ekterya.com

मित्र होने के तथ्य को कैसे सामना करना है

महत्वपूर्ण दोस्ती होने के नाते जीवन में कुछ महत्वपूर्ण है, लेकिन आप देख सकते हैं कि उसके पास कुछ चरणों में करीबी दोस्त नहीं हैं। यदि यह आपकी वर्तमान स्थिति है, तो आप इसके साथ निपटने के लिए सीख सकते हैं यदि आप अपने आप पर दयालु हैं और यदि आप अकेले ही अधिक आरामदायक समय व्यतीत करते हैं। यह मुश्किल हो सकता है - हालांकि, आपके लिए सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करना और दूसरों से सहायता प्राप्त करना बहुत उपयोगी होगा। अंत में, दुनिया में बाहर जाने से डरो मत, क्योंकि इस तरह आप अन्य लोगों से मिल सकते हैं। ध्यान रखें कि कोई भी आपका दोस्त बन सकता है!

चरणों

विधि 1
अकेलापन के साथ सौदा

कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपने आप के साथ दयालु हो इसका मतलब है कि आपको अपने आप को प्यार, सम्मान और दया से व्यवहार करना चाहिए। यदि आप एक कठिन परिस्थिति में जाते हैं, तो यह आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है कि आप अकेले नहीं हैं। अकेलेपन कुछ ऐसा है जो हम सब कुछ किसी बिंदु पर अनुभव करते हैं। यदि आप अकेलापन महसूस करते हैं, तो यह आपको दोषपूर्ण या दुर्लभ व्यक्ति नहीं बना देगा - यह अधिक है, ऐसा कुछ है जो आपको मनुष्य बनाता है!
  • ध्यान रखें कि अकेलेपन की भावनाएं सिर्फ भावनाओं की ही हैं ये आपकी पहचान का हिस्सा नहीं हैं
  • जिस तरह से आप किसी से परिचित होते हैं, अगर आप पीड़ित थे, और उसी तरह व्यवहार करते हैं, तो उस पर विचार करें। शुरू करने के लिए, कृपया बात करो, जैसा कि आप किसी एक प्यार से बात करेंगे
  • अपने आप को दया का भाव देते हैं, जैसे पीठ पर पीठ या आलिंगन। यह आपके लिए थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह एक आराम प्रभाव होगा।
  • कोई दोस्त होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अकेलेपन की अपनी भावनाओं को आत्मसात करें अकेलापन लोगों को बहुत बुरा लगता है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अकेलेपन की अपनी भावनाओं को समझें और उनका समाधान करने के बजाय उन्हें संबोधित करें। उन्हें विश्लेषण करने के लिए कुछ समय ले लो। अपने गले में गाँठ की पहचान करें, आपके छाती में दबाव और आपके पेट में खालीपन की भावना। फिर इन अनुभूतियों पर काबू पाने का प्रयास करें
  • यदि आप अपनी भावनाओं को आत्मसात करते समय रोने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शर्म महसूस नहीं करना चाहिए - वास्तव में, आप रोने के बाद बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • अपनी भावनाओं को सम्मिलित करने का मतलब उनको सुलझाना नहीं है वास्तव में, आपको अपनी भावनाओं को समझने में कुछ समय बिताना चाहिए, क्योंकि इससे आप उन्हें दूर कर सकते हैं।
  • कोई दोस्त होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप अकेला महसूस करते हैं, तो यह आपकी ऊर्जा को समर्पित करने के लिए उपयोगी हो सकता है अपने दीर्घकालिक लक्ष्य प्राप्त करें क्या एक निश्चित विश्वविद्यालय में प्रवेश करने का आपका सपना है? अच्छे ग्रेड प्राप्त करने और अपने शैक्षणिक समुदाय में भाग लेने पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आप हमेशा यूरोप यात्रा करने का सपना देखते हैं, तो पैसे बचाने के लिए एक योजना बनाएं।
  • अपने लक्ष्यों और योजना को उन्हें प्राप्त करने के लिए लिखें। इस तरह, आपको उन्हें पूरा करने का एक बड़ा मौका मिलेगा।
  • बड़े लक्ष्य आपको डूब सकते हैं, ताकि आप उन्हें छोटे दैनिक कार्यों में विभाजित कर सकें। यदि आप एक उपन्यास लिखना चाहते हैं, तो हर दिन कुछ पन्नों को लिखने के लक्ष्य की तलाश करें।
  • कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    आपको पसंद करने वाली गतिविधियों का अभ्यास करने में कुछ समय दें आप निश्चित रूप से अकेले मजा कर सकते हैं, बस उस दिन की नि: शुल्क समय बिताने के लिए जो आपकी पसंद हैं। शायद आप लिखते हैं, हाइकिंग या पेंटिंग अभ्यास करते हैं। यदि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको पसंद है, तो यह आपके मनोदशा को सुधार सकता है और आपको थोड़ी बेहतर जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
  • अपने पसंदीदा कलाकार के संगीत कार्यक्रम में अकेले जाओ यह आपके लिए अजीब लग सकता है, लेकिन जब आप पहुंचें तो आपको ऐसा अकेला नहीं लगेगा दिन के अंत में, सभी उपस्थित लोगों में कम से कम एक चीज समान होगी: हर कोई बैंड या कलाकार को पसंद करेगा।
  • कोई दोस्त होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    एक यूट्यूब वीडियो बनाएँ अगर आपको अकेला महसूस हो रहा है, तो यूट्यूब वीडियो बनाने से दुनिया के साथ संवाद करने और विभिन्न लोगों के साथ अपने विचारों और भावनाओं को साझा करने का एक बेहतरीन तरीका होगा। आप एक अजीब तरीके से शिकायत करना चाहते हैं, गाना गा सकते हैं या मेक अप लगाने या लागू करने के लिए अपने कौशल दिखा सकते हैं। किसी भी स्थिति में, आप दिलचस्प YouTube वीडियो के माध्यम से दुनिया भर के लोगों के साथ सहभागिता कर सकते हैं।
  • YouTube समुदाय संभावित मित्रों से भरा होगा! लोग आपके वीडियो को प्यार कर सकते हैं और वे आपको एक तरह की टिप्पणी छोड़ सकते हैं, जो दोस्ती शुरू करेंगे। आप अन्य लोगों के वीडियो देख और टिप्पणी करने से भी दोस्त बना सकते हैं।
  • Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 6 कदम
    6
    एक ब्लॉग बनाएं अपने ब्लॉग को बनाना एक विषय के लिए दुनिया के साथ अपने जुनून को साझा करने का एक शानदार तरीका होगा, इसके बारे में अधिक जानने के लिए और एक उत्पादक समुदाय का हिस्सा बनने के लिए जो आपके समान हितों को महसूस करता है। कुछ खोजें जो आप के बारे में भावुक हैं (जैसे बेसबॉल, योग या फैशन) और लिखना शुरू करें!
  • कई ब्लॉगर्स दोस्तों के समुदाय बनाने के लिए आते हैं, जब दूसरे लोग अपने प्रकाशन पढ़ते हैं और उनके साथ लिंक करते हैं।
  • आपको अपने ब्लॉग के बारे में हमेशा दूसरों को बताने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको प्रकाशित नहीं करना होगा
  • कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    एक ऑनलाइन क्लास के लिए साइन अप करें कुछ नई सीखने के लिए अपनी ऊर्जा को समर्पित करके खुद को विचलित करें! महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के निःशुल्क ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की जांच करें। शायद आप पहले से ही अपनी शैक्षणिक डिग्री प्राप्त कर चुके हैं या आपने पहले ही अपनी विशेषज्ञता का चयन कर लिया है - हालांकि, विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रम (सूक्ष्मअर्थशास्त्र से लेकर पुर्तगाली इतिहास तक) हो सकते हैं जो आपकी रुचि के मजेदार विषय के बारे में अधिक जानने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आप ऑनलाइन श्रेणी के लिए साइन अप करते हैं, तो यह आपके जीवन को कुछ संरचना और अर्थ भी देगा। आप महसूस कर सकते हैं कि दोस्तों के बिना आपके दिन खाली हैं, और यह इस समय को कवर करने के लिए एक सार्थक और उपयोगी तरीका होगा।
  • विधि 2
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें

    कोई मित्र नहीं होने के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    अपने आप को लाड़ प्यार यदि आप अच्छे व्यक्तिगत देखभाल के आहार का उपयोग करते हैं, तो यह आपके मनोदशा को सुधार सकता है और आराम कर सकता है। हफ्ते के कम से कम एक दिन का समय व्यतीत करें जो आपके शरीर को आराम करता है और इसे पोषण करता है।
    • व्यक्तिगत देखभाल में ऐसी चीजें शामिल हो सकती हैं जो मन, शरीर या आत्मा को पोषण करती है (जैसे स्वस्थ भोजन खाने, कसरत करने, पर्याप्त नींद या प्रकृति में समय व्यतीत करना)।
    • इसके अलावा, आप खुद को एक स्वाद देने के लिए गतिविधियों कर सकते हैं, जैसे मालिश या चेहरे का, अपने नाखूनों को चमकाने, या एक नया केश विन्यास लेना।
  • कोई मित्र नहीं होने के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    सकारात्मक बोलें मित्रों को न होने के लिए खुद को पीड़ा करना आसान है आपको लगता है कि "मैं बेकार हूँ" या "मुझे कभी किसी को नहीं पसंद आता है।" झूठे होने के अलावा, ये विचार भी उल्टा हैं। सकारात्मक बोलने के लिए, आपको अपने आप को दयालुता से व्यवहार करना चाहिए और कुछ सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों का सामना करना चाहिए।
  • यदि आपको लगता है कि "कोई भी आपको पसंद नहीं करता है", तो अपने रिश्तेदारों को ध्यान में रखें, जो आपको सबसे अच्छा मानते हैं! आप ऐसा कुछ दोहरा सकते हैं जैसे "रुको, यह एक झूठ है मेरे परिवार के सदस्य हैं जो मुझे पसंद करते हैं। "
  • उन लक्षणों की एक सूची बनाएं, जो आपको एक महान दोस्त बनाते हैं, जैसे हमेशा जब वहां आपको लोगों की ज़रूरत होती है इस सूची को बार-बार दोबारा पढ़ना अगर आपको लगता है कि आप बेकार हैं।
  • कोई मित्र नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 10 कदम
    3
    सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें आपको पहली बार में समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन आपके आस-पास हमेशा अच्छी चीजें रहेंगी दुनिया में हर चीज को देखने के लिए यह हमेशा आसान है और हमेशा ऐसा होता है नकारात्मक। क्षण के कुछ के लिए धन्यवाद, जैसे सूरज की किरणें या आपके स्वास्थ्य।
  • एक आभार पत्रिका बनाएं जिसमें आप तीन चीजें लिखते हैं जो प्रत्येक दिन के अंत में अच्छी तरह से चले गए हैं। थोड़ी देर के लिए लिखने के बाद, आप ध्यान दे सकते हैं कि चीजें उतना बुरी नहीं थी जैसा आपने सोचा था।
  • अकेलेपन के विचारों पर ध्यान देने के बजाय, दूसरों को अच्छी तरह से बधाई देने पर ध्यान केंद्रित करें! सड़क पर से गुजरने वाले लोगों को बड़ी मुस्कान दिखाएं शायद कुछ इसे आपको वापस दे देंगे
  • कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    एक डायरी लिखें यह आपके विचारों के संपर्क में रहने का एक शानदार तरीका है और यह निर्धारित करता है कि वे आपकी भावनाओं और आपके व्यवहार को कैसे प्रभावित करते हैं। यदि आप हर रोज एक डायरी लिखते हैं, तो यह आपको समय को शांत करने और अपने जीवन और अपने मूल्यों को प्रतिबिंबित करने के लिए बहुत अधिक समय प्रदान करेगा। भविष्य के लिए अपने लक्ष्यों के बारे में लिखने और उन्हें प्राप्त करने के तरीके की पहचान करने के लिए एक पत्रिका भी महान होगी।
  • अपनी जर्नल को हर 6 महीने में फिर से पढ़ो ताकि आप समझ सकें कि आपने कितना बड़ा और बदल दिया है।



  • कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 12
    5
    अक्सर व्यायाम करें यदि आप शारीरिक रूप से सक्रिय रहते हैं, तो यह आपके मनोदशा को सुधारने और बनाने में उपयोगी हो सकता है आप खुद के साथ बेहतर महसूस करते हैं यदि आप स्वस्थ हैं, तो यह केवल आपके मनोदशा और आपकी उपस्थिति में सुधार नहीं करेगा, बल्कि यह आपको एक बेहतर शारीरिक स्थिति भी देगा। घर छोड़ो, सैर करें या बस आनंद लें सूरज और हर दिन कुछ मिनट के लिए ताजी हवा।
  • आप जिम कक्षा या स्थानीय मनोरंजन केंद्र के लिए भी साइन अप कर सकते हैं यदि आप इस तरह से व्यायाम करते हैं, तो इससे आपको नए दोस्त मिल सकते हैं।
  • Video: 5 हथियार जिनका पाकिस्तान सामना नहीं कर सकता 5 INDIAN DEADLIEST WEAPONS PAKISTAN SHOULD FEAR (HINDI)

    कोई मित्र नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 13 कदम
    6

    Video: जप साधना के अनुभव -Jap Sadhna ke anubhav

    अच्छा हो दया आपके लिए बहुत मदद करेगी आप दुनिया के साथ खारिज और नाराज महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस तरह का रवैया केवल दूसरों को विचलित कर देगा अपने दैनिक जीवन में मिलने वाले लोगों के साथ समझ, दयालु और मज़ेदार होने की कोशिश करें। अगर आप दयालुता और सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त करते हैं, तो आप अन्य तरह के लोगों को आकर्षित करने और उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाने की अधिक संभावना होगी।
  • अजनबियों पर मुस्कुराओ, एक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए दरवाजे खोलें, जो आपके पीछे से गुजारें या बच्चे को खोने वाले फुटबॉल की गेंद को खोजने में मदद करें।
  • विधि 3
    समर्थन प्राप्त करें

    कोई मित्र नहीं होने के साथ कोप शीर्षक छवि 14 कदम
    1
    एक काउंसलर पर जाएं कभी-कभी, आपको अपनी समस्याएं हल करने में थोड़ी मदद की आवश्यकता होगी, ताकि आप नए दोस्ती के साथ ग्रहणशील हो सकें। विचार और भावनाएं नकारात्मक अत्यधिक लक्षण एक समस्या का संकेत हो सकता है जिसके लिए व्यावसायिक सहायता की आवश्यकता होती है इसके अलावा, अगर आपको सामाजिकता में परेशानी होती है, तो यह सामाजिक चिंता, लज्जा या कुछ अन्य समस्या की उपस्थिति का संकेत दे सकता है। एक परामर्शदाता आपको इन समस्याओं का समाधान करने और दोस्ती बनाने में आपको अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 15
    2
    अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें आपके रिश्तेदार बहुत अच्छे दोस्त हो सकते हैं, भले ही आप उन्हें इस तरह से नहीं मानते हों अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ कुछ समय व्यतीत करें, या जितनी बार संभव हो उससे बात करें। आप उन्हें उत्कृष्ट संसाधन या कठिन समय में मदद नहीं मान सकते, लेकिन वास्तव में वे हैं।
  • एक नया मजेदार कस्टम बनाएँ, जैसे एक सप्ताह में एक बार खेलना या शुक्रवार की रात को एक पिज्जा के साथ मूवी देखना!
  • छवि का शीर्षक जिसमें कोई मित्र नहीं है, चरण 16
    3
    एक पालतू हो जाओ पालतू जानवर लोगों की जगह नहीं ले सकते हैं, लेकिन वे वफादार और अविश्वसनीय साथी हैं जो तनाव को दूर कर सकते हैं और अपने दिनों को और अधिक पुरस्कृत कर सकते हैं। आप अपने इलाके में पशु आश्रय के लिए जा सकते हैं और एक प्राप्त कर सकते हैं कुत्ता या एक बिल्ली। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, पालतू जानवर वे आपको दोस्त ढूंढने में मदद कर सकते हैं! आपका पालतू आपको बाहर खेलने के लिए और सड़कों पर या पार्क में मिलने वाले अन्य स्वामियों के साथ बात करने का एक बहाना देगा।
  • विधि 4
    दोस्ती खोजें

    कोई मित्र नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 17
    1
    वार्तालाप प्रारंभ करें हो सकता है कि आपके आस-पास बहुत अच्छे लोग हैं जो आपके मित्र हो सकते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि उनके पास कैसे संपर्क करें और उनके साथ बंधन विकसित करें। आखिरकार, कभी-कभी हम बातचीत शुरू करने में बहुत डर महसूस कर सकते हैं। हालांकि, आपको संकोच नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप ऐसा कर सकते हैं! एक गहरी साँस लें, किसी अजनबी के पास जाओ और उसे अपने जीवन या पर्यावरण के बारे में एक टिप्पणी के बारे में पूछें। एक शानदार सामान्य नियम यह है कि लोग खुद को और उनके हितों के बारे में बात करना पसंद करते हैं, इसलिए आप उन सुरागों के लिए दिखना चाहिए जो आपको उनकी बात करने के लिए प्रेरित करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप किराने की दुकान में एक पंक्ति में हैं और आप अपने सामने एक किशोरी देख रहे हैं जो अपने स्मार्टफोन के साथ खेल रहा है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "ऐसा लगता है कि आप उस गेम में बहुत अच्छे हैं उद्देश्य क्या है? "
    • एक खुले प्रश्न पूछें जिससे व्यक्ति को "हाँ" या "नहीं" कहने के बजाय विस्तृत प्रतिक्रिया प्रदान करने की आवश्यकता हो।
    • यह एक उत्कृष्ट खुले प्रश्न का एक उदाहरण है: "आपने कहा स्कीइंग आपकी पसंदीदा खेल है, आप इसके बारे में क्या पसंद है?"
  • कोई मित्र नहीं होने के साथ कोप शीर्षक छवि 18 कदम
    2
    सामाजिक स्थितियों में भाग लें यदि आप मित्र बनाने की अपनी क्षमता के बारे में अकेला या असुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप पार्टियों या अन्य गतिविधियों के लिए निमंत्रण अस्वीकार करने का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि, इन घटनाओं के दोस्त बनाने के लिए बहुत मूल्यवान अवसर हो सकते हैं। आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपको प्रोत्साहन के कुछ शब्दों को देना चाहिए और पार्टी या घटना पर जाना चाहिए। यह एक जोखिम है जो आपको नए दोस्तों के साथ इनाम दे सकता है!
  • बस अपने आस-पास के लोगों को देखकर आप उनसे ज्यादा पसंद कर सकते हैं। इसे मात्र एक्सपोजर के प्रभाव के रूप में जाना जाता है एक सामाजिक वातावरण चुनें (एक कैफेटेरिया की तरह) और वहां लटकाएं। कौन जानता है? हो सकता है कि आप श्रमिकों और अन्य लोगों के साथ दोस्ती स्थापित कर सकें जो परिसर में लगातार आते हैं
  • कोई दोस्त होने के साथ कॉप शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    3
    जब आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं तो सकारात्मक रहें लोग उन लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं। आपको हमेशा अन्य लोगों के बारे में बताना चाहिए। कभी-कभी अप्रिय गपशप मनोरंजक हो सकते हैं, लेकिन यह आपके अच्छे दोस्त बनाने में मदद नहीं करेगा। इसके अलावा, मुस्कान के लिए मत भूलना! एक मुस्कान तुरंत आपको अधिक अनुकूल और सुखद दिखने देगा
  • ऐसे लोग जैसे कि उन्हें अच्छा लगता है, इसलिए आपको प्रोत्साहित करना चाहिए और दूसरों को ईमानदारी से प्रशंसा करना चाहिए।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "वाह, यह आश्चर्यजनक है कि आप बेघर आश्रय में एक स्वयंसेवक के रूप में हर सप्ताह काम करते हैं। मैं बहुत प्रभावित हूँ! क्या आप मुझे और अधिक बता सकते हैं? "
  • कोई मित्र नहीं होने के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 20
    4
    अन्य लोगों के साथ अपनी रुचि का अभ्यास करें यदि आप अन्य लोगों के साथ अपने आप को घेरे तो आप अपने मनोदशा और अपने दृष्टिकोण को सुधार सकते हैं यदि आपने एक खेल या शौक अपना लिया हो, तो क्लब की घटनाओं, खेल-बैठकों और प्रतियोगिताओं पर जाएं इन घटनाओं में, आप उन लोगों से घिरे हुए होंगे, जो आपके समान रुचियों को साझा करते हैं। आप आसानी से एक वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, बस आपके हितों के बारे में बात करना शुरू करें
  • एक ऐसे क्लब में शामिल होने से डरो मत, जिसे आपने पहले कभी नहीं अभ्यास किया है, जैसे कि नाटकीय आशुरचना या गेंदबाजी आप कई अन्य लोगों को पता कर सकते हैं जिनके पास इसके अनुभव भी नहीं हैं, और आप उन चुनौतियों का सामना करने के लिए उनके साथ एक लिंक विकसित कर सकते हैं जो आपकी चेहरे और आपके अजीब गलतियाँ हैं।
  • यदि आप संदेह रखते हैं तो आप चीजों को धीरे-धीरे ले सकते हैं, बस कोशिश करें कि अस्वीकृति का डर आपको शानदार लोगों के साथ बंधन से नहीं रोकता जो आपके जैसा सोचते हैं।
  • कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 21
    5
    ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपके जैसा ऑनलाइन लगता है यहां तक ​​कि अगर आपके क्षेत्र में मित्रों को पाने के लिए कुछ समय लगता है, तो इंटरनेट पर आप बहुत से लोग मिल सकते हैं जिनके विचार, विचार और जुनून हैं। ऑनलाइन दोस्ती उन व्यक्तियों के रूप में अंतरंग नहीं हैं जो व्यक्ति में होती हैं और आमतौर पर अकेलेपन को पूरी तरह से हल नहीं करते हैं हालांकि, यह अभी भी जुड़ा महसूस करने और समय व्यतीत करने का एक शानदार तरीका है।
  • सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आपके ऑनलाइन दोस्त आपसे मित्र बनने से रोके न जाएं, और सावधान रहें कि आप ऑनलाइन मिलने वाले लोगों से मिलने या उनके साथ संवाद करने जा रहे हैं।
  • कोई दोस्त नहीं होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 22
    6
    स्वयंसेवक काम करो यदि आप ऐसा कुछ करते हैं जो पड़ोस (जैसे सामुदायिक सेवा परियोजनाओं) को लाभ पहुंचाते हैं, तो यह लोगों से मिलने और दूसरों को वापस देने का एक शानदार तरीका होगा। यदि आप कम भाग्यशाली मदद करते हैं, तो इससे आपकी समस्याओं के बारे में सोचने से रोकें और चीजों को परिप्रेक्ष्य में डाल दें। हो सकता है कि आप यह भी ध्यान दें कि आपके पास जो कुछ है उसके लिए आपको और अधिक आभारी महसूस करते हैं।
  • वयस्कों और बच्चों को स्थानीय पुस्तकालय में पढ़ने, स्थानीय सूप रसोईघर में स्वयंसेवक, या अपने समुदाय में एक पार्क को साफ करने में सहायता करना सीखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com