ekterya.com

एक चिपचिपा दोस्त से कैसे निपटें

बेहतर दोस्त, सहकर्मियों या सहपाठियों के पास, जिनके पास बहुत अधिक लगाव है, इतना है कि यह निराशाजनक या परेशान हो जाता है न केवल इस तरह के रिश्ते आपके लिए स्वस्थ हैं, आप उस दोस्त को एक पक्ष या तो नहीं कर रहे हैं आप उस मित्र को कैसे रोक सकते हैं जिसने बहुत ज्यादा फंस गया है?

चरणों

छवि के साथ डील के साथ एक ज़रूर मित्र मित्र चरण 1
1
पहले आपको यह तय करना होगा कि आपका दोस्त वास्तव में है, आप पर बहुत निर्भर है। निर्भरता के कुछ संकेतक निम्न हो सकते हैं:
  • सामाजिक स्थितियों के दौरान, वह हमेशा आपकी तरफ से पसंद करता है। क्या वे एक पार्टी में जाते हैं और यह पता चलता है कि आपका दोस्त दूसरे लोगों के साथ सामूहीकरण नहीं करता है और सारी रात आपसे बात करता है? o जब आप अन्य लोगों के साथ बाहर जाते हैं, क्या आप हमेशा सोचते हैं कि आप अपने साथ जा सकते हैं, भले ही वे आपके सहकर्मियों या सहपाठियों हैं?
  • आपके मित्र के फैसले को हमेशा आपकी राय की आवश्यकता होती है निर्धारित करने के लिए आप हमेशा आप कॉल करता है स्वेटर के रंग का उपयोग करना चाहिए, तो अपने दोस्त (क) मुसीबत अपने आप में निर्णय लेने है और आप में रिचार्ज कर दिया गया है यह करने के लिए।
  • आपका मित्र रोमांटिक रिश्ते के बजाय आपके साथ समय बिताना पसंद करता है क्या आपके मित्र ने आपके साथ रहने के लिए डेटिंग या अन्य घटनाओं को अस्वीकार कर दिया है? o क्या आपके मित्र को हमेशा प्यार से संबंधित किसी भी चीज़ पर आपकी स्वीकृति या सलाह की आवश्यकता है?
  • ऐसा लगता है कि आपका मित्र हर दिन आपके समय की काफी मात्रा को अवशोषित करता है। काम के बाद आप लंबे फ़ोन कॉल से जा सकते हैं। अचानक आपको लगता है कि आप हमेशा उसके साथ रहते हैं और आपके पास अन्य मित्रों या अपने परिवार के साथ मिलकर काम करने का समय नहीं है।
  • छवि के साथ डील विद एक नीडिडी मित्र चरण 2
    2
    अपने रिश्ते की गतिशीलता को जिस तरह से आप इंटरैक्ट करते हैं, मिश्रण और बदलते हुए मिलाएं। हो सकता है कि वही पुरानी योजनाएं सह-निर्भरता संबंधों में रिश्ते को बदल रही हैं।
  • अपनी योजना बनाएं और अपने दोस्त को अन्य लोगों के साथ अन्य योजनाओं को भी बनाने के लिए प्रोत्साहित करें यदि वे हमेशा एक साथ अटक जाते हैं, तो शायद यह समय और अन्य लोगों के साथ गतिविधियों को बदलने का समय है। एक पुराने दोस्त के साथ खाने के लिए योजना बनाएं और अपने दोस्त से सुझाव दें कि वह ऐसा ही करते हैं, कि वह अन्य लोगों के साथ जुड़ता है
  • अपना कार्यक्रम मिक्स करें यदि आप हर शुक्रवार की रात बाहर जाते हैं, तो रविवार को खाने का सुझाव दें। आप शुक्रवार की रात को छोड़ने पर जोर देते हैं, अगर वहाँ एक और दोस्त (क) जिनके साथ उन्होंने बाहर या बात जाना चाहती थी है पूछना है, लेकिन समय था नहीं किया है। डेल समझते हैं कि आपके दोस्त आपको और केवल अपने करीबी दोस्तों के अन्य लोगों को आमंत्रित किया।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए नीडीमेल्ड स्टेप 3
    3
    अपनी भाषा बदलें क्या आपको पता है, तो आप हमेशा की तरह बात करते हैं "हम" एक मौखिक जुदाई जब बारे में बात कर बना सकते हैं "आप।" जैसे "आपकी" सप्ताहांत और उस जैसी चीजों की योजनाएं बजाय कि जिस तरह से बात कर रखना "हम क्या करेंगे," एक काल्पनिक दूरी बनाने, अपने दोस्त है जो अपने सभी सामाजिक योजनाओं का हिस्सा नहीं है समझ में दे रही है।
  • छवि के साथ डील के साथ एक ज़रूरत दोस्त कदम 4
    4
    अपने काम में या अपने निजी जीवन में "खुद पर कब्जा करना" शुरू करें इसे अपने दोस्त को अशिष्ट के बिना स्पष्ट कर दें, कि आपके पास एक बहुत ही भारी सप्ताह है और आपके पास अगले कई सप्ताह नियुक्तियां होंगी आपके मित्र को किसी के साथ जाने की ज़रूरत है अगर आप नहीं कर सकते।
  • असली नियुक्तियाँ करें और अपने कैलेंडर से कुछ लंबित हटाएं। झूठ मत बोलो, उस वास्तविक समय का बेहतर लाभ उठाएं और आपको क्या करना है। यह न केवल आपके मित्र की निर्भरता में मदद करेगा, लेकिन अपने दिमाग से चीजों को हटाने के लिए
  • अपने दोस्त को पूरी तरह से अनदेखा न करें, लेकिन अपने आप को अपने लिए बहुत ही उपलब्ध नहीं दिखाएं। फोन का जवाब दें लेकिन समय पर लटकाएं। दयालु और कभी कठोर या तेज न हो, ताकि आप बिंदु को समझ सकें। फिर भी, यह स्पष्ट करें कि आपको काम करने की ज़रूरत है, और कभी-कभी, कॉल का जवाब न दें, लेकिन उसे मेलबॉक्स पर जाने दें।
  • रिश्ते के कुछ हफ्तों के लिए एक ब्रेक लेने पर विचार करें। अविवेकी या ठंडा मत रहो और अचानक एक पूरे महीने के लिए बात करना बंद करो अपने परिवार के साथ छुट्टी की योजना बना, यह एक बहुत अच्छा बहाना है



  • छवि के साथ डील विद ए नीडीमेड 5 चरण
    5
    छिटपुट दिनों पर अपने दोस्तों के साथ विशिष्ट योजनाएं करें आप अपने दोस्त को हर हफ्ते एक रात के लिए मिक्स कर सकते हैं और हर समय एक-दूसरे को देख सकते हैं।
  • अपने दोस्त को बताएं कि आपका कार्यक्रम थोड़ा संतृप्त हो गया है, लेकिन आप शनिवार की रात को खाने या खाने की इच्छा रखते हैं। यह बहुत स्पष्ट है कि जिस तिथि को आपने चुना है वह सप्ताह में एकमात्र ऐसा अवसर है जो आपके पास उपलब्ध है और सुनिश्चित करें कि आप जा सकते हैं।
  • हमेशा अपने मित्र के साथ नियुक्ति में शामिल हों अंतिम मिनट में रद्द न करें या भूल जाएं और फिर एक और नियुक्ति करना चाहते हैं। जब तक आप उस व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती को हमेशा के लिए समाप्त करना पसंद करते हैं, जो संभव हो सकता है, बस लोगों के साथ खेलते नहीं हैं और उनकी भावनाओं को अधिक चोट पहुंचाते हैं।
  • अपने मित्र के साथ करने के लिए नई गतिविधियां खोजें अगर केवल वे डेन में गए या फिल्म देखने के लिए। डरो मत और आइस स्केटिंग या ग्रामीण इलाकों में चलने की तरह कुछ करने का प्रयास करें। यदि आप दिनचर्या थोड़ा बदलते हैं और आप अपनी दोस्ती के आराम क्षेत्र से दूर हो जाते हैं, तो आपको विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से कुछ स्वस्थ आजादी मिल सकती है।
  • छवि के साथ डील के साथ एक ज़रूर मित्र मित्र चरण 6
    6
    जो लोग नहीं कह सकते हैं उन लोगों का मत बनो शब्द बहुत शक्तिशाली नहीं है और कभी-कभी बहुत मुश्किल कहना है, खासकर जब दोस्ती की बात आती है वैसे भी, किसी भी दोस्त को समझ में नहीं आता है कि आप कुछ क्यों नहीं करना चाहते हैं या हर समय उसके साथ रहना नहीं चाहते हैं, यह आपका सच्चा दोस्त नहीं है एक थकाऊ दोस्ती, हमेशा एक अच्छा अनुभव नहीं है न बोलना सीखना और अपने व्यक्तिगत चीजों को हर समय अपने आस-पास रहने के लिए अपने स्थान पर देना सीखें, जिससे वह आपको इतना ज़रूरत से रोकेगा।
  • चल रहा है जब अपने दोस्त आप शब्द "संकट" बताता है कि जब आप जानते हैं कि यह वास्तव में नहीं है मत जाओ। कुछ लोगों के लिए, यह एक अच्छी रणनीति उनकी तरफ लोगों को रखने के लिए है। आप इस तरह के आपात स्थिति के बारे में अपने दोस्त से बात करने की जरूरत है, और कैसे निपटने के लिए पर सलाह और उसे समझते हैं कि नहीं सब कुछ एक आपातकालीन है और हमेशा उसे चलाने के लिए अपना सामान कर रही है जब यह वास्तव में एक आपात स्थिति नहीं है को रोकने के लिए नहीं जा रहा बना सकते हैं । कभी कभी प्रतिक्रिया नहीं है, यह सबसे अच्छी बात आप उसे एक सबक सिखाना कर सकते हैं।
  • आप मुसीबत लोगों के लिए "जरूरत" कोई कह रहा है, तो आप असुरक्षा की कुछ समस्याओं का हो सकता है और यहां तक ​​कि लगता है कि आप एक सच्चे मित्र नहीं हैं और आपको डर अन्य व्यक्ति सोचता है कि आप एक दोस्त के रूप लायक नहीं कर रहे हैं कर रहे हैं।
  • एक नैतिक मित्र के साथ डील शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपकी दोस्ती के मूल्य को बचाया जाना चाहिए। क्या आप अपने मित्र को जीवन में मदद करने के लिए बहुत समय व्यतीत करते हैं या आप उससे मिलने के बाद उदास या थका हुआ महसूस करते हैं? आप निम्नलिखित को क्या जवाब देंगे, इसके बारे में सोचें:
  • क्या आप दुखी या उदास महसूस कर रहे हैं क्योंकि आपके दोस्त? अगर यह नकारात्मक और अस्पष्ट चीज़ों की निरंतर स्थिति है, तो यह पेशेवर मदद का सुझाव देने का समय हो सकता है। हो सकता है कि आपका मित्र आपको अपने चिकित्सक के रूप में अनजाने में उपयोग कर रहा है, जब वास्तव में वह वास्तविक चिकित्सक को देखना चाहिए।
  • क्या यह एक तरफा दोस्ती है? अपने दोस्त के साथ एक बातचीत के बाद आपको लगता है कि आप केवल सुनने के लिए हैं और कभी-कभी उसे राहत देने के बाद या फोन पर लटकी हुई है अगर आपको लगता है कि आपकी मित्रता आपकी मित्र की समस्याओं पर केंद्रित है, तो सभी दोस्ती आपके आस-पास घूमती है और आमतौर पर यह वास्तविक दोस्ती के बारे में नहीं है।
  • क्या आपका मित्र कभी खुश या संतुष्ट महसूस करता है? क्या आपका मित्र हमेशा सलाह की तलाश में है, लेकिन कभी भी शांति या संघर्ष का समाधान नहीं करता? क्या आपका मित्र हमेशा कुछ के बारे में शिकायत करता है, लेकिन इसे हल करने के लिए कुछ भी नहीं करता है?
  • क्या आपके मित्र आपको सहायता करने के लिए समय लेते हैं जब आप कठिन समय से गुजरते हैं या फिर आपको किसी व्यक्ति को रिचार्ज करने की आवश्यकता होती है?
  • युक्तियाँ

    • आप अपने दोस्त को उन अन्य लोगों को पेश कर सकते हैं, जिनके साथ आप बेहतर कंपनी मानते हैं और आम में अधिक हैं ऐसा करने में, आप थोड़ा ध्यान दूर लेते हैं और अपने मित्र को अपने क्षितिज का विस्तार करने और अन्य लोगों से मिलना चाहिए।
    • आपको यह समझना होगा कि आपके मित्र की निर्भरता का आपके साथ कुछ नहीं करना है और यह ऐसा कुछ है जिसे आपको अपने और / या एक पेशेवर व्यक्ति के साथ हल करने की आवश्यकता है।
    • अपने मित्र के सामने स्वतंत्रता की विशेषताओं या कार्यों का प्रदर्शन करें, उम्मीद करें और समझें कि आप कहने की क्या कोशिश कर रहे हैं।

    चेतावनी

    Video: Behavioral Health Therapy With Mental Health Network CEO Kristin Walker

    Video: नवजात को कटोरी से दूध कैसे पिलायें - Onlymyhealth.com

    • अगर आप अपने दोस्त से प्यार करते हैं, तो उसकी भावनाओं के बारे में बहुत कुंद और खुलकर होने से बचें। जब आपका मित्र सावधानी से काम कर रहा है, तो उसे ध्यान नहीं दे सकता है, जब आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com