ekterya.com

किसी को पाठ संदेश से जाने के लिए आमंत्रित कैसे करें

इन समय में, किसी को पाठ संदेश के माध्यम से आमंत्रित करने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है, खासकर यदि व्यक्ति में निमंत्रण अलग-अलग कारणों के लिए एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है। किसी को पाठ संदेश के माध्यम से बाहर आने के लिए आमंत्रित कैसे करें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

किसी को पाठ संदेश का उपयोग करने के लिए प्रस्थान करने के लिए आमंत्रित करें

इमेज शीर्षक से एक महिला कदम 8
1
नियुक्ति के लिए एक विचार के बारे में सोचो अगर आप किसी को आमंत्रित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको किसी विशिष्ट दिन और एक विशिष्ट गतिविधि के लिए एक स्पष्ट निमंत्रण का प्रस्ताव करना चाहिए। इस तरह अस्पष्ट निमंत्रण करने से बचें: "क्या आप एक दिन चलने के लिए जाना चाहते हैं?" या: "क्या आप शनिवार को कुछ करना चाहते हैं?"। सवालों के इन प्रकार तथापि, वे पर्याप्त रूप से विशिष्ट नहीं कर रहे, औपचारिक निमंत्रण तक पहुँचने के लिए उपयोग किया जाता है, और अगर कोई नियुक्ति की तारीख और समय के बारे में समझौता है अपनी योजनाओं को विफल कर सकते हैं।
  • नियुक्ति की योजना बनाते समय दूसरे व्यक्ति के हितों को ध्यान में रखें यदि वह व्यक्ति आपके साथ संगीत का स्वाद लेता है, तो उसे एक संगीत कार्यक्रम में आमंत्रित करें यदि आप मूवी पसंद करते हैं, तो उन्हें फिल्मों में आमंत्रित करें, और इसी तरह।
  • अगर आप दूसरे व्यक्ति को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो एक बहुत ही सामाजिक गतिविधि की योजना बनाएं, लेकिन बहुत कम प्रतिबद्धता के साथ, जैसे कॉफी रखना या दोपहर का खाना दोपहर का भोजन करना। इस प्रकार की गतिविधियों से आप दूसरे व्यक्ति से बात कर सकते हैं और उन्हें पता कर सकते हैं (फिल्मों में जाने और चुपचाप बैठने के विपरीत), इसके अलावा, ज्यादा समय की आवश्यकता न होने पर, हालात अच्छी तरह से नहीं होते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की आउट आउट टेक्स्ट स्टेप 10

    Video: सोमवार व्रत किसी को लाभ देते हैं किसी को नहीं आखिर क्यों 16 सोमवार व्रत कथा

    2
    वार्तालाप प्रारंभ करें किसी को आमंत्रित करने से पहले, एक के साथ शुभकामनाएं शुरू करें: "नमस्ते, आप कैसे कर रहे हैं?"। पूछें कि आपका दिन कैसा था, आप हाल ही में क्या कर रहे थे इस प्रकार की बातचीत आपको यह निर्धारित करने का अवसर देती है कि क्या अन्य व्यक्ति उसे जाने के लिए आमंत्रित करने से पहले आप में रूचि रखता है यदि आप जल्दी से जवाब देते हैं और सवाल पूछते हैं, तो आप शायद रुचि रखते हैं दूसरी तरफ, अगर वह जवाब देने में धीमी है और उसका जवाब कम है, तो यह एक संकेत है कि उसे कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि दूसरे व्यक्ति के पास अपने फोन पर आपका नंबर है, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि बातचीत की शुरुआत से आप कौन हैं यदि आप इस व्यक्ति से मिल चुके हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि कब और कहाँ मिले थे, ताकि वे अपनी याददाश्त को ताज़ा करें
  • Video: Adharm Par Chalane Wale Sant nahi Sudhare to Ram Rahim va Rampal ki Tarah jail Jayenge




    चित्र शीर्षक से एक लड़की आउट ओवर टेक्स्ट स्टेप 12

    Video: सूरत से नारायण साँईजी "ओहम्मो" का विशेष संदेश (सार्वजनिक पत्र): Narayan sai Message from surat jail)

    3
    आमंत्रण करें एक बातचीत में शामिल होने के बाद, अन्य व्यक्ति को पता चले कि आप उसके साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "हमें एक दिन जाना चाहिए", या "क्या आप हमें किसी दिन मिलना चाहेंगे?"। यदि आप हाँ जवाब देते हैं, तो उससे पूछें कि वह आपके साथ एक निश्चित गतिविधि करने के लिए किस दिन स्वतंत्र होगा।
  • यह निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका है कि दूसरे व्यक्ति को आपकी रुचि है या नहीं, यह देखने के लिए है कि क्या वे आपके प्रारंभिक आमंत्रण को अस्वीकार करने के मामले में अन्य योजनाओं का प्रस्ताव देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई अन्य व्यक्ति कहता है कि वह किसी दिन पर व्यस्त है, तो देखें कि क्या वह आपको बताती है कि वह दिन कैसी है? हालांकि, यदि आप अन्य योजनाओं के प्रस्ताव के बिना किसी भी कारण से अपने निमंत्रण को अस्वीकार करते हैं, तो संभवत: आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से एक लड़की आउट ओवर पाठ चरण 4
    4
    आवश्यक व्यवस्था करें यदि अन्य व्यक्ति आपका निमंत्रण स्वीकार करता है, तो सुनिश्चित करें कि आवश्यक योजनाएं करें एक घंटे और एक जगह को पूरा करने के लिए सेट करें, और यदि आवश्यक हो, तो उस साइट पर पहुंचने की व्यवस्था करें। दूसरे व्यक्ति को पता चलिए कि आप उसके साथ समय बिताने के लिए उत्सुक हैं, और एक समापन वक्तव्य के साथ बातचीत समाप्त करें जैसे: "मैं तुम्हें इस सप्ताह के अंत में देख रहा हूँ", या "आप जल्द ही देखें"।
  • यदि अन्य व्यक्ति आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं करता है, तो आप के साथ बाहर आने के लिए दबाव डालना न दें या कारणों से पूछें कि वे आपको क्यों नहीं देखना चाहते हैं। उसे पता चले कि आप असंतोष बंदरगाह नहीं करते हैं, और बातचीत खत्म करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शब्द का उपयोग न करें "नियुक्ति" जब आप किसी को छोड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं यद्यपि यह वचन निहित है, यह कहकर स्पष्ट रूप से आप कुछ लोगों को डरा सकते हैं, और आप उन्हें भी विसर्जित कर सकते हैं।
    • हालांकि यह पाठ संदेश के माध्यम से किसी को बाहर पूछने के लिए आसान लगता है, यह वास्तव में अधिक कुछ मायनों में मुश्किल है क्योंकि यह अन्य कोई व्यक्ति अपनी चेहरे का भाव या शरीर की भाषा की आवाज का अनुभव करने में सक्षम नहीं होगा। यदि संभव हो तो व्यक्ति में छोड़ने के लिए उन्हें आमंत्रित करने पर विचार करें।
    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, किसी व्यक्ति को आमंत्रित करें, जिसे आपको लगता है कि आप में रुचि रखते हैं यदि संभव हो, तो अग्रिम में पता लगाने की कोशिश करें कि कोई अन्य व्यक्ति किसी दूसरे के साथ रोमांटिक संबंध में है
    • संक्षेप में और सुखद छोड़ने के लिए आमंत्रित करें:

    पाठ संदेश के माध्यम से जाने के लिए एक लड़के को आमंत्रित करने का तरीका

    चरण 1: कहें: "नमस्ते, आप कैसे कर रहे हैं?"

    चरण 2: उससे पूछें कि क्या वह रविवार को कुछ करना चाहता है।

    चरण 3: "क्या आप मेरे साथ बाहर जाना चाहते हैं?"

    चरण 4: जगह पूछें

    चरण 5: तैयार हो जाओ

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com