ekterya.com

दुश्मनों से कैसे निपटें

दुश्मन और जो लोग आपसे नफरत करते हैं वे परेशान हो सकते हैं और उनकी टिप्पणियां और अपमान आपको चोट पहुंचा सकते हैं। उनसे निपटने के लिए जानें ...

चरणों

डील विद एमीज़ चरण 1
1
यदि आपको नहीं पता कि वह आपको क्यों नफरत करता है, तो उसे शांत और दयालु रूप से पूछिए। लेकिन उनसे संपर्क न करें जो आपको नफरत करता है यदि आप जानते हैं कि वह कुछ कठोर करने में सक्षम है या जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है। या इससे आपको हास्यास्पद लग रहा है यदि व्यक्ति आपके साथ अप्रिय है या आपको अपमान करने या हिंसक होने के लिए शुरू होता है, तो दूर रहें और जब तक वह नागरिक रूप से व्यवहार न करे, तब तक उससे बात करने की कोशिश न करें। कुछ लोगों को यह पता करने के लिए दूसरा मौका दिया जा सकता है कि आप वास्तव में एक बुरे व्यक्ति नहीं हैं और उन्हें आपके से नफरत करने का कोई कारण नहीं है। लेकिन दूसरों को बस आपसे प्यार नहीं करेंगे, इसलिए अपना समय बर्बाद मत करो कि आप उन्हें पसंद नहीं क्यों करते हैं।
  • डील विद एमीज़ चरण 2
    2
    वे क्या कहते हैं पर ध्यान न दें। निश्चित रूप से वह आपको अपमान कर रही है क्योंकि वह ईर्ष्या कर रही है। जो भी आप कहते हैं वह आपको अपमानित नहीं कर सकता जब तक आप इसे अनुमति नहीं देते। याद रखें कि जब वह आपको कुछ बदसूरत बताता है तो वह ऐसा करता है क्योंकि वह चाहता है कि आप प्रतिक्रिया करें। तो बहाना है कि आपने उसे नहीं सुनी है उसे एक इकाई न दें या उस पर ध्यान न दें। अगर वह आपको अपमानित करने या किसी तरह से परेशान करने वाला है, तो उस व्यक्ति से दूर हो जाओ इसे न देखें या उससे बात न करें - बस दूर चलें। कई बार आप ऐसा करते हैं, आप शायद ऊब जाएंगे और आपको परेशान करना बंद कर देंगे।
  • छवि दुश्मन के साथ डील शीर्षक चरण 3
    3
    अपने दोस्तों और लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर बैठो, जो आप के लिए प्यार करते हैं। ये लोग आपको अपने साथ अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। आपको पता होना चाहिए कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जो लोग आपसे नफरत करते हैं, जब तक आपके पक्ष में अच्छे दोस्त होते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद एमीस चरण 4

    Video: दुश्मन से कैसे निपटे : how To Deal With Enemies : 48 Laws Of Power: Hindi

    4



    यदि वह आपके साथ हिंसक हो जाना शुरू करता है या आपको अपमानित करता है या आपको बुरा महसूस करता है और इसे अनदेखा कर देता है, तो उसे काम न करें, उसे बताएं कि उसका व्यवहार आपको बुरा महसूस करता है और उसके पास ऐसा करने का कोई कारण नहीं है। यदि आप आग्रह करते हैं, तो आपको उनकी टिप्पणियों से चोट नहीं लेना सीखना चाहिए और यह जानना चाहिए कि आप जो कहते हैं वह निश्चित रूप से एक झूठ होगा
  • Video: Chanakya Niti - Greatest Punishment For Enemies - ( चाणक्य नीति - दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी सजा )

    छवि शीर्षक के साथ डील विद एमीज़ चरण 5
    5
    यदि आप जानते हैं कि वह आपको क्यों नफरत करता है, परिपक्व हो और माफी मांगें, अगर यह आपकी गलती थी लोगों के खिलाफ शिकायत रखने और माफी मांगने से कभी-कभी उचित लगता है, लेकिन अंत में अगर आपकी कोई गलती थी, तो आपको इसे ठीक करना चाहिए। गंभीरता से माफी मांगिए, और अगर आप उन्हें स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप ज्यादा नहीं कर सकते हैं लेकिन इसे अनदेखा कर सकते हैं।
  • Video: दुश्मन से बदला लेन का tarika | मुस्लिम महिला ज्योतिषी द्वारा | डेली धन की देखभाल

    छवि शीर्षक के साथ डील विद एमीज़ चरण 6
    6
    उसे अपने दोस्तों के समान आदर दिखाएं जब आपको सहायता की आवश्यकता होती है, तो उन्हें उन्हें दे दो। यह आपको दिखाएगा कि आप मैत्रीपूर्ण और दयालु हैं। अच्छी बातें बताएं और हानि करने की कोशिश न करें - अगर आप कुछ बदसूरत जवाब देते हैं तो इसका न्याय न करें। और अगर ये काम न करें, तो अपने दोस्तों को बताएं और वे आपको आश्वस्त करते हैं, एक गहरी श्वास लें और फिर से प्रयास करें। कभी नाराज मत बनो, लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो नियंत्रण खोने की कोशिश न करें "नियंत्रण" यह महत्वपूर्ण है जब चीजें नियंत्रण से बाहर निकलती हैं, तो खुद को नियंत्रित या बहस करने के लिए उन्हें ठीक करने की कोशिश कर रहा पागल होने की बजाय स्थिति से बाहर निकलने के लिए।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद एमीज़ चरण 7
    7
    यदि आप लोगों के साथ आखिरी सलाह को लागू करते हैं जो अनुमानतः शत्रुतापूर्ण हैं, तो आप मूर्ख हैं और आप केवल अपनी दयालुता का लाभ लेने वाले दूसरे व्यक्ति के लिए योगदान दे रहे हैं। अपने दुश्मनों में अपनी ऊर्जा का औंस न खोएं किसी को, खासकर अपने दुश्मनों की मदद करने से, शायद आप उस व्यक्ति को कुछ दे रहे हैं जो इसके लायक नहीं हैं तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त है कि अपनी ऊर्जा को हटाने (पृथ्वी पर लौटने के लिए, स्वर्ग में, भगवान के लिए, आदि) और इस मामले को भूल जाओ चिंता न करें: इस तरह, जो आपको नफरत करता है वह आपको ठीक उसी प्रकार प्राप्त होगा जो उसके हकदार हैं।
  • चेतावनी

    • कभी हारने वालों की तरह काम न करें
    • वे साधारण शत्रु हैं जो ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं।
    • उनमें से डरो मत रहें
    • जब आप उनसे बात करते हैं, तो बोलने से पहले सोचें।
    • उनसे अपमान न करें
    • उन्हें क्रूर होने पर कभी भी उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश न करें।
    • उनका सामना करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com