ekterya.com

अपने रिश्ते का काम कैसे करें

क्या आप अपने साथी के साथ किसी न किसी पैच से गुजर रहे हैं? रिश्तों को समय और प्रयास की आवश्यकता होती है यदि आप प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो यहां कुछ युक्तियां हैं जो आपकी सहायता कर सकती हैं।

चरणों

Video: “सास, बहू, बेटा, ननद अपने नाजुक रिश्तों को कैसे संभालें – परिवार की खुशहाली के लिए क्रांतिकारी सलाह”

1

Video: रिश्तों को मजबूत बनाने के टिप्स | relationship tips in hindi

आपको पता होना चाहिए कि सभी रिश्ते अलग हैं किसी और के साथ अपने रिश्ते की तुलना न करें न तो अपने माता-पिता के साथ, न ही अपने दोस्तों के साथ, न ही सहकर्मियों के साथ, न ही किसी अन्य परिवार के सदस्य के साथ, और न ही किसी दंपति के साथ जो सही लगता है, कोई भी नहीं, न भी आपके पिछले रिश्ते के साथ, क्योंकि आपके पास पूरी तरह से अपने रिश्ते को नष्ट करने में मदद नहीं करेगा और न ही होगा!
  • Video: तीन काम करे और परमेस्वर से रिश्ता बनाये- Tin Kam Kare Or Parmeswar Se Rista Banaye

    2
    हर दिन अपने रिश्ते पर काम करें रिश्ते में रहने और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए अपना हिस्सा बनें। आप जिस तरह से कर सकते हैं, उसमें रिश्ते बनाए रखें। अपने रिश्ते को मजबूत करने, इसे समृद्ध बनाने, सभी संभव तरीकों से, सभी संभव स्तरों पर और सभी संभावित क्षेत्रों (भावनात्मक, मौखिक, मनोवैज्ञानिक, भौतिक, आदि) में कार्य करना।



  • 3
    अपने आप को मानते हैं! रिश्ते की भावनात्मक, मौखिक और मनोवैज्ञानिक भागों संबंधों के शारीरिक या यौन पहलुओं की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं। शारीरिक रूप से शामिल होने से पहले आधार या भावनात्मक पहलू को बनाने, विकसित करने, मजबूत करने और समृद्ध करने का कार्य।
  • 4
    उपलब्ध सहायता का उपयोग करें अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आपके पास बहुत से संसाधन हैं क्योंकि कुछ उदाहरण इंटरनेट पर लेख, पत्रिकाओं में लेख, और पुस्तकें हो सकते हैं। ऐसे कई संसाधन हैं जो विशेष रूप से रिश्तों पर सलाह देने के लिए समर्पित हैं। उनका प्रयोग करें! जो भी आप सुधार, समृद्ध और मजबूत करने के लिए करते हैं, आपके संबंध (उपलब्ध संसाधनों की सहायता से), यह करें!
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छी सलाह को अवशोषित नहीं करना है, जोड़ी के दोनों हिस्से के अपने दोस्त होने चाहिए, ताकि उनमें से कोई भी अभिभूत न हो। लेकिन एक ही समय में, आपको अपने जीवन, अपने रिश्तों और अपने साथी के बीच संतुलन देखना चाहिए।
    • याद रखें, रिश्ते दो तरह की सड़क हैं, इसमें दो लोग शामिल होंगे। तो आप अपनी शक्ति में इसे काम करने के लिए सब कुछ कर सकते हैं, लेकिन अगर दूसरे व्यक्ति इसमें (या कम से कम कुछ प्रयास) अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं कर रहा है, तो रिश्ते काम नहीं करेंगे। दोनों को सक्रिय रूप से रिश्ते में भाग लेना चाहिए और यह सकारात्मक बनाये रखने के लिए इसे स्वस्थ और अच्छे रूप में बनाना चाहिए जैसा वह हो सकता है।
    • प्रत्येक दंपति अलग है कोई रास्ता नहीं है "सही" रिश्ते का काम करने के लिए (या एक तरह से "ग़लत")। प्रत्येक दंपति अपने स्वयं के प्यार, नियम, प्यार, समझौतों आदि के नियम बनाते हैं। आपके लिए जो भी काम करता है वह आपके लिए सर्वोत्तम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com