ekterya.com

अपने शिक्षक के लिए आपको जो आकर्षण लगता है उससे निपटने के लिए

क्या आपने कभी अपने शिक्षकों में से एक पसंद किया है? क्या आपकी छाती में आपका दिल धड़कता है? क्या आपको लगता है कि जब आप इसे देखते हैं तो आपके हाथों की हथेलियां पसीना करते हैं? एक शिक्षक की ओर आकर्षित होने से आपको लगता है कि इससे ज्यादा आम हो। हर कोई उस के माध्यम से चला गया है यह उपयोगी टिप्स की एक सूची है जो आपको उन अवांछित भावनाओं को समाप्त करने में मदद करेगी

चरणों

क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ टीचर चरण 1
1
आपको यह अवश्य पहचानना चाहिए और याद रखना चाहिए कि आपके शिक्षक के साथ कोई रिश्ता नहीं हो सकता है। यदि आपके पास यह था, तो आप अपने कैरियर और अपने रिश्तों को बर्बाद करने का जोखिम, साथ ही साथ तुम्हारा अपने शिक्षक के पेशेवर होने के बावजूद, ऐसा कुछ आपके जीवन को नष्ट कर सकता है। याद रखें कि आप अभी भी बहुत छोटे हैं और आपकी उम्र के बहुत अच्छे लोग हैं जो आप मिल सकते हैं। याद रखें कि एक दिन आप अपने लिए सही व्यक्ति से मिलेंगे। यह अभी आपके शिक्षक के साथ ऐसा नहीं होने जा रहा है, जो सबसे अधिक संभावना एक साथी और बच्चों की है
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ अर्न टीचर चरण 2
    2
    अपने शिक्षक से बात करने से बचने के सूक्ष्म तरीके खोजें इसे पूरी तरह से बचें, क्योंकि ऐसा लगता है कि कुछ संदिग्ध होता है। बस उसके साथ पर्याप्त बात नहीं करते बस अब भी पृष्ठभूमि में रहें और सामान्य छात्र की तरह व्यवहार करें। अपने आप को हर कीमत पर झूठी आशा देने से बचने की कोशिश करें:
  • यदि आप कभी गलियारे के साथ चलते हैं और आपका शिक्षक आपके पक्ष में घूम रहा है, तो उसे नमस्कार करने की कोशिश न करें या बातचीत शुरू करें बस जल्दी और नम्रता से मुस्कान और अपने रास्ते जाओ। दूसरी तरफ न देखें, क्योंकि यह असभ्य होने की धारणा देगा।
  • उसे या उससे दूर रहने की कोशिश करो बेशक, अगर आप कक्षा से संबंधित किसी मुद्दे के बारे में प्रश्न पूछते हैं, तो आप अपने शिक्षक से बात कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ उसके साथ उसके साथ बातचीत नहीं करें। ऐसा करने से आपकी भावनाओं को बढ़ेगा
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ थर्ड टीचर चरण 3
    3
    परेशान मत करो (ऑनलाइन या व्यक्ति में) फेसबुक या ट्विटर जैसी सामाजिक नेटवर्कों में इसे न देखें अपने घर का पता या निजी फोन नंबर खोजने की कोशिश मत करो। कभी भी स्थानीय समाचार पत्रों की जांच न करें। उन परिस्थितियों को बनाने की कोशिश न करें जिनमें वे पार करते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात, उसे हर जगह व्यक्ति का पालन न करें। आप न केवल आरोपी होने का खतरा ही चला सकते हैं, लेकिन ऐसी कार्रवाइयों से केवल सभी लोगों को शर्मिंदगी होगी। इससे शिक्षक और छात्र संबंधों को भी नष्ट कर सकता है।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ थर्ड टीचर चरण 4
    4

    Video: पवित्र आत्मा से बात करने का सरल तरीका !

    व्यस्त रखें नए शौक में भाग लें, स्कूल के बाहर के समूहों के साथ स्वयंसेवक, या एक आकस्मिक या अंशकालिक नौकरी की तलाश करें आप नए लोगों से मिलेंगे (हो सकता है कि कोई नया जो आपको पसंद आए!)। अपने शिक्षक के बारे में सोचने के लिए आपको खुद को कम करने के लिए भी कम समय होगा। इसके अलावा, यह आपको एक व्यक्ति के रूप में अपने चरित्र को विकसित करने और आपको कई नए अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा।
  • सीओप विद ए क्रश ऑन अ अर्न टीचर, चरण 5



    5
    अपने शिक्षक के बारे में सोचने की कोशिश न करें यदि आपके मित्र इसका उल्लेख करते हैं, तो विषय को बदलने की कोशिश करें।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ अर्ट टीचर चरण 6
    6
    जब आप उसके साथ कक्षा में होते हैं, तो आप उससे कितना पसंद करते हैं उसके बारे में कुछ और सोचने की कोशिश करें अपनी उपस्थिति या आकर्षकता की प्रशंसा करने के बजाय अपने शिक्षक की तरफ से कहने पर ध्यान देने की कोशिश करें। आप किसी और विषय के बारे में पूरी तरह से सोचने के लिए अपने मन को विचलित कर सकते हैं, जैसे आपको एक अन्य विषय के लिए करना है या आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ समुद्र तट की अपनी अगली यात्रा के लिए उत्साहित हैं।
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ टीचर चरण 7

    Video: Bring on the learning revolution! | Sir Ken Robinson

    7
    उन सुविधाओं को ढूंढने का प्रयास करें जो आपके शिक्षक के लिए आकर्षक नहीं हैं ऐसा करने का एक अच्छा तरीका एक ऐसे छात्र के साथ रहना है जो शिक्षकों को बिल्कुल पसंद नहीं करता है या जो शिक्षक के साथ परेशान हो गए!
  • क्रॉस विद ए क्रश ऑन अ टीचर चरण 8
    8
    यदि चीजें बहुत असुविधाजनक होती हैं और आपको अपनी भावनाओं के कारण अपने शिक्षक के करीब होने में बहुत असहज महसूस होता है, तो कक्षा बदलने पर विचार करें। अतिरिक्त कुछ भी करना बंद करो जो आप करते हैं और उस शिक्षक को शामिल करते हैं और कक्षा में अपनी बातचीत को कड़ाई से पेशेवर स्तरों पर रखते हैं। यदि आपके पास वास्तव में किसी विषय के बारे में कोई प्रश्न है, तो एक पाठ्यपुस्तक के माध्यम से ऑनलाइन उत्तर ढूंढने का प्रयास करें या इसके बजाय किसी मित्र से पूछें।
  • युक्तियाँ

    • किसी को न बताएं कि आप अपने शिक्षक को पसंद करते हैं सबसे निश्चित बात यह है कि कोई व्यक्ति भाषा को ढीला कर लेता है, भले ही वह अनजाने में हो और यह अन्य चीजों को खोजने और अफवाह फैलाना शुरू होने पर चीजें बहुत असुविधाजनक बनाती हैं। या फिर क्या बुरा है, आपका शिक्षक इसे खोज सकता है
    • याद रखें कि आपका शिक्षक अपनी नौकरी करता है वह आपको सिखाते हैं और एक छात्र के रूप में विकसित होने में आपकी सहायता करते हैं, आप के साथ रोमांटिक रूप से शामिल नहीं होने के लिए
    • एक शिक्षक के रूप में और केवल एक शिक्षक के रूप में इस व्यक्ति के बारे में सोचो और कुछ भी नहीं यह काम करना आसान है, लेकिन अगर आप इसे अपने मन में दोहराते हैं, तो ऐसा करना आसान हो जाएगा।
    • यदि आप अपने शिक्षक के पास होने पर बेहद परेशान महसूस करते हैं, तो कक्षा से पहले गहन और धीरे धीरे साँस लेने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • अपने शिक्षक को मत बताना कि तुम्हें यह पसंद है। अकेले ही चीजें बहुत असुविधाजनक बनाती हैं और आप दोनों को बहुत असुविधाजनक स्थिति में छोड़ देते हैं।
    • अगर आपको अपनी भावनाओं को रोकना कठिनाई होती है या यदि आपको अपने शिक्षक के करीब आने में मुश्किल लगता है, तो उसके बारे में भरोसेमंद दोस्त या वयस्क से बात करें।
    • इसे स्पष्ट करने की कोशिश न करें कि आप अपने शिक्षक को पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप हर बार जब आप उसके पास होते हैं, तो आप कुछ मेकअप इसे कवर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com