ekterya.com

कार्यालय में गपशप से निपटने के लिए

अन्य लोगों के गुप्त गुणों के बारे में कोई गपशप नहीं करता ~ बर्ट्रेंड रसेल गॉसिप बात कर के रूप में पुराना है और कोई कार्यस्थल इससे प्रतिरक्षा नहीं है। इस लेख में कुछ तरीके बताए गए हैं जिनसे आप कार्यालय में गपशप संस्कृति की चुनौती से निपट सकते हैं।

चरणों

छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 1
1
जानें कि गपशप क्या है दोस्ताना कार्यालय वार्ता और गपशप अलग दुनिया हैं लेकिन अंतर को कैसे अलग किया जाए? निम्नलिखित पर विचार करें:
  • चर्चा: एक दोस्ताना कार्यालय की चर्चा जो दूसरों के साथ बोलती है सामान्य, दोस्ताना और सहायक व्यक्ति के संदर्भ को बनाए रखती है। वक्ता किसी अन्य व्यक्ति के बुरे बोल के बारे में पागल नहीं है, केवल कि अन्य व्यक्ति तथ्यों के रूप में बात की है, लक्ष्य बातचीत काम का विस्तार करने, और जानकारी के बारे में श्रोता को स्पष्ट करने के बारे में जानकारी प्रदान करता है प्रासंगिक कार्यालय-
  • गपशप: गपशप उन लोगों का ध्यान कैप्चर करते हैं जिनसे आप बात कर रहे हैं। बात आम तौर पर आत्मविश्वास की टोन करने के लिए शुरू करते हैं और ध्यान के केंद्र होने के लिए किसी और से जानकारी का उपयोग करता है, और फिर एक तरह से आप विवरण बता विश्वसनीयता या खो कैसे दूसरे व्यक्ति को खुश करने के लिए। विवरण एक निराशाजनक स्वर और चरित्र के विनाश में कहा जा सकता है, ये गपशप के कारण हो सकते हैं। कभी-कभी वे आपको अधिक व्यक्तिगत विवरण देते हैं, जिनसे आप रुचि ले सकते हैं। गपशप के पीछे का मकसद, ध्यान की तलाश, खुद को बढ़ाना, अतिरंजना और एक दूसरे के खिलाफ एक मानसिकता का एक तरीका है-
  • गपशप की बेल: इस प्रकार की गपशप आमतौर पर कार्यालय में होती है। किसी ने इसे शुरू कर दिया है और अब यह एक पटाखे आग की तरह चलाता है यह आम तौर पर एक अनिश्चित वातावरण में होता है जो कि भय से भस्म हो जाता है, प्रबंधकीय स्तर पर संचार की कमी और समूह को अनुमान लगाने का प्रयास होता है। गपशप से किसी अन्य व्यक्ति पर हमला करने से यह कम व्यक्तिगत है, लेकिन यह भी मनोहर और दर्द होता है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 2
    2
    दिल से गपशप न लें बहुत सारे कार्यालय गपशप ही है - गपशप यह अर्थ के बिना अफवाहों, त्रुटियों और जानबूझकर द्वेष से भरा है इसे सुरक्षित और व्यक्तिगत रूप से प्रतिक्रिया करने के बजाय नमक का एक अनाज के रूप में ले लो। कोई शक नहीं कि गपशप के साथ सौदा चाहिए, ताकि इसके तत्काल हो सकता है लेकिन एक नेता या सहकर्मी के रूप में अपनी स्थिति को मदद नहीं करेगा अगर आप इसे दिल से नहीं है। वास्तविकता पर बेहतर फोकस करें कि मुख्य कारण के पीछे मौजूद है कि आप गपशप क्यों बना रहे हैं और अपने ध्यान को सीधे अपने व्यक्ति पर सीधे हमले के बजाय एक कार्य के रूप में निपटने के लिए निर्देशित करें, जिसे आपको एक तरह से लेना चाहिए क्रोध और भावनाओं का
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 3

    Video: 720p HD with Chinese + Hindi + Bangla + English Subtitle 《The war of loong 》full Action War movie

    3
    तथ्यों के साथ अपने आप को हाथ क्या गपशप में कोई सच्चाई है? कभी-कभी कोई सच्चाई हो सकती है और इस समस्या को ठीक करने से पहले यह खोज की जानी चाहिए ताकि आप भावनाओं के बजाय तथ्यों के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए एक अच्छी स्थिति में हों। यह विशेष रूप से प्रशासनिक गपशप बदलने के लिए महत्वपूर्ण है, जहां विचारों को तेज़ी से और तेजी से प्रसारित किया जाता है - तथ्यों के साथ उत्तर के लिए खोज करें और सही व्यक्ति से पूछें, जो लोग आपको एक निश्चित जवाब देने की स्थिति में हैं उचित। आप विश्वसनीय संसाधनों जैसे आंतरिक बुलेटिन, आधिकारिक प्रकाशन और मीटिंग पॉइंट्स के अतिरिक्त तथ्यों को भी देख सकते हैं यदि आपकी प्रतिक्रियाओं को बदल सकता है या परिवर्तनों के बारे में अफवाहें हैं।
  • Video: MARIE MOORE LIBRA APRIL 09,2018 WEEKLY HOROSCOPES

    छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 4
    4
    संदर्भ का मूल्यांकन करें किस तरह का गपशप यह है, निजी या कार्यालय? दोनों को काम टीम के मनोबल को जमीन पर जाने से रोकने के लिए जल्दी से निपटा जाना चाहिए। निम्नलिखित 2 चरणों प्रत्येक प्रकार की गपशप को हल करने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 5
    5



    गति, समर्थन और ईमानदारी के साथ कार्यालय गपशप फिक्स करें। कार्यालय के भीतर तेजी से परिवर्तन और अनिश्चितता के दौरान, गपशप स्वाभाविक रूप से डर और अनुमानित नकारात्मक परिणामों के कारण बढ़ने की संभावना है। यदि आप एक टीम के नेता हैं, तो अपने डर और चिंताओं को स्वीकार करके अपनी टीम के लिए समर्थन का एक स्रोत बनें पहले शोधित तथ्यों से सशस्त्र, उन्हें बताएं कि आप क्या जानते हैं - उसी तरह, उन्हें बताएं कि आप क्या नहीं जानते और चीजों का आविष्कार नहीं करते हैं। जब आप कुछ नहीं जानते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप जांच करेंगे। रॉक रहें जो उन्हें रखता है और गपशप गायब हो जाती है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 6
    6
    गपशप का आविष्कार करने वाले को सीधे सामने रखें कुछ लोग गपशप करते हैं क्योंकि वे इसे करने में आनंद लेते हैं और कार्यालय में दूसरों के प्रति असुरक्षित महसूस करते हैं। ज्यादातर गपशप लोग हैं जो ध्यान की तलाश करते हैं कोई है जो लगातार है और लंबे समय तक ऐसा करने का प्रयास करता है तो उसे धोखे में बंद कर दिया जाना चाहिए। लोगों को देखें कि वे कौन हैं, ध्यान के साधक हैं, और उन्हें बंद दरवाजों के पीछे बैठने के लिए क्षेत्र में उन्हें सुनकर सीमा के भीतर कुछ ध्यान दें:
  • गपशप को बताएं कि आप वाकई जानना चाहते हैं कि उन्हें क्या परेशान कर रहा है। उनसे पूछें कि वे आपको जानकारी क्यों दे रहे हैं (जो आप गपशप के रूप में देखते हैं) उन्हें समझाने के लिए मजबूर करने से उन्हें यह एहसास होगा कि आपने गपशप के माध्यम से देखा है कि यह क्या है।
  • एक और युक्ति यह है कि गपशप को सूचित करना है कि आप प्रश्न में व्यक्ति के गपशप का पालन करने के लिए तैयार हैं। इससे गपशप को यह पता करने का मौका मिलेगा कि सूचना व्यक्ति को निर्देशित की जाएगी और गपशप वापस लेने और माफी मांगने की संभावना है।
  • सकारात्मक रहें और गॉसिपर की मदद करने के तरीकों की तलाश करें किसी वार्तालाप में गॉसिपर का सामना करें जो उन्हें अपनी वास्तविक चिंताओं को समझने और उनकी स्थिति समझता है, लेकिन अपने जवाबों के साथ दृढ़ रहें। वे शायद नाराज हैं कि उन्हें प्रशिक्षण या पदोन्नति के अवसरों में भाग लेने का मौका नहीं मिला - शायद यह उन्हें नाराज करता है कि गपशप का शिकार करने के लिए एक विशेष काम या ओवरटाइम है जो वे करना चाहते हैं। थोड़ा गहरा खोदो और निष्पक्ष हल के लिए देखो जो कि पहुंचा जा सकता है।
  • यथार्थवादी रहें gossiper कुछ धमकी के रूप में एक निष्पक्ष चर्चा करने के लिए अपने प्रत्यक्ष दृष्टिकोण को देखता है और इसका मतलब यह नहीं कि क्या वास्तव में उन्हें परेशान हैं, तो फर्म हो सकता है और उन्हें पता है कि गपशप रोकना होगा करते हैं। कभी-कभी इस प्रत्यक्ष तरीके से गपशप का सामना करने के लिए उन्हें रोकना पर्याप्त होता है - या वे इसे अपने तरीके से करने के लिए चुन सकते हैं। दिन के अंत में, यह स्पष्ट करने के लिए है कि गपशप, कार्यालय में बर्दाश्त नहीं किया है जो व्यक्ति इस तरह का व्यवहार होने में बनी रहती है बंद बिछाने के लिए होने की बात आवश्यक हो सकता है।
  • ऊपर उल्लेखित सच्चाई की जड़ याद रखें। यहां तक ​​कि जब यह मानना ​​उचित नहीं है कि गपशप का लक्ष्य इसे योग्य होता है, कभी-कभी गपशप की ढीली बात, काम के रास्ते में कमजोरी या एक ऐसे व्यक्ति के कौशल को इंगित कर सकती है जिसे भाग लेने की आवश्यकता है यह देखने के लिए सावधानी से जांच करें कि क्या संचार में सुधार करना आवश्यक है, या टीम प्रशिक्षण की कमी या काम के मनोबल को अनसुखे बनाने के अन्य तरीके हैं। दूसरे शब्दों में, नकारात्मक स्थिति में कुछ सकारात्मक विचार करें जो आपकी टीम और कार्यालय को एक परिणाम के रूप में सुधार करने की अनुमति देता है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 7
    7
    कार्यालय गपशप में भाग न लें यदि आप इसमें भाग लेते हैं, तो आप इसे कुछ तय कर देते हैं और आप केवल अपने व्यक्ति को बदतर बना देंगे विशेष रूप से, आप आकांक्षाओं अगर एक नेता होने के लिए, या पहले से ही नेतृत्व की है कि स्थिति में हैं करने के लिए, किसी भी कार्यालय गपशप है कि आप से आता है में भाग लेने के कुछ नकारात्मक और विरोधी प्रपत्र टीम के रूप में देखा जाएगा। जब आप के संदर्भ में एक निजी रास्ते में अन्य लोगों से बात हमेशा अपने प्रेरणा के बारे में पूछने काम करता है, तो आप उन्हें दूसरों के साथ एकीकृत या यह लगता है जैसे आप बेहतर कर रहे हैं, संभावना है कि आप गपशप बना रहे हैं बनाने के लिए बात कर रहे हैं।
  • Video: MARIE MOORE SCORPIO OCTOBER 15,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    छवि के साथ डील शीर्षक कार्यालय गपशप चरण 8
    8
    एक व्यापार नीति गपशप गायब हो जाओ। यह महत्वपूर्ण है कि कर्मचारियों को पता है कि आपकी कंपनी में गपशप कैसे व्यवहार किया जाना चाहिए अपने कर्मचारियों को बता कर यह एक रचनात्मक और सकारात्मक नीति बनाएं कि उन्हें क्या करने के बारे में बताने के बजाय उन्हें क्या करना चाहिए। उदाहरण के लिए, गपशप के रूप में कार्यालय के अंदर क्या माना जाता है और इस तरह के नकारात्मक इंटरैक्शन से बचने के उदाहरण भी दें।
  • युक्तियाँ

    • गॉसिपर को रोकने के लिए कुछ अच्छी बातें हैं:

    • "मुझे एक्स के बारे में बात करने में असहज महसूस हो रहा है जब वह यहाँ नहीं है इस बारे में बात करना जारी रखने के लिए, जब तक वह हमारे साथ नहीं है, तब तक प्रतीक्षा करें।"
    • "मुझे नहीं लगता कि यह वाई के बारे में बात करना उचित है। वह हमें इतिहास का अपना संस्करण देने के लिए नहीं है और हमारे लिए उसके लिए इतिहास का आविष्कार करने की कोई जगह नहीं है।"
    • "ईमानदारी से, मुझे इस तरह से किसी अन्य व्यक्ति के बारे में सुनना पसंद नहीं है - यह भी मुझे लगता है कि तुम मेरे बारे में क्या कहती हो जब मैं यहाँ नहीं हूँ"
    • "क्या आप जेड के बारे में बात करेंगे यदि वह यहां थे?"
    • "इस कार्यालय में किसी से भी बेहतर नहीं है - कोई भी "सिर्फ एक" कुछ नहीं है अगर हम दूसरे के सकारात्मक बोल नहीं सकते हैं, तो दूसरे व्यक्ति के बारे में बात नहीं करें।"
    • "जैसा स्पेनिश कहता है, `जो कोई आपके साथ गपशप करता है, वह तुम्हारे बारे में गपशप कहेंगे।`"
    • "कार्यालय / अन्य विभागों में आपके बारे में व्यक्तिगत बातें मत कहो और जहाँ आप जा सकते हैं और आप अपने खाली समय में क्या (विशेष रूप से अगर यह एक सार्वजनिक स्थान है), उदाहरण के लिए, जब आप / सप्ताह के अंत में / छुट्टी का दिन सेवानिवृत्ति में कर रहे हैं - याद रखें, आप कभी नहीं जानते कि कौन सुन सकता है
    • जब वे वहां होते हैं, और जिनके साथ आपको बोलना चाहिए, किसी भी गोपनीय और निजी वार्ता को छोड़ दें, जब कोई भी सुनने के लिए नहीं होता है निजी निजी और गोपनीय वार्तालाप रखें
    • कार्यालय में किसी पर भरोसा मत करो, आप कभी नहीं जानते कि आप किस पर भरोसा कर सकते हैं, वफादार कौन है और कार्यालय गपशप कौन है, क्या आप जानते हैं?
    • आप एक कार्यालय रोमांस में हैं - विशेष रूप से गपशप और पेशेवर किसी को कोई जानकारी नहीं देना नहीं है, जब आप कार्यालय में हैं - यह एक गुप्त रखने, लेकिन कृपया ध्यान रखना। निजी वार्तालापों, निजी नज़र और चुंबन छोड़ना बेहतर है, शिकारी की आंखों से दूर है याद रखें कि कार्यालय रोमांस गपशप के लिए एक बहुत अच्छा हथियार है (जैसे जब शार्क रक्त गंध)
  • उस बारे में पेशेवर रहें याद रखें कि यह एक कार्यालय है।
  • गॉसिपर के साथ आपके पास कोई भी बातचीत करें आपको कभी पता नहीं चलेगा कि वह क्या कह सकती है और बॉस को बता सकती है कि आप उसे "चिढ़" कह सकते हैं।
  • चेतावनी

    • यदि गपशप विशेष रूप से किसी विशेष व्यक्ति के बारे में है और उस मामले में समय के साथ निरंतर रहता है तो इससे पहले ही बात की जा सकती है घुटन या कार्यस्थल उत्पीड़न उपयुक्त उपाय करने के लिए पहले से ही आवश्यक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक क्षेत्र बंद दरवाजे के पीछे बैठे हैं
    • विश्वसनीय संसाधनों और विश्वसनीय लोगों से जानकारी
    • कार्यालय या कंपनी की नीतियां
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com