ekterya.com

लोगों को अकेला छोड़ने के लिए कैसे करें

क्या आप एक व्यक्ति है जो व्यस्त, व्यथित या उदास है, या जो अंतर्मुखी है? यदि आप इनमें से किसी भी शब्द का वर्णन करते हैं तो आप किसी निश्चित व्यक्ति या लोगों के कुछ समूह से बच सकते हैं इसके अलावा, आप चाहते हैं कि सभी लोगों को आप अकेले छोड़ दें कभी-कभी, आप एकांत में खुशी पा सकते हैं आपको इस स्थिति को सावधानी से व्यवहार करना चाहिए, चाहे आप क्या चाहते हैं कि आप लोगों को अकेला छोड़ दें ठीक से शुरू करो, क्योंकि आप लोगों को अपमान नहीं करना चाहते हैं - यह सिर्फ इतना है कि आपको कुछ समय अकेले चाहिए। आपको अधिक प्रत्यक्ष होना पड़ेगा यदि लोग या किसी व्यक्ति को अविवेक से नहीं समझा जा सके। कभी-कभी आपको अधिक चरम उपाय करने की ज़रूरत होती है यदि प्रत्यक्ष और विवेकपूर्ण संचार काम नहीं करता है।

चरणों

विधि 1
सूक्ष्म विधियों का उपयोग करें

छवि शीर्षक वाले लोग आपको अकेले छोड़ दें चरण 1
1
अपने शरीर की भाषा का प्रयोग करें वहाँ विभिन्न संकेत हैं जो आप किसी को दे सकते हैं ताकि वे जान सकें कि यह जाने का समय है। यह आम तौर पर एक स्पष्ट संकेत है कि बातचीत समाप्त हो गई है अगर आप किसी व्यक्ति पर अपनी पीठ को बदल देते हैं इसी तरह, उबाऊ अभिव्यक्ति असंतोष व्यक्त अपनी बाहों को पार करो, मोड़ो, कमरे के दूसरे भाग को दूर देखें ये लक्षण स्पष्ट रूप से आप जिस सामाजिक वातावरण में हैं, उस पर निर्भर हैं।
  • उदाहरण के लिए, कागजात के माध्यम से flipping और आप जो रिपोर्ट खत्म करने के लिए यदि आप अपने काम कक्ष में हैं और कार्यालय गप्पी तुम अकेले नहीं छोड़ दिया है के बारे में शिकायत करने के लिए शुरू होता है। यह आपके अवांछित अतिथि को बताएगा कि यह जाने का समय है यह स्पष्ट है कि आप बातचीत में व्यस्त हैं।
  • इस गाइड में विस्तृत अधिकांश रणनीति के साथ, स्थिति का मूल्यांकन करना सुनिश्चित करें। कभी-कभी, नकारात्मक शरीर की भाषा नकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकती है। यदि आप जिस व्यक्ति से काम कर रहे हैं, वह हिंसा या क्रोध का सहारा लेना आसान है, तो दूसरा मार्ग चुनना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 2
    2
    दीवारों का निर्माण करें अनिवार्य रूप से, आप लोगों के साथ संपर्क करेंगे, लेकिन कई तकनीकें हैं जो शुरुआत से बातचीत को हतोत्साहित करती हैं। आप अपने हेडफ़ोन को घर पर रख सकते हैं यदि आप घर पर हैं और आपके माता-पिता आपको कुछ ऐसा करने के लिए परेशान करते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं यह आपके और आपके माता-पिता के बीच एक श्रवण दीवार रखता है। वे आपसे बात करने के लिए अपने हेडफ़ोन को बंद करने के लिए कहने से परेशान नहीं हो सकते। उसी तरह, आपके माता-पिता आपको दखल से बच सकते हैं और इसलिए, अगर आप कोई पुस्तक पढ़ते हैं, अपने होमवर्क पर काम करते हैं या कुछ और करते हैं, तो आप से बात करें
  • छवि शीर्षक वाले लोग आपको अकेले छोड़ दें चरण 3
    3
    किसी और से सहायता प्राप्त करें हम सभी वार्तालापों या परिस्थितियों में फंस गए हैं जिन्हें हम बचाना चाहते हैं उदाहरण के लिए, एक परिचित आपकी समस्याओं के बारे में आपसे बात करना बंद नहीं करता है या कोई रिश्तेदार आपको अपने विवाह और बच्चे के बारे में परेशान करता है इस तरह की स्थिति से बाहर निकलने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है कि किसी और से सहायता प्राप्त करें
  • अपने आप को एक मित्र को बुलाकर माफ़ करें, अगर आप एक व्यस्त पार्टी में हैं। आप जिस व्यक्ति से बचने की कोशिश कर रहे हैं उसे बता सकते हैं कि आपको किसी से बात करनी है। इस तरह, आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के बिना छोड़ सकते हैं आदर्श यह है कि एक और व्यक्ति है जिसके साथ आप बात कर सकते हैं आप छोड़ना नहीं चाहते हैं और फिर अकेले एक कोने में खड़े हैं।
  • उसी तरह, आप किसी पार्टी में प्रवेश करने से पहले किसी के साथ सिग्नल या दूसरे फ़ंक्शन का फैसला कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपका कार्यालय पार्टी आज रात है आप एक सहकर्मी के साथ जाएंगे जो आपको पसंद है। आप जानते हैं कि पार्टी उबाऊ हो जाएगी और आप अनिवार्य रूप से उन लोगों से बात करनी चाहेंगे जिन्हें आप पसंद नहीं करते। एक सिग्नल तय करें जो कि दूसरे व्यक्ति को बताता है कि आप जाने के लिए तैयार हैं सुनिश्चित करें कि यह सूक्ष्म है: अपनी आस्तीन खींचें, अपने बाल वापस खींचें, आदि। संकेत व्यक्ति को स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन अपने कार्यों पर ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहिए।
  • विधि 2
    प्रत्यक्ष रहें

    छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 4

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    1
    उस व्यक्ति को बताएं जिसे आप अकेले होना चाहते हैं लोगों को भ्रमित मत करो आपकी भावनाओं के साथ स्पष्ट होना, खासकर जब आपके किसी के साथ एक रिश्ता है जैसे बहाने से बचें "अब मेरे लिए उपयुक्त समय नहीं है"। कुछ लोग उस वाक्यांश को शाब्दिक रूप से ले सकते हैं भले ही आपको लगता है कि यह संकेत स्पष्ट है। इस तरह, वह आपको बाद में फोन करेगा। स्पष्ट करें कि आपके पास कोई गलती नहीं होने के बावजूद कोई रुचि नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको स्पर्श खोना पड़ता है और एक आक्रामक वाक्यांश कहलाता है, लेकिन आप कह सकते हैं "यह सिर्फ इतना है कि मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है। मैं आपको एक व्यक्ति के रूप में पसंद करता हूं, लेकिन उस तरह से नहीं"।
  • छवि शीर्षक वाले लोग आपको अकेले छोड़ दें चरण 5
    2
    विनम्र रहें लोग हमेशा आपके शानदार ढंग से विस्तारित संकेतों का एहसास नहीं करते हैं। कभी-कभी, आपको कुछ कहना होगा कोई भी टकराव का स्वागत नहीं करता है, लेकिन जब कोई व्यक्ति आपको अकेला छोड़ने के लिए कहने का समय लेता है, तो आपको ऐसा विनम्रतापूर्वक करना चाहिए। अपना ध्यान कमाएं और फिर, एक नरम आवाज में, पूछें कि क्या वह आपको रिटायर करने के लिए परेशान नहीं करेगा।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 6
    3



    कारणों या बहाने दो। किसी कारण के बिना किसी को बिना किसी कारण के बिना किसी से बचा जाना चाहता है। उस व्यक्ति को बताएं कि उसे रिटायर क्यों करना चाहिए क्या आपको किसी और से बात करनी है? क्या आपको नौकरी करना है? विवेकपूर्ण हो और उसे कोई कारण न छोड़ने का एक कारण दें इस तरह, आप अपने अनुरोध तक पहुंचने की अधिक संभावना होगी।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 7
    4
    शर्त ऑनलाइन स्वत: प्रतिक्रियाएं आपके ईमेल खाते को स्वचालित रूप से उन ईमेल पतों पर प्रतिसाद देने की स्थिति जिसे आप जवाब देना नहीं चाहते हैं अपने सोशल मीडिया खातों पर जाएं और ऐसा करें तुम भी विचार कर सकते हैं "निम्नलिखित को रोकें" या "दोस्त होने बंद करो" जिन लोगों के साथ आप अब बात करना नहीं चाहते हैं
  • से पारंपरिक ईमेल की स्वचालित प्रतिक्रिया "कार्यालय के बाहर" यह वर्तमान में एक ऐसा उपकरण है जो आमतौर पर अधिकांश कारोबारी माहौल में उपयोग किया जाता है। यदि आप जानते हैं कि आप अपने मेल से दूर थोड़ी देर के लिए हो जाएगा और निम्न का संकेत ही मुद्दों के बारे में ईमेल के दर्जनों प्राप्त करने के लिए, की स्थिति स्वचालित उत्तर नहीं करना चाहती: "वर्तमान में, मैं कार्यालय से बाहर हूं या मैं [समय अवधि डालें] के कारण उपलब्ध नहीं हूं मैं उस आदेश में संदेश का जवाब दूँगा, जिसमें वे प्राप्त किए जाते हैं जब मैं कार्यालय में वापस आ जाता हूँ [वापसी की तारीख डालें]"। इस तरह, आपको दर्जनों ईमेल का जवाब देने की ज़रूरत नहीं है और सभी को पता चल जाएगा कि वास्तव में क्या उम्मीद है।
  • Video: देखिये एक लड़की दूसरे लड़की को कैसे खुस करती हैं

    विधि 3
    अधिक चरम उपाय का उपयोग करें

    छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 8
    1
    संपर्क से बचें ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप उन लोगों के साथ संपर्क नहीं कर सकते हैं जिन्हें आप देखना नहीं चाहते हैं। यदि आप अपने शेड्यूल को जानते हैं तो आप उनसे बचने के लिए अपना कार्यक्रम अनुकूलित कर सकते हैं मौलिक काम एक साधु बनने से बचने के लिए है हमेशा के लिए घर पर न रहें इस कार्रवाई के फायदे और नुकसान का वजन अपने आप से पूछो "क्या मुझे इन लोगों को देखकर खतरा चाहिए?", "क्या यह जोखिम इतनी उत्कृष्ट है कि मुझे हमेशा घर पर रहना चाहिए?"।
    • ऐसे आवेदन भी हैं जो आपको लोगों से बचने में मदद कर सकते हैं। क्लॉक नामक एक आवेदन सोशल मीडिया से जियोलोकेशन जानकारी इकट्ठा करता है, जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर, और फिर आपको बताता है कि जिस व्यक्ति से आप बचने का प्रयास करते हैं वह आस-पास है यह अचूक नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा उपकरण हो सकता है, खासकर यदि आप उस व्यक्ति से बचने का प्रयास करते हैं जो बहुत अधिक सामाजिक मीडिया का उपयोग करता है
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 9
    2
    लोगों को पूरी तरह से अनदेखा करें उनसे बात करना बंद करो आप अधिक हिंसक स्पष्ट का सहारा लेना पड़ सकता है, लेकिन यदि आप कोई है जो संचार के उपायों की अपनी सूक्ष्म या प्रत्यक्ष रूपों का जवाब नहीं है के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। किसी से बात करना बंद करो बच्चों के लिए नहीं है यह एक पैंतरेबाज़ी है "विषैला", क्योंकि यह सामान्य रूप से स्पष्ट और असभ्य माना जाता है। हालांकि, यह लोगों को बताने का एक त्वरित तरीका है कि उन्हें उनसे बात करने में कोई रुचि नहीं है।
  • कई मामलों में, यह पैंतरेबाज़ी उल्टा है यदि आपके पास कोई व्यक्ति है जो आपके साथ संबंध बनाने की गलती को स्वीकार नहीं करता है, तो यह आपसे बात करने के लिए परेशान करने का प्रयास कर सकता है आपको कुछ और प्रयास करना होगा या फिर कुछ प्रयास करना होगा
  • छवि शीर्षक वाले लोगों को आप अकेले छोड़ दें चरण 10
    3

    Video: BUS/ TRAIN में लड़की कैसे पटाएँ? Ladki patane ke tarike, kaise pataye How to impress a girl Love Gems

    हिंसक मत बनो। हिंसा लगभग जवाब कभी नहीं है, जब तक आप खुद का बचाव नहीं करना है यह आपके अहिंसक तरीकों से चिपकने के बजाय आपको परेशान करने वाले को मारने के लिए आकर्षक हो सकता है आप उस व्यक्ति को मारा या मारना चाहते हैं जो विशेष रूप से आक्रामक या परेशान है, लेकिन उस इच्छा का विरोध करें शब्दों का प्रयोग करें, मुट्ठी नहीं।
  • छवि शीर्षक से लोगों को आप अकेला छोड़ दें चरण 11
    4
    कानूनी सहायता खोजें आप पुलिस को बुला सकते हैं या न तो दिखाने के आदेश पेश कर सकते हैं यदि वह रिश्ते उत्पीड़न या उत्पीड़न में बदल गए हैं। किसी भी दृष्टिकोण के आदेश को हल्के ढंग से प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए। यह एक व्यक्ति के लिए गंभीर कानूनी नतीजों का कारण बन सकता है इसलिए, जब तक आप एक निश्चित व्यक्ति की उपस्थिति में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तब तक उसे प्रस्तुत न करें। अगर किसी व्यक्ति ने आपको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाई है या आपको या आपके प्रियजनों को धमकी देने वाली टिप्पणियों पर नॉन-ऑर्डर आदेश पर विचार करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने जीवन में सभी लोगों को दूर लेते हैं तो आप अवसाद से पीड़ित हो सकते हैं मनुष्य सामाजिक जीव हैं, दूसरों की तुलना में कुछ अधिक है, लेकिन यदि आपको अपने जीवन से सभी लोगों को विमुख कर दिया गया है तो आपको सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। एक चिकित्सक के साथ बोलो। कुछ मदद लें ऐसा करने के लिए शर्म नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com