ekterya.com

तारीफ कैसे करें

कौन अच्छी तारीफ प्राप्त करना पसंद नहीं करता है, लेकिन एक की पेशकश करना आसान है। आपको सही स्वर का उपयोग करना चाहिए या फिर वह व्यक्ति आपकी तारीफ का दुरुपयोग कर सकता है कुंजी क्या है? कुछ कहो जिसे आप मानते हैं कि सभी ईमानदारी के साथ सच है और फिर आवाज की एक ईमानदार स्वर के साथ आपकी तारीफ करते हैं। आपकी वास्तविक दयालुता किसी का ध्यान नहीं रहेगी और आप किसी के दिन को उज्जवल करेंगे।

चरणों

भाग 1
इसे प्रामाणिक बनाओ

छवि शीर्षक से एक अनुज्ञा चरण 1
1

Video: कुछ इस तरह करें गर्लफ्रेंड की तारीफ

उस व्यक्ति के बारे में वास्तव में कुछ ढूंढें पहली बात को चुनना आसान है जिसे आप किसी से देख सकते हैं और इसके लिए उसकी प्रशंसा कर सकते हैं। आप कह सकते हैं कि "मुझे आपकी शर्ट पसंद है" या "अच्छा बाल" किसी को भी, लेकिन एक अच्छी तारीफ से परे चला जाता है। उस क्षण के बारे में सोचने के लिए सोचो कि आप उस व्यक्ति के बारे में उससे कुछ कहने से पहले क्या प्रशंसा करते हैं। वे आपकी तारीफ की सराहना करेंगे, अगर यह स्पष्ट है कि आप वास्तव में क्या कहते हैं।
  • दूसरी ओर, किसी को झूठी तारीफ न करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका दोस्त एक नई जोड़ी बूट पहनता है जो आप हास्यास्पद मानते हैं, तो उसकी प्रशंसा मत करो हो सकता है कि वह आप पर विश्वास करें या हो न करें, लेकिन यदि आप वाकई में ऐसी प्रशंसा करने के लिए इस्तेमाल करते हैं जिसे आप वास्तव में महसूस नहीं करते हैं, तो आप झूठ होने की छाप देंगे और अंत में लोग आपके शब्दों से इनकार करेंगे।
  • एक प्रशंसा चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    व्यक्ति के गौरव की प्रशंसा करें एक तारीफ अधिक विशेष महसूस करेगी जब यह स्पष्ट हो जाएगा कि आपने उस व्यक्ति के लिए बहुत महत्व दिया है जिसे आप बोल रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी सास अपने खूबसूरत फूलों के बगीचे की खेती करने में बहुत समय बिताती है, तो आप उसे रंगों के लिए अच्छे स्वाद के लिए प्रशंसा कर सकते हैं। किसी के लिए किसी की प्रशंसा करना जो महान है वह हर बार जब आप उनके साथ बातचीत करते हैं तो उन्हें मुस्कुराहट करने का एक निश्चित तरीका है।
  • छवि शीर्षक से एक अनुज्ञा चरण 3
    3
    कुछ कहना जो स्पष्ट नहीं है वास्तविक प्रशंसा करने के लिए जब एक और अच्छी रणनीति होती है तो वह ऐसा कुछ चुनना है जिसे अधिकांश लोगों को ध्यान नहीं दिया जाएगा, ऐसा कुछ दिखाता है कि आप वास्तव में उस व्यक्ति पर ध्यान देते हैं। जिन प्रशंसाएं स्पष्ट नहीं हैं वे उन चीजों की तरह हैं, जिन्हें लोग अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए याद और मूल्य देते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी छोटी बहन को बता सकते हैं कि आपने देखा है कि उसने अपने कला वर्ग में इस सेमेस्टर में कितना मुश्किल काम किया है और आपको लगता है कि उसे फोटोग्राफी के प्रति प्रतिभा है।
  • आप उस व्यक्ति को यह भी बता सकते हैं कि आप उसे पसंद करते हैं, आप लोगों के साथ बोलने में उनकी दया की प्रशंसा करते हैं, यहां तक ​​कि छोटे बच्चों के साथ भी। हो सकता है कि उसे उसके शारीरिक स्वरूप के लिए प्रशंसा प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए आपकी तारीफ वास्तव में खड़े हो जाएगी।
  • एक प्रशंसा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हर किसी को एक ही तरह से चापलूसी मत करो यदि आप ज़्यादातर लोगों को बताते हैं कि आप "मुझे अपना सूट पसंद है" या कुछ इसी तरह देखते हैं, तो परिणाम यह होगा कि ये लोग बहुत खास नहीं महसूस करेंगे। अपने विशिष्ट सकारात्मक विशेषताओं के लिए लोगों की प्रशंसा करना बहुत आगे आता है। यदि आप देखते हैं कि आप अक्सर समान सतही प्रशंसा करते हैं, तो अगली बार बोलने से पहले थोड़ी अधिक सोचें। कुछ कहने या कुछ भी नहीं कहने के लिए वास्तविक के बारे में सोचें।
  • एक प्रशंसा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शारीरिक विशेषताओं के बजाय उपलब्धियों पर ध्यान दें यह तारीफ प्राप्त करने के लिए हमेशा अच्छा होता है जैसे "आप बहुत खूबसूरत (या सुंदर)" या "मुझे आपके जूते पसंद हैं", लेकिन सबसे अच्छी प्रशंसा उन लोगों की अद्भुत उपलब्धियों या किसी के व्यक्तिगत गुणों को उजागर करती है जिन लोगों के लिए उन्होंने काम किया है, उनके लिए उनकी प्रशंसा करते हुए वे कुछ भी करने के लिए कुछ भी नहीं करना चाहते, जैसे उनकी आँखों का रंग।
  • यदि आप लड़की (या लड़के) को पसंद करते हैं, जो आपको पसन्द करने के लिए एक अच्छी तारीफ की तलाश में हैं, तो आप संभवतया "मुझे लगता है कि आपका साहित्य निबंध शानदार था" की तुलना में "आपके होंठ सेक्सी हैं" या "आपको बहुत अच्छा ठोड़ी है" से बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक से एक अनुज्ञा चरण 6
    6
    कई तारीफ करें, लेकिन अतिरिक्त में नहीं एक व्यक्ति सुनना चाहता है की प्रशंसा की राशि के लिए एक सीमा है। तारीफ के साथ किसी को भरना हर प्रशंसा से कम हो जाएगा यदि आप थोड़ा अधिक संयम के साथ चापलूसी करते हैं, तो आपके शब्दों को अधिक प्रतिध्वनि होगा।
  • अपनी प्रशंसा एक से अधिक व्यक्ति को करें यदि आप हर समय एक ही व्यक्ति की प्रशंसा करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आप उस पर पाबंद हैं।
  • केवल जब आपको लगता है कि कुछ वास्तव में उल्लेख के लायक है स्तुति करें ऐसा कुछ न कहने के लिए या किसी तरह के व्यक्ति की तरह दिखने की कोशिश करने के लिए मत करो। यह अच्छा दिखने के बारे में नहीं है, यह किसी को विशेष महसूस करने के बारे में है
  • भाग 2
    अपने आप को ईमानदारी से व्यक्त करें

    एक प्रशंसा चरण 7 नाम वाली छवि
    1
    ईमानदारी के साथ अपनी बधाई व्यक्त करें किसी को चापलूसी करने की बात ये है कि खुद को व्यक्त करने का तरीका सब कुछ है तारीफ देने के लिए कोई आदर्श तरीका नहीं है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप वास्तव में ऐसा महसूस करते हैं कि आप क्या कह रहे हैं ताकि वे आपकी तारीफ को बुरे तरीके से नहीं लेते। चूंकि झूठे प्रशंसा में कुछ बुरा इरादा है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस व्यक्ति को आप बधाई देने जा रहे हैं, वह जानता है कि आप गंभीर हैं
    • सुनिश्चित करें कि वह व्यक्ति आपको स्पष्ट रूप से सुन सकता है, इसलिए ऐसा लगता नहीं है कि आप फुसफुसाते हैं।
    • स्थिति का विश्लेषण करें और किसी को चुम्बन न करें, अगर उसे झूठा कहा जा सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपका नया सहपाठ कई चमकीले रंगों वाला स्कर्ट पहनता है और हर कोई आप को देख रहा है, तो आपको उन लोगों के सामने उसकी ओर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो आपके स्कर्ट को जितना चाहे उतना नफरत कर सके।



  • एक प्रशंसा चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    मुस्कान, लेकिन हंसी मत करो। मुस्कुराहट के साथ तारीफ करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार होता है, हालांकि आप इसे गंभीर और ईमानदार अभिव्यक्ति के साथ भी दे सकते हैं। हालांकि, यदि आप किसी व्यक्ति की प्रशंसा करते हुए हंसते हैं, तो उसे पता नहीं चलेगा कि क्या आप गंभीर हैं यह एक मजाक की तरह लग सकता है, जो प्रभाव को बर्बाद कर देगा किसी की प्रशंसा करते हुए हँसने की कोशिश न करें जब तक कि आप जो गुणवत्ता की सराहना करते हैं उस व्यक्ति की हास्य की भावना से संबंधित नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से एक अनुज्ञा चरण 9
    3

    Video: दूसरो की तारीफ कैसे करे ? ,how to appreciate others?

    नेत्र संपर्क स्थापित करें यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि आपको लगता है कि आप क्या कहते हैं। नेत्र संपर्क बनाना गैर-मौखिक संचार का एक रूप है जो लोगों को एक दूसरे को बेहतर समझने में मदद करता है। यदि आप नीचे या कहीं और देख रहे हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि आप जितना बोलते हैं, उतना ही आप कम से कम ईमानदार हैं।
  • एक प्रशंसा चरण 10 नाम वाली छवि
    4
    अपनी आवाज़ के स्वर से सावधान रहें यह एक ईमानदार टोन के साथ कहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और एक अजीब स्वर के साथ नहीं जो कि बुरी तरह से लिया जा सके। सबसे अच्छी तारीफ गलतफहमी नहीं लेती रिसीवर जानता है कि आपको लगता है कि आप क्या कह रहे हैं और इस बारे में अच्छा लगे वार्तालाप को छोड़ देंगी। यह बहुत आसान लगता है, लेकिन प्रशंसाओं के लिए छिपी अर्थ होने के लिए आम बात है उदाहरण के लिए:
  • यदि आप थोड़ा सा कर्कश आवाज करते हैं, तो व्यक्ति सोच सकता है कि आप उसका मज़ाक उड़ा रहे हैं
  • जिस व्यक्ति की आप तारीफ कर रहे हैं उससे जलन करना भी संभव है। सुनिश्चित करें कि आपको नाराज या ईर्ष्या नहीं लगता
  • भाग 3
    पता है कि क्या बचने के लिए

    इमेज शीर्षक से एक कम्प्लिमेंट चरण 11
    1
    अस्पष्ट प्रशंसा से बचें यह सबसे खराब प्रकार की "तारीफ" हो सकती है जो मौजूद है एक अस्पष्ट प्रशंसा एक है जो शुरुआत में बहुत अच्छा लगता है, लेकिन फिर इसका वास्तविक अर्थ बाहर आता है। यह एक व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने का एक निष्क्रिय आक्रामक तरीका है। यह भी महसूस करने के बिना एक अस्पष्ट तारीफ देने के लिए संभव है।
    • उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "वाह, मैं आज अपने बालों से प्यार करता हूँ! क्या आपने विशेष रूप से कुछ किया है? " जब आप यह कहते हैं, तो आप ये कह रहे हैं कि आप दूसरे दिन अपने बाल पसंद नहीं करते।
    • आप यह भी कह सकते हैं कि "आप एक बेसबॉल में अद्भुत हैं, एक महिला हो।" अपनी तारीफ के अंत में क्वालीफायर को जोड़ना यह अपमान करता है
  • एक अनुज्ञा चरण 12 देकर छवि का शीर्षक
    2
    तारीफ के साथ रोना मत समझो सड़क पर से गुजरने वाले व्यक्ति को "प्रशंसा" कहकर बहुत ही आक्रामक है तारीफ का इरादा किसी को अच्छा महसूस करना और उनकी शारीरिक विशेषताओं पर चिल्लाना करना इसके विपरीत प्रभाव का कारण होने की संभावना है।
  • यहां तक ​​कि अगर कुछ लोग दावा करते हैं कि उन्हें ऐसा पसंद है, तो यह सभी के समान नहीं है, बिल्कुल। यदि आप वाकई किसी को भी अच्छा महसूस करना चाहते हैं (यहां तक ​​कि एक अजनबी भी), तो आप के रूप में जाने से बाहर चिल्लाओ मत। तारीफ करने के लिए, एक ही नियम दोनों एक अजनबी और किसी को भी आप पर लागू होता है: आपको ईमानदारी से कुछ कहना और सम्मान के साथ अपनी बधाई देना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक अनुज्ञा चरण 13
    3
    अपमानजनक टिप्पणियों से बचें निश्चित रूप से आप जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और संभवतः किसी को कभी नहीं बताएंगे यहां तक ​​कि अगर आप किसी से बहुत आकर्षित हैं और उन्हें आमंत्रित करना चाहते हैं (खासकर यदि आप किसी को जाने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं), अपने शरीर का लैंगिक भाग चापलूसी करने का प्रयास न करें। यह केवल कठोर और कुछ वातावरण में है, इस प्रकार की टिप्पणी को यौन उत्पीड़न के रूप में समझा जा सकता है। इसलिए, आपकी सभी प्रशंसाओं को हमेशा दयालु होना चाहिए।
  • Video: tareef karne ke 15 RULES

    युक्तियाँ

    • इसके लिए थोड़ा सा मूल्य आवश्यक है अगर आप शर्मीली हैं, लेकिन यह मुश्किल नहीं है

    चेतावनी

    • झूठ मत बोलो क्योंकि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं ईमानदार रहें, क्योंकि जब आप झूठ बोलते हैं तो लोगों को जल्दी ही पता चलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com