ekterya.com

कैसे बनाने के लिए अपने दोस्त को आप अधिक ध्यान देते हैं

यह सचमुच एक उपद्रव है जब एक पुराने दोस्त पहले की तुलना में आपको कम दिलचस्पी लगता है। यह संभव है कि आपके मित्र के पास कुछ नए दोस्त हैं या शायद वह जीवन में संक्रमण के माध्यम से जा रहा है जिसके लिए उसके सभी ध्यान की आवश्यकता होती है यदि आप अपने दोस्त को अधिक ध्यान देने की कोशिश करते हैं, तो कुछ रणनीतियों आप कोशिश कर सकते हैं। यह किसी दूसरे तरीके से उसके साथ बातचीत करते समय या उसे थोड़ी सी जगह देकर अपने दोस्त का ध्यान आकर्षित करता है अगर यह काम नहीं करता है, तो आपको दोस्ती पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने दोस्त के साथ बातचीत करें

प्यार अपनी प्रेमिका चरण 10 प्यार शीर्षक
1
अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो आपकी सहायता करें एक तरीका जानें कि आप अपने मित्र के जीवन में सकारात्मक योगदान दे सकते हैं। ऐसा करने से, आप उसे आप पर अधिक ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं अपने मित्र के साथ समुदाय या यहां तक ​​कि परिवार की भावना पैदा करें एक दोस्त की मदद करने के तरीकों को देखने में सक्षम होने का तथ्य भी हर समय दूर करने के बजाय दोस्ती में देने और प्राप्त करने की आवश्यकता के आधार पर एक रिश्ते बनाता है।
  • किसी मित्र को एक विशेषज्ञ के रूप में सहायता करने की पेशकश भी आपको विश्वसनीयता प्रदान कर सकती है और उस ध्यान के स्तर में सुधार कर सकती है जो इस मित्र को भविष्य में आपको देता है। उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में गणित में अच्छे हैं, तो होमवर्क में सहायता करने की पेशकश करें और अपने दोस्त को दिखाएं कि आपके गणित कौशल कितने उपयोगी हैं। यह संभावना है कि आप जानते हुए कि गणित में आपकी सहायता करने के लिए आप सबसे अच्छे इंसान हैं, इस मठ से आप इस मिति की होमवर्क से परे प्राप्त ध्यान में वृद्धि करेंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I
    2
    सामान्य बातचीत बदलें उसी चीज़ों के बारे में बात करने के बजाय, अपने मित्र से बात करने के लिए कुछ नए और दिलचस्प विषय देखें अगर आप हमेशा उसी के बारे में बात करते हैं, तो दूसरों के लिए आप की अनदेखी करना या भविष्यवाणी करना भी बहुत आसान है कि आप क्या कहेंगे। आप जो बात करते हैं या आप के कुछ पहलुओं में अपने मित्रों के साथ साझा करते हुए कुछ रहस्य रखो। इस तरह, आप सुनिश्चित करेंगे कि आप सुनें ताकि आप कुछ भी याद न रखें।
  • विचारों के समान क्रम में, अपने दोस्तों के हितों की वास्तव में सुनने के लिए एक क्षण ले, ताकि आप उन विषयों के बारे में बातचीत में एक सार्थक तरीके से योगदान कर सकें, जो आपको पसंद हैं। ज्यादातर लोगों को यह जानना अच्छा लगता है कि वे वाकई उनकी बात सुनते हैं और उनकी सराहना करते हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 9
    3
    कुछ के साथ अपने दोस्त को आश्चर्यचकित करें आप उसे किसी चीज़ के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं: एक उपहार, बैठक या दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रण यह आवश्यक नहीं है कि आप बहुत पैसा खर्च करें इरादा यह नहीं है कि आप अपने स्नेह को खरीदते हैं, लेकिन सिर्फ यह दिखाते हैं कि यह आपके लिए खास है।
  • दरअसल, एक उपहार में कोई लागत या लागत बहुत कम नहीं है, लेकिन अभी भी बहुत कुछ मतलब है। अपने मित्र को दिखाएं कि आप उसे सुन रहे हैं, एक विशेष दिन याद कर रहे हैं या उसे अपने पसंदीदा कलाकार द्वारा एक नया गीत भी भेज सकते हैं। दोबारा, यह इशारे के पीछे का इरादा है जो कि आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले मूल्य या राशि की गणना नहीं करता है।
  • सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13

    Video: Quality vs Quantity On YouTube | Why Quality Matters

    4
    प्राथमिकता की अपेक्षा करें अधिनियम के रूप में अगर आप के लायक के लायक है और शायद अपने दोस्त तुम उस तरह से व्यवहार करता है सुनिश्चित करें कि आपका मित्र जानता है कि आप उसके साथ समय बिताना चाहते हैं। एक सच्चे दोस्त बनने का प्रयास करें और उसे बताएं कि आप उसे क्या करना चाहते हैं।
  • अपने दोस्त के जीवन में प्राथमिकता के मुकाबले कम कुछ के लिए व्यवस्थित न होने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें आपको यह विश्वास करना होगा कि आप इस प्रकार के बंधन और प्रेम के लायक हैं।
  • विधि 2
    अपने समय कहीं और कब्जा

    एक सुंदर प्रेमिका चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: अच्छा दोस्त पाना चाहते हैं ध्यान रखें ये बाते

    थोड़ी देर के लिए चले जाओ और उसे इतनी बार कॉल मत करो अपने दोस्त को कुछ जगह देकर, आप अधिक दीर्घकालिक देखभाल प्राप्त कर सकते हैं। यह संभव है कि आप एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां आप इतने उपलब्ध थे कि आप डिस्पोजेबल हो गए हैं। शायद आपका मित्र जानता है कि आप हमेशा सुलभ हैं, इसलिए वह आपकी उपस्थिति की बहुत ज्यादा कीमत नहीं मानता।
    • यदि आप हमेशा फोन करके अपने मित्र से फोन करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो आप अपने समय का सम्मान करने की आवश्यकता महसूस नहीं कर सकते हैं। आपको अपने पक्ष में जितना संभव हो सके उतना समय बिताने की कोशिश करनी पड़ सकती है और अपने कार्यक्रम को भरने के लिए अन्य गतिविधियों की तलाश करनी पड़ सकती है।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 10
    2
    कुछ अन्य मित्र बनाएं यदि आप दोस्ती के बारे में संदेह रखते हैं, नए दोस्त बनाने के लिए पता करें कि किस तरह के दोस्ती आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं स्वीकार करें कि आपको अपने दोस्तों से ध्यान देने की जरूरत है और नए दोस्तों की तलाश करें, जो आपकी ज़रूरतें पूरी करने के लिए तैयार हैं। एक अच्छे दोस्त बनने के लिए अपने कौशल को भी समायोजित करें
  • अपने दूसरे दोस्तों के लिए इसे समर्पित करने के लिए अपने एजेंडे में जगह बनाएं। इसके अलावा, आपकी उपलब्धता पर सीमा निर्धारित करें ताकि यह मित्र समझ सके कि आपके पास अन्य लोगों के लिए दायित्व हैं ऐसा करने से आप अपने मित्र को अपना समय अधिक मूल्यवान बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • Video: Online Exam देते समय किन किन बातों का ध्यान रखें पूरी जानकारी




    अपने सर्वश्रेष्ठ मित्र के साथ हैंग आउट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    एक शौक प्राप्त करें कुछ खोजें जो आप अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं या अपने एजेंडा को भरने के लिए स्वयं कर सकते हैं। एक रूचि साझा करें और एक मित्र की तलाश करें जो नए शौक या नई ठोस दोस्ती शुरू करने की गतिविधि में विशेषज्ञ है। अपने नए दोस्त अपने और अपने हितों के बारे में बात करते समय अपने सुनने और सीखने के कौशल का अभ्यास करने के लिए इस क्षण को लें। लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और ईमानदारी से ध्यान देते हैं।
  • एक ऐसी गतिविधि को ढूंढना भी एक अच्छा विचार है जिसे आप अकेले कर सकते हैं यह न केवल आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में वृद्धि को प्रोत्साहित करने की अनुमति देगा, लेकिन यह आपको आनन्द के लिए किसी और के आधार पर भी रोकेगा।
  • आपकी सबसे अच्छी दोस्त के साथ हैंग आउट शीर्षक वाली छवि चरण 13
    4
    कुछ करें जो आपके मित्र आपके साथ कभी नहीं करेंगे इसका अर्थ यह नहीं है कि यह खतरनाक या अवैध कुछ कर रहा है, लेकिन चीजों को विविधता लाने के लिए एक नई चुनौती को खोलना है।
  • जिस तरह से आप अपेक्षा नहीं करेंगे या नहीं करना चाहते हैं, उस खोज के द्वारा अपने मित्र को परिभाषित करने का तरीका चुनौती दें स्कूल में एक नए क्लब में शामिल होने के लिए नए दोस्त बनाने और बनाने के लिए। अपनी ज़िंदगी थोड़ी-थोड़ी चलो इस निरंतर रुचि को जगाने के लिए इस मित्र के लिए एक रहस्य हो।
  • दोस्ती में थोड़ा रहस्य होने से संबंधों से बहुत ध्यान आकर्षित किया जा सकता है जो अन्यथा फंसे हो सकता है।
  • विधि 3
    रिश्तों को रिएवल्यूलेट करें

    छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 11
    1
    ध्यान की कमी के बारे में अपने दोस्तों के सामने आना। अपनी भावनाओं को स्वीकार करें और अपने मित्र को बताएं कि आप उनके साथ समय बिताने से कैसे महसूस करते हैं। शिकायत करने या अपने दोस्तों पर आरोप लगाए जाने के बजाय कि उन्हें कोई परवाह नहीं है, यह बताएं कि आपने गौर किया है कि वे अब एक साथ समय व्यतीत नहीं करते हैं और यह समझाते हैं कि यह आपको परेशान क्यों करती है
    • आप जो देख चुके हैं उसके साथ विशिष्ट रहें उदाहरण के लिए, यदि वे हर दिन दोपहर के भोजन के लिए भोजन करते थे और यह अचानक बदलता है, तो अपने दोस्त को बताएं कि आप उसे याद करते हैं यदि वे अब तक का समय नहीं रखते हैं, तो अंतराल को भरने के कुछ तरीके प्रदान करें।
    • कुछ कहो, "मैं वास्तव में दोपहर के भोजन में पिछले कुछ दिनों में तुम्हें याद किया। मुझे लगता है जैसे मैंने आपको कभी नहीं देखा कैसे हम सप्ताहांत के लिए योजना बनाते हैं? "
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 7
    2
    पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करने के लिए यह दिखाएं कि आपको कब अनदेखा किया जाता है। अपनी चिंताओं को एक तरह से बढ़ाएं जो आपके मित्र को दोष देने से बचा जाता है, लेकिन अपनी भावनाओं को स्पष्ट करें अपने दोस्त को दोष देने के लिए और नए दोस्तों को खोजने के लिए उस पर हमला करने के लिए अपने मित्र को दोष देने के बजाय, उसे याद दिलाएं कि आप उनकी दोस्ती का कितना महत्व देते हैं
  • उसे एक बुरा दोस्त होने का आरोप लगाने के बजाय, उसे बताएं: "मुझे आपकी याद आती है इससे मुझे दुखी होता है कि हम पहले जैसी समय नहीं बिताते हैं। "
  • एक मित्र पिछला वापस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    पता लगाएँ कि क्या आप अपने मित्र की तुलना में संबंधों में अधिक योगदान कर रहे हैं। सभी समय-समय पर दोस्ती नहीं होगी, लेकिन दोनों ही लोगों को देना चाहिए और प्राप्त करना चाहिए। क्या आपको लगता है कि यह दोस्ती आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है? क्या आपकी आवश्यकताओं को यथार्थवादी है? सभी लोगों को खुद के बारे में बात करने की जरूरत है क्या यह आपके मित्र या वार्तालाप विषयों के साथ होता है, हमेशा उस पर ध्यान केंद्रित करता है?
  • समय के साथ दोस्ती बदल सकती है समय के साथ किसी भी दोस्ती के लिए आपको कितना समर्पित होना चाहिए, इसका मूल्यांकन करने के लिए आप पर निर्भर है। तथ्य यह है कि आप किसी मित्र के साथ एक कहानी साझा करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक रिश्ते के लिए समझौता करना होगा जिसके साथ आप खुश नहीं हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 2
    4
    पैमाने पर इस दोस्ती के पेशेवरों और विपक्षों को रखें। मौजूदा समस्याओं के लिए कुछ समाधानों की योजना बनाएं, जबकि दोस्ती भी रखते हुए। अगर सामान्य रूप में दोस्ती अच्छा है, लेकिन हाल ही में उनके पास बुरे समय था, दोस्ती को बचाने का प्रयास करने के लिए संभवतः इसके लायक है। दूसरी तरफ, यदि आप कमाते हैं, तो आप बहुत कुछ खो देते हैं, यह समय दूर हो सकता है।
  • यदि आप पीछे दोस्ती छोड़ने का फैसला करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नाटकीय अंत बनाना होगा आप अपने मित्र के साथ बिताने वाले समय को धीरे-धीरे सीमित कर सकते हैं ताकि धीरे-धीरे एक-दूसरे से दूर हो जाए।
  • चेतावनी

    • कड़ी मेहनत न करें, क्योंकि आपको हताश लग सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com