ekterya.com

लड़की को आप पर भरोसा कैसे करें

ट्रस्ट जीतना मुश्किल है, हारना आसान है और पुनर्प्राप्त करने के लिए बहुत मुश्किल है। ट्रस्ट किसी भी संबंध में भी एक मौलिक तत्व है अगर आप उस लड़की का भरोसा हासिल करना चाहते हैं जिसके बारे में आप परवाह करते हैं, तो आपका सर्वश्रेष्ठ सहयोगी ईमानदारी, ईमानदारी, विश्वसनीयता और सुरक्षा जैसे गुण होंगे। यद्यपि इस लेख का शीर्षक आपको एक लड़की को कैसे भरोसा दिलाता है, इस बारे में सलाह दी जाती है कि विश्वास करने में बेवकूफ़ मत बनो कि किसी व्यक्ति का विश्वास आप बना सकते हैं। ट्रस्ट कुछ है जो आपको दिया जाता है, जो भी आप कर सकते हैं वह सब कुछ आप इसे कमा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने विश्वास कमाएँ

मेक अ गर्ल ट्रस्ट आप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक लड़की का आत्मविश्वास उसी तरीके से हासिल करें जिससे आप किसी भी व्यक्ति का विश्वास जीत सकते हैं। जिस लड़की को आप पसंद करते हैं उसका विश्वास प्राप्त करना उसी पुराने दोस्त का विश्वास जीतने जैसा है जिसे आपने निराश किया है या जिस पति ने आप को धोखा दिया है यह मानते हुए कि लड़कियों या युवा लोगों को उनके विश्वास हासिल करने के लिए विशेष आवश्यकताएं हैं, उन्हें आसानी से सूचीबद्ध कर सकते हैं और सामान्यीकरण कर सकते हैं। इसके बजाय, एक सार्वभौमिक सलाह जो लेख द्वारा दी गई है भरोसा कैसे बनाएं यह किसी के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है उस लेख में, किसी के विश्वास को कमाने के लिए बुनियादी आवश्यकताएं निम्न हैं:
  • विश्वसनीय हो
  • ईमानदारी से रहें
  • खुला होना
  • अखंडता दिखाएं
  • लड़की के विश्वास को कमाने के तरीके के बारे में अधिक विशिष्ट विचार मूलभूत घटक जैसे कि इन पर आधारित होना चाहिए।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मान लीजिए कि आप पहले से निराश हुए हैं ऐसा लगता है कि जब आप एक ही पत्थर पर ठोकर खा चुके हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे गिरना है। कुछ बिंदु पर, यह संभव है कि कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति ने उनके विश्वास को धोखा दिया है और इसलिए, फिर से चोट लगी जोखिम से इनकार करते हैं।
  • व्यक्तिगत रूप से मत लेना यदि आप अपने पिछले निराशाओं पर विश्वास करने में संकोच करते हैं अपना विश्वास कमाने के लिए कठिन काम करने की चुनौती को स्वीकार करें
  • उदाहरण के लिए, "संदर्भ" (आपसी मित्रों या परिचितों से आपको सहायता मिल रही है जो आपको बता सकते हैं कि आप कितने विश्वसनीय हैं) आपको पिछली भर्तियों द्वारा निर्मित संदेह की बाधाओं को तोड़ने में आपकी सहायता कर सकता है। जितना संभव हो सके उतना सबूत इकट्ठा करें कि आप पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने स्वयं के शब्दों और कार्यों को और अधिक महत्वपूर्ण होने की उम्मीद करनी चाहिए।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपको अपने इरादों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए किसी व्यक्ति पर भरोसा करना हमेशा आसान होता है जो अपने इरादों के बारे में स्पष्ट है, चाहे व्यवसाय में, प्यार में हो या सामान्य रूप में जीवन में। एक लड़की में अपने वास्तविक हित के बारे में घृणास्पद या गलत रवैया उसे आप के आत्मविश्वास नहीं देना आसान बनाता है। रिश्तों में, आपको प्रत्यक्ष होना चाहिए, चाहे आप मस्ती की तलाश कर रहे हों, कुछ समय तक इंतजार कर रहे हों या न केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कि चीजें कहाँ जा रही हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी पार्टी में मिले लड़की की वास्तविकता की परवाह करते हैं और उसका सम्मान करते हैं, तो उसे यह कहकर झूठी आशा न दें कि आप स्थायी संबंधों में दिलचस्पी रखते हैं यदि यह वास्तव में ऐसा नहीं है। उन्हें शुरू से ईमानदार होने पर विश्वास दिखाएं और आप उनके विश्वास को जीतने की संभावना अधिक हो जाएंगे।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें ऐसा न करने का प्रयास करें कि आप अपना ध्यान प्राप्त करने और उनका विश्वास कमाने के लिए नहीं हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अस्थायी रूप से उसे धोखा दे देते हैं, अंत में वह उसे खोज लेगी और शुरुआत में उसे धोखा देने के बाद आप अपने विश्वास को हासिल करना लगभग असंभव होगा
  • आप पर विश्वास होना चाहिए, अपने प्यार को कम करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए और अंत में, आपका विश्वास ऐसा व्यक्ति पर भरोसा करना ज्यादा आसान है जो दिखता है, बोलता है और किसी के रूप में काम करता है जो अपने तरीके से सहज है। यदि आप जानते हैं कि आप भरोसा कर रहे हैं, अंत में वह भी नोटिस करेगा।
  • Video: अपने प्यार पर भरोसा कैसे करे -some tips for your new love

    मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने वादे रखें विश्वसनीयता हमेशा विश्वास के निर्माण के लिए एक बुनियादी कारक है, चाहे वह किसी सहकर्मक या उस लड़की से हो जिसे आप रिश्ते के लिए रूचि रखते हैं। आपको विश्वास करना चाहिए कि आप जो भी कहेंगे आप करेंगे (और आप जो भी कहते हैं कि आप ऐसा नहीं करेंगे) हर समय करेंगे। यह उस व्यक्ति का है जिस पर भरोसा करना आसान है।
  • आपको अपने शब्दों के अनुरूप होना चाहिए यदि आप उसे बताते हैं कि आप इसे 7 बजे उठा लेंगे, तो क्या करें यदि आप उससे परेशान एक बुरी आदत छोड़ने का वादा किया है, यह करने के लिए संभव के रूप में कड़ी मेहनत की कोशिश करें आपका विश्वास आपके प्रयासों के लिए इनाम होगा।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    आपको एक उचित तरीके से अपना स्नेह दिखाना चाहिए। कई लड़कियां (और लड़के भी) एक सहज गले लगाते हैं, एक हाथ लेने के लिए, मुलायम चुंबन या कंधे पर रोने के लिए। उसे दिखा कर कि आप उसकी इच्छाओं और जरूरतों को समझते हैं और आप हमेशा उनके पक्ष में रहेंगे आप अपने विश्वास को तेजी से अर्जित करेंगे
  • बेशक, उसे दिखाकर कि आप जानते हैं कि वह किसी के साथ बहुत प्यार नहीं करती है या आप रिश्ते में भौतिक संपर्क के संबंध में अपनी सीमाएं स्वीकार करते हैं, तो आप भरोसा भी बना सकते हैं। कभी-कभी जो भी आप करते हैं वह उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि आप उनके विश्वास को हासिल करने के लिए करते हैं। अगर आपको लगता है कि आप उसे समझ नहीं पाते हैं या उसे चीजों को दबाने के लिए मजबूर करते हैं, तो वह आपको अपना आत्मविश्वास नहीं देना चाहती।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    विश्वास के साथ संचार करें निरंतर, खुले और ईमानदार संचार के बिना विकास करना लगभग असंभव है दिखाएँ कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सक्रिय रूप से दूसरों की बात सुनते हैं, अपनी समस्याओं में रुचि रखते हैं, और अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हैं। इस तरह, आप थोड़े से अपने विश्वास को थोड़ा कम कमाएंगे।
  • व्यापारिक दुनिया में, प्रत्यक्ष और सरल वाक्यांश सहकर्मियों या ग्राहकों के बीच विश्वास को बनाने में सहायता करते हैं। वही अवधारणा व्यक्तिगत संबंधों पर लागू होती है "धन्यवाद", "हां", "मैं करूँगा", "आप क्या करेंगे?", "आपका अच्छा निर्णय पर भरोसा है" और "मैं समझता हूं" स्पष्ट रूप से दिखाते हैं और बताते हैं कि आप किसी अन्य व्यक्ति की जरूरतों पर ध्यान देते हैं।
  • भाग 2
    अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करें

    मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि यह क्या है यह पता चला है कि विश्वास अगले वाक्य की तरह है जो हर किसी में विश्वास करता है: इसे खोना आसान है और इसे ठीक करना बहुत मुश्किल है। एक बार जब आप किसी लड़की के विश्वास को धोखा दे देते हैं, तो आप जो भी करते हैं, उसके बावजूद आप उसे हासिल नहीं कर पाएंगे। कभी-कभी आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपने इसे हमेशा के लिए खो दिया है। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको उसे पुनर्प्राप्त करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
    • कभी ऐसा न मानें कि आप दूसरे मौके के लायक हैं, खासकर यदि आप अपने विश्वास को धोखा दे रहे हैं, जैसे कि उसे धोखा दे रहे हैं किसी के विश्वास को हासिल करना मुश्किल है, और इसे ठीक करने के लिए बहुत मुश्किल है आपको बहुत अधिक प्रयास करके बेवकूफ़ मत बनना पड़ेगा, क्योंकि यह संभवतः पर्याप्त नहीं है, चाहे आप क्या करते हैं।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी गलतियों को मान लें, लेकिन विवरण के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। किसी के आत्मविश्वास को फिर से हासिल करने में पहला कदम पूरी तरह ईमानदारी से होना चाहिए (उनके साथ और स्वयं के साथ) कि आपने उनके विश्वास को खोने के लिए क्या किया इस बारे में बहुत सोचो कि आपने कुछ ऐसा क्यों किया जो उनके विश्वास को धोखा दिया और आपको अपने प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तैयार रहना चाहिए और अपने क्रोध और दुख को स्वीकार करना चाहिए।
  • कभी कम मत समझो कि आपने उनके विश्वास को धोखा देने के लिए क्या किया है। यह एक गंभीर मामला है और आपको इसे हमेशा इस तरह व्यवहार करना चाहिए कि आप अपने विश्वास को पुनः हासिल करना चाहते हैं। उसने कहा, एक बार जब आप अपनी गलती को स्वीकार कर लेंगे, तो आपने ऐसा क्यों किया है या विवरण के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की कोशिश न करें। कुछ बिंदु पर, दोनों आगे बढ़ सकते हैं अगर आप उनका आत्मविश्वास पुनः हासिल कर सकते हैं। आप उस गति को नियंत्रित नहीं कर सकते जो इसे अधिक से अधिक है, लेकिन आप अपना नियंत्रण कर सकते हैं।
  • मेक अ गर्ल ट्रस्ट आप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    बिना शर्त से माफी माँगता हूँ अपनी फिसल गई बहस के लिए कभी बहस नहीं करें जिससे आपने अपना आत्मविश्वास खो दिया। आपने इसे बर्बाद कर दिया था, गलती तुम्हारी अकेली थी और अब यह आप पर निर्भर है कि आप अपने कार्यों को धोखा देने के लिए क्या कर सकते हैं। बस अपनी गलतियों को कबूल करने की तरह, यह आवश्यक है कि आप अपने विश्वास को फिर से हासिल करने की कोशिश करने से पहले एक साफ स्लेट बनाने के लिए माफी मांगें।
  • आप कहते हैं, "मुझे खेद है, मैंने इसे बर्बाद कर दिया। मैं इसे फिर से नहीं करने का वचन देता हूं। " बल्कि, कुछ कहें "मुझे बहुत दुख की बात है कि मैंने तुम्हारे लिए इतना महत्वपूर्ण बात के बारे में झूठ बोला था मुझे पता है कि मैंने आपको कितना दुःख दिया और यह मेरी सारी गलती है मुझे आशा है कि आप मुझे अपनी माफी कमाने और अपना आत्मविश्वास हासिल करने का अवसर दें, हालांकि मुझे पता है कि अब मैं इसके लायक नहीं हूं। "
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को माफ़ कर दो कभी-कभी लोग अपनी गलतियों को स्वीकार करने और माफी मांगने पर इतना ध्यान देते हैं कि वे एक-दूसरे को कभी भी माफ नहीं करते हैं सभी लोग मूर्खतापूर्ण गलती करते हैं और उनसे चोट लगी है आपके द्वारा किए गए कार्यों की गंभीरता को कम करने के बिना, आपको इसे स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए और यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो उसे पीछे छोड़ देना चाहिए। यदि आप इसे खत्म नहीं कर सकते, तो वह या तो नहीं कर सकती।
  • किसी के विश्वास को पुनर्प्राप्त करने के लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है और आप अपने जीवन में वास्तविक बदलाव करते हैं। यदि आप इसे अपने संबंध को बर्बाद करने के लिए दोष देते हुए खर्च करते हैं, तो आप अपने विश्वास को पुनः हासिल करने के लिए क्या आवश्यक है, इसके लिए प्रयास नहीं कर पाएंगे।
  • याद रखें कि आप जो भी कर चुके हैं उसे वापस नहीं ले सकते। आप जो भी कर सकते हैं वह नुकसान की मरम्मत की जाती है और दिखाती है कि आपने अपनी गलती से सीखा है और आप इसे फिर से नहीं करेंगे।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: भगवान पर भरोसा करें

    5

    Video: इस तरह के पुरुषों पर कभी ना करें भरोसा, जीवन के सबसे कठिन मोड़ पर देते हैं धोखा | Chanakya Neeti

    आपको धैर्य और समझना चाहिए। किसी की माफी जीतने और अपने विश्वास को पुनः प्राप्त करने में समय लगता है, और यह उस व्यक्ति द्वारा स्थापित लय के अनुसार होगा जो चोट लगी है। आपकी क्रियाएं और शब्द इस प्रक्रिया की सफलता का निर्धारण करने में मदद करेंगे, लेकिन आप स्थिति को बल नहीं दे सकते। कभी-कभी आप जो भी कर सकते हैं, वह प्रतीक्षा है
  • आपको इस प्रक्रिया में असफलता होने की उम्मीद करनी चाहिए। ऐसा लगता है कि चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं और अचानक आप को फिर से देखने के लिए सहन नहीं कर सकते। सच्चाई यह है कि धोखे का असंतोष पूरी तरह से गायब नहीं होगा और किसी अन्य चोट की तरह, आपको यह स्वीकार करना होगा कि दर्द समय-समय पर फिर से प्रकट होगा, कभी-कभी कोई स्पष्ट कारण नहीं।
  • मेक एक लड़की ट्रस्ट आप चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक साथ प्रयास करें आप उनके विश्वास को धोखा दिया है और आपको उसे पुनर्प्राप्त करने का अवसर प्राप्त करने का प्रयास करना है। हालांकि, उसे कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। केवल एक साथ आप विश्वास बहाल कर सकते हैं यदि आप चीजों को पुनर्स्थापित करने के लिए काम नहीं कर सकते हैं, तो इसे एक संकेत के रूप में लें कि ब्रेक अपूरणीय है
  • अगर खुले और ईमानदारी से संचार ट्रस्ट को बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, तो इसे बहाल करने के लिए और भी महत्वपूर्ण है आप उससे बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए और उसके बारे में बहुत कुछ सुनना चाहिए। चुप मत करो और उसे ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें टूटे रिश्तों से निपटने के लिए एक प्रशिक्षित चिकित्सक या परामर्शदाता की मदद लेने पर विचार करें। यदि आप उस विचार को प्रस्तावित करते हैं, तो इसे स्वीकार करने में कभी संकोच न करें। यदि यह आपका विचार है, तो उसे विचार करने के लिए समय और स्थान दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com