ekterya.com

भिकारी से निपटने के लिए, जो आपको पैसे मांगते हैं

यदि आप किसी शहर में रहते हैं, तो संभव है कि आप कुछ लोगों को पैसे के लिए पूछ रहे हों। यह भी संभव है कि आप विदेशी यात्रा करते समय भिकारी पाएंगे। बच्चों, बुजुर्गों या विकलांगों को भी कुछ भी नहीं देकर या उनके उत्पादों को खरीदने के बिना भीख मांगना और उनसे दूर हो जाना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, कई बेघर आश्रय श्रमिकों और सामुदायिक सहभागिता कार्यक्रमों के अनुसार, एक भिखारी को पैसा देने के लिए केवल एक दीर्घकालिक समस्या का एक अल्पकालिक समाधान होगा। इसके बजाय एक भिखारी को पैसे दे की, उसे गरिमा, प्रस्ताव भोजन के साथ इलाज और एक दान या भिखारियों के लिए स्थानीय आश्रय को दान समर्थन वे जरूरत प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रत्यक्ष मुठभेड़ के साथ डील करें

चित्र शीर्षक वाली डील विद बिखारस फॉर मनी स्टेप 1
1
नेत्र संपर्क बनाकर भिखारी को पहचानो अक्सर, एक विदेशी देश में छुट्टियों के दौरान सड़क पर घूमने वाले या अपमानजनक घुसपैठियों पर चलते समय भिखारी को बाधाओं के रूप में माना जाता है। आप खाने के दौरान एक भिखारी मिल सकता है और सिर्फ अपने दिन के साथ पर मिलता है या होने के लिए इसे अनदेखा की जरूरत महसूस, लेकिन यह, भिखारी और आपके बीच एक डिस्कनेक्ट बनाता है एक व्यक्ति के रूप में। हालांकि भिकारी एक कठिन परिस्थिति में हैं, वे लोग हैं और उनकी स्थिति (कुछ पारिवारिक बातें जैसे कि "उन्होंने सड़कों पर रहने के लिए चुना है" या "वे सभी नशीली दवाओं हैं") के बारे में कुछ भी मानना ​​महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि यह यह उनकी मानवता से भिखारियों को निकालता है
  • बस भिखारी को देखो और उसके सिर या मुस्कान को हिलाएं कि उसे उसकी उपस्थिति से अवगत कराएं यह दयालु प्रतिक्रिया है जो आपको पैसे नहीं देगी, लेकिन आपके समय का कुछ ही सेकंड।
  • छवि शीर्षक वाले डील विद बिखारस फॉर मनी स्टेप 2
    2
    उसे पैसे देने से इनकार करें से अधिक है या नहीं, आप एक भिखारी को पैसे दे बहस चल रही है और कई ब्लॉग यात्रा अच्छी तरह से करने के लिए सिफारिशों के साथ तर्क है कि आप और आप कुछ डॉलर नहीं ले भिखारियों को देने के लिए करना चाहिए। भिखारी को पैसा देना शायद आप की तरह भीख माँगने वाले व्यवहार को पुरस्कृत कर रहे हों या आपको बस जीवित रहने के लिए भीख मांगना जारी रखें। यह भी संभव है कि एक भिखारी मूर्ख भी बदतर यह है होने का नाटक करने या आप एक प्रणाली है कि पर्यटकों की अच्छे इरादों का लाभ लेता है समर्थन दे रही है हो सकता है।
  • अधिकांश भिखारियों को खुद को और संभवतः उनके परिवारों का समर्थन करने के लिए धन की आवश्यकता होती है। हालांकि, उन्हें अवसर और दिशा की भी आवश्यकता होती है। यह पता एक नौकरी हो सकता है, रहने के लिए एक जगह या परामर्श और चिकित्सा ध्यान दे सकता है ऐसा लगता है कि एक भिखारी में ये ज़रूरतें कुछ डॉलर के साथ नहीं होती हैं, जो उसे कप में प्राप्त होती हैं। इसके बजाय, आप असफल लोगों के लिए गैर-लाभकारी संस्थाओं और स्थानीय आश्रयों के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाले डील विद बिखारस फॉर मिकिंग स्टेप 3
    3
    पैसे की बजाय भोजन का प्रस्ताव यदि आप असुविधाजनक महसूस करते हैं तो बस मुस्कुराते हुए और भिखारी से दूर चलना, उसे पास के स्टोर में एक कप कॉफी या सैंडविच खरीदने की पेशकश करें। इससे आपको भिखारी को एक उपयोगी और खुली तरह से सामना करने की अनुमति मिल जाएगी, पूरी तरह से आपकी मदद से इनकार करने की बजाय। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कम से कम यह कि भिखारी को दिन के दौरान भोजन या तापमान बनाए रखने के लिए एक गर्म पेय होगा।
  • आप उस व्यक्ति से भी पूछ सकते हैं कि उसे क्या जरूरत है और क्यों अक्सर, यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक रूप से पैसे मांगने को तैयार है, तो वे उन कारणों के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए भी तैयार होंगे जो वे ऐसा क्यों करते हैं। यह आपको भिखारी के साथ संवाद शुरू करने की अनुमति देगा, भिखारी को धोखा देने से रोकें और देखें कि क्या भोजन आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।
  • ध्यान रखें कि कुछ भिखारी अन्य वस्तुओं या सेवाओं के लिए भोजन का बाजार कर सकते हैं और आप उन्हें भोजन देने के बाद इस पर नियंत्रण नहीं कर पाएंगे। यह सामान्यीकृत करने के लिए अनुचित है और कहते हैं कि यह हर समय होता है, लेकिन यह अच्छा है कि आप इसे ध्यान में रखें ताकि आप भिखारी को भोजन देने के संभावित नुकसानों से अवगत रहें।
  • Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार , janmashtmi, ये 5 कछुए लाएंगे आपकी जिंदगी में धन दौलत और शोहरत

    छवि शीर्षक वाले डील विद बिखारस फॉर मनी स्टेप 4



    4
    भिखारी को एक आश्रय का स्थान बताएं। यदि आपको लगता है कि भिखारी बाहर सो सकता है, तो आप बेघर के लिए निकटतम शरण का स्थान इंगित करना चाह सकते हैं। यह आपको कम से कम एक रात के लिए सड़कों से बाहर निकलने में मदद करेगा और आपकी सेवाओं से आपकी स्थिति से बाहर निकलने का मतलब दे सकता है।
  • यूके में एक सेवा है, जिसे स्ट्रीट लिंक कहा जाता है, जो सड़क पर स्थानीय आश्रयों और सेवाओं के लिए सोते लोगों से जुड़ने में मदद करता है ताकि वे एक रात सुरक्षित रूप से सो सकते हों
  • संयुक्त राज्य में स्थित आश्रयों की एक ऑनलाइन निर्देशिका भी है, जो आप एक्सेस कर सकते हैं यहां.
  • कनाडा में बेघर आश्रयों की एक ऑनलाइन निर्देशिका है, जिसे आप एक्सेस कर सकते हैं यहां.
  • भाग 2
    एक दान या आश्रय के लिए पैसे का दान करें

    छवि शीर्षक वाली छवि डील विद बिखारस फॉर मनी चरण 5
    1
    स्थानीय दान करने के लिए पैसे का दान करें अपने क्षेत्र, शहर, शहर, राज्य, प्रांत या देश में एक दान पर फोकस करें जो लोगों को सड़कों से बाहर निकलने में मदद करता है और बेघर लोगों को सहायता प्रदान करता है। आप एक ऐसे देश में आप यात्रा, एक दान है कि एक विशिष्ट जरूरत पर जोर देता है लगता है, उदाहरण के लिए, मदद करने के लिए बच्चों को पुस्तकों और सामग्री प्रदान भिखारी, उन्हें स्कूल में उस तरह से रखने और में भीख नहीं बारे में चिंतित हैं सड़कों पर
    • चैरिटी के लिए पैसे दान करने से पहले, चैरिटी नेविगेटर साइट पर अपनी रेटिंग जांचें, जो सफलता के स्तर और अनुवर्ती के आधार पर दान करता है
    • दुनिया भर से उच्चतम दर्जा प्राप्त दान की सूची भी है, जो है यहां.
  • छवि शीर्षक वाले डील विद बिखारस फॉर मनी चरण 6
    2
    बेघर आश्रय के लिए अपना समर्थन लाओ अपने पैसे को स्थानीय बेघर आश्रय में दान करके अच्छा उपयोग करें। इससे आपके समुदाय को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और आपको अपने क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अधिक सार्थक तरीके से समर्थन देने का एक तरीका मिलेगा।
  • बहुत से आश्रय आश्रय भी आपूर्ति और सामग्रियों के दान को स्वीकार करते हैं जिससे लोग कम तनाव या चिंता के साथ सड़कों पर रहते हैं। दान करने के लिए कुछ उपयोगी तत्व ऐसे टूथब्रश, टूथपेस्ट, सोता, पट्टियाँ (स्ट्रिप्स), गीला वाइप, स्त्री स्वच्छता उत्पादों और नीचे पहनने के कपड़े के रूप में बुनियादी वस्तुओं, हो सकता है।
  • आप आश्रय में पुराने कपड़े भी दे सकते हैं, खासकर पुरानी शीतकालीन कोट्स और जूते। कई भिकारी सड़कों पर सभी वर्ष दौर में होते हैं और अक्सर कपड़े की आवश्यकता होती है
  • Video: मछलियों की देखरेख और आहार प्रबंधन

    छवि शीर्षक वाली छवि डील विद बिखारस फॉर मनी स्टेप 7
    3
    एक आश्रय में या स्थानीय दान में स्वयंसेवक भिखारियों को पैसा न दिए जाने का समर्थन करने का एक अन्य तरीका बस अपने घर बेघर आश्रय या स्थानीय दान करने के लिए दान करने के लिए उन्हें मदद करने के लिए दान करना है। आप आश्रय में भोजन की सेवा कर सकते हैं, दान की समीक्षा कर सकते हैं और आवश्यकतानुसार अन्य स्वयंसेवा सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
  • कुछ स्वयंसेवक अवसरों को खोजने के लिए अपने स्थानीय आश्रय के संपर्क में जाओ और उन दानदाताओं के साथ शामिल हो जाएं ताकि आप अपने वित्तीय दान का प्रत्यक्ष प्रभाव महसूस कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com