ekterya.com

लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं

इच्छा है कि आप अन्य लोगों की तरह एक प्राकृतिक वृत्ति है सबसे अच्छा दोस्त बनाने की इच्छा भी कुछ ऐसा है जो ज्यादातर लोग चाहते हैं समस्या यह है कि हर कोई यह कैसे करना जानता है। आप अपने अवसरों को बढ़ा सकते हैं कि एक व्यक्ति अपने आप को सबसे अच्छी छवि पेश करके अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहता है, संकेतों को पहचानने और पहचानने के लिए जो आप भी नियंत्रित हैं।

चरणों

भाग 1
अपने आप को सर्वश्रेष्ठ छवि प्रोजेक्ट करें

मेक पीपल व्हाट टू व्हाट बेस्ट बेस्ट फ्रैच चरण 1
1
रिबोज़ा आत्मविश्वास लोग खुद को उन लोगों के साथ घेरते हैं जिनके पास आत्मविश्वास की भावना होती है। वे अक्सर उन्हें प्रशंसा करते हैं और उनके पास होना चाहते हैं। दूसरों के साथ आत्मविश्वास का प्रोजेक्ट, भले ही आपके पास बहुत आत्मविश्वास न हो, और यह बहुत संभावना है कि आप और अधिक मित्रों को आकर्षित करें।
  • प्रभावी और आकर्षक आत्मविश्वास की कुंजी, अहंकारी या आत्म-केंद्रित नहीं दिखाना है। बस अपनी पीठ के साथ सीधे चलना, अपने कंधे वापस, और अपने सिर उच्च आयोजित आंखों में लोगों को देखो और मुस्कान जब आप उनसे बात करते हैं।
  • इस तरह से कार्य न करें कि आप चुप रहकर या उनकी अनदेखी कर दूसरों के मुकाबले बेहतर हो। हर व्यक्ति को पता है कि आपको अच्छा लगता है।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनना चाहते हैं चरण 2
    2
    नकारात्मक तरीके से अपने बारे में बात करने से बचें यद्यपि एक अच्छा मजाक बनाने के लिए अपने आप को मज़ाक बनाने में मजेदार हो सकता है, आत्म-बहिष्कार को बहुत दूर नहीं लेना चाहिए। लोग अपने आप को किसी के साथ चारों ओर घूमना पसंद नहीं करते जो हमेशा अपने बारे में बहुत अधिक बोलते हैं, या तो सकारात्मक या नकारात्मक।
  • उदाहरण के लिए, अपने सामाजिक समूह को आपको अपने बारे में नकारात्मक चीजें नहीं बताएं जैसे कि: "मैं वसा हूँ" या "मैं भयानक लग रहा हूं। " लोग दूसरों के करीब होना चाहते हैं जो स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करते हैं क्योंकि उस तरह का आत्मविश्वास संक्रामक हो सकता है।
  • आत्म-बहिष्कार उस संदेश को भेजता है जिसे आप अपने आप पर बहुत विश्वास नहीं करते हैं इसलिए, किसी भी कीमत पर उस भाषा का उपयोग करने से बचें
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 3
    3

    Video: ज़िन्दगी हमें खूबसूरत दोस्त देती है लेकिन अच्छे दोस्त। ... अनमोल वचन

    वार्तालाप प्रारंभ करें यदि आप पहले चरण लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप लोगों के लिए अपने दोस्तों बनना चाहते हैं। समय और जगह पर लोगों के साथ बातचीत शुरू करें तुम कभी नहीं पता शायद आपको सुपरमार्केट कतार में अपना नया सबसे अच्छा दोस्त मिलेगा
  • अभ्यास करें कि आप अकेले हों तो आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ क्या कहेंगे। आप मौसम, स्थानीय खेल टीम, मशहूर हस्तियों के बारे में सनकी खबर या आप जिस बारे में बात करना पसंद करते हैं, उसके बारे में बात कर सकते हैं। तैयार विषय रखने से आप किसी नए से बात करते समय अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 4
    4
    नए लोगों से मिलने के लिए एक सामाजिक समूह में शामिल हों यदि आप नए लोगों और संभावित सर्वोत्तम मित्रों से मिलना चाहते हैं, तो आपको नए अनुभवों में भाग लेने की आवश्यकता होगी। यदि आप नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार नहीं हैं तो आप किसी से मिलेंगे नहीं। आप जिन लोगों के साथ रुचियां साझा करते हैं उन्हें ढूंढना, असली मित्रों को ढूंढना शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
  • समूहों में शामिल हों या उन वर्गों को ले जाएं जो आपकी रुचि रखते हैं ऐसा करने से आपको ऐसा करने का शानदार मौका मिल जाएगा, जो आपके जैसा काम करता है। आप अपने दोस्तों और परिवार से भी पूछ सकते हैं यदि आप अपने दोस्तों से मिल सकते हैं, या उन लोगों से बात कर सकते हैं जो आपके समान धार्मिक विश्वासों को साझा करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण रिश्तों में से कुछ शुरू होते हैं क्योंकि लोग समान हितों को साझा करते हैं
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 5
    5
    वह व्यक्ति बनें जिसे आप मित्र के रूप में देखना पसंद करेंगे अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास कोई व्यक्तित्व या गुणवत्ता है जो आप के लिए अपील करते हैं जब आप दोस्तों के लिए खोज रहे हैं अगर यह सच है, मान लें कि गुणवत्ता इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ढोंग करना पड़ता है, लेकिन आप जिस तरह से कार्य करते हैं, उसमें उस गुणवत्ता का थोड़ा सा शामिल करने का प्रयास करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसे लोगों को पसंद करते हैं जो दूसरों की देखभाल करने का प्रयास करते हैं, तो भी इसे करें यदि आप जोखिम लेने वाले लोगों की प्रशंसा करते हैं, तो वे कुछ जोखिम लेना शुरू करते हैं। सहज रहें और अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें। ऐसा होने की संभावना है कि आपको न केवल यह पता ही है कि आप इस तरह से खुश हैं, लेकिन यह कि आपके नए दोस्त स्वाभाविक रूप से आपको और अधिक आकर्षित महसूस करते हैं।
  • भाग 2
    प्रयास करते हैं

    मेकअप पीपल व्हाट टू बी बेस्ट बेस्ट फ्रैंट चरण 6
    1
    उपलब्ध रहें लोग आपके दोस्ती के लिए एक प्रयास करने के लिए तैयार नहीं लग रहे हैं, तो तुरंत अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने के लिए नहीं जा रहे हैं सबसे अच्छे दोस्त हैं जब आपको उनकी ज़रूरत होती है सुनिश्चित करें कि आप अपने आस-पास के लोगों के लिए उपस्थित हैं और जब आप कर सकते हैं तब उनके साथ समय बिताएं उन्हें दिखा रहा है कि आप वास्तव में उनकी खुशी और कल्याण के बारे में परवाह करते हैं, उन्हें आपको एक सच्चे दोस्त के रूप में समझाएंगे।
    • आप उन्हें संपर्क करने के लिए उन्हें पाठ संदेश भेजकर ऐसा कर सकते हैं, जब वे अच्छी तरह महसूस न करते हैं, उन्हें सूप लाकर, अपने समय की पेशकश करते हैं, जब उन्हें सहायता की आवश्यकता होती है और उनके साथ ईमानदार रहना होता है। ऐसा करने से आपको कमजोर महसूस हो सकता है, लेकिन यह सबसे अच्छा दोस्त खोजने के अवसरों को बढ़ा देगा
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 7



    2
    अधिनियम के रूप में यदि आप रुचि रखते थे आमतौर पर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि वे अभिमानी हैं, लेकिन जिस तरह से वे दूसरों से बेहतर संबंध रखते हैं, वे अपनी कहानियों के माध्यम से हैं अपने संभावित मित्रों के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं उन्हें सवाल पूछकर उन में दिलचस्पी दिखाएं जो उन्हें बात करते रहें।
  • उनसे पूछें कि वे क्या करना पसंद करते हैं, उन्होंने अपना व्यवसाय क्यों चुना या किस व्यक्ति का उनका सबसे बड़ा प्रभाव है उन्हें ऐसे कई प्रश्न पूछने से आप व्यक्तिगत स्तर पर उनसे मिल सकते हैं और एक उत्कृष्ट दोस्ती की शुरुआत के लिए रास्ता खोल सकते हैं।
  • मेकअप पीपल व्हाट टू बी बेस्ट बेस्ट फ्रैंट चरण 8
    3
    एक साथ समय व्यतीत करें। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाए रखना मुश्किल है जिसे आप नहीं देखते हैं। अगर आप अपने दोस्त को बार-बार नहीं देखते हैं, तो आप उसे महसूस भी कर सकते हैं कि उसमें अपना समय निवेश करने के लायक नहीं है। क्या आप उसके साथ समय बिताने के लिए कर सकते हैं और उसे पता होगा कि आप देखभाल करेंगे
  • हालांकि बाहर जाकर घटनाओं में भाग लेना मजेदार है, आपको हमेशा कुछ करना नहीं पड़ता है सामान्य तौर पर, एक ही कमरे में एक साथ समय बिताते हैं और उनके जीवन में होने वाली चीजों के बारे में बात करना और संतोषजनक है
  • मेक पीपल व्हाट टू व्हाई बेस्ट फ्रेंड्स फ्रेंड चरण 9
    4

    Video: कैसे बनें एक अच्छे वक्ता ?|| tips on - How to become a|| successful speaker||

    लोगों को स्वयं के बारे में अच्छा महसूस करना एक अच्छा दोस्त होने का हिस्सा आपके जयजयकार की तरह अभिनय कर रहा है आपके पास दूसरों को अपने बारे में अच्छा महसूस करने की क्षमता है और यह आपके मित्र के लिए कुछ करना होगा। यदि आप अपनी आत्माओं को बढ़ाते हैं और उनका समर्थन करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपकी और आपकी दोस्ती का आभारी होंगे, जिससे उन्हें खुद को मजबूत करने की इजाजत मिलेगी।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 10
    5
    आत्मविश्वास दिखाएं क्या एक अच्छा दोस्त अन्य दोस्तों से बाहर खड़ा है उनके साथ सब कुछ साझा करने की उनकी क्षमता है सबसे अच्छे दोस्त हैं रहस्य जो दोनों रखो। आप अपने दोस्तों के साथ ईमानदार होने और अपने रहस्यों को रखने के द्वारा अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने की क्षमता प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • यदि कोई मित्र आपको कुछ बताता है, तो इसे किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा न करें बेशक, जब तक कि आपके दोस्त संकट में नहीं है, आपको अपने होंठों को सील करना चाहिए।
  • विश्वसनीय लोग भी ईमानदार हैं यदि आपका मित्र आपको गंभीर सवाल पूछता है, तो उसे सच बताएं, भले ही यह दर्द हो। उदाहरण के लिए, यदि कोई करीबी दोस्त पूछता है, "क्या आपको लगता है कि मुझे जोश को मुझे छूना चाहिए?", अपनी चिंता को बता कर कहो, "मुझे लगता है कि आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आप वास्तव में परवाह नहीं करते।"
  • भाग 3
    भी नियंत्रित करने से बचें

    छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 11
    1
    अन्य व्यक्ति के साथ संपर्क में न हो जब आप रिश्ते का निर्माण करना शुरू करते हैं, तो आपको दूसरे व्यक्ति को उससे ज़्यादा संपर्क करके डरा नहीं जाना चाहिए। उसे संदेश भेजना और उसे कई बार फोन करना बहुत ज्यादा हो सकता है और उस व्यक्ति को आपका मित्र नहीं बनना चाहती।
    • शुरुआत में, आदर्श दो-तीन दिन या जब आप एक साथ कुछ करना चाहते हैं तो संपर्क में रहना है। समय के साथ, वे अधिक संवाद कर सकते हैं, लेकिन कुछ समय के लिए उनके दोस्त होने के बाद ही।
    • एक अच्छा नियम यह है कि आप स्वयं को मार्गदर्शन करें कि दूसरे व्यक्ति क्या करता है। जब आप संदेश भेजेंगे या आपको कॉल करेंगे तो अपने टेक्स्ट मैसेज और कॉल्स को जवाब दें यदि आप कुछ दिनों के बाद अपने दोस्त से नहीं सुनते हैं, तो आप उससे संपर्क कर सकते हैं लेकिन केवल एक बार उसे पाठ संदेश और कॉल के साथ बमबारी करना ही उसे आप से दूर ले जाएगा
  • छवि शीर्षक से लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 12
    2

    Video: Deepram Mahawar Motivational Speaker, आज का टॉपिक है"Friendship" दोस्ती PART-1

    उन संकेतों को पहचानें जो दर्शाते हैं कि आपको इसे अकेला छोड़ देना चाहिए यदि आप भी नियंत्रित करने की गलती करते हैं, तो आप खुद को दूर करने से अपनी मैत्री को बचा सकते हैं हो सकता है कि आप दूसरे व्यक्ति को अपने दोस्त बनने के लिए और अधिक तैयार रहें, अगर आप उसे अपनी निजी जगह दें
  • अगर आप अपने कॉल्स और टेक्स्ट मैसेजेस का जवाब नहीं देते हैं, तो अपने निमंत्रण को एक साथ समय बिताने के लिए अस्वीकार करें, या बस ऐसा लग रहा है कि कुछ सही नहीं है, आपका मित्र आपके पास से दूर हो सकता है आप क्या पूछ सकते हैं या इसे स्थान दे सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या दोस्ती को बेहतर बना देता है
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं चरण 13
    3
    दोस्ती करने के लिए दोस्ती का समय दो। हर रिश्ते की तरह, इस दोस्ती को खिलने के लिए समय की आवश्यकता होती है। बहुत जल्दी ही बहुत जल्द पाने की उम्मीद मत करो। अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल गया है जिसके साथ आप एक कनेक्शन बना चुके हैं, तो संभवतः जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करना चाहेंगे। हालांकि, इससे आपके नए मित्र को आप से दूर होने का कारण हो सकता है
  • चीजें धीरे-धीरे ले जाएं और अपने दोस्ती के समय को मजबूत करें और लंबे समय तक रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com