ekterya.com

आपको उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप कैसे आरंभ करना है, जिसकी आपको परेशानी न रहे

ऐसी बातचीत करने पर जो आपको पसंद है उस व्यक्ति के साथ असहज नहीं है जो संभव है और बहुत मज़ेदार हो सकता है कि इससे उन्हें और अधिक ले जाता है अपने मित्र के रूप में अपनी पसंद के व्यक्ति से कैसे बात करें, मजाकिया टिप्पणियां करें और अनपेक्षित लेकिन सरल प्रश्न पूछें जो मज़ेदार कनेक्शनों के कारण होते हैं। यद्यपि बातचीत में असुविधा मौजूद है, एक अच्छी बातचीत शुरू करने की कोशिश करें जो आपके साथ और अधिक बात करने के इच्छुक व्यक्ति को छोड़ देता है। 

चरणों

भाग 1
आपकी पसंद के व्यक्ति के साथ वार्तालाप शुरू करने से पहले

छवि शीर्षक के साथ अपने कुचलने के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें यह अजीब कदम है 1
1
एक वार्तालाप शुरू करने के लिए सही समय और जगह की प्रतीक्षा करें यदि आपको पसंद आए व्यक्ति से बात करने के लिए आपको अच्छा समय मिल जाए, तो आप बहुत अधिक असुविधा से बच सकते हैं। बातचीत शुरू करने का एक अच्छा समय स्कूल से पहले, दोपहर के भोजन के दौरान, अवकाश के दौरान, स्कूल के बाद या किसी घटना के अंत में हो सकता है। एक बातचीत शुरू करने का अवसर के रूप में आराम के समय का उपयोग करें। बात करने के लिए एक अच्छी जगह एक बस स्टॉप, एक बस, सार्वजनिक परिवहन, एक डाइनिंग रूम, एक नृत्य या बैठक हो सकती है
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम कुछ मिनट बोलने के लिए पर्याप्त समय है कुछ ऐसे क्षण हैं जो एक बातचीत के लिए बहुत कम हैं। किसी व्यक्ति से बात करने के लिए बुरे समय का एक उदाहरण है, जब एक कक्षा शुरू हो रही है शायद, यह बातचीत करने का प्रयास करने का एक अच्छा समय नहीं है, क्योंकि आप में बाधित होगा और इस पल में बातचीत शुरू करने की कोशिश करने के लिए आप शर्म महसूस करेंगे।
  • किसी कतार में वार्तालाप या ब्रेक के दौरान शुरू करने की कोशिश करने से बचें
  • इस बारे में सोचें कि आपका व्यतीत करने वाले व्यक्ति के शेड्यूल और शेड्यूल के दौरान योजना कैसे शुरू करें जब दोनों स्वतंत्र हैं
  • क्या एक आगामी घटना है? इस बारे में सोचें कि क्या कोई नृत्य, पार्टी या आगामी स्कूल की घटना है, जहां आप उसके साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं
  • यह छवि अस्वाभाविक होने के बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2
    उस व्यक्ति से बात करें जिसे आप चाहते हैं जैसे कि आप पहले से ही उसे जानते थे एक तरह से बातचीत असहज हो सकती है, जब कोई दूसरे व्यक्ति के साथ बहुत कठोर हो (यानी, यदि आप उन्हें एक अजनबी की तरह व्यवहार करते हैं) इसके बजाय, उस व्यक्ति का इलाज करें जिसे आप चाहते हैं जैसे कि वे पहले से ही मित्र थे। यहां तक ​​कि अगर आप जिस व्यक्ति को अच्छी तरह से पसंद नहीं जानते हैं, तो आपको उनसे एक दोस्ताना और गर्म स्वर में बात करनी चाहिए। आप "हाय की तरह कुछ कहकर परिचित और गर्मजोशी के स्वर का उपयोग करते हुए एक प्रस्तुति के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं, मुझे नहीं पता कि हम पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं मैं जॉर्ज हूँ, आप कैसे हैं? "
  • जब आप अपने दोस्तों से बात करते हैं, तो अपनी आवाज़ की स्वर, हाथों के इशारों और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले अभिव्यक्तियों की जानकारी देखने की कोशिश करें। जब आप अपनी पसंद के व्यक्ति से बात करते हैं, तो बोलने पर उसी सहजता का उपयोग करने की कोशिश करें
  • जिस व्यक्ति को आप किसी परिचित तरीके से पसंद करते हैं, उसका इलाज करके अतिरंजित न करें, जैसे कि उनके पास उनकी कोई कहानी नहीं है जो उनके पास नहीं है। उदाहरण के लिए, "नमस्ते दोस्त, आप कैसे कर रहे हैं?"
  • छवि शीर्षक के साथ अपने कुचलने के साथ एक वार्तालाप शुरू करें यह अजीब होने के नाते चरण 3
    3
    आप किस चीज के बारे में बात कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें। यदि आप जिस व्यक्ति के हितों को जानते हैं, आपके जीवन, आपके मित्र, चीजें जो आप पसंद करते हैं, चीजें जो आप नापसंद करते हैं, आदि, उस ज्ञान को एक लाभ के रूप में इस्तेमाल करते हैं। उन विशेष बातों पर ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है जब वे बात करते हैं, लेकिन आप उनके हितों से संबंधित चीजों के बारे में बात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप समुद्र तट की तरह हैं, तो आप इस बारे में बात कर सकते हैं कि आपने हाल ही में जहां पर सर्फ किया था। इसके अलावा, आपको यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप जानते हैं कि उस व्यक्ति को समुद्र तट पसंद है बस इसके बारे में बात करें जैसे कि आप उस दोस्त से बात कर रहे थे जिसे समुद्र तट पसंद है
  • यदि आप व्यक्ति के बारे में जानते हैं, तो आप एक असुविधाजनक बातचीत दे सकते हैं। उसी तरह, अगर आप बताते हैं कि आप व्यक्ति के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, भले ही यह सत्य न हो, तो बातचीत को असहज हो सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने कुचलने के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चरण 4
    4
    बोलने से पहले अपनी सांस को ताज़ा करें यह अपने आप में आत्मविश्वास महसूस करने और बेचैनी से बचने का एक आसान तरीका है चीनी के बिना चबाने वाली गम के पैकेज खरीदें और जइइलिटॉल के साथ और जब आप उस व्यक्ति से मिलते हैं जिसे आप पसंद करते हैं शक्कर-मुक्त गम आपके मुंह को लार का उत्पादन करने के लिए पैदा करेगा, जो आपकी सांस में सुधार करेगा और आपको आसानी से बोलने की अनुमति देगा। खाने के बाद पांच मिनट के बाद अपने मुंह में एक टुकड़ा रखो और कुछ मिनट जो आपको पसंद है उससे बात करने से पहले।
  • यदि आप किसी नृत्य या कहीं न कहीं जाते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ करीबी रिश्ते में हो सकते हैं, आप अपने दांतों को ब्रश करने के बाद मुंह से सांस ले सकते हैं।
  • भोजन खाने से बचें जिससे आपकी सांस गंध, प्याज या लहसुन की तरह आती है
  • एक गिलास पानी ले लो, इससे आपको किसी भी भोजन और बैक्टीरिया को समाप्त करने में मदद मिलेगी जो खराब सांस का कारण बनती है।
  • भाग 2
    बातचीत शुरू करें

    इमेज का शीर्षक, इसके बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चरण 5
    1
    एक मजेदार और मजेदार टिप्पणी करें कि वे कहां हैं या वे क्या करते हैं। वार्तालाप शुरू करने के लिए टिप्पणी को बर्फबारी के रूप में उपयोग करें। चारों ओर देखो और देखो क्या होता है। क्या कुछ अजीब या दिलचस्प है जो आप देख सकते हैं? उदाहरण के लिए, यदि यह दोपहर का भोजन है और भोजन अभी तक नहीं आया है, तो आप कह सकते हैं "क्या वे हमें पानी ले आएंगे जब तक हम इंतजार करेंगे या हमें मारना चाहते हैं?" यदि आप कुछ सरल पर जोर देना चाहते हैं, तो इसे एक अजीब तरीके से करने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप मजेदार व्यक्ति हैं, तो आप मजाकिया होने की कोशिश कर सकते हैं। दोनों लड़के और लड़कियों मजाकिया लोग आकर्षक लगते हैं यह हंसमुखता बातचीत को मजेदार बना देगी और मूड प्रकाश को बनाए रखने में मदद करेगी।
    • चिंता न करें, आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं, उनसे पहली टिप्पणियां बातचीत शुरू करने या समाप्त करने के लिए नहीं हैं। बातचीत शुरू करना अधिक महत्वपूर्ण है इसलिए पतली होने और बातचीत जारी रखने पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें।
  • यह छवि अस्वाभाविक होने के बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चरण 6
    2
    अपने बारे में अपने आप को अपडेट करें, खासकर यदि आप कुछ साझा करते हैं एक बार जब आप एक ओपनिंग लाइन के माध्यम से भंग कर देते हैं, तो आप जिस चीज़ के बारे में अधिक बात कर सकते हैं उसे जारी रखें। उदाहरण के लिए, एक अपडेट के लिए पूछना एक अच्छा विचार है यदि आप पहले से ही थोड़ी जानकारी जानते हैं या कक्षाएं एक साथ लेते हैं उन चीजों के बारे में बात करते हुए एक-दूसरे के साथ मिलकर परिचितता को पहचानना एक अच्छा विचार है, जिनके बारे में वे समान हैं। इससे बातचीत को कम असुविधाजनक बना दिया जाएगा और आपको यह भी बेहतर समझ होगी कि वे जो साझा करते हैं, उसके संबंध में अन्य व्यक्ति के साथ क्या होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक वर्ग को एक साथ लेते हैं, तो आप "चक्र के मध्य में काम के साथ कैसे कर रहे हैं?" कह सकते हैं।
  • आपको इस तथ्य का जिक्र करने की ज़रूरत नहीं है कि वे कक्षा में एक साथ हैं जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि वह यह जानता है। यदि आप उन्हें याद दिलाना चाहते हैं, तो इसे आसानी से करें "अंग्रेजी वर्ग के आधे चक्र के काम से आप कैसे कर रहे हैं?" कहें आपके लिए यह जानना असामान्य नहीं है कि वे एक वर्ग साझा करते हैं। अगर उसे यह नहीं पता, तो कक्षा का उल्लेख उसे सचेत कर देगा और वह संभवत: आपको पहचानने के लिए माफी मांगेंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने कुचलने के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें यह अजीब कदम 7 है
    3
    कुछ के बारे में बात करना आसान के बारे में अपनी राय के लिए पूछें वार्तालाप विषय बहुत तेज़ी से हो सकते हैं, इसलिए आपको पसंद किए जाने वाले व्यक्ति से पूछने के लिए कुछ खुले और आसानी से उत्तर वाले प्रश्नों के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है आप जो कुछ करते हैं या आप जानते हैं, उससे शुरू कर सकते हैं और इसके बारे में उनकी राय पूछ सकते हैं। यह प्रश्न उस संदर्भ से भी संबंधित हो सकता है जिसमें आप हैं या आप क्या करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप दोपहर के भोजन पर एक सेब खाते हैं, तो आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि ग्रेनी स्मिथ सेब दुनिया में सबसे अच्छे सेब हैं, लेकिन मैं जानना चाहूंगा, तुम्हारा सबसे पसंदीदा सेब क्या है?" फिर से हास्यास्पद होने से बातचीत को कम असुविधाजनक और अधिक मजेदार बनाने का एक अच्छा तरीका है, विशेषकर जब आप साधारण विषयों के बारे में बात करते हैं और वार्तालाप को आगे बढ़ते हैं।
  • आपको उसे बहुत ही विवादास्पद बात नहीं कहना चाहिए। राजनीति या धर्म जैसी जलती हुई मुद्दों से दूर रहें
  • छवि शीर्षक के साथ आरंभ करें अपने क्रश के साथ वार्तालाप के बिना यह अजीब कदम 8



    4
    उसे कुछ अप्रत्याशित लेकिन आसानी से उत्तर दें। आपको अपने वार्तालाप और जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसके आधार पर एक अनन्य कनेक्शन बनाने का प्रयास करना चाहिए। आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि आपको असामान्य लेकिन मज़ेदार कुछ पसंद है। उदाहरण के लिए, आप कुछ पूछ सकते हैं "लोग क्या कहते हैं कि सेलिब्रिटी क्या कहती हैं या आप क्या सोचते हैं?" इन प्रकार के सवालों के व्यक्ति को आप मजाकिया हंसी पसंद कर सकते हैं। एक बार जब मैं आपको सेलिब्रिटी बताता हूं, तो आप उसे बता सकते हैं कि क्या आप सहमत हैं या नहीं और आप उसे बता सकते हैं कि आप कैसी सेलिब्रिटी दिखते हैं (आप मजाक के रूप में झूठ बोल सकते हैं)।
  • व्यक्ति को जानने के लिए बकवास या प्रश्नों से बचें आपको "आप कहां से हैं?" जैसे प्रश्न पूछना नहीं चाहिए, चूंकि आपको एक ही जवाब मिलेगा, उस व्यक्ति ने कई बार दिया है
  • इस प्रकार की अजीब वार्तालाप उन्हें एक-दूसरे के साथ अधिक सहज महसूस करने में मदद करेगा।
  • Video: कटे सिर ने देखा पूरा महाभारत युद्ध || Story of Mahabharata || Kaal Chakra ||

    छवि शीर्षक के साथ आरंभ करें अपने क्रश के साथ वार्तालाप के बिना यह अजीब कदम 9
    5
    अपने मन में शुरुआती रेखा से शुरू करें अगर आपके पास उस व्यक्ति से बात करने के कई अवसर नहीं हैं, जो आपको पसन्द है और एक अच्छे से देखते हैं, भले ही आपके पास कुछ भी योजना नहीं है, तो आप बस ऐसा करने से उनसे बात करने का मौका ले सकते हैं। किसी के साथ प्यार में रहने का एक हिस्सा हमेशा एक निश्चित मात्रा में असुविधा को शामिल करता है और यह मजेदार का हिस्सा हो सकता है तो आपको बहुत ज्यादा नहीं सोचना चाहिए, बस करो।
  • यह ठीक है, क्योंकि यह आपको प्रारंभिक संपर्क की बाधा को दूर करने में मदद करेगा। इसके अलावा, याद रखें, आप उससे बात करना कितना महत्वपूर्ण नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि बातचीत के साथ आगे बढ़ना है।
  • कभी-कभी आपकी प्रवृत्ति के बाद आपकी सुरक्षा को प्रकट कर सकते हैं
  • भाग 3
    बातचीत चलते रहें

    यह छवि अस्वाभाविक होने के बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चरण 10
    1
    अपने हितों, शौक या काम के बारे में प्रश्न पूछें एक बार जब आप चाहें उस व्यक्ति के साथ एक अच्छे संबंध स्थापित कर लेते हैं, तो आपको उसे बेहतर जानने की कोशिश करनी चाहिए। अपनी बातचीत में उसने जो कुछ उल्लेख किया है या उसमें देखा है उसके साथ शुरू करें। उदाहरण के लिए, "मैंने आपको कुछ किताबें ले लीं, आप क्या पढ़ते हैं?" यह थोड़ा दबाव का प्रश्न है जो आपको उस व्यक्ति की अनुमति देता है जिसे आप जानना चाहते हैं कि आप उससे रूचि रखते हैं। फिर, अनुवर्ती प्रश्न पूछें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप पुस्तकों के बारे में बात करने, किताबों से संबंधित अधिक प्रश्न पूछें या कनेक्शन के बारे में उत्साहित हैं उदाहरण के लिए, "यह महान है कि आपने उस पुस्तक को पढ़ा है मेरे पास उस लेखक की पसंदीदा किताब नहीं है। "
    • यदि आप अपनी पुस्तक के बारे में बहुत उत्साहित नहीं हैं, तो आप दूसरे, अधिक खुला प्रश्न के साथ जारी रख सकते हैं। कुछ कहें "इस हफ्ते के लिए आपके पास अन्य योजनाएं क्या हैं?"
    • बातचीत के विषयों का उल्लेख करने से बचें जो दिखाती है कि आप पहले से ही उस व्यक्ति के हितों को जानते हैं जो आपको पसंद है, क्योंकि इससे आप असहज महसूस कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप फुटबॉल (सॉकर) खेलते हैं, तो इसका सीधे उल्लेख न करें "अपने फुटबॉल के मौसम के बारे में मुझे बताओ" मत कहो इसके बजाय, बातचीत को उस बिंदु तक स्वाभाविक रूप से आना चाहिए
  • यह छवि अस्वाभाविक होने के बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चरण 11
    2
    बातचीत में सक्रिय श्रोता बने रहें जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपसे बहुत अधिक बात कर रहे होंगे यदि आप अच्छे श्रोता हैं एक बार जब आप वार्तालाप शुरू कर देते हैं, तो आपको उस स्थिति में सामना करना चाहिए जहां आप सुन सकते हैं और आसानी से अपना चेहरा देख सकते हैं। सक्रिय सुनवाई का एक और अनिवार्य हिस्सा बातचीत के दौरान लगातार (लेकिन निरंतर) दृश्य संपर्क बनाने के लिए नहीं है
  • विकर्षणों से बचें जब आप बात करते हैं, तो एक पाठ संदेश न भेजें या अपने फोन को न देखें। यह ऐसा दिखेगा जैसा आप उदासीन हैं और आपको वास्तव में यह सुनकर रोका जा सकता है कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह कहते हैं।
  • आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उसका मुख्य विचार दोहराएं। इससे आपको पता चल जाएगा कि आप सुन रहे हैं और आपको कुछ भी स्पष्ट करने का मौका देंगे। वह क्या कहती है की सबसे महत्वपूर्ण भागों को दोहराएं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "आप कहते हैं कि आप लंबे समय से पेंट नहीं करते हैं, लेकिन आपको लगता है कि आप उन्हें हमेशा के लिए कर रहे हैं?" इससे आपसे जुड़ा महसूस करने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप उसे दिखाते हैं कि आप उसके बारे में महत्वपूर्ण बातें समझते हैं।
  • इसे बाधित करने से बचें आप क्या कह रहे हैं और जब वह बातचीत करते हैं तब उसे बीच में बिगाड़ते हैं, इस बारे में उत्साहित होना आसान है लेकिन प्रलोभन का विरोध करें और जब तक वह बात खत्म नहीं कर लेते हैं तब इंतजार करें और फिर वह जो कहते हैं, उत्साह दिखाता है।
  • संवेदनशील हो जाओ अगर आप जिस व्यक्ति को मुश्किल से कुछ के बारे में बात करना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बातचीत में अपनी भावनाओं को नहीं छोड़ें। यदि वह आपको बताता है कि उसने एक परीक्षा नहीं पारित की है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं समझ सकता हूँ कि आप फिर से परीक्षा लेने के लिए इतने निराश क्यों हैं।"
  • यह छवि अस्वाभाविक होने के बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप आरंभ करें चरण 12
    3
    उसे दिखाएं कि आप वार्तालाप का आनंद लेते हैं। एक दोस्ताना और प्राकृतिक बातचीत को बनाए रखने का एक तरीका उसे नोटिस करना है कि आपके पास उसके साथ बात करने का अच्छा समय है यह दिखाने के कुछ तरीके, आँख से संपर्क करके, अक्सर मुस्कुराते हुए, हंसते हुए, बोलने और खुले शरीर की भाषा का उपयोग करते हुए थोड़ा सा झुकाव करते हैं। बोलने और अपने हथियार खोलने और उन्हें पार नहीं करते हुए आपके लिए स्वाभाविक रूप से किसी भी इशारा का प्रयोग करें।
  • अपने सिर को तरफ झुकना, जब आप बात करते हैं और इश्कबाज़ी करते हैं, तो गर्मी और उत्साह दिखाने का एक और अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने कुचलने के साथ एक वार्तालाप शुरू करो
    4
    उसे फिर से बाहर जाने की योजना बनाएं और उसे नंबर मांगें। यदि चीजें अच्छी तरह से चल रही हैं, तो उस व्यक्ति से पूछें कि वह फिर से जाना चाहता है या उसकी संख्या मांगता है। आप ऐसा कर सकते हैं जब वे वार्तालाप समाप्त करने जा रहे हों यह सुझाव देना अच्छा है कि आप एक मजबूत संबंध बना चुके हैं और वार्तालाप समाप्त होने से पहले आप उनके नंबर का पुनर्गठन करें या पूछें। कुछ ऐसी गतिविधियों के बारे में सोचें जो बातचीत करने से पहले आप दोनों के लिए उपयुक्त हो सकती हैं कुछ कहो "आप वाकई बहुत अच्छा हैं, क्या आप किसी दिन छुट्टी लेना चाहते हैं?" फिर कुछ चीजों का सुझाव दें जिन्हें आप एक साथ कर सकते हैं और उनकी संख्या के लिए पूछ सकते हैं।
  • हालांकि, अगर आप इसे सुरक्षित करना चाहते हैं, तो आप बस पूछ सकते हैं "क्या आप मुझे अपना नंबर दे सकते हैं? मुझे वाकई आपसे बात करना बहुत मज़ा आया। "
  • अगर आपको लगता है कि वार्तालाप अच्छी तरह से चल रहा था, तो पाठ संदेश या व्यक्ति द्वारा कुछ और बातचीत के बाद उसे प्रतीक्षा करें और आमंत्रित करें।
  • यह छवि अस्वाभाविक होने के बिना आपके क्रश के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    उन चीजों के बारे में बात करने के लिए वापस आइए जिनके बारे में उन्होंने पहले से ही बात की थी। आप उस व्यक्ति से बात करना चाह सकते हैं, जिसे आपने वार्तालाप की शुरुआत में उल्लेख किया था। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "चक्र के मध्य में अपनी नौकरी में निवेश करने का कितना समय है?" फिर बाकी सभी वार्तालापों को आप पहले से ही शुरू किए गए बिंदुओं के बारे में बात करने के लिए खर्च करें।
  • आप जिन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं, उनके बारे में आप आंतरिक मजाक बना सकते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "अब जब हम पानी के बिना दोपहर के भोजन के समय पर जा सकते हैं, मुझे लगता है कि हम कुछ भी उबर सकते हैं।"
  • आंतरिक चुटकुले बनाने से आपके द्वारा किए गए कनेक्शनों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है और यह पहली बातचीत से बचने का एक अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक वाली छवि को अपने क्रश के साथ प्रारंभ करें, इसके बिना अजीब कदम 15
    6
    एक सुखद तरीके से बातचीत समाप्त करें एक बिंदु पर अच्छी तरह से वार्तालाप को समाप्त करें, जहां आपको अच्छा लगता है और किसी पर हँसते रहें, जिससे कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करें वह अच्छी छाप के साथ रहे। सुनिश्चित करें कि आप उससे कहें कि आपने वार्तालाप का आनंद लिया है।
  • आप वार्तालाप के अन्तराल को समाप्त कर सकते हैं। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे अब घर जाना चाहिए, लेकिन मुझे आपके साथ बहुत मज़ा आता है"।
  • यदि आप भविष्य में व्यक्ति को देखना चाहते हैं, तो आपको उसे फिर से देखने के बारे में कुछ कहना चाहिए। कहते हैं, "मैं आपको कक्षा में देखकर आशा करता हूं कि आपका काम कैसे चला गया।"
  • दो दिनों के बाद उसे अपनाने के लिए एक अनुवर्ती पाठ संदेश भेजें और उन चीजों की समीक्षा करें जिनके बारे में उन्होंने बात की थी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com