ekterya.com

अभिमानी लोगों से निपटने के लिए

अभिमानी लोग सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं अगर आप उन्हें मौका देते हैं, तो वे वास्तव में आपको परेशान कर सकते हैं हालांकि, आपको परेशान करने के बजाय, उनके साथ प्रभावी तरीके से निपटने के लिए एक विधि ढूंढना बेहतर है।

चरणों

भाग 1
सुरक्षा की अपनी भावना

क्रोध विद्रोही लोगों के चरण 01 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक घमंडी व्यक्ति के साथ एक ठोस और आत्मविश्वास धारणा के साथ बैठक शुरू करें कि आप अच्छी तरह से हैं और आप मजबूत हैं। जब आप अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो कोई अभिमानी व्यक्ति आप को कमजोर करने के लिए कह सकता है या नहीं कर सकता है आत्मविश्वास और आत्मसम्मान की भावना आपको एक अभिमानी व्यक्ति के प्रति कमजोर होने से रोकेगी। यह संभव है कि यह व्यक्ति आपसे संबंधित नहीं कर पा रहा है और यह भी हानिकारक या क्रूर चीज़ों को कह सकता है लेकिन अगर आप अपने आप को यकीन कर रहे हैं तो आप उन्हें अनदेखा कर सकते हैं
  • Video: वो हीरोइन जिसे Amitabh Bachchan से हत्या का डर था | Parveen Babi। Bollywood | Deewar | The Lallantop

    क्रोध के साथ अत्याचारी लोग चरण 02
    2
    अपने सुनने या सहिष्णुता कौशल में सुधार के अवसर के रूप में मुठभेड़ का उपयोग करें। शायद आपकी कमजोरी अधीरता, हताशा या क्रोध है शायद आपको लगता है कि भयभीत अपने सामान्य ऋणात्मक दृष्टिकोण के आसपास घूमने की कोशिश करें और इसे एक सीखने के अवसर के रूप में देखें, जिसमें आप बिना किसी सुनते हैं। इस व्यक्ति को बर्दाश्त करने का विकल्प चुनिए, समझने की कोशिश कर रहा है कि उसे क्या प्रेरित करती है और आप उसी स्थिति में कैसा महसूस कर सकते हैं। बेशक, बुरा व्यवहार का बहाना करने के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन कम से कम आप एक खुले दिमाग से सुन सकते हैं - आप केवल अहंकारी व्यक्ति को आश्चर्यचकित कर सकते हैं
  • क्रोध के साथ अभिमानी लोगों के चरण 03 का शीर्षक चित्र
    3
    उन तरीकों पर विचार करें जिनसे आप अन्य लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं। क्या आप दृढ़ हैं या आप एक बेहोश, कठोर या डरपोक व्यक्ति हैं? अभिमानी लोग उन लोगों की तलाश करते हैं जो प्रबल नहीं हो सकते, क्योंकि वे लोगों पर दबाव डालना चाहते हैं या उन्हें परेशान करते हैं। यदि आपको इस क्षेत्र में कठिनाइयों की समस्या है, तो आप अपने मुखरता में सुधार कर सकते हैं और अभिमानी विषयों पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक और तरीका सीख सकते हैं।
  • भाग 2
    एक अभिमानी व्यक्ति को पहचानें और समझें

    क्रोध विद्रोही लोगों के साथ चरण 4 चित्रा
    1
    स्थिति का मूल्यांकन करें आपको लगता है कि एक व्यक्ति अभिमानी क्यों है? क्या आप अपने साथ शर्मिंदा हो गए हैं या आपने कभी बात नहीं की है? यदि कोई ऐसी घटना नहीं हुई है जिसने आपको दिखाया है कि यह व्यक्ति आपके लिए बेहतर है, तो जल्दी से मान लें कि वह अभिमानी नहीं है आपके पास इसकी गलत धारणा हो सकती है
    • यदि आपको लगता है कि आप अपने हितों और जरूरतों का पूरी तरह से सम्मान नहीं करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप एक अभिमानी व्यक्ति से निपटते हैं, खासकर जब आप आग्रह करते हैं कि आपके द्वारा प्रस्तावित विधि एकमात्र संभव तरीका है।
  • क्रोध के साथ अभिमानी लोग चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी बातचीत सुनें क्या उस व्यक्ति के बारे में हमेशा होता है? क्या आप परेशान या परेशान हैं अगर ध्यान केन्द्रित किसी और पर किया जाता है? दिखाना, दूसरों को खारिज करना और व्यवहार करना जैसे कि आप जानते हैं कि सब कुछ एक अभिमानी व्यक्ति का एक निश्चित संकेत है। बोलने में बाधा डालने या अचानक उन्हें बोलने पर अहंकार के अन्य लक्षण दिखाई देते हैं।
  • देखें कि व्यक्ति लगातार कहता है कि यह आपके और दूसरों की तुलना में बेहतर है। यह कुछ सूक्ष्म या खुला हो सकता है, लेकिन आप निश्चित रूप से पता चल जाएगा।
  • उस व्यक्ति के बारे में सोचें कि वह व्यक्ति आपके विचारों और विचारों के साथ कितना घृणित है अपमानजनक व्यवहार दूसरों की तुलना में बेहतर होने में विश्वास दर्शाते हैं
  • क्या यह व्यक्ति उन चीजों को निराश करता है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, खासकर जनता में?
  • क्या यह व्यक्ति आवाज़ या घबराहट करता है? आवाज की एक स्वर सुनें जो एक आधिकारिक और अपमानजनक रवैये को इंगित करती है
  • जब व्यक्ति वार्तालाप के साथ ऊब जाता है तो क्या यह व्यक्ति भी नोटिस नहीं करता है? अभिमानी लोग इस तरह की बातें कभी नहीं देख पाएंगे!
  • क्रोप विथ ऑपरियंट पीपुल स्टेप 06
    3
    इस बारे में सोचें कि क्या इस व्यक्ति में आप शामिल हैं या निर्णय लेने में नहीं। अभिमानी लोग शायद ही कभी निर्णय लेने में दूसरों को शामिल करते हैं क्योंकि उन्हें यकीन है कि वे सही हैं और वे पहले से ही जवाब जानते हैं। अगर आपको इस निर्णय को प्रभावित करता है या नहीं, तो उन्हें ज्यादा परवाह नहीं है
  • क्या यह व्यक्ति उच्च स्तर के लोगों के साथ लगातार काम, काम या षडयंत्र करने की कोशिश करता है? इसका कारण यह है कि अहंकारी व्यक्ति का मानना ​​है कि वह केवल उन लोगों के योग्य हैं जिनके पास उच्च स्तर है।
  • क्रोध विद्रोही लोगों के साथ कदम शीर्षक चित्रा 07
    4
    ध्यान रखें कि अभिमानी लोग आम तौर पर काफी असुरक्षित हैं। हावी करने और आदेश देने की कोशिश करते हुए, वे नियंत्रण में महसूस करते हैं, जो नियंत्रित और प्रभुत्व होने के उनके महान डर का प्रतिबिंब है। अभिमानी लोगों को यह स्वीकार करना मुश्किल लगता है कि वे गलत हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना बेमानी है, वे अक्सर इस विश्वास से जुड़े होंगे कि वे चीजों को जानते हैं, तब भी जब उनकी जानकारी पुरानी है या व्यापक परिप्रेक्ष्य के लिए अप्रासंगिक है। दुर्भाग्य से, कई अभिमानी लोग वास्तव में जीवन में कम अनुभव करते हैं क्योंकि वे दावा करते हैं - यह एक बड़े पर्दे के बारे में है जो कि वे कल्पना और ईर्ष्या के साथ सुशोभित होते हैं
  • घमंडी होने के नाते अहंकार का एक क्लासिक चिन्ह है नाटक के बारे में बताते हुए या कुछ भी अनजाने के बारे में जानते हुए भी अभिमानी व्यक्ति को ऊपरी हाथ देता है और इस बारे में फुसलाना बहुत डरता है।
  • एक अभिमानी व्यक्ति जटिलता को समझने के लिए बहुत मुश्किल है वह पूर्वानुमान के साथ बहुत खुश है और काफी स्पष्ट परिस्थितियों में, और इस तरह के दृष्टिकोण से जीवन के सभी पहलुओं को देखने के लिए जाते हैं। इससे अहंकारी व्यक्ति को कई चीजों को मानने और बहुत कुछ पता चल सकता है।
  • घबराहट आपको घबराहट की भावना पैदा कर सकती है, बिना किसी वास्तविक भावना के आपको कमजोर मानने के लिए। इस मामले में, चिंतित व्यक्ति बस एक बातचीत में अपर्याप्त प्रतीत होता है और बुद्धिमान होने के लिए बहुत बड़ा प्रयास करता है। यह श्रेष्ठ होने का प्रयास की तरह लग सकता है और यदि आप वार्तालाप पर हावी होने की इच्छा को जोड़ते हैं, तो आप अभिमानी दिख सकते हैं व्यक्ति की प्रेरणा को पहचानने से पहले अधिक गहराई से देखने की कोशिश करें। एक चिंतित व्यक्ति को आपकी प्रतिक्रिया की क्षमता में दिलचस्पी होगी, जबकि एक अभिमानी व्यक्ति उस पर ध्यान नहीं दे सकता है और बहुत ज्यादा बोलने के लिए माफी नहीं मांगेगा।
  • भाग 3
    दूसरों के अहंकार के साथ कारगर ढंग से डील करें

    क्रोध विद्वान लोगों के साथ कदम शीर्षक चरण 08
    1
    इसे आपको प्रभावित न करें यह काम से ज्यादा आसान हो सकता है, लेकिन अनुभवी श्रेष्ठता की अनदेखी करके, व्यवहार का पूरा उद्देश्य समाप्त होता है अतिरंजना और इस व्यक्ति की स्पष्ट धारणाओं को व्याख्या करने में धर्मार्थ रहें और बदमाश के एक भाग को माफ़ करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश करें (विशेषकर यदि यह कोई रिश्तेदार है या जिसे आप नियमित रूप से देखते हैं) क्या आप मुठभेड़ का आनंद ले सकते हैं की जांच करके (सभी तुच्छ बातों के बीच), आप शायद दो या दो के बीच अधिक गहराई में जानने या खोज के लायक कुछ पाएंगे। हो सकता है कि यह व्यक्ति किसी कहानी को बताने में अच्छा है या स्पष्ट रूप से भड़काव के बावजूद आकर्षक है।
  • क्रोध विद्रोही लोगों के साथ कदम शीर्षक चरण 9
    2
    जब आप पहली बार किसी नए से मिलते हैं, तो उन्हें हमेशा अपनी वास्तविक प्रकृति को पूरी तरह प्रकट करने का अवसर देना बेहतर होता है। इसका अर्थ है ध्यान से सुनना और अन्य व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से बोलने की इजाजत देना। विनम्र रहें और शामिल होने की कोशिश किए बिना आप क्या कहें। जब तक व्यक्ति बोलता है, तब तक उसका व्यक्तित्व उभरेगा और आपको पता चल जाएगा कि क्या वह मित्रतापूर्ण और न्यायसंगत है या यदि वह असुरक्षा में डूब गया है और इसलिए परेशान व्यवहारों की एक श्रृंखला प्रदर्शित करने की अधिक संभावना है।
  • अगर, आपकी अपनी सुविधा के लिए, व्यक्ति इस अंतिम श्रेणी में फिट बैठता है (जो कि, अप्रिय और परेशान है), चुपचाप योजना की जानकारी लेते हैं कि आप किस प्रकार की तलाश कर रहे हैं या व्यापार लेनदेन करें, आपको पूरा करना होगा और उसके बाद निर्धारित करना चाहिए दूर जाने का रास्ता (जो है, उनकी मौजूदगी से बचें) सबसे बड़ी संभव शिक्षा के साथ सावधानी से और जल्दी से।



  • क्रोध के साथ अत्याचारी लोगों चरण 10 शीर्षक छवि

    Video: Sports - Al Jazeera Selects

    3
    सावधानी बरतें विवेकपूर्ण होने के बावजूद आप अभी भी उन चीजों को इंगित कर सकते हैं जो किसी भी व्यक्ति के वास्तविक कौशल के बजाय स्पष्ट या दुर्भाग्यपूर्ण हैं। अपने जीवन में भाग्य के लिए और दूसरों की दयालुता के बारे में बात करें यह भी ध्यान रखें कि कई लोगों को उनके जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और वे सब कुछ होने के बावजूद वे जिस तरह से प्रबंधन करते हैं, उससे हैरान रहना चाहिए। यह एक संकेत देता है कि आप अविश्वसनीय अलौकिक क्षमताओं के बारे में प्रशंसा सुनने के आसपास नहीं होंगे जो अभिमानी व्यक्ति की है।
  • क्रोध के साथ अत्याचारी लोगों चरण 11

    Video: Música de flauta relajante (1 hora y 12 minutos)

    4
    बातचीत का विषय बदलें यह उस घृणित व्यक्ति को हतोत्साहित कर सकता है जो किसी विषय के बारे में वार्तालाप में रुचि रखता है, जिसके साथ वह सहज महसूस करता है। यदि आप पिछले विषय पर वापस जाने की कोशिश करते हैं, तो विनम्रतापूर्वक बताएं कि आपने पहले से ही जो कुछ सोचा है उसे बताया है और एक नए विषय को संबोधित किया है। इससे आपको यह स्पष्ट करने में मदद मिलेगी कि आप पूरे दिन एक एकल हास्य अभिनेता शो नहीं सुनेंगे।
  • क्रोध के साथ अत्याचारी लोग चरण 12
    5
    उस व्यक्ति के साथ बहुत से बातचीत करने से बचें ऐसे व्यक्ति के प्रभाव को कम करने के कुछ अच्छे तरीके हैं जो वार्तालाप पर हावी हैं, या जो एक मंच पर जैसे ही अतिरंजित या धमकाते हैं
  • बहुत मुस्कान इतनी बात मत करो सीट समय-समय पर उस व्यक्ति से संपर्क करने से इनकार करते हैं कभी-कभी "अजा" या "एमएमएम" जैसे कर्कट उपयोगी हो सकते हैं। फिर अपने प्रस्थान की योजना बनाएं
  • हंसी की स्थिति में एक बहुत बड़ी आवाज के साथ हँसते हैं दूसरे व्यक्ति को भ्रमित किया जाएगा और वह आपको इस विषय को बदलने का अवसर देगा।
  • एक साधारण टिप्पणी है कि किशोर अक्सर उपयोग करते हैं "वाकई?" इसे अविश्वास की टोन के साथ कहते हैं, सीधे दूसरे व्यक्ति की आंखों में देख रहे हैं और कुछ और नहीं कह रहे यह सही करने के लिए एक दर्पण के सामने यह अभ्यास करें।
  • क्रोध विद्रोही लोगों के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    विनम्रता से असहमत आप एक पंचिंग बैग या दर्पण नहीं हैं आपके पास शिष्टाचार के साथ अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है तो इसे एक तरह से करने का अवसर उठाएं जो बस व्यक्त करता है कि अन्य बिंदुओं को भी देखें। यह करते समय शांत और विनम्र रहें। उदाहरण के लिए:
  • "आपके पास देखने का एक दिलचस्प मुद्दा है हालांकि मैंने अपने काम के कार्य में ऐसा ही नहीं देखा है। मेरे अनुभव में, एक्स अधिक बार होता है, लगभग 99% समय। अन्य 1% ऐसा कुछ है जो अवलोकन करने योग्य नहीं है। "
  • "बेशक, यह चीजों को देखने का एक तरीका है हालांकि, मेरे अनुभव में, मैंने देखा है कि चीजें अलग-अलग होती हैं। उदाहरण के लिए ... "
  • कोप विद ऑर्गेंट पीपुल स्टेप 14 नामक छवि
    7
    अपनी अहंकार में हास्य खोजें यह कुछ महत्वपूर्ण है अक्सर, अभिमानी लोग भी स्व-केन्द्रित होते हैं, जो यह महसूस नहीं करते कि दूसरों ने उनका मज़ाक उड़ाया। बहाना है कि आप सरल अवधारणाओं को समझ नहीं पाते हैं और निरीक्षण करते हैं कि वे झपलें और अपनी श्रेष्ठता साबित करने का प्रयास करें।
  • Video: Ego is The Enemy by Ryan Holiday in Hindi | The Fight to master our Greatest Opponent

    कोप विद अॉगरेंट पीपुल पॉवर 15 शीर्षक वाली छवि
    8
    अगर आपको अपने विवेक को बनाए रखने की आवश्यकता होती है तो अपने दूरी को रखें। यदि आपको अभी तक इस व्यक्ति से निपटने के लिए एक विश्वसनीय तरीका नहीं मिला है, तो अपने रास्ते से बाहर रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। ऐसा करने से आपको जवाब देने के लिए बेहतर तरीके से काम करने का समय मिलेगा या यह आपकी परेशानी उपस्थिति से दूर रखेगा।
  • अगर सामान्य रूप से आप उस समूह के माहौल के दौरान उस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए मजबूर हो जाते हैं, तो आप सीधे उनसे सीधे बात करने के बजाय समूह को संबोधित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "हैलो वेंडी" कहने के बजाय, "नमस्ते सभी" कहें इसके अलावा, "आप कैसे हैं?" मत पूछो, क्योंकि इससे कोई असभ्य प्रतिक्रिया उत्पन्न हो सकती है।
  • कोप विद ऑरगेंट पीपुल स्टेप 16 नामक छवि
    9
    यदि आप ऐसे व्यक्ति के साथ काम करते हैं जो निरंतर कठोर और अहंकारी है, चाहे आप उन्हें आने पर देखते हों, इस तरह कार्य करें कि आप अचानक बहुत व्यस्त थे। फ़ोन का उत्तर दें और दिखाएं कि आप किसी से बात कर रहे हैं यदि आप विशेष रूप से आपका ध्यान चाहते हैं, तो यह यथासंभव लंबे समय तक प्रतीक्षा करें। हाथों के आंकड़ों का एक स्तंभ रखें, जिससे आप कई संख्या जोड़ सकते हैं। जब आप अंततः उस व्यक्ति पर ध्यान देते हैं, तो इसे एक विचलित, प्रकाश, अवैयक्तिक तरीके से करते हैं, जबकि आप दूसरे कार्य शुरू करते हैं। उदाहरण के लिए, "ठीक है, मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं?" जैसे कुछ कहें, जब आप फिर से फोन का जवाब देते हैं सामान्य तौर पर, यह तकनीक बहुत अच्छी तरह से काम करती है क्योंकि "आप अपनी जगह पर अहंकारी व्यक्ति को डालते हैं" यह आप वास्तव में क्या चाहते हैं के विपरीत है
  • क्रोध विद्रोही लोगों के साथ कदम शीर्षक चरण 17
    10
    ईमानदारी से रहें अगर यह काम नहीं करता है और अहंकारी व्यक्ति आपको परेशान करने के लिए जारी है, तो उसे बताएं कि आप क्या सोचते हैं, अभिमानी हैं और उसे बताएं कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। जरूरी से ज्यादा चिल्लाओ या अपमान न करें, क्योंकि अन्यथा आप बुरे लड़के के साथ रहेंगे।
  • क्रोध के साथ अत्याचारी लोगों चरण 18
    11
    अपनी शिक्षा हर समय रखें शिष्टाचार आपको इस सब में बुरे व्यक्ति के रूप में अपने आप को देखने से रोकेगा। इससे यह स्पष्ट होगा कि आपने कोशिश की है और आप रोगी हैं। लेकिन यह यह भी संकेत देगा कि आप मूर्खों को बर्दाश्त नहीं करते हैं
  • एक बार जब आप उनकी उपस्थिति से दूर हो जाते हैं, तो आप अपने व्यावसायिकता पर गर्व महसूस कर सकते हैं, गतिशीलता के अपने बुद्धिमान जागरूकता के बारे में और अपनी ताकत की जल्दी से बच सकते हैं, इस व्यक्ति के करीब एक और महत्वपूर्ण मिनट के बिना। दूसरी ओर, यह व्यक्ति सचमुच स्थिर और शिक्षित व्यक्ति के साथ इस तरह की अच्छी मुलाकात करने के लिए बहुत आश्चर्यचकित होगी, और यह एक मूर्ख की तरह महसूस करेगा कि उसकी असभ्य अहंकार का आप पर कोई असर नहीं होगा और वह आपको नियंत्रण नहीं कर सकता, आपको चोट पहुंचाए, आपको आप अपने खराब वाइब्स के साथ परेशान या नष्ट कर सकते हैं जिससे वह खुद को नियंत्रित या सहन नहीं कर सकती
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, अभिमानी लोग सुनेंगे नहीं कि आपको क्या कहना है, इसलिए कभी-कभी आपको मुस्कुराहट और मंजूरी की आवश्यकता होती है, यह जानकर सहज महसूस करना कि आप सबसे सुरक्षित व्यक्ति हैं
    • याद रखें कि वह व्यक्ति अभिमानी क्यों है क्योंकि वह सोचता है कि बहुत से लोग उसे पसंद नहीं करते। फिर उन लोगों की याद रखें जो आपकी सराहना करते हैं, सिर्फ आप कौन हैं। आपका दिल भरा है, तुम्हारा नहीं है
    • खुद को थोपने से डरो मत इस व्यक्ति के साथ सावधानी से कार्य करने के संबंध में, जिसे आप बर्दाश्त नहीं करेंगे या अनुमोदन नहीं करेंगे अपने कार्यों को दंड के बारे में स्पष्ट होना ताकि आप जान सकें कि क्या गलत है और क्या सही है।
    • कभी-कभी, एक अभिमानी व्यक्ति बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हो सकता है और छोटी खामी और गलतियां बता सकता है। यदि वह ऐसा करता है, तो "मुझे बताने के लिए धन्यवाद" जैसे कुछ कहकर शांत रहें। बस यह सुनिश्चित कर लें कि यह बहुत व्यंग्यात्मक नहीं है
    • जब कोई आपको अपने अहंकार के साथ पागल करता है, तो आप उसे बहुत ही विनम्र तरीके से पूछ सकते हैं "क्या मैं आपको पूछ सकता हूं कि आप इस विषय में एक विशेषज्ञ कैसे बन गए? क्या आपने अध्ययन किया? क्या आपने एक बुरे अनुभव के कारण इसे सीख लिया? कि तुम कुछ भी नहीं जानते कि मैं आपकी मदद कैसे कर सकता हूं? "
    • किसी को विनम्रता से बताएं कि आप क्या करते हैं (कीवर्ड: "ऐसा लगता है") या "आप जैसा दिखता है" कहें। उदाहरण के लिए, कह रही है "ऐसा लगता है कि आप रक्षात्मक पर हैं" आपको थोड़ी देर के लिए वापस ले जाएगा अधिकांश समय वह रक्षात्मक होगा, लेकिन आपने उस तरफ व्यवहार करते समय अपनी राय दी थी। अपने दृष्टिकोण को बहस मत करो, बस चलते रहें
    • उसे बताओ कि आप हर बार ऐसा क्यों मानते हैं कि यह उसके बारे में है!

    चेतावनी

    • एक अभिमानी व्यक्ति की उपेक्षा करना आपको शांति छोड़ने के लिए प्रभावी हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि उसे पूरी जगह पर ध्यान खींचने का एक तरीका है। तो भले ही वह आपसे बात नहीं कर पाता, हो सकता है कि यह आपके पास परेशान हो सकता है ताकि आप पास हो सकें
    • इस व्यक्ति के साथ किसी भी तरह की बहस में शामिल होने की कोशिश न करें, क्योंकि वह कहानी के आपके संस्करण को कभी नहीं सुनाएगा और यदि वह करता है, तो वह आपको लगातार बताएगा कि आप गलत हैं। अक्सर, एक अभिमानी व्यक्ति आपको असुरक्षित और त्रुटि में महसूस करने का प्रयास करेगा वह इस स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में ऐसा करने का प्रयास करेंगे। यदि यह आपके साथ होता है, गुस्सा मत हो क्योंकि आप यही करना चाहते हैं। इसके बजाए, वह जानबूझकर अपने शर्मनाक कार्यों को समझता है और अपने परिप्रेक्ष्य से उनके नियोजित निष्कर्ष को देखता है। बुद्धिमानी से व्यवहार करें और नियंत्रण रखें, लेकिन नाराज और शत्रुतापूर्ण तरीके से जवाब देकर स्थिति को और खराब न करें।
    • अभिमानी लोग ऐसा हो सकते हैं कि उनका केवल आपके जीवन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़े। कुछ लोग सोचते हैं कि इन प्रकार के लोग आपके विपरीत जीवन के लायक नहीं हैं। न तो आप और न ही दुनिया की उन्हें जरूरत है और समय के साथ, वे किसी को भी खुश नहीं करेंगे, इसलिए उन्हें अनदेखा करें और उनके अस्तित्व के लिए उनके दयनीय, ​​अवर और अप्रिय बहाना के बारे में मत सोचो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com