ekterya.com

प्रेम की कमी से निपटने के लिए

हर कोई किसी बिंदु पर एक ब्रेक के माध्यम से जाता है और कोई 5 मिनट का समाधान नहीं होता है जो दुःख या दर्द से बच सकता है। हालांकि, प्यार के अभाव से निपटने के तरीके हैं जो आप अपने आप को सही दिशा में धक्का करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हार्टब्रेक के साइड इफेक्ट्स से निपटने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
तत्काल प्रभाव से निपटना

छवि शीर्षक हार्टब्रेक चरण 1 के साथ डील
1
कुछ समय ले लो। जब आप एक ऐसे हालात को छोड़ देते हैं जिससे आपको दर्द बिगड़ता है, जैसे कि किसी रिश्ते को तोड़ना, आपको अपने आप को शोक और सभी भावनाओं से निपटने का समय देना होगा, जो पहले महीने के दौरान आपको बाढ़ आएगा।
  • सेट तुरंत काम नहीं करने के लिए (या कुछ है कि आपके हर समय खपत करते हैं) क्योंकि केवल आप के बजाय एक तरफ भावनाओं डाल रखेंगे वास्तव में उनकी देखभाल और है कि यह आप लंबे समय के लिए कठिन हो जाएगा।
  • आपके पास कई भावुक उतार-चढ़ाव होंगे प्रेम की कमी से पुनर्प्राप्त करना एक सीधी रेखा की तरह नहीं है, यह एक सर्पिल की तरह अधिक है जब आप एक ही भावनात्मक चक्र से गुजरते हैं, तो याद रखो कि हर बार जब आप इसके माध्यम से जाते हैं तो आप प्यार की कमी की भावनाओं से निपट सकते हैं और आप पहले से बेहतर कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 2
    2
    अपने पूर्व और आप के बीच अंतरिक्ष रखें यदि आप अपने पूर्व के बारे में जानकारी के साथ लगातार बमबारी कर रहे हैं, तो अंत में आने वाले रिश्ते के प्यार को तोड़ने के लिए लगभग असंभव है, जो आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा। इसका मतलब है, उसे फेसबुक पर परेशान मत करो, उसे पाठ संदेश न भेजें, जब तुम नशे में हो, तो उसे फोन न करें।
  • ब्लाकों सामाजिक नेटवर्क ताकि आप अपने फेसबुक पेज पर रो रही घंटे खर्च करने के लिए परीक्षा और sobreanalizando अगर वह खेद है तुम्हारे साथ रहना नहीं अपने प्रकाशन में रखा हर चीज को देखने के लिए, यदि आप अजीब, आदि नहीं कर रहे हैं पर अपने पूर्व
  • यदि आप अपने पूर्व के साथ लगातार संपर्क करने की कोशिश करते हैं, तो आप जारी नहीं कर पाएंगे, जो आपकी भावनाओं और दुःख को सहन करने के लिए कठिन बना देगा।
  • छवि शीर्षक डैल विद हार्टब्रेक चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को दमन न करें जब आप प्रेम की कमी हो जाते हैं तो आपको तबाह हो जाएगा। इससे बचने का कोई रास्ता नहीं है और यदि आप उन भावनाओं को दबाने लगे हैं, तो आप उन्हें लंबे समय तक खत्म करने में अधिक मुश्किल बना सकते हैं।
  • अपनी भावनाओं के बारे में एक डायरी लिखने की कोशिश करें यह बहुत अच्छी बात है यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में अन्य लोगों से बात करने में बहुत खराब हैं। हर दिन, लिखो कि आप टूटने के बारे में कैसा महसूस करते हैं धीरे-धीरे, आप देखेंगे कि आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • आपको बहस करने की ज़रूरत नहीं है कि आप वास्तव में जब आप वास्तव में नहीं हैं तो ठीक है। स्वीकार करें कि आप कुछ समय के लिए भावनात्मक अशांति के माध्यम से जाना होगा। आपके दोस्त, अगर वे सच्चे दोस्त हैं, तो आप समझेंगे और आपकी सहायता करेंगे।
  • ऐसे गाने सुनने के लिए बेझिझक महसूस करें, जो उन भावनाओं को बाहर निकालने में आपकी मदद करने के लिए पीड़ा, क्रोध या उदासी व्यक्त करते हैं, लेकिन वहां नहीं रहें। सुनिश्चित करें कि आप बस प्रेम विराम के बारे में गाने नहीं सुनते हैं, यदि नहीं, तो आप पर काबू पाने के लिए कठिन समय से गुज़रेंगे।
  • छवि के साथ डील के साथ हार्टब्रेक चरण 4

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    4
    योजना बनाएं जैसा कि आपको अपने दुःख में डूबने के लिए समय की आवश्यकता होगी, आपको अपने आपको याद दिलाना होगा कि जीवन क्यों जीवित है? शुरुआत में इसे बाहर जाना और कुछ भी करना मुश्किल होगा, लेकिन कम से कम एक सप्ताह में काम करने की कोशिश करना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है।
  • छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें ब्रेक के बाद बाहर जाने और एक असाधारण रात का खाना लेने का प्रयास न करें। इसके बजाय, एक कॉफी, एक बीयर या पुस्तकालय का दौरा करने के लिए बाहर जाने के लिए एक दोस्त डेटिंग शुरू करो।
  • जो चीजें आप पसंद करते हैं और आनंद लेते हैं, विशेष रूप से उन चीजों को आप करते समय नहीं कर सकते हैं जब आप किसी रिश्ते में थे यह आपको याद दिलायेगा कि आप रिश्ते में क्यों बेहतर हैं और आपको याद दिलाएंगे कि कैसे अपने लिए चीजें करने के लिए।
  • छवि शीर्षक हार्टब्रेक चरण 5 के साथ डील
    5
    अपना ख्याल रखना एक प्रेम विराम से उबरने पर आप सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक कर सकते हैं, वह खुद का ख्याल रखना है कई बार आप सुपर अनमोटिड महसूस करेंगे और बिस्तर से बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप आगे बढ़कर निराशा की एक बड़ी स्थिति में गिरने से रोका जा सकता है
  • उन चीजों के लिए खुद को पुरस्कृत करें जो आपके अपार्टमेंट को साफ करने, सुपरमार्केट में खरीदारी करने, यहां तक ​​कि स्नान करने जैसे कुछ और प्रयास करें।
  • कसरत करना खुद का ख्याल रखने और अपनी आत्माओं को उठाने का एक बहुत अच्छा तरीका हो सकता है व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है, जिससे आप सामान्य रूप में अपने बारे में खुश महसूस कर सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 2
    लंबी अवधि में इसे खत्म करना

    छवि शीर्षक डैल विद हार्टब्रेक चरण 6



    1
    आप को परेशान करने के लिए एक दिन की सीमा का प्रस्ताव दें। एक बार जब आप गोलमाल की प्रारंभिक सदमे से उबरने के बाद, आप ज्यादा समय दर्द या रोने में डूब खर्च नहीं सुनिश्चित करने के लिए, अगर नहीं, क्या आप रिश्ते को दूर करने के अवसर कभी नहीं दे सकता है की जरूरत है और वह है क्या आप सबसे अधिक जरूरत है।
    • ब्रेक पर प्रतिबिंबित करने के लिए एक दिन अलग करें, यह 20-30 मिनट हो सकता है। एक टाइमर का उपयोग करें ताकि आप जान सकें कि समय कब समाप्त होता है। दिन के दौरान, जब ब्रेक के विचार आपके पास आते हैं, तो याद रखें कि आपके पास एक विशिष्ट समय है और उस समय तक, आप अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसी गतिविधि है जिसके लिए आपके सभी ध्यान की आवश्यकता होती है, खासकर कुछ मज़ा और शेड्यूल करने के लिए अपने समय के बाद शेड्यूल करें ताकि आप अपना ध्यान तत्काल हटा सकते हैं
    • आपकी मदद करने के लिए किसी विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य को प्राप्त करें ब्रेक (उदाहरण के लिए 30 मिनट) के बारे में बात करने के लिए एक समय सीमा प्रस्तावित करें और जब आप समाप्त करते हैं, तो अपने मित्र या परिवार के किसी सदस्य से आपको किसी और चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने की याद दिलाने के लिए कहें।
  • Video: पति-पत्नी के बीच हों झगड़े तो आजमाएं वास्तु के ये उपाय..!!

    छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 7
    2
    गोलमाल के बाद रिश्तों के साथ सावधान रहें अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के लिए किसी व्यक्ति के साथ लटका में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक कि दोनों पार्टियों को पता है कि यह केवल अस्थायी है आप अपने आप में आत्मविश्वास की कमी के बीच में फंस पाएंगे और हाल में टूटने के बाद कमजोर पड़ेंगे और यह किसी और के साथ वास्तविकता शुरू करने का एक बुरा समय है।
  • आप पार्टियों में जाते हैं, शराब के अपने सेवन से मध्यम दर्जे की कोशिश करते हैं, तो आप नशे में और कॉल करने या आपकी पूर्व को संदेश भेजने, यह भी न करना पड़े नहीं लगता कि यह एक अच्छा विचार है किसी के साथ कुछ शुरू करने के लिए है क्योंकि आप बुरा लग रहा है और अपने आत्मसम्मान की कोशिश करना है यह कम है
  • मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें आपको लगता है कि आप प्यार कर रहे हैं, उन्हें एक ब्रेक के बाद संबंधों के बारे में याद करने के लिए पूछने के लिए और यह सुनिश्चित करें कि क्या आप वास्तव में चाहते हैं बनाने के लिए (जो भी हो सकता है, लेकिन आप इसके बारे में सुनिश्चित करने के लिए सोचने की जरूरत)।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 8
    3
    देखो कि आप इंटरनेट पर कैसे काम करते हैं यह टेक्स्ट संदेश और कॉल पर भी लागू होता है आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप अपने पिछले रिश्तों के बारे में क्रोध और कड़वाहट से भरा हजारों चीजें नहीं पोस्ट करेंगे, न ही आप सभी को अपने फेसबुक स्टेटमेंट्स के माध्यम से अपने मानसिक पतन को बताने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं।
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी बातें पोस्ट न करें जैसे कि "मैं अपने सेक्सी लड़के को आज रात देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता" आशा से कि आपके पूर्व या उसके मित्र इसे देखेंगे। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप गोलमाल के कारण अभी भी गहन दर्द से गुजर रहे हैं और आप चीजों के लिए काम करते रहेंगे उसकी तुम्हारा के बजाय लाभ
  • जितना अधिक संदेश या आप अपने पूर्व के लिए कॉल करते हैं, उतना ही मुश्किल होगा कि इसे दूर करना होगा। आप अपने आत्मसम्मान बढ़ाने और तुम्हारा कम करने से अधिक नहीं करेंगे। इसे अपने सेल फोन से हटाएं, इसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध करें और अपने मित्रों या दोस्तों से पूछें कि वे कैसा हैं।
  • छवि शीर्षक हार्टब्रेक चरण 9 के साथ डील
    4
    याद रखें कि आपका मुख्य लक्ष्य इसे दूर करना है दु: ख एक रिश्ते को तोड़ने के आघात से आता है और जब तक आप इसे खत्म नहीं करते तब तक आप भी दर्द महसूस करेंगे। आपका लक्ष्य याद रखना है कि यह ऐसा कुछ है जिसमें आप सक्षम हैं, तब भी जब आपको लगता है कि आपकी दुनिया का अंत हो चुका है।
  • याद रखें कि आपके पास अभी भी भविष्य है। और यद्यपि इसमें उस व्यक्ति को अब शामिल नहीं किया जाता है, फिर भी आपके पास उम्मीदें, सपने और पूरा करने की योजना है। आप व्यथित महसूस करेंगे क्योंकि आप उस व्यक्ति के साथ सपने थे, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि आप नए सपनों के साथ उन सपनों को बदल सकते हैं।
  • दोहराएँ "मैं खुश होना चाहता हूँ।" यह मंत्र आपको याद दिलाता है कि टूटने के कारण बाधाओं को पार करने के बावजूद, आपको इस तरह से जारी रखने की कोई इच्छा नहीं है। अपने आपको याद दिलाएं कि आप खुश रहने और प्रेम की कमी पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक डील विद हार्टब्रेक चरण 10
    5
    मदद लें जब आप मानते हैं कि आप खुद से कुछ नहीं निकाल सकते हैं, आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता होगी इस के साथ या आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है और आपको इस बारे में शर्म महसूस नहीं करना चाहिए। हार्टबैक दर्दनाक है और सभी भावनाओं और भावनाओं को दूर करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • ब्रेक और असली अवसाद द्वारा सामान्य उदासी के बीच का अंतर देखने के लिए जानें। यदि सप्ताह बीत चुके हैं और आप अपने बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो अपना ख्याल रखना या बस किसी चीज की परवाह न करें, आपको निश्चित रूप से एक पेशेवर देखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि यह बकवास लग रहा है, "मैं खुद से प्यार करता हूं" हर दिन आपको अपने कुछ आत्मसम्मान और सुरक्षा को पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकता है। यह आपको याद दिलाता है कि आप अपनी भावनाओं के स्वामी हैं और यह कि आप क्या कर रहे हैं, इस भावना के आधार पर यह निर्धारित नहीं किया जाता है कि कोई अन्य व्यक्ति आपके प्रति महसूस कर सकता है।
    • अपने पिछली रिश्ते के दौरान उन्होंने कुछ चीजें सहेजें आपको ऐसा कुछ फेंकने का कोई कारण नहीं है जो आपको पसंद है क्योंकि यह आपको अपने पूर्व की याद दिलाता है। जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते तब तक थोड़ी देर के लिए इसे एक अच्छा विचार रखना संभव हो सकता है

    चेतावनी

    • हर किसी के सामने अपने पूर्व का अपमान न करें। आपको उन चीजों के बारे में बात करना बंद करना पड़ता है जो काम नहीं करते थे और जिन चीजों से संबंधों को मुश्किल बना दिया गया था, लेकिन याद रखना, यह संभवतः आपके पूर्व में सब कुछ गड़बड़ नहीं हुआ था।
    • न ही आपको रिश्ते के टूटने के लिए खुद को दोष देना चाहिए। दो लोग इस रिश्ते का हिस्सा थे और दो लोगों ने इसे खत्म कर दिया, भले ही एक दूसरे के साथ समाप्त हो गया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com