ekterya.com

नकली मित्र की पहचान कैसे करें

एक नकली दोस्त वह है जो वास्तव में आपका दोस्त नहीं है वे ऐसे लोग हैं जिनके साथ आप दुर्घटना से मित्र बनते हैं। वे आपका ध्यान चाहते हैं, आपकी लोकप्रियता, आपके सामान या आपके पैसे, या सिर्फ एक दोस्त तो शुरुआत से ही इस तरह से किसी व्यक्ति के साथ दोस्ती स्थापित करने से बचने के लिए उन्हें पहचानना सीखें

चरणों

भाग 1
क्या आपके मित्र का समय आपके लिए है?

चित्र लोगों को मित्र बनाने के लिए खोजें शीर्षक 13
1
इस बारे में सोचें कि क्या आपका मित्र ध्यान देता है और वास्तव में आपकी बात सुनता है यदि आप उसके लिए हैं, तो आप अपनी कहानियों को सुन सकते हैं और उसे अच्छी सलाह दे सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए ऐसा नहीं करता, इसलिए वे असली दोस्त नहीं हैं इससे पता चलता है कि वह केवल खुद के बारे में बात करना चाहता है और वह आपके बारे में परवाह नहीं करता है या आप क्या कहना चाहते हैं
  • अपनी छुट्टियों पर पारिवारिक नहीं आने वाले परिवार के बारे में संघर्ष शीर्षक शीर्षक छवि 13
    2
    यह जांचें कि आपके मित्र का कितना समय है जब उसे कुछ लाभ मिलता है उस आवृत्ति को ध्यान से देखें, जिसके साथ आपकी दोस्ती बढ़ती है, जब आप उसके लिए कुछ करना चाहते हैं और जब वह आपसे कुछ भी नहीं चाहता है तो घट जाती है।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अगले सप्ताह के अंत में एक अद्भुत पार्टी के लिए जा रहे हैं। यह व्यक्ति आपके लिए अच्छा होना शुरू कर सकता है और आपको आमंत्रित करने के लिए अपने मित्र के रूप में कार्य कर सकता है। मैं भी आप के लिए अच्छा हो सकता है और फिर आप ऐसा कुछ करने की कोशिश जो आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे
  • यह एक महत्वपूर्ण संकेत है कि आप केवल नकली दोस्ती बनाना चाहते हैं, जब तक कि आप उसके लिए कुछ कर सकते हैं, लेकिन जब वह अपने प्रयासों के बदले कुछ विशिष्ट नहीं मिल सकता है तो वह आपसे दूर हो जाता है ध्यान रखें कि यदि आप उनके लिए कुछ करते हैं तो कुछ लोग केवल आपके मित्र होंगे। इस तथ्य के बारे में जागरूक होने की कोशिश करें कि यह व्यक्ति शायद है किसी और को बेहतर नहीं करना चाहते हैं, जिसके साथ समय बिताने के लिए और कौन वास्तव में आपके लिए आपकी प्रशंसा करता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके बच्चों को ओवरवेट किया गया चरण 10
    3

    Video: नकली पुलिस वाले ने कैसे लगाया चुना। हरयाणवी राजस्थानी कॉमेडी।

    उस आवृत्ति का निरीक्षण करें, जिसके साथ आपका मित्र आपके लिए महत्वपूर्ण तिथियों को भूल या अनदेखा करता है यह आपको अपने जन्मदिन पर मिले सभी उपहारों या आपके शादी की सालगिरह पर हुआ अद्भुत क्षण के बारे में बताएगा। हालांकि, आपके लिए महत्वपूर्ण तिथियों के दौरान, आप उसके बारे में नहीं देख पाएंगे या नहीं सुनेंगे या उस तिथि के बाद आपसे संपर्क करेंगे और वह आपको बताएगा कि वह इसे पूरी तरह भूल चुका है यह निश्चित रूप से एक संकेत है कि वह व्यक्ति आपको केवल एक आकस्मिक परिचित के रूप में दिलचस्पी लेता है, न कि सच्चे दोस्त के रूप में।
  • पूर्णतावादी माता-पिता के साथ कोप शीर्षक चित्र 7
    4
    उस फ़्रिक्वेंसी को ध्यान से देखें, जिसके साथ आपका मित्र वादे को तोड़ता है हो सकता है कि आपका मित्र आपको एक फिल्म देखने के लिए कहता है, लेकिन आखिरी मिनट या उससे भी बदतर योजनाओं को रद्द कर देता है, केवल एक या दो निर्धारित समय पर। यह एक महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है जो यह इंगित करता है कि वह व्यक्ति आपकी मैत्री नहीं चाहता, बल्कि केवल आपकी कंपनी है, और जब कोई और नहीं है जो उस अंतर को बेहतर ढंग से भर सकता है।
  • भाग 2
    क्या आपका मित्र आपको समर्थन देता है या आपको कमजोर करता है?

    कट ऑफ आपकी इन लॉज़ शीर्षक वाली छवि चरण 1
    1
    उस फ़्रिक्वेंसी को देखें, जिसके साथ एक दोस्त आपको शर्मिंदा करने की कोशिश करता है या आपको किसी और के सामने बुरा दिखता है, खासकर जब आप बोलते हैं, पूछने या रोकने के लिए विनती करते हैं यह एक महत्वपूर्ण संकेत हो सकता है कि व्यक्ति को आपके मित्र के रूप में आपके बारे में परवाह नहीं है, बल्कि आपको मनोरंजन के एक स्रोत के रूप में, पाठ्यक्रम के अपने खर्च पर देखता है।
  • छवि शीर्षक से आपका क्रश करने के लिए आपसे बात करें चरण 10
    2
    देखें कि क्या आपका "दोस्त" आपके लिए क्रूर है या हर समय आपको मज़ा आता है एक क्रूर दोस्त आपको फायदा उठाने या आपको पीड़ा देने की कोशिश करता है। ध्यान रखें कि कुछ दोस्त आपको एक अजीब तरीके से तंग करते हैं जबकि अन्य लोग आपके आत्मसम्मान को कम करते हैं। यह समझें कि आपका मित्र क्या करता है और जो आपकी प्रशंसा करता है, उसे ढूंढिए।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद मित्रता का पालन करना तय करें चरण 3
    3
    देखें कि आप अपनी उपलब्धियों को कितनी बार तिरस्कार करते हैं यदि आप कल्पना का एक शानदार काम लिखते हैं, तो वह आपको किसी अन्य स्रोत से इसे चोरी करने का आरोप लगाएगा। कभी-कभी, वह आपके सामने आपके काम को चापलूसी कर देगा, लेकिन संभव है कि वह आपकी पीठ के पीछे उसका मज़ाक उड़ाएगा। एक पाखंडी होने के नाते एक सच्चे दोस्त का संकेत नहीं है
  • चित्र शीर्षक एक रोगी झूठे चरण 9 से चोट लगने से बचें
    4
    उस आवृत्ति को देखें, जिसके साथ एक मित्र आपको गलती करने के लिए (यहां तक ​​कि सबसे छोटा या तुच्छ) या अपने दम पर जोर देने के लिए झुंझलाए। कुछ लोग अपने आप को दूसरों के साथ चारों ओर घूमना चाहते हैं जो पूरी तरह से व्यवहार करते हैं ताकि दूसरों को वे वास्तव में उनके मुकाबले बेहतर देख सकें। यह काम नहीं करता है, लेकिन कुछ कारणों से बहुत से ऐसा सोचते हैं।
  • इमेज शीर्षक से डील विद रिलेटिव्स हू इम्रेइमेन्ट आपका पेरेंटिंग चरण 6
    5



    उस आवृत्ति को ध्यान से देखें, जिसके साथ व्यक्ति आपके साथ एक अनुकूल तरीके से व्यवहार करता है, जब कोई और नहीं होता है इसका मतलब यह हो सकता है कि वह आपको ऊब से बाहर बोलती है और वह वास्तव में आपका दोस्त नहीं बनना चाहती है इसके अलावा, अगर कोई व्यक्ति आपको पहले नोटिस या स्पष्टीकरण के बिना अकेले छोड़ देता है, तो इसे एक सुराग के रूप में ले लें कि आप अपने दोस्त बनना नहीं चाहते हैं
  • भाग 3
    क्या आपका दोस्त आपका सम्मान करता है?

    एक खुले रूप से समलैंगिक क्रिश्चियन चरण 7 का शीर्षक चित्र

    Video: सेहत से ना करें खेलवाड़, नकली चावल की आज ही करें पहचान

    1
    विचार करें कि अगर आपका मित्र आपको सम्मान देता है सही दोस्त आपकी पसंद की चीजों का सम्मान करते हैं और आपके हित के क्षेत्र को बदलना नहीं चाहते हैं। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो थिएटर में कला दीर्घाओं, संग्रहालयों और संगीत में भाग लेते हैं, तो आपके दोस्तों को उस बात का समर्थन करना चाहिए, चाहे जो भी हो। यदि वे आपको रॉक कॉन्सर्ट्स पर जाने की कोशिश करते हैं, तो आप आनंद नहीं लेते हैं या जब आप नहीं चाहते हैं तो शोरगण लोगों के साथ सिनेमाघरों तक आप सही दोस्त नहीं हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद एक मित्रता खत्म करने के लिए चाहे या नहीं तय करें चरण 2
    2
    इस बारे में सोचें कि क्या आपका दोस्त आपके मूल्यों का सम्मान करता है सच्चे दोस्त दूसरों के नैतिक मूल्यों का सम्मान करते हैं। यदि आपके पास बहुत उच्च नैतिक मूल्य हैं, तो आपके मित्र उन्हें साझा करना चाहिए या उनका सम्मान करना चाहिए। यदि आप शादी से पहले सेक्स में विश्वास नहीं करते हैं, तो आपके दोस्तों का सम्मान करना चाहिए और इसके बारे में तर्क नहीं करना चाहिए। यदि आप "लाभ वाले दोस्तों" में विश्वास करते हैं और आपको ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो आपको उनसे दूर हो जाना चाहिए और किसी और को मिलना चाहिए जो उस मंत्र में विश्वास नहीं करता।
  • छवि जिसका शीर्षक डील विद इनसाइन्रे कौमिमेंट्स चरण 10
    3
    उस फ़्रिक्वेंसी को देखें, जिसके साथ आपका मित्र आपको नजरअंदाज कर देता है इसका अर्थ है कि आप क्या कहते हैं, आपकी उपस्थिति, अन्य लोगों के सामने अपने आप को पेश नहीं कर रहे हैं, किसी को कुछ दे, जो आपके पास है, परन्तु नहीं, आदि। कुछ लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और कम से कम आपके बारे में परवाह नहीं करते हैं। दूसरी ओर, कुछ एक दिन आपके साथ बहुत अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, लेकिन अगले वे ऐसा करते हैं जैसे कि उनके पास थोड़ी सी भी विचार नहीं है जो आप हैं। जो भी मामला है, ध्यान से सोचें कि अगर आपको इस व्यक्ति के साथ दोस्त बने रहें, तो आप लगातार यही करते हैं
  • भाग 4
    एक नकारात्मक दोस्ती पर काबू पाएं

    अपने बच्चे को रिश्ते की सलाह दें शीर्षक 13 छवि
    1
    यदि आपको पता चलता है कि आप लगातार उपर्युक्त स्थितियों में से किसी भी अनुभव का अनुभव करते हैं, तो यह समय हो सकता है कि आप अन्य लोगों को समय व्यतीत कर सकें। यदि आप ऊपर बताए गए एक या अधिक स्थितियों में अक्सर शामिल होते हैं, तो समय है कि दूसरे लोगों के साथ वक्त बिताऊं। याद रखें कि कुछ लोगों के अलग-अलग व्यक्तित्व हैं और आमतौर पर दोस्ती का पूरी तरह से पालन करने से पहले किसी से बात करने का एक अच्छा विचार है यदि आपने ग़लती से किसी व्यक्ति को नकली दोस्त बनने का निर्णय लिया है।
  • बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: आप जहरीला खाना खाते हो ? नकली हल्दी turmeric को कैसे पहचाने?Guru Chela Jadugar,

    2
    इस बारे में सोचें कि क्या कुछ कम करने वाले कारक हैं दोस्तों को असामान्य रूप से व्यवहार कर सकते हैं, खासकर जब वे काम से दूर होते हैं, तो जल्द ही कोई निर्णय न करें हालांकि, यदि वे लंबे समय तक एक अप्रिय तरीके से व्यवहार करते हैं, तो उनके पास छिपे हुए भयावह हो सकते हैं।
  • इन्सट्यूर कौमीमेंट्स के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    उस नकली मित्र के साथ आपने क्या किया है यह विश्लेषण करने के लिए समय पर वापस जाएं क्या आप उसकी मदद नहीं कर सकते हैं या आप उनकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर पाए हैं? वहाँ एक सुराग वहाँ हो सकता है
  • इफेक्ट का शीर्षक मित्र बनें फिर से चरण 9

    Video: नकली दूध (milk) kaisa hota है ? आप बच्चो को जहर तो नही पिला रहे ? Guru Chela

    4
    अपने आप को अक्सर याद दिलाएं कि सच्चे दोस्त आपको जिस तरीके से पसंद करते हैं, उससे आपसे प्यार करते हैं। यदि वे आपको कुछ ऐसे बदलाव करने की कोशिश करते हैं जो उन्हें आपको स्वीकार कर लेता है, तो उनके साथ अपना समय बर्बाद मत करो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका "दोस्त" आपके बदले दूसरों को पसंद करता है और आप को शामिल नहीं करता है, तो उसे दूर होने का समय आ गया है
    • आप अपने चारों ओर के लोगों के समान अच्छे हैं, इसलिए उनको छोड़ने के लिए पर्याप्त बहादुर रहें जो आप के अनुरूप नहीं हैं
    • यदि हर समय वह आपको अन्य लोगों के सामने नकारात्मक चीजें कहता है, तो फिर एक और दोस्त को देखने के लिए देखें कि आपकी किस्मत में सुधार होता है या नहीं।
    • इन बिंदुओं को आप जिस तरह से सच्चे दोस्तों के व्यवहार करते हैं दिखा सकते हैं एक सच्चा दोस्त:
    • यह आपकी अनदेखी नहीं करता है
    • आपको नमस्कार, अलविदा कहें और अक्सर पूछें।
    • आप समय-समय पर शर्मिंदा होंगे।
    • वह आपको समय-समय पर शर्मिंदा करने के लिए परेशान नहीं करेगा।
    • अक्सर शर्मनाक चुटकुले एक मजाकिया स्वर में खेला जाएगा।
    • चुटकुले को नियंत्रण से बाहर न होने दें।
    • वह उसी के लिए किसी और की निंदा किए बिना अपनी गलतियों को दूर करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेगा या अन्य
    • झूठे प्रेम पत्रों को मत रखो और आपको उम्मीद या कठोर चीजें न दें।
    • जनता में नकली या अपने आप को छोटा मत करो
    • यह आपके का लाभ नहीं लेता है
  • पहले संकेत पर दोस्ती के साथ समाप्त न करें यह केवल एक गलतफहमी हो सकती है दो या तीन बार फिर से शुरू करने की कोशिश करें
  • अपने "मित्र" से बात करें और अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करें।
  • इसके बारे में बात करें अगर यह मददगार है
  • चेतावनी

    • कभी-कभी, अन्य लोगों के साथ समय बिताना असंभव है ऐसे मामलों में, किसी भी अन्य व्यक्ति के साथ समान तरीके से व्यवहार न करें। जितनी भी आप कर सकते हैं उतने लोगों के साथ एक सच्चे दोस्त बनना आपकी पूरी कोशिश करें।
    • उपरोक्त "कदम" एक नकली दोस्त की खोज के लिए एक पूरी तरह से परिभाषित विधि नहीं हैं, यदि वे अकसर या शायद ही कभी होते हैं। कभी-कभी आपको एक बहुत ही अच्छे और सच्चे दोस्त की ज़रूरत होती है, जिसने आपको कुछ अच्छा करने के लिए आपको शर्मिंदा करने का रास्ता ढूंढने की हिम्मत रखी है, अन्य परिस्थितियों में, आपको उनकी भागीदारी के बिना करने का साहस नहीं होगा। कभी-कभी, अच्छे और सच्चे मित्र अपने वादों को तोड़ते हैं, उन्हें आपको उनके लिए कुछ करने की आवश्यकता होती है और वे आपको इसके लिए कई कारण देना चाहते हैं। कभी-कभी, एक सच्चे और अच्छे दोस्त के पास आपको अनदेखा करने या बहाने का एक अच्छा कारण है कि आप मौजूद नहीं हैं, या कम से कम यह सोचें कि आपके पास यह है।
    • ध्यान दें! आप जान लेंगे कि आप किसी ऐसे सच्चे दोस्त को नहीं मान सकते हैं जो:
    • वह आपके साथ एक अनुकूल तरीके से व्यवहार करता है, जब कोई अन्य उपलब्ध नहीं होता है।
    • लगातार अपने आप को उन चीजों को करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करें जो आपको गलत लगता है।
    • वह आपके साथ एक दोस्ताना तरीके से व्यवहार करता है, जब आप उसके लिए कुछ करना चाहते हैं
    • वह आपको केवल अपने खर्चे पर-मनोरंजक स्रोत के रूप में देखता है, निश्चित रूप से।
    • अपने आप को उन चीजों को करने के लिए बाध्य करने की कोशिश करें जो आप जानते हैं कि पूरी तरह से बुरा है।
  • और न ही आप एक सच्चे दोस्त का विचार कर सकते हैं जो:
  • वह आपकी उपस्थिति में केवल प्रशंसा करता है, लेकिन आपकी अनुपस्थिति में वह आपसे बुरा बोलना शुरू कर देता है और आपको तुच्छ जानता है। इसे कहा जाता है पाखंड।
  • यह आपके लिए अध्ययनों में मदद करने के लिए या आपके पास ऐसी चीजें हैं जो आकर्षक (खासकर महंगी आइटम या अधिग्रहण के लिए कठिन) लग सकती हैं। जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें इस तरह के रूप में जाना जाता है चिंतित।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com