ekterya.com

कैसे एक narcissist से निपटने के लिए

Narcissists कठिन लोगों से निपटने के लिए हो सकता है। उनके दिमाग एक तरह से सीमित होते हैं जो वास्तव में स्वयं को परे देखकर उन्हें रोकता है। अपनी दुनिया पूरी तरह से आंतरिक रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे सभी बाहरी छोड़कर जबकि। वहाँ अहंकार के साथ साथ कई परिस्थितियों है कि किसी एक आत्मशक्ति व्यक्तित्व को विकसित करने का कारण बन सकता के कई रूपों हैं, लेकिन कुछ बुनियादी प्रथाओं है कि आप जब आप कोई है जो इस व्यक्तित्व के प्रकार के साथ lidies लागू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक दीर्घकालिक narcissist के साथ लेनदेन

1
एक narcissist की पहचान करने के लिए जानें विषय के बारे में बात करने से पहले, आपको यह याद रखना होगा कि बहुत से लोगों में कुछ नरों की प्रवृत्ति होती है लेकिन वे जरूरी नहीं हैं। एक narcissist पहचान करने के लिए सीखने से, आप इन प्रकार के लोगों से बच सकते हैं और उन लोगों के साथ सौदा कर सकते हैं जो आप पहले से ही एक प्रभावी तरीके से जानते हैं।
  • एक narcissist सहानुभूति का अभाव है यह महान संकेत है कि कोई व्यक्ति अपने आप से ग्रस्त है एक narcissist बस किसी और के दृष्टिकोण को समझ में नहीं कर सकते हैं या वह एक ही है, जो अपने स्वयं के लाभ के लिए पूरी तरह से अभिनय का मतलब लग रहा है। उदाहरण के लिए, जब काम पर कोई एक बड़ा पदोन्नति हो जाता है, के बजाय उस व्यक्ति को बधाई देता हूं, narcissist फिर खुद ध्यान दिया जाएगा कारण है कि वह पदोन्नति हकदार है | या सिर्फ कह कुछ वास्तव में अच्छा उसके साथ क्या हुआ बताते हुए ।
  • इसी तरह, एक narcissist अपने कार्यों का कम या कोई ज्ञान नहीं है आपको अपने जीवन के सभी लोगों से लगातार प्रशंसनीय महसूस करने और सर्वोत्तम उपचार और बिना शर्त सम्मान प्राप्त करने का हकदार होना चाहिए।
  • यह जानने के लिए कि क्या आप एक narcissist के साथ काम कर रहे हैं या नहीं, अपने आप को कई प्रश्न पूछें। क्या नादिक धारणा इस तरह व्यवहार करती है जैसे कि विश्व उसके चारों ओर घूमता है? क्या आपको अपना ध्यान देने से पहले उसे चापलूसी करने की आवश्यकता है? यदि आप उसके साथ सहमत नहीं हैं, तो उसे सुनना छोड़ें? अपनी भावनाओं को कम करें? जब तक आप उस व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित नहीं करते, तब क्या वार्तालाप हमेशा पुनर्निर्देशित होते हैं? यदि इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर है "हां", आप के सामने एक narcissist हो सकता है
  • Video: MARIE MOORE LEO SEPTEMBER 09,2018 WEEKLY HOROSCOPE

    2
    अपनी आवश्यकताओं की खोज करें अगर आप को आपसी सहयोग और समझ देने के लिए किसी की ज़रूरत होती है, तो आप समय सीमा को बिगाड़ना बेहतर होता है जब आप narcissist के साथ बिताते हैं और दूसरों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आपको जरूरत से अधिक दे सकते हैं। दूसरी ओर, अगर narcissist अन्य तरीकों से एक दिलचस्प और एनिमेटेड व्यक्ति है और अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता नहीं है, तो दोस्ती या संबंध समय के लिए काम कर सकते हैं।
  • आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप नर्किस्टिकवादी के संपर्क में रखते हुए अपने आप को चोट नहीं पहुंचे। यह विशेष रूप से सच है अगर आपके पास उस व्यक्ति (जैसे एक पति या माता या पिता) के साथ घनिष्ठ संबंध है, क्योंकि यह आपके अधिकांश समय को अवशोषित करेगा
  • यदि आप अपनी ज़रूरतों (निरंतर मान्यता, चापलूसी, ध्यान और असुविधाजनक धैर्य) से तंग आ चुके हैं, तो आपको उस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों के बारे में फिर से सोचने की जरूरत है यदि वह आपको दुर्व्यवहार करता है (आप को जोड़ती है, श्रेष्ठता की हवा के साथ आपसे बात करता है, तो आप के रूप में मानते हैं कि आप मूल्यवान नहीं हैं), आपको तुरंत चले जाने की आवश्यकता है, क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है।
  • Video: Optimistic Nihilism

    3
    अपनी सीमाओं को स्वीकार करें यदि यह व्यक्ति आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको उनकी आत्मसंतुष्टता को स्वीकार करना होगा। नाकामी व्यक्ति को सहायता या ध्यान देने से रोकें, जो वह पेशकश करने में असमर्थ हैं। ऐसा करने से आप निराशाजनक और निराशाजनक होने से कुछ और नहीं हासिल करेंगे, कुछ ऐसा होगा जो केवल रिश्ते को नुकसान पहुंचाएगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्त को पता रॉबर्टो आप अपने खुद के लिए समस्या बताने के लिए है क्योंकि आप बस सहानुभूति नहीं कर सकते हैं और जल्दी से उसे बातचीत के पाठ्यक्रम बारी कोशिश नहीं जारी आत्मशक्ति है।
  • 4
    अपने आत्मसम्मान को परिभाषित करने के लिए अन्य साधनों का उपयोग करें सबसे अच्छे मामलों में, बाहरी समर्थन पर निर्भर होने के बजाय आत्मसम्मान आंतरिक रूप से स्थापित होता है, लेकिन कई लोगों के लिए यह मजबूत हो जाता है जब दूसरों ने अपने अस्तित्व की पुष्टि उन व्यक्तियों के रूप में की। हालांकि, जब आप इस प्रकार के समर्थन की तलाश करते हैं, तो किसी नारकोशीिस्ट के पास मत जाओ, क्योंकि वह आपको इसे प्रदान नहीं कर पाएगा।
  • ध्यान रखें कि अगर आप उस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं, तो आप वास्तव में अपनी समस्याओं के वजन का आकलन नहीं कर सकते। वास्तव में, मैं उस ज्ञान को आपको हेरफेर करने के साधन के रूप में इस्तेमाल कर सकता हूं, इसलिए सावधान रहना चाहिए जो आप एक narcissist को बताते हैं।
  • याद रखें कि एक narcissist के आदर्श वाक्य "मैं पहले" है जब आप उस व्यक्ति से बात करते हैं, तो आपको इसे इस आदर्श वाक्य के तहत करना होगा
  • 5
    दया की कोशिश करो यह करने के लिए आसान हो सकता है कहते हैं, लेकिन याद रखें: माना जाता आत्मविश्वास narcissist प्रदर्शन के बावजूद, निधि है कि दूसरों से लगातार अनुमोदन की आवश्यकता है विश्वास की एक गंभीर कमी है। इसके अलावा, narcissist एक पूर्ण जीवन है क्योंकि यह भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पर ध्यान नहीं देता नहीं है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वह करना चाहिए जो वह आपके साथ चाहता है। इसका मतलब यह है कि आपको याद रखना चाहिए कि narcissist एक इंसान है, जो कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध स्थापित नहीं कर सकते हैं। अकसर, यह अहंकार वाले माता-पिता होने के परिणामस्वरूप होता है
  • यह भी याद रखें कि narcissists बिना शर्त प्यार समझ में नहीं आता। जो कुछ भी वे करते हैं, उनके लिए उनके लिए सबसे अच्छा काम करने का उद्देश्य होता है, जो कि जीवित रहने का एक बहुत ही अकेला तरीका है
  • आप करुणा महसूस कर सकते हैं यदि आपको याद है कि ये नकारात्मक व्यवहार आपके स्वयं के बहिष्कार और अपर्याप्तता की भावनाओं के प्रतिबिंब हैं।
  • भाग 2
    एक अल्पावधि narcissist के साथ लेनदेन

    1
    मानसिक खेल से बचें कई narcissists मानसिक खेल है कि आप रक्षात्मक पर लगातार करने के लिए मजबूर है, जो उन्हें आत्मविश्वास देता है खेलते हैं। इन प्रकार के खेलों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें पहचानना और उन्हें खेलना बंद करना है। एक narcissist से निपटने के लिए, आप अपने अहंकार को अलग रखना चाहिए
    • से बचें "दोष खेल"। जाहिर है, एक narcissist उसके दिमाग है, जो आपको किसी की जरूरत है उनकी असफलताओं के लिए दोषी ठहराते हैं इसका मतलब है में कोई गलत कर सकते हैं। कुछ बिंदु पर, कि कोई तुम हो जाएगा यह कैसे तुम्हारा है पर चर्चा या समझाने की कोशिश कर रहा या अपनी भावनाओं को अपराध निवेश के बजाय, आप सीमा तय करनी चाहिए। आप आप क्या किया है का ट्रैक रखने चाहिए, ताकि आप कह सकते हैं (एक गैर आरोप लगाने स्वर में) "अरे डैनियल, इस सूची गिनती है इंगित करता है कि हम और अधिक कागज की जरूरत है।"
    • Narcissists बहुत अच्छे झूठे हैं। यदि आप narcissistic व्यक्ति (विशेषकर यदि आप उसे एक बुरी स्थिति में डाल दिया है) से बहुत कुछ याद है, तो अपने आप को संदेह नहीं करना शुरू करें हालांकि, बहस करने की कोशिश मत करो जब तक आपके पास सभी अनुभवजन्य सबूत नहीं हैं जो साबित करते हैं कि आप सही हैं। फिर भी, एक narcissist अपने लाभ के आसपास स्थिति बारी की कोशिश करेंगे
    • याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उस व्यक्ति के प्रति कोई जवाब नहीं देने का रवैया पैदा करना है। यदि आप एक narcissist पता है, तो ध्यान रखें कि वहाँ उपहास, अपमान और झूठ होगा जवाब न दें यह कैच के खेल की तरह है, केवल आपको गेंद को पकड़ने और इसे फिर से फेंकने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, गेंद (अपमान, मानसिक खेल आदि) अतीत में रहें।
  • 2
    Narcissist को खुश करने के लिए इंतजार मत करो चूंकि narcissist एक बड़ा अहंकार और खुद की एक बहुत अच्छा धारणा है, यह संभावना है कि आप अपने आप को कोई है जो, एक तरह से, अवर की तरह देखेंगे। यह संभव है कि आप अल्काई में narcissist के पक्ष में प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक उसे संतुष्ट करने या उसे प्रभावित करने की उम्मीद नहीं कर सकते।
  • अपने सम्मान को अक्सर खोने के लिए तैयार रहें आप कभी भी अपनी अपेक्षाओं तक नहीं रह पाएंगे, क्योंकि आप जो चाहें वह उसके पास रहने वाले व्यक्ति हैं।
  • अपने आप को याद दिलाने के लिए अपनी आलोचना को गंभीरता से न लेने की कोशिश करें कि आप पूरी तरह असंतुलित विश्व दृश्य के उत्पाद हैं। उसी तरह, उस व्यक्ति के साथ अपनी योग्यता पर चर्चा करने की कोशिश मत करो, क्योंकि वह आपको सुन नहीं पाएगा।
  • narcissist आप लगातार तुच्छ हैं (चाहे एक अपने पति या पत्नी, अपने माता-पिता या अपने मालिक का संबंध), किसी को तुम पर भरोसा है खोजने के लिए और बातें बता कि आप (एक विश्वसनीय मित्र, सलाहकार, आदि) बताता है। उनकी आलोचना से उबरने के लिए आप हैं, तो दूर narcissist का एक छोटा रह सकते हैं।
  • 3
    बहुत सुनो अगर आपको नार्सीिस्ट से संबंधित होना पड़ता है, तो आप उसके साथ सौदा करने के लिए सबसे अच्छी बात सुन सकते हैं। Narcissist आपका ध्यान और आपकी सुनवाई की मांग करेगा, और शायद आपको गुस्सा या अनदेखा कर दें यदि आप उन्हें प्रदान करने से इनकार करते हैं। बेशक, सब कुछ सीमाएं हैं और अगर किसी समय में नाराज़गी आपके ध्यान की मांग करता है, जब आप उसे नहीं दे सकते हैं, तो आपको इसमें नहीं देना चाहिए। हालांकि, यदि आप एक narcissist के साथ दोस्ती या दूसरे रिश्ते को बनाए रखने की योजना बनाते हैं, तो आपको वास्तव में सुनने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • यदि आप एकाग्रता खो बैठते हैं, तो उसे याद दिलाना अंतिम बिंदु को स्पष्ट करने के लिए कहें, ताकि आप वार्तालाप के धागे को चुन सकें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं आप के बारे में जो कुछ एक्स के बारे में कहा था, उसके बारे में सोच रहा था और आपने जो कहा वह नहीं सुना था। क्या आप मुझे दोहरा सकते हैं? "
  • 4
    अपनी प्रशंसा के साथ जितना संभव हो उतना ईमानदार रहें। लगभग निश्चित रूप से, यह संभव है कि narcissist कुछ गुणवत्ता है जो आप प्रशंसा करते हैं। उस गुणवत्ता के आसपास आपकी प्रशंसा की सबसे अधिक जगहें हैं ऐसा करने से अधिक ईमानदार हो जाएगा, जो नारकोसिस्ट को आपकी एक अच्छी अवधारणा देगा और यह भी एक कारण के लिए लगातार अनुस्मारक होगा कि आप इस व्यक्ति को अपने जीवन में क्यों रखें।
  • उदाहरण के लिए, यदि narcissist बहुत अच्छा लेखक है, तो उसे बताना सुनिश्चित करें चीजों को कहो "हाँ, आप जानते हैं कि कैसे अपने आप को व्यक्त करने के लिए मुझे आपके विचारों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के तरीके से पसंद है। " ऐसा करने से, वह व्यक्ति आपकी ईमानदारी को स्वीकार करेगा और कम संभावना होगी कि वह आप पर हमला करने का प्रयास करेंगे।
  • यदि आप वास्तव में उसे पसंद करना चाहते हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं "आप मुझसे बेहतर लेखक हैं मैंने खुद को इतनी स्पष्ट रूप से व्यक्त करने में कामयाब नहीं हुए। " आप क्या करते हैं आपके रिश्ते (और विश्व के साथ) पर आपके विश्वास को मजबूत करते हैं, जिससे आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं। ऐसा मत करो, जिस पर आप विश्वास करना शुरू करते हैं कि यह आपके लिए जितना अच्छा होता है।
  • वह अक्सर उन व्यक्तिगत विशेषताओं को झुठलाते हैं जो उन्हें गर्व करते हैं। नारकोसिस्ट के लिए अधिकांश लोगों की तुलना में अधिक पुन: पुष्टि और ध्यान की आवश्यकता है प्रशंसा का आनंद लें और रिश्ते का महत्व दें हालांकि, आप अभी भी अपनी गहरी असुरक्षा के कारण खुद को कमजोर और नियंत्रित करने के तरीकों को ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं। उनके तरीके बहुत सूक्ष्म और परिष्कृत हो सकते हैं, इसलिए अपने गार्ड को बनाए रखें।



  • 5
    मुस्कान और मंजूरी यदि narcissist किसी को आप से बचने नहीं कर सकते हैं और आप के रूप में अक्सर आवश्यक उसे चापलूसी करने में असमर्थ हैं, अगले सबसे अच्छा विकल्प चुप रहना है अगर आप अपने मुंह को बंद रखेंगे, तो आपको अपने हिस्से में कुछ भी हासिल नहीं होगा, लेकिन जब आप उन चीजों को अस्वीकार नहीं करेंगे जो आप कहते हैं, तो निष्क्रिय रूप से आप अनुमोदन की छाप देते हैं।
  • चूंकि एक narcissist निरंतर ध्यान की मांग, मुस्कुराहट और सिर हिला देते हैं एक गहरी बातचीत में भाग लेने के बिना उसे देने के लिए एक अच्छा तरीका है। यह विधि विशेष रूप से उन narcissists के साथ अच्छी तरह से काम करती है जो पूरी तरह से आपके जीवन से संबंधित नहीं हैं (जैसे एक सह कार्यकर्ता या दोस्त जो बहुत करीबी नहीं है)।
  • 6
    Narcissist कि आप उसे लाभ करना चाहते हैं को मनाने अगर आपको किसी नारकोसीिस्ट से कुछ चाहिए, तो इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका अनुरोध को ऐसे तरीके से तैयार करना है जिससे आपको पता चलता है कि आपको कुछ लाभ मिलेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक नया रेस्तरां और अहंकार के लिए आप के साथ जाने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त को समझाने के लिए चाहते हैं सामाजिक स्थिति के आसपास घूमती है, जैसे "मुझे बताया गया था कि यह जाने के लिए अगर आप सभी प्रभावशाली लोगों के साथ कोहनी रगड़ना करना चाहते हैं सबसे अच्छी जगह है कुछ कहना समुदाय का। "
  • एक और उदाहरण: यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक प्रदर्शनी देखना चाहते हैं और उसके अहंकार उसकी बुद्धि के आसपास घूमती है, आप की तरह कुछ कह सकते हैं "वे कहते हैं कि यह त्वरित मन के साथ स्मार्ट लोगों के लिए विशेष रूप से आकर्षक है।"
  • 7
    यह विनम्र शब्दों में रचनात्मक आलोचना प्रदान करता है। Narcissist एक उदास आलोचना कभी स्वीकार करेंगे। आप शायद यह मान लेंगे कि आप ईर्ष्यापूर्ण हैं या बस एक बुरे मूड में हैं और इसलिए, आपकी राय को और भी कम करेगा उसे अपमानित करने से बचें, भले ही ऐसा करने का मोहक हो। चीजों को ऐसे तरीके से तैयार करना जिससे आपको लगता है कि आप अभी भी स्थिति के नियंत्रण में हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप आप भुगतान करने के लिए एक आत्मशक्ति ग्राहक याद दिलाने की जरूरत है, यह अनुरोध है कि आप को याद है कि वे क्या बजाय सीधे उनका कहना है कि भुगतान समय से अपेक्षित है की भुगतान अवधि के बारे में सहमति पूछते हैं।
  • भाग 3
    एक मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप करना

    1
    एक मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप करने की संभावना पर विचार करें। कभी-कभी, विशेषकर जब narcissist वह व्यक्ति होता है जिसे आप प्यार करते हैं (एक दंपति, एक पिता, एक बेटा), आप एक मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप करने पर विचार करना चाह सकते हैं। यह बहुत जटिल हो सकता है, क्योंकि यह एक narcissist को समझना मुश्किल हो सकता है कि कुछ गलत है।
    • किसी घटना के बाद मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप के लिए सबसे अच्छा समय है कि (जैसे बीमारी, नौकरी हानि, आदि) narcissist के जीवन बदल जाएगा जहां चीजें हैं जो से अपने अहंकार को खिलाने के क्षतिग्रस्त जा रहा है या हुआ गायब ।
  • Video: MARIE MOORE CAPRICORN SEPTEMBER 2018 MONTHLY HOROSCOPE

    2
    व्यावसायिक मदद लें आपको एक तटस्थ और अनुभवी राय की आवश्यकता होगी, क्योंकि मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप के दौरान चीजें बेहद भावुक और तूफानी हो सकती हैं। पेशेवर भी आप हस्तक्षेप की योजना में मदद कर सकते हैं और आपको इसे कैसे ले जाना है, इसके बारे में कुछ सुझाव दे सकते हैं।
  • एक पेशेवर आपके साथ विभिन्न चिकित्सकीय विकल्पों पर चर्चा कर सकता है, जिसे आप उन्हें प्रस्तुत करने के लिए मना करने के लिए narcissist को प्रस्तुत कर सकते हैं। व्यक्तिगत मनोचिकित्सा और समूह चिकित्सा उनके लाभ है और विनियमित narcissists उनके व्यक्तित्व और उनकी मनुष्य जो उन्हें समान रूप से महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि अन्य लोगों को देखने की क्षमता विकसित करने में मदद करने के लिए दिखाया गया है।
  • उस क्षेत्र को खोजें जहां आप रहते हैं और कुछ लोगों से पूछते हैं जिनकी राय आपको एक पेशेवर को सलाह देने के लिए भरोसा है आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास कार्य करने के लिए सही व्यक्ति है।
  • 3

    Video: Why Do Men Cheat? 5 Reasons Why Men Cheat On Women They Love

    यह लगभग 4 या 5 लोगों को इकट्ठा करता है वे किसी तरह से narcissist के करीब लोग हैं या जो उनके आत्महत्या के शिकार रहे हैं, लेकिन जो सभी आवश्यक मदद प्रदान करने के लिए तैयार हैं चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि ये लोग नार्सीिस्ट को सतर्क नहीं करेंगे या क्या होता है इसका खुलासा नहीं करना चाहिए।
  • 4
    मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप की योजना बनाएं आप इस पल के प्रोत्साहन के रूप में ऐसा नहीं करना चाहेंगे आपको जगह की योजना की आवश्यकता होगी, समय और वे क्या करेंगे और कहेंगे। हस्तक्षेप में क्या हो सकता है, यह समझाकर पेशेवर आपको इस बिंदु पर सहायता कर सकता है।
  • आपको कुछ चर्चा विषयों को विकसित करने की आवश्यकता होगी वे मुख्य बिंदु हैं, जिनसे आप मनोवैज्ञानिक हस्तक्षेप के दौरान पकड़ना चाहते हैं। वे जिस तरह आत्मशक्ति नुकसान की समस्याओं परिवार (विशिष्ट उदाहरण प्रदान करने) और तुम क्यों हस्तक्षेप बाहर ले जाने के (यह किसी अपमानजनक बन गया है या के परिवार के लिए योगदान करने के लिए नहीं रह गया है जैसी चीजों किया जा सकता है नया, आपको विशिष्ट होना चाहिए)।
  • यदि आप हस्तक्षेप को अस्वीकार करते हैं, तो आपको अपने कार्यों में किसी प्रकार का परिणाम स्थापित करना होगा। यह narcissist के लिए महत्वपूर्ण गतिविधियों में रिश्ते या गैर-सहभागिता का अंत हो सकता है। यह आपको अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए एक तरह का लाभ देता है
  • 5
    यह जिस तरह से narcissist स्वयं को हानि पहुँचाता है स्पष्ट बनाता है यह महत्वपूर्ण है कि आप हस्तक्षेप के दौरान अपनी करुणा का उपयोग करें, क्योंकि आप ऐसा करने के कारण इसे सुधारने का मौका देना है।
  • पहले व्यक्ति के वाक्यांशों (मी) का उपयोग करें "मुझे लगता है कि जब आप लगातार आपकी ओर रुख करते हैं" या "मुझे लगता है कि आप चाहते हैं कि मैं आपको वापसी के समान उपचार न मिले तो भावनात्मक स्तर पर आपकी सहायता करे।" फिर, विशिष्ट समय के उदाहरणों का उपयोग करें जब नास्तिक व्यक्ति आपको चोट पहुंचाए।
  • युक्तियाँ

    • आप इस तरह के व्यक्ति के साथ कोई तर्क कभी नहीं जीत सकते - भले ही आप जीते, तो आप खो देंगे सबसे अच्छी सलाह यह है कि उसके पास भी नजदीक न हो और कम से कम बातचीत करना न हो

    चेतावनी

    • याद रखें कि यदि आप हस्तक्षेप करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि narcissist वास्तव में क्या करना चाहिए जो सुधारना आवश्यक है। इसी तरह, चिकित्सा हमेशा काम नहीं करती है, इसलिए उस संबंध में किसी भी परिणाम के लिए तैयार रहें।
    • जब एक narcissist से निपटने, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप अपने खुद के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में पता होना चाहिए यदि आपके जीवन की गुणवत्ता उस व्यक्ति की वजह से कम हो जाती है, तो आपको इसे दूर होने की जरूरत है भले ही वह एक पिता, एक पति या मालिक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com