ekterya.com

कैसे अपने सबसे अच्छे दोस्त ईर्ष्या करने के लिए बनाने के लिए

सुरक्षा की कमी के कारण आप अपने मित्र को आपसे ईर्ष्यापूर्ण महसूस करने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके सबसे अच्छे दोस्त में सब कुछ है, तो आप चीजों को बदलने और ईर्ष्या का उद्देश्य बनना चाहेंगे। आप बस महसूस कर सकते हैं कि आपका मित्र आपको ज्यादा ध्यान नहीं देता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या कारण है, वहाँ कई कदम आप ईर्ष्या पाने के लिए ले जा सकते हैं। हालांकि, आपको एक निश्चित बिंदु पर रोकना और उनकी दोस्ती का मूल्यांकन करना होगा यदि आप अपने मित्र को ईर्ष्यापूर्ण महसूस करने की कोशिश करते हैं, तो यह एक संकेत है कि दोनों के बीच कुछ सही नहीं है। कुछ बिंदु पर, आपको अपने मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाने और उनके रिश्ते पर काम करने की कोशिश करना बंद कर देना चाहिए।

चरणों

भाग 1
आप अच्छे दिखते हैं

इमेजिंग ऑफ यूवर चरण 1
1
अन्य दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें अपने ईर्ष्यापूर्ण दोस्त को लगाने का एक अच्छा तरीका अन्य दोस्तों के साथ समय बिताना है बहुत से लोग कुछ को खोने से डरते हैं, और अगर आपका दोस्त आपको दूसरों के साथ योजना बनाने में देखता है, तो वह ईर्ष्या महसूस करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपका मित्र जानता है कि आप दूसरों से डेटिंग कर रहे हैं अगर वह आपको पूछता है कि शनिवार की रात आप क्या करेंगे, तो उसे पता चले कि आप दोस्तों के दूसरे समूह के साथ बाहर जाएंगे।
  • साथ ही, आप कुछ ऐसी घटनाओं का उल्लेख कर सकते हैं जो आपके मित्र को याद करते हैं, जब वे आम में दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं जब आप एक समूह में होते हैं, तो उन फिल्मों की एक आंतरिक रात में मजाक का उल्लेख करें जब आपका दोस्त वहां नहीं था।
  • आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त ईर्ष्यालु आप चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सूक्ष्म तरीके से मान लें दूसरों को ईर्ष्या करने का एक अच्छा तरीका है कि आप के बारे में बड़प्पन करने के लिए सूक्ष्म तरीके ढूंढें ब्रागिंग तुरंत अजीब लग सकता है, इसलिए अपनी रोजमर्रा की बातचीत में थोड़ी कम दिखाई देने का तरीका ढूंढें।
  • अपनी उपलब्धियों के बारे में उस तरीके से बात करें जिससे आप नरम दिख सकें। जब आप सफल होते हैं, तो उस तरह से बोलने का प्रयास करें जो भावनाओं को बताए। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे परीक्षण पर ए मिला है। मैं बहुत खुश और आभारी हूं कि मेरी माँ ने मुझे अध्ययन करने में मदद की"।
  • अपने आप को थोड़ा छोटा करें आप अपनी उपलब्धियों के बारे में अपनी बड़ाई कर सकते हैं जबकि उन्हें कम करते हुए आप इतना स्पष्ट नहीं किए बिना दावा कर सकते हैं कहो आप इंटर्नशिप जीते हैं। एक संदेश लिखें "मैं बहुत थक गया हूँ, मैं पूरे दिन उन कामों को बिताया जो वास्तविक श्रमिक नहीं करना चाहते थे"। यह पुष्टि करता है कि आपके पास एक स्पष्ट तरीके से दिखाने के बिना इंटर्नशिप है
  • इमेजिंग ऑफ यूवर स्टेप 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं आम तौर पर, सामाजिक नेटवर्कों में दूसरों में ईर्ष्या होती है जिस तरह से आप साझा करने के लिए चुनते हैं, वैसे ही आप अपने अपडेट को उनके मुकाबले बेहतर लग सकते हैं। आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को खुश राज्यों और अपडेट पोस्ट करके अपने मित्र को जलन महसूस करने के तरीके पा सकते हैं।
  • अपनी अवकाश और प्रस्थान के बारे में पोस्ट करें उदाहरण के लिए, यदि आपने मैनीक्योर किया था, तो चित्रों के पहले और बाद में प्रकाशित करें
  • सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से अपनी उपलब्धियों के बारे में हर कोई अपडेट करें उदाहरण के लिए, अगर आपको एक नई नौकरी मिली है, तो उस बारे में प्रकाशित करें यदि आपने एक परीक्षा में अच्छी तरह से किया है, तो अन्य लोगों को फेसबुक और ट्विटर पर पता चला है।
  • यदि आप अन्य दोस्तों के साथ बाहर जा रहे हैं, फ़ोटो और अपडेट पोस्ट करें यदि वह व्यक्ति आपको देखता है, तो वह ईर्ष्या हो जाएगा।
  • Video: Cartoon - Jealous Best Friend | AmoMama

    इमेजिंग ऑफ़ यूट्यूब चरण 4
    4
    अपने गुणों के बारे में बढ़ोतरी हर कोई कुछ प्राकृतिक है यदि आपके पास एक विशिष्ट गुणवत्ता या प्रतिभा है, तो ब्वैगिंग से ईर्ष्या हो सकती है उदाहरण के लिए, यदि आप एक अच्छे लेखक हैं, तो अपने दोस्त ने आपकी एक कहानी पढ़ी है। जब आप वास्तव में दिखाए जा रहे हों तो आप उन्हें एक आलोचना देने के लिए कह सकते हैं।
  • भाग 2
    प्रशंसा करने के लिए

    इमेजिंग ऑफ़ यूटिव फॉर 5 चरण
    1
    अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें कभी-कभी, आप केवल अपने बारे में चिंता करने से ईर्ष्या भड़क सकते हैं यदि आप अपने स्वयं के लक्ष्यों और हितों का पीछा करते हैं, तो जितनी जल्दी या बाद में आपको अधिक सफलता मिलेगी। यह आपके मित्र को ईर्ष्यापूर्ण महसूस करने में मदद कर सकता है।
    • आप क्या चाहते हैं पर ध्यान केंद्रित उदाहरण के लिए, यदि आप अपने ग्रेड को सुधारना चाहते हैं, तो अधिक अध्ययन करने का प्रयास करें, अपने होमवर्क को तेज़ करें और कक्षा में सवालों के जवाब दें।
    • अपनी रुचियों का भी पालन करें उदाहरण के लिए, यदि आप कला में रूचि रखते हैं, तो ड्राइंग क्लास के लिए साइन अप करें और अपने खाली समय में अभ्यास करें।
  • आपका सर्वश्रेष्ठ दोस्त ईर्ष्यालु आप चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी प्रतिबद्धताओं का अनुपालन करें यदि वे आपको एक विश्वसनीय व्यक्ति के रूप में पहचानते हैं, तो अन्य आपसे संपर्क करेंगे यदि आप एक क्लब से संबंधित हैं, तो हर दिन उपस्थित रहें और हमेशा अतिरिक्त काम करने के लिए स्वयंसेवा करें। यदि आप किसी नए दोस्त के साथ दोस्त बनाना चाहते हैं, तो हमेशा अपनी योजनाओं को पूरा करें और समय पर ध्यान दें। अवसरों को अकेले प्रस्तुत किया जाएगा क्योंकि वे आपको और चीजें करने के लिए कहेंगे। एक क्लब के अध्यक्ष आपको कुछ व्यवस्थित करने के लिए कह सकते हैं। यदि आप मज़ेदार और भरोसेमंद हैं, तो आपके सामाजिक जीवन में पनपना शुरू हो जाएगा। यदि आपका मित्र देखता है कि आपके पास बहुत सी चीज़ें हैं, तो वह ईर्ष्या महसूस करेगा।



  • इमेजिंग ऑफ यूवर पॉवर 7
    3
    सुंदर चीजों के बारे में बढ़ोतरी कुछ और जो आपके मित्र में ईर्ष्या पैदा कर सकता है अच्छी चीजों के बारे में बढ रही है। यदि आपके पास कुछ ऐसा है जो आपका दोस्त चाहता है, तो इसका उल्लेख करने के लिए टिप्पणी करें
  • अगर आपके पास नया कपड़े या एक संगठन है जिसे आपको लगता है कि आपका दोस्त चाहेंगे, तो उसे स्कूल या सामाजिक समारोह में उपयोग करें जहां आप इसे देखेंगे।
  • यदि आपके पास एक नया उपकरण है जैसे कि एक नया सेल फोन या आइपॉड, तो आप इसे अपने दोस्त को दिखा सकते हैं। अभिमानी न होने से बचें, बस कुछ कहें "इसे देखो मैं इसे खरीदा"। आप एक नई तकनीक के बारे में बढ़ने की सूक्ष्म तरीके पा सकते हैं उदाहरण के लिए, इस मामले में कि आपके पास एक नया कैमरा है, आप उस व्यक्ति को बता सकते हैं कि आप उसके साथ तस्वीरें लेना चाहते हैं।
  • हालांकि, क्रूर होने से बचें। यदि आपका मित्र कुछ चाहता है, लेकिन इसमें नहीं हो सकता है, तो संभव है कि इसके बारे में ब्रीजीिंग से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके दोस्त के माता-पिता के पास बहुत अधिक पैसा नहीं है और इसलिए नए कपड़े नहीं खरीद सकते, यह आपकी नई पोशाक दिखाने का एक बुरा विचार होगा।
  • इमेजिंग ऑफ द इवरेल फॉर स्टेप 8
    4
    एक अच्छा रवैया है। लोग अक्सर बहुत से सुरक्षा वाले लोगों से जलन महसूस करते हैं यदि आप चाहते हैं कि आपका मित्र आपसे ईर्ष्या करे, तो अच्छा रवैया अपनाएं। ईमानदारी से दूसरों की उपलब्धियों को बधाई देने का प्रयास करें यदि आप किसी विफलता के माध्यम से जाते हैं, तो इसे आसान और उस अनुभव से सीखें। यदि आपका मित्र आपको मजबूत और सकारात्मक देखता है, तो वह आपके महान दृष्टिकोण से ईर्ष्या महसूस करेगा।
  • एक अच्छा रवैया रखने से आप दूसरों की प्रशंसा कर सकते हैं। अगर आपका मित्र देखता है कि कई लोग आपकी प्रशंसा करते हैं, तो वह ईर्ष्या से लगेगा।
  • भाग 3
    अपनी दोस्ती की मरम्मत करें

    इमेजिंग ऑफ यूवर स्टेप 9 मेक बेस्ट मैनेज
    1
    अपने आप का विश्लेषण करें इस बारे में सोचें कि आप अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की कोशिश क्यों करते हैं। ऐसे कई कारण हैं कि आप किसी से ईर्ष्या क्यों करेंगे? यदि आप अपने मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की कोशिश करते हैं, तो इसका कारण जानने की कोशिश करें। समय के साथ, ईर्ष्या एक रिश्ता बिगड़ सकती है यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक स्वस्थ संबंध बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको निम्नलिखित समस्याओं का विश्लेषण करने की आवश्यकता है:
    • यदि आप आमतौर पर ईर्ष्या करते हैं, तो आप एक असुरक्षित व्यक्ति हो सकते हैं इसलिए, आप दूसरों को अपने आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए ईर्ष्या करने का प्रयास कर सकते हैं। शायद आप में बहुत मजबूत संबंध नहीं थे जब आप छोटे थे, जो असुरक्षा और ईर्ष्या बढ़ गई थी।
    • क्या आप अपने दोस्त से परेशान हैं? अगर आपके मित्र ने ऐसा कुछ किया जो आपकी भावनाओं को चोट पहुँचाता या आपको असुरक्षित महसूस करता हो, तो शायद आप उसे बदला लेने के लिए ईर्ष्या करने का प्रयास करें। हालांकि यह अल्पावधि में अच्छा लगता है, इसके बारे में बात करने के लिए यह एक अच्छा विचार है। एक सफल संबंध के लिए संचार महत्वपूर्ण है
  • आपकी सर्वश्रेष्ठ मित्र ईर्ष्यालु आप चरण 10 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मित्र से बात करें अगर आपको कुछ परेशान कर रहा है, तो कहो। आपके दोस्त में ईर्ष्या को उत्तेजित करके निष्क्रिय-आक्रामक रूप से कार्य करने के बजाय, आपको अपनी समस्याओं का सामना करना चाहिए और चीजों को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए।
  • बात करने के लिए एक जगह और एक घंटे चुनें। एक घंटे चुनें, जब आप में से कोई भी व्यस्त नहीं है और एक स्थान विचलन से मुक्त हो। उदाहरण के लिए, आप एक कैफेटेरिया में एक शनिवार को देख सकते हैं जो कि बहुत व्यस्त नहीं है।
  • आप पहले से कहेंगे, इसके बारे में सोचें उन समस्याओं को ध्यान में रखें जो आपको परेशान कर रहे हैं। अपने विचारों को लिखना और उन्हें व्यवस्थित करना सहायक हो सकता है
  • इमेजिंग ऑफ यूटिव फॉर स्टेप 11
    3
    प्रथम-व्यक्ति बयान का उपयोग करें पहले व्यक्ति के बयानों से शुरू होता है "मुझे लगता है ..." जिसके साथ, बाद में, आप जो भी महसूस कर सकते हैं उसे व्यक्त कर सकते हैं फिर, आप उस भावना को समझा सकते हैं जिससे आपको इस तरह महसूस हुआ। जब आप अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं और बाहरी सत्य पर नहीं होते, तो यह दोष कम हो जाता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह अपने साथी के बारे में दिखाना बंद नहीं करता है, तो मत कहो "यह बहुत परेशान है कि जब हम बाहर जाते हैं तो आप हमेशा अपने साथी के बारे में बात करते हैं, जैसे कि मैं आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं था"।
  • पहले व्यक्ति के बयान का उपयोग करके पिछला वाक्य का अनुवाद करें। di "यह मुझे परेशान करता है जब हम बाहर जाते हैं और अपने साथी के बारे में बात करते हैं क्योंकि मुझे लगता है कि आप मेरे साथ बिताए गए समय का मूल्य नहीं मानते हैं"।
  • इमेजिंग ऑफ यूवर स्टेप 12, मेक बेस्ट फ्रैंन्ड मैसेज इमेजिंग इमेज

    Video: दोस्ती को प्यार में बदलना चाहते हैं तो ये 4 टिप्स करेंगे मदद

    4
    उस बारे में भूल जाओ समस्याओं के बारे में बात करने के बाद, एक समाधान खोजने का प्रयास करें आप और आपके मित्र को एक-दूसरे के साथ संवाद करने के लिए बेहतर तरीके ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अपने रिश्ते को फिर से हानि करने से ईर्ष्या को रोकने के लिए नियमों की स्थापना करें।
  • वे कुछ विषयों पर सहमत हो सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने वजन में समस्याएं हैं, तो आप अपने मित्र से पूछ सकते हैं कि आपको अपने व्यायाम के बारे में नहीं बताएं
  • माफ करना मुझे यदि आप अपने ईर्ष्यापूर्ण दोस्त को उद्देश्य पर रखते हैं, तो यह बहुत ही हानिकारक हो सकता है यह स्वीकार करने के बाद कि आप ईर्ष्या से उकसाना चाहते हैं, ईमानदारी से माफी मांगें इससे दोनों को दूर करने में मदद मिलेगी
  • चेतावनी

    • समय के साथ, ईर्ष्या एक रिश्ता बिगड़ सकती है लंबे समय से किसी व्यक्ति में ईर्ष्या भड़काने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपके खिलाफ जा सकता है। यदि आप सामाजिक घटनाओं से उसे अलग करके किसी को जलन करने की कोशिश करते हैं, तो यह दुरुपयोग में बदल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com