ekterya.com

अपनी शादी के लिए अपने पूर्व को कैसे आमंत्रित करें

जैसे कि एक पार्टी की योजना बनाना मुश्किल नहीं था, अब आप अपने पूर्व को अपनी शादी में आमंत्रित करना चाहते हैं। यद्यपि कोई स्पष्ट उत्तर नहीं है कि शादी में पूर्व होना उचित है या नहीं, यह महत्वपूर्ण है कि आप और आपके मंगेतर दोनों निर्णय के साथ सहज महसूस करते हैं और इसके बारे में चर्चा की है।

इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि संभावित विलीनता का सामना कैसे किया जाए और आपके विवाह के लिए अपने पूर्व को आमंत्रित करते समय आपके पास स्वाभाविकता है।

चरणों

1
इस बारे में सोचें कि आप अपने पूर्व को शादी में क्यों शामिल होना चाहते हैं? शादी में एक पूर्व को शामिल क्यों करना चाहिए, लेकिन आपके मामले में अपवाद किसी भी चिंता को दूर करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • 2
    अपने पूर्व को आमंत्रित करने के परिणामों को ध्यान में रखें खोज के बाद क्यों आपको लगता है कि आप अपने पूर्व को अपनी शादी के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, इसके अलावा, उन कारणों के बारे में सोचें जो आपको अपने पूर्व को आमंत्रित न करें एक भावनात्मक विस्फोट की कोई संभावना पूरी तरह से पता लगाया जाना चाहिए और इसे तय करने से पहले खारिज किया जाना चाहिए कि क्या आपके विवाह से अपने पूर्व को आमंत्रित करने का यह एक अच्छा विचार है। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह एक मूवी का दृश्य है, जिसमें एक पूर्व अचानक दिखाई देने वाला और उसके बावजूद शादी का विरोध होता है या क्योंकि वह आपसे दूर नहीं कर पा रहे हैं।
  • 3
    अपने मंगेतर के साथ विचार पर चर्चा करें सबसे महत्वपूर्ण कदम यह है कि यह सुनिश्चित करना कि आपका मंगेतर शादी करने के लिए अपने पूर्व को आमंत्रित करने में सहज है। उस थीम के साथ अपने मंगेतर के पास जाने का सबसे अच्छा तरीका अतिथि सूची की जांच के लिए अपने घर या रेस्तरां में एक शांत क्षेत्र चुनना है।
  • 4
    अपने माता-पिता और / या रिश्तेदारों से उनकी राय से पूछें। कुछ मामलों में, पूर्व परिवार का मित्र हो सकता है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि आपके माता-पिता के निमंत्रण में कोई समस्या नहीं है। हालांकि, अगर आपने अच्छे नियमों को पूरा नहीं किया है या यदि आपके माता-पिता या परिवार के सदस्य आपके पूर्व के साथ नहीं आते हैं, तो यह सबसे अच्छा होता है कि आप रिश्तेदार के साथ समस्या को संबोधित करते हैं। किसी बैठक के दौरान परिवार को विषय का उल्लेख करने से बचें, अगर परिवार का कोई सदस्य है जो आपके पूर्व के साथ सहज नहीं है इसके विपरीत, जैसा आपने अपने मंगेतर के साथ किया था, इस विषय पर एक शांत और निजी मामले में चर्चा करें, जहां वे एक ईमानदार तरीके से अपनी भावनाओं और विचारों पर चर्चा कर सकते हैं।
  • Video: PM सर, मुझे 60 हजार में बेचा गया




    5
    इस बात पर ध्यान दें कि आपके पूर्व को आमंत्रित करने से दूसरे अतिथि के लिए समस्याएं आ जाएंगी। जैसा कि आप अपने परिवार के साथ करते थे, सोचें कि क्या आपके पूर्व की उपस्थिति किसी भी मेहमान से परेशान होगी। आखिरी चीज जो आप अपनी सुरुचिपूर्ण घटना में चाहते हैं वह एक मुक्केबाजी मैच या टकराव है। मानसिक रूप से अतिथि सूची की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि कोई संघर्ष नहीं है, या जटिल संबंधों की दमनकारी भावनाएं, जो शादी की भावना के दौरान प्रकट हो सकती हैं। अगर आप एक संभावित संघर्ष की खोज करते हैं, तो तय करें कि आप प्रश्न में अतिथि के साथ निमंत्रण पर चर्चा कर सकते हैं या उस विशेष व्यक्ति को आमंत्रित करने पर भी विचार नहीं कर सकते हैं, यदि यह संभव है।
  • 6
    अपने पूर्व की राय प्राप्त करें जाहिर है अगर आप अपने पूर्व को आमंत्रित करना चाहते हैं, तो यह माना जाता है क्योंकि वे अभी भी अनुकूल शर्तों पर हैं उस व्यक्ति को आपकी शादी में आमंत्रित होने के विचार के साथ सहज महसूस नहीं किया जा सकता है, और उन भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। जब आप पूछते हैं कि आप इसमें शामिल होना चाहते हैं, तो उन कारणों की व्याख्या करें कि आप उस दिन आपके साथ क्यों रहना चाहते हैं।
  • Video: मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो यह तीन कार्य प्रत्येक शाम को करें

    7
    बैठने की व्यवस्था में अपने मंगेतर को शामिल करें। अपने पूर्व के पास बैठे या अपने पूर्व का पता लगाने से बचें या कोई जो अपनी उपस्थिति के साथ सहज महसूस न कर सके। समारोह स्थल पर, आपके पूर्व के सामने की पंक्तियों में बैठना नहीं है, जहां निकटतम परिवार स्थित है। रिसेप्शन के दौरान, आपके पूर्व को किसी भी मुख्य टेबल पर नहीं बैठना चाहिए, जब तक कि यह महत्वपूर्ण न हो कि वह छोटे बच्चों की देखभाल कर सके।
  • Video: विधि देशवाल का चेतावनी भजन आपकी आँखों में आँसू ला देगा - Dhan Joban Aur Kaya#धन जोबन #Vidhi Deshwal

    युक्तियाँ

    Video: 10 MAHABHARAT | जब घटोत्कच ने श्रीकृष्ण के कहने पर मौरवी को बल और बुद्धि से हराकर विवाह किया

    • अपने पूर्व को केवल तभी आमंत्रित करें जब आपके पास सबसे अच्छे और शुद्ध इरादे हों
    • नज़दीकी मित्रों या रिश्तेदारों को अपने पूर्व सूची में शामिल करने के लिए मत छोड़ो - वह व्यक्ति उन पर नहीं होना चाहिए, जो अच्छे समय और बुरे समय आपके साथ रहे हैं।
    • आप अपने पूर्व को उपहार देने की सुविधा पर चर्चा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति को आमंत्रित न करें यदि आपको संदेह है कि वह आपकी शादी को तोड़ने या बर्बाद करने की कोशिश कर सकता है
    • अगर आपको अपनी शादी के बारे में संदेह है, तो अपने पूर्व को आमंत्रित न करें और पेशेवर मदद लें।
    • कभी अपने पूर्व को उसे कोई सबक देने के लिए आमंत्रित न करें या उसे बुरा महसूस करने की कोशिश करें क्योंकि आप शादी कर रहे हैं और दूसरा व्यक्ति नहीं है।
    • अपनी शादी के लिए किसी शराबी या मादक पदार्थ की आशंका को कभी भी आमंत्रित न करें इसके साथ आप कई समस्याओं की जांच करने जा रहे हैं।
    • अपने पूर्व को आमंत्रित करने से बचें अगर वे हाल ही में समाप्त हो गए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com