्यास करें जब तक कि वे पूरी तरह आपका न हों। उन्हें एक दैनिक आदत बनाओ और कभी-कभी उनका उपयोग न करें, विशेष रूप से किसी के साथ अच्छा न होने के लिए, आप हमेशा योग्य और रोचक व्यक्ति बनें, हर चीज और हर किसी के साथ।
  • जितना अधिक आप अभ्यास में रहते हैं, उतना ही लंबे समय तक आप संतुष्ट रहेंगे, दुविधाओं के बिना और सौदों के साथ सद्भाव में सहमति जताते हैं, जहां बातचीत को प्राथमिकता दी जाती है, फिर दोनों पक्ष संतुष्ट होंगे।
  • Video: 1052-1 Be Forgiving and Merciful: Master’s Diary, Multi-subtitles

    Video: दुर्योधन और अर्जुन के बीच युद्ध | दुर्योधन की मूर्खता सारथि श्रीकृष्ण पर बाण चलाया| Mahabharat Ep#80




    4
    उन लोगों से जुड़ें जो आप को स्वयं को पॉलिश करते हैं आपको स्वयं को दूसरों की मदद करना है, किसी का भी कोई भी विशेषज्ञ नहीं पैदा हुआ है, लेकिन आपको अपने आसपास के लोगों से बुद्धिमानी से चुनना होगा ताकि आप खुद को एक व्यक्ति के रूप में पॉलिश कर सकें और अपमानित न हों। आपको एक निश्चित पंक्ति में रहना चाहिए और इसमें आगे बढ़ना होगा, आपको उन लोगों की ज़रूरत है जो हैं या आपके साथ कुछ समान हैं लेकिन जो पहले से कम से कम एक कदम हैं।
  • 5
    अनावश्यक तर्कों से बचें, यह भी एक मॉडल है। , लोगों को साहसी गर्मी और जिद्दी, कुछ भी उन्हें जीत जाएगा में कमी के साथ समय बर्बाद मत करो, वे सिर्फ हीरा जिसमें आप तब्दील हो रहे हैं बर्बाद करने के लिए चाहते हैं, वे जानते हैं कि हीरे के रूप में आप कर रहे हैं, जो कुछ के उच्चतम स्तर पर चमक होगा आप खुद को समर्पित करते हैं
  • 6
    सकारात्मक रूप से कार्य करें, यह आपको शांति देगा बीत रहा है शिष्टाचार, शिक्षा, गर्मी और परिष्कार का एक स्पर्श,, इस, आप और अधिक आकर्षक और किसी की आँखों में आकर्षक कर देगा दृष्टिकोण और जीवन जीने के लिए एक सकारात्मक तरीका है और जो आप ईर्ष्या, यह भी आप तारीफ है, लेकिन उनके रास्ते नकारात्मक, जो तुम्हारा नहीं होना चाहिए, अभी भी स्वयं है
  • 7
    अच्छी स्वच्छता रखें यह न बहुत महंगा बातें या ऐसा कुछ के बारे में, आप मूल रूप से है सोचा सकता है, यह कल्याण के लिए सड़क पर होने के बारे में है। Verte, कुछ भी आकर्षक, स्वच्छ, धोया चेहरे लागत, बाल, शौचालय शो द्वारा अवरुद्ध किया जा रहा बिना साफ कपड़े, डिओडोरेंट पहनते हैं, के कारण स्नान, आपकी त्वचा की रक्षा के लिए, आप बस स्वच्छ व्यक्तिगत छवि है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com