ekterya.com

कैसे अपने पूर्व से नफरत नहीं है

अक्सर, हालांकि यह संभव है कि आप अपने पूर्व-साथी या पूर्व-पति या पत्नी के विरूपण के बाद अत्यधिक नफरत का सामना कर रहे हैं, यह घृणा केवल आपको बुरा महसूस कर देगा। कोई बात नहीं है कि आप अपने गोलमाल से ठीक करने की कितनी मेहनत करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए समय ले लें और आगे बढ़ने के लिए सक्रिय रहें। ऐसा करने से आप अपने पूर्व-साथी के लिए सभी नफरत को कुछ सकारात्मक और संभावित रूप से उपयोगी बनाने में मदद करेंगे, और आपको अंततः क्रोध से छुटकारा पाने की अनुमति देगा।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करें

Video: विश्व में सबसे बड़ा पाप कौन सा है

1
लिखें कि आप कैसा महसूस करते हैं एक पृष्ठ लें और लिखिए कि आप अपने पूर्व के प्रति नफरत क्यों महसूस करते हैं यह आपके द्वारा किए गए कार्यों या आपके द्वारा किए गए निर्णयों के कारण हो सकता है संभव के रूप में विस्तृत होने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं और भावनाओं के बारे में सचमुच ईमानदार होने से डरो मत।
  • समय की अवधि के लिए इसे करने में मदद कर सकते हैं हर दिन चीजें जोड़ें जब तक आपको यह नहीं लगता कि आप अपने पूर्व के साथ जुड़े सभी क्रोध या दर्द से छुटकारा पा चुके हैं। आप किसी भी बेवफाई या समय को अपने पूर्व ने आपको कमजोर व्यक्ति की तरह महसूस किया या किसी तरह से आपको बुरी तरह से सोचा है।
  • 2
    अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें एक बार जब आप हर संभव बुरे क्षण या अपने पूर्व के प्रति घृणा की भावना को लिखते हैं, तो इसे कम से कम दो बार पढ़ लें। इसे अपने पिछले रिश्ते के साक्ष्य के रूप में प्रयोग करें और इसके दौरान आपको कितना बुरा लगा। जब आप चादर को पढ़ने, तोड़ने या नष्ट कर दें यह प्रतीक होगा कि आप अपने पूर्व के प्रति नफरत को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, और आप उस भावना को खत्म करने या नष्ट करने का विकल्प चुनते हैं।
  • तुम्हें पता है, यदि आप एक चिकित्सक या अन्य पेशेवर परामर्शदाता को देख रहे हैं, जबकि अपनी पूर्व साथी के साथ समस्याओं पर काम कर, आपका सत्र को उस टुकड़े लाने के लिए पेशेवर के सामने तोड़ने के लिए चाहते हो सकता है। अपने विनाश के लिए एक विश्वसनीय साक्षी होने से आपको यह महसूस करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है कि आप उस नफरत से छुटकारा पा सकते हैं।
  • 3
    अपने आप को नफरत से छुटकारा पाने के लिए प्रतिबद्ध करें याद रखें कि नफरत बहुत उत्पादक भावना नहीं है, और कभी-कभी आप और आपके आस-पास के लोगों को कमजोर कर सकते हैं। आप अपने पूर्व के बिना अपने जीवन के अगले चरण के लिए भविष्य की भावना या प्रेरणा के साथ नफरत की भावनाओं को कैसे बदल सकते हैं, इस बारे में सोचें। एक बार जब आप घृणा आप उसे की ओर लग रहा है से छुटकारा पाने के लिए प्रतिबद्ध है, तो आप दुख, घृणा और यहां तक ​​कि स्वीकृति की तरह निम्नलिखित कम हानिकारक भावनाओं की ओर ले जा सकते हैं।
  • आप उस घृणा से छुटकारा पाने के डर महसूस कर सकते हैं, क्योंकि किसी तरह से, आप अपने पूर्व के साथ मिलकर रहती हैं। गुस्सा प्रेम या खुशी के विरोध में एक नकारात्मक लगाव के रूप में कार्य कर सकता है, जो सकारात्मक संलग्नक हैं। नफरत देने के बजाय आप भावनात्मक रूप से अपने पूर्व के साथ बंधे रहें, इसे छोड़ दें ताकि आप अंततः इसे पीछे छोड़ दें। आप क्रोध और घृणा से छुटकारा पाने के हैं, तो आप को माफ करने या अपने पूर्व के हानिकारक व्यवहार भूल करने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप अपने आप को भावनाओं कि केवल आप अकेले बदतर और अधिक लगेगा से मुक्त कर सकते हैं।
  • Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!




    भाग 2
    आगे बढ़ो

    इमेज का शीर्षक है आपका प्रेमी चरण 23
    1
    अपने पूर्व साथी या पूर्व-पति या पत्नी के साथ संपर्क करने से बचें हालांकि यह नफरत आप ईमेल या संदेश विशाल और उस भावना पाठ या ध्वनि संदेश से भरा के माध्यम से अपने पूर्व, अपने गुस्से को दिखाने के किसी भी तरह से संपर्क से बचने के साथ लग रहा है साझा करने के लिए आकर्षक हो सकता है। उन दोनों के बीच की दूरी बनाना आपकी भावनाओं को संसाधित करने में मदद करेगा और आपको अपने पूर्व के साथ नकारात्मक भावनाओं को शामिल करने का कारण नहीं होगा।
    • यदि आपको ब्रेक के बाद निजी वस्तुओं का आदान-प्रदान करना है, तो किसी मित्र या रिश्तेदार की मदद लीजिए ताकि आपको अपने पूर्व चेहरे को देखने की ज़रूरत न पड़े। थोड़ी देर के लिए उससे दूर रहें, ताकि आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकें, अतीत में आपको गुस्सा या नफरत की याद से मुक्त हो।
  • 2
    स्व-देखभाल का अभ्यास करें अक्सर, क्रोध और नफरत भावनाएं हैं जो आपको आपकी आवश्यकताओं से विचलित कर सकती हैं अपने आप को कुछ फंसाने या अपने आप को कुछ देना उदाहरण के लिए, आप लंबे स्नान कर सकते हैं, अपने पसंदीदा क्षेत्र के माध्यम से चल सकते हैं, या एक शौक या शिल्प कर सकते हैं। स्व-देखभाल का अभ्यास करके आप यह दिखाएंगे कि आपको अपने लिए करुणा है और आपके पास अपने पूर्व की ज़रूरतों के बजाय आपकी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर होगा।
  • एक लक्ष्य चरण 8 लिखो छवि शीर्षक

    Video: अटल बिहारी वाजपेयी ना बोल पा रहे हैं ना चल पा रहे हैं, सामने आई दिल बैठा देने वाली तस्वीरें

    3

    Video: हिन्दू धर्म पर वो सवाल... जो हिन्दुओं के पतन का कारण बनेगा.....??
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com