ekterya.com

कैसे एक स्वभाविक प्रेमी के साथ सौदा करने के लिए

हालांकि यह प्यार और मूल्यवान महसूस करने के लिए महान है, लेकिन प्रेम व्यवहार और स्वभाव के व्यवहार के बीच बहुत पतली रेखा है। यदि आपको लगता है कि आपके प्रेमी या स्वत्वप्राप्त हो रहा है, तो आपको समस्या को जितनी जल्दी संभव हो, उससे दूर होना चाहिए। हालांकि स्वाभाविक व्यवहार आम तौर पर कम आत्मसम्मान से आता है, एक स्वभाविक प्रेमी आपकी उन भावनाओं को प्रतिबिंबित करेगा एक स्वभाविक प्रेमी आप के लिए अपनी राय और भावनाओं को बनाने और इसे उसके आधार पर बिना जीवन जीने के लिए आपको बुरा महसूस कर सकता है। यह आपको अपने दोस्तों को देखना बंद कर सकता है और आप अपनी ज़िंदगी थोड़ी कम कर सकते हैं। यदि आप इसे रोकते नहीं हैं, तो यह व्यवहार खराब होने की संभावना है - हालांकि, ऐसे तरीके हैं जिनसे आप एक प्रेमी प्रेमी के साथ सौदा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक स्वभाविक प्रेमी के साथ संबंध तय करें

अपने प्रेमी को खुश करने के चरण 6 पर दिये गये चित्र का शीर्षक
1
अपनी भावनाओं का वर्णन करें यह संभव है कि आपका प्रेमी यह नहीं जानता कि उसका व्यवहार आपके लिए योग्य है हो सकता है कि यह उनका पहला रिश्ता है या शायद उनकी पिछली प्रेमिका आपके मुकाबले अलग-अलग व्यवहार करती है। यह संभव है कि आप अपने जीवन में एक मुश्किल समय के माध्यम से जा रहे हैं जिससे आप उससे चाहें उसके करीब पहुंच सकते हैं। रिश्ते में आपकी इच्छाओं और जरूरतों के बारे में बात करना हमेशा शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • उदाहरण देकर शुरू करो, जैसे "जब आप मुझे अपने दोस्तों के साथ कई बार फोन करते हैं, तो मुझे लगता है कि तुम मुझ पर भरोसा नहीं करते" या "यह वास्तव में मुझे चिंतित है जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के बाद मुझसे बात नहीं करते हैं।"
  • कई बार विशिष्ट मामलों को प्रदान करें जब आपको लगा कि आप स्वत्वप्राप्त थे, जैसे "मुझे फुटबॉल के खेल में बहुत परेशान महसूस हुआ था और मैंने अपने कॉलेज दोस्तों के साथ हॉर्स बजाते हुए बर्फ कानून बनाया था।"
  • अपमान से बचें - उदाहरण के लिए, इसे "स्वैच्छिक" मत कहो इसके विपरीत, आप उसे बता सकते हैं कि आपको लगा था कि उसका व्यवहार बहुत ही स्वामित्व वाला था और आप गुदगुदी महसूस करते हैं। अपमान एक चर्चा करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करता है।
  • शांत-नीचे करने के लिए ईर्ष्या प्रेमिका कदम-5-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक ईर्ष्यापूर्ण प्रेमिका चरण 5 को शांत करने वाला चित्र
    2
    आपके लिए अस्वीकार्य प्रतीत होने वाले व्यवहार के बारे में बात करें यह एक स्पष्ट और निजी बातचीत होनी चाहिए जिसमें आप किसी ऐसे व्यवहार के बारे में खुले तौर पर बात कर सकते हैं जिसे आप किसी रिश्ते में बर्दाश्त नहीं करना चाहते। उन्हें उन समस्याओं तक सीमित होना चाहिए, जो आप में करने के लिए तैयार नहीं हैं यहां व्यवहार के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो आपको अस्वीकार्य मिल सकते हैं:
  • अपने दोस्तों, विशेष रूप से पुरुषों के साथ बाहर जाने से रोकने के लिए आपसे कोई अच्छा कारण नहीं है-
  • आपको बताएं कि क्या पहनना है या कोई टिप्पणी करना है अगर आपको लगता है कि आप "अनुचित" कपड़े पहन रहे हैं -
  • आपको कॉल या आपको पाठ संदेश लगातार भेजते हैं जब आप उससे दूर होते हैं-
  • अपने सेल फोन, ईमेल या निजी आइटम की जांच करें-
  • आप पूरे दिन के दौरान हर आंदोलन के लिए स्पष्टीकरण मांगते हैं-
  • एक वैध कारण के लिए योजनाओं को बदलने के बारे में आप दोषी महसूस करते हैं-
  • आपको अल्टीमेटम देना या धमकी देना यदि आप पर्याप्त समय नहीं समर्पित करते हैं
  • छवि के साथ डील विद ए ईल्वल्ड पर्स चरण 5

    Video: Zeitgeist Addendum

    3
    समझाएं कि आपको रिश्ते से क्या चाहिए संभव है कि आपके प्रेमी को यह पता न हो कि आपको रिश्ते से विशेष रूप से क्या चाहिए, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उसके साथ संवाद करें। इससे आपको अपने अधिकार के व्यवहार में सुधार करने में मदद मिल सकती है।
  • समझाओ कि आपको एक स्वतंत्र जीवन का नेतृत्व करने की आवश्यकता है। अपने प्रेमी को बताएं कि यद्यपि आप उसके साथ समय बिताने के लिए प्यार करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताते हैं। दंपती के अलावा जीवन को आगे बढ़ाने के लिए स्वस्थ रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उसे प्रोत्साहित करें कि आप बिना अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • उसे बताओ कि मैं चाहता हूं कि तुम मुझ पर विश्वास करें। जिस तरह आप उस पर भरोसा करते हैं, वैसे ही आपको उसे भी भरोसा करना चाहिए। यह स्वस्थ संबंधों का आधार है
  • रिश्ते के कुछ नियमों की बातचीत करें - उदाहरण के लिए, दोनों को विपरीत लिंग के दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए अनुमति दी जानी चाहिए - हालांकि, उन्हें पूरी तरह से ईमानदार, वफादार और मोनोग्रामस होने की उम्मीद है।
  • अपने प्रेमी इहोयल चरण 2 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बारे में बात करें। सामान्य तौर पर, स्वभाविक व्यवहार कम आत्मसम्मान और असुरक्षा से आता है। यदि आपके प्रेमी का स्वभाविक व्यवहार हल्का है, तो यह याद रखने योग्य है कि आप रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने इरादों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • मौखिक पुष्टिएं उसे आश्वस्त करने का एक शक्तिशाली तरीका है। एक सरल "मैं आपको प्यार करता हूँ और केवल आप ही" समस्या को हल कर सकते हैं
  • इमेजिंग चरण 2 को रोकने वाला इमेज
    5
    इसे अपने दोस्तों के साथ योजनाओं में शामिल करें अक्सर, उनकी आत्मीयता ईर्ष्या से आती है, साथ ही साथ उनकी असुरक्षा से भी। अपनी कुछ समूह की गतिविधियों में अपने प्रेमी को शामिल करने से वह आपकी ज़िंदगी के साथ अधिक सहज महसूस कर सकता है, जब वह आपके आस-पास नहीं है।
  • विशेष रूप से, आपके प्रेमी को अपने पुरुष मित्र को पता करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। आप इस तथ्य से असहज महसूस कर सकते हैं कि आप अन्य बच्चों के साथ समय बिताते हैं। हालांकि, यह आपके लिए समय बिताने का कारण नहीं है - इसके बजाय, अपने प्रेमी को यह दिखाने के लिए ले लें कि कुछ भी आपके संबंधों को खतरा नहीं दे रहा है
  • धोखाधड़ी चरण 6 के बाद रिश्ते को हील करने वाली छवि
    6
    अपने रिश्ते के समय को ठीक करने दें। आपके प्रेमी के साथ बात करने और रिश्ते के बारे में नकारात्मक भावनाओं को समझने के बाद, आपकी भावनाएं तीव्र हो सकती हैं यह थोड़ा समय लेने और अतीत के मुकाबले किसी खुशहाली और स्वस्थ रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश करने से पहले उनके बारे में क्या बात करता है, इस पर गौर करें।
  • आपको पता होना चाहिए कि प्रगति के लिए समय लगता है। आपका प्रेमी रात भर नहीं बदलेगा आपको दिखाई देने के लिए अपने अधिकार के व्यवहार में उन परिवर्तनों के लिए समय और प्रयास खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • उसे बताने में संकोच न करें जब वह अपने अधिकार के व्यवहार पर वापस आ जाए जब वह स्वभाविक रूप से व्यवहार करता है, तो उसे इसके साथ भागने न दें। इसके विपरीत, उसे तुरंत अपने व्यवहार के बारे में बात करें और समझाएं कि वह आपको कैसा महसूस करता है।
  • जब वह स्वभाव के बिना प्यार करता है उसे प्रोत्साहित करें जब आप उस तरीके से व्यवहार करते हैं जिसे आप मूल्य देते हैं, तो उन्हें बताएं इससे उसे और अधिक बार इस तरह से व्यवहार करना चाहिए।
  • अपनी प्रेयसी इहोयल चरण 8 को बनाएं
    7



    आप के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए कि क्या यह आपके संबंधों को ठीक करना है। यदि आपका प्रेमी अपने व्यवहार को बदलना चाहता है और आपकी भावनाओं का सम्मान करने और रिश्ते से आपकी क्या जरूरत है, तो आप रिश्ते को एक और मौका देने के लिए तैयार हो सकते हैं। हालांकि, अगर आप उदास, डरे हुए, चिंतित या भयभीत महसूस करते हैं, तो आपको रिश्ते खत्म करना चाहिए।
  • याद रखें कि आप इसे कितना बदलना चाहते हैं, आप ऐसा नहीं कर सकते। आपको अपने व्यवहार में बदलाव शुरू करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • विधि 2
    स्थिति से बाहर निकलें

    छवि को शीर्षक के साथ ब्रेक अप विथ ए कोस्सासिव प्रेमी चरण 28
    1
    अपने स्वभाविक प्रेमी के साथ खत्म करने के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके प्रेमी का स्वभाविक व्यवहार बिगड़ता है या पहले से ही चिंताजनक स्तरों पर है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह समझें कि आप संभवत: इसे बदल नहीं सकते हैं, कम से कम एक व्यावसायिक मार्गदर्शिका के बिना। आपके साथी को नियंत्रित करने की आपकी इच्छा आपके व्यक्तित्व का हिस्सा हो सकती है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप के साथ रखना होगा। उसके बाद, यह समय है अंत रिश्ते
    • योजना क्या आप कहना चाहते हैं याद रखें कि आपकी राय मायने रखती है और आपको सुनने की योग्यता है। अपने स्वदेशी प्रेमी को आप पर दोष न दें: याद रखें कि आप एक हैं जो रिश्ते को समाप्त करेगा और आप इसे वैध और केवल कारणों के लिए करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक ब्रेक अप द युगल चरण 16
    2
    उसके साथ समाप्त होता है पृथक्करण कभी आसान नहीं होता है और यदि आप नियंत्रित व्यक्ति हैं, तो यह एक बहुत ही मुश्किल हो सकता है।
  • अपने प्रेमी को समाप्त करने के लिए एक जगह और समय चुनें हालांकि आम तौर पर सबसे अच्छा सामना करना पड़ता है, एक स्वभाविक प्रेमी बहुत संवेदनशील या हिंसक तरीके से व्यवहार कर सकता है।
  • यदि आप अपने प्रेमी की संभावित प्रतिक्रिया के बारे में किसी भी तरह चिंतित महसूस करते हैं तो एक भीड़ भरे सार्वजनिक स्थान को समाप्त करने का सबसे सुरक्षित स्थान हो सकता है।
  • एक विश्वसनीय मित्र या परिवार के सदस्य के साथ अपने स्वभाविक प्रेमी को समाप्त करने के लिए अपना इरादा साझा करें इस व्यक्ति से मांग करें कि आप अपने प्रेमी के साथ समाप्त करें
  • उसे बताने के लिए कहें आप उसे बताने में सक्षम होना चाहिए कि आप क्या कहना चाहते हैं बिना बाधित। वह आपको सुनना चाहिए, जब तक कि आप उसे नियंत्रित और शिक्षित तरीके से पूछते हैं।
  • उसके साथ लंबे समय तक न रहें उसे बताए जाने के बाद कि आपको क्या कहना था और उसे आपको जवाब देने का मौका देना, स्थिति से हटना उसे फिर से संवाद करने से पहले उसे शांत करने का समय दें
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 7 नामक छवि
    3
    संभावित हिंसक प्रतिक्रिया के लिए तैयार करें यदि आपका बॉयफ्रेंड जब छोड़ दिया था, तो वह उस तरह व्यवहार करने की संभावना है जब वह खत्म हो जाएंगे इसके लिए तैयार करने से आपको अपने व्यवहार से निपटने में मदद मिल सकती है जब यह समय समाप्त हो जाएगा।
  • आपको उसके साथ रहना ताकि आपको बुरा महसूस करने के अपने प्रयासों से सावधान रहना चाहिए। मैं आपको कुछ बता सकता हूं "जब हम सूर्योदय पर समुद्र तट पर चलते हैं याद रखें"? या यह आपको एक मजबूत खतरा दे सकता है, जैसे अपना खुद का जीवन समाप्त करना महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यह मानते हैं कि यह एक भावनात्मक हेरफेर है और आपको इसे बर्दाश्त नहीं करना चाहिए।
  • यदि आपका पूर्व-प्रेमी खुद को या दूसरों को चोट पहुंचाने की धमकी देता है, तो यह आवश्यक है कि आप किसी को तुरंत जान लें यदि आपको लगता है कि किसी अन्य व्यक्ति को खतरे में हो सकता है, तो आपातकालीन लाइन को कॉल करें
  • अपनी सहजता का पालन करें जो भी आपके प्रेमी की प्रतिक्रिया है, याद रखें कि आपने एक अस्वास्थ्यकर रिश्ते को समाप्त करने का बुद्धिमान निर्णय किया है।
  • छवि का शीर्षक जब आप`ll Get Your First Period Step 14
    4
    दोस्तों और परिवार से समर्थन प्राप्त करें आपको अपने सच्चे दोस्तों और परिवार से आपकी ज़रूरत में मदद या सहायता के लिए पूछना चाहिए। हो सकता है कि आपको अपने रिश्ते को खत्म करने या आपके पूर्व-प्रेमी के कुछ परेशान व्यवहार को याद दिलाने के लिए आपके फैसले को फिर से पुष्टि करने की आवश्यकता हो।
  • आपके स्वभाविक प्रेमी के साथ अपने रिश्ते के दौरान से दूर हो गए लोगों के साथ फिर से संवाद करना एक अस्वस्थ रिश्ते के बाद आगे बढ़ने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है।
  • एक अवसाद चरण 16 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    5
    आवश्यक होने पर व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें स्वभाविक संबंधों से बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है हालांकि, अकेलेपन का डर किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहने का पर्याप्त कारण नहीं है जिसे आप नियंत्रण में महसूस करते हैं एक परामर्शदाता आपको किसी भी नकारात्मक भावनाओं से निपटने में मदद कर सकता है और आपको अलग होने के दर्द से निपटने में सहायता कर सकता है।
  • अपने रिश्ते के बारे में विस्तार से बोलते हुए इस तथ्य को स्वीकार करने का एक स्वस्थ तरीका हो सकता है कि आपके साथी का व्यवहार सही नहीं था।
  • एक उदासीन चरण 5 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    6
    घावों को ठीक करने के लिए अपने आप को समय दें। चाहे वह एक अच्छा या बुरा रिश्ता था, जुदाई कभी आसान नहीं होती है। यह सिफारिश की जाती है कि आप एक और रिश्ते शुरू करने से पहले अकेले समय लेंगे। जब आप तैयार हो जाते हैं, तो ये कुछ चीजें हैं जो आपको आगे बढ़ने के लिए करना चाहिए और उस स्वभाविक प्रेमी के साथ आपके संबंधों को छोड़ देना चाहिए:
  • सकारात्मक पक्ष और रिश्ते की नकारात्मक पक्ष पर गौर करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि अच्छे समय भी पारित नहीं हुए हैं, न सिर्फ खराब क्षण आपने इस रिश्ते को समर्पित समय बर्बाद नहीं किया - इसके विपरीत, आपने कुछ के लिए इसकी सेवा की: आपने यह सिखाया कि आप जो कुछ से नहीं चाहते हैं
  • समय में एक स्वभाविक प्रेमी के संकेतों को पहचानना सीखें अगली बार जब आप ईर्ष्या और स्वभाविक व्यवहार के चेतावनी के संकेतों से अधिक परिचित महसूस करेंगे। आप जिस व्यक्ति को छोड़ते हैं उसके साथ आप इसके बारे में अधिक जानकारी देंगे।
  • तुमसे प्यार करना याद रखना यदि आपके रिश्ते से आपका आत्मसम्मान, आत्मविश्वास या आत्मसम्मान प्रभावित होता है, तो उन्हें पुनर्प्राप्त करने में कुछ समय दें। मित्रों के साथ समय व्यतीत करना, एक नया शौक सीखना या अपने पसंदीदा स्थान में कुछ आराम की तलाश करना आपके अंदरूनी हिस्से से पुन: कनेक्ट करने के अच्छे तरीके हैं।
  • यदि आप दूसरे रिश्ते को शुरू करने जा रहे हैं, तो इसे सावधानी और सावधानी से करें अपने पिछले रिश्ते में सीखा सबक का प्रयोग करें और जब सही समय पर अगले व्यक्ति के साथ खुश और स्वस्थ संबंध विकसित करने के लिए उन्हें लागू करें।
  • Video: Tony Robbins's Top 10 Rules For Success (@TonyRobbins)

    युक्तियाँ

    • यह बहुत संभावना है कि आप बुलाया विकार से पीड़ित हैं anuptafobia, यही है, डर है कि आप छोड़ दें या आपसे शादी नहीं कर सकते। उस मामले में, आप इस संबंध में मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए मनोविज्ञानी जाने की सलाह दे सकते हैं। यह बहुत आम है, खासकर अगर आप 30 साल से अधिक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com