ekterya.com

कैसे एक अति मित्रवत पड़ोसी से निपटने के लिए

एक पीढ़ी मित्रतापूर्ण पड़ोसी से निपटने के लिए यह परेशान और असुविधाजनक हो सकता है। आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने और इसे सहन न करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन समस्या को दूर करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। कुछ भाग्य के साथ, आप सुराग पर कब्जा कर लेंगे जब आप इसे बार-बार से बचेंगे या दयालुता के साथ वार्तालाप समाप्त करने के तरीकों की तलाश करेंगे। यदि आप इसे समझ नहीं पाते हैं, तो आपको इसे जल्द से जल्द सामना करना चाहिए। आपको दृढ़, शांत और स्पष्ट होना चाहिए - और आपको उस पड़ोसी रिश्ते के प्रकार को समझाना होगा जो आप करना चाहते हैं

चरणों

विधि 1
अपने पड़ोसी के साथ सीमा निर्धारित करें

1
इसे टालने की आवश्यकता का विरोध करें। ऐसा लगता है कि सरलतम व्यक्ति इस व्यक्ति से बचने के लिए है- पी जैसे, यह सुनिश्चित करने के लिए खिड़की बाहर निकलने के लिए कि जब आप घर छोड़ते हैं या यह नाटक करते हैं कि जब आप अपने दरवाजे पर दस्तक देते हैं, तो यह निकट नहीं है। यह केवल समस्या को लंबा करेगा और, वास्तव में, आपके व्यवहार को बढ़ सकता है अपने पड़ोसी से बचने के बजाय, आप एक बहुत ही शांत तरीके से सीमा निर्धारित कर सकते हैं।
  • डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 1
    2
    जाने से पहले सड़क को देखो अधिकतर मित्रतापूर्ण पड़ोसी से बचने का सबसे आसान तरीका दरवाजा बाहर जाने से पहले सड़क पर देखना है। ऊपरी या खिड़की के माध्यम से देखो, और अगर आप इसे देखते हैं, दरवाजा खोलने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें यदि आप घर छोड़ देते हैं और इसे पास में सुनते हैं, तो आप इमारत को छोड़ने या अपने अपार्टमेंट में प्रवेश करने के लिए इंतजार करके असुविधाजनक मुठभेड़ से बच सकते हैं।
  • डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 2
    3
    उसे बताओ कि आप जल्दी में हैं और आप बात नहीं कर सकते। हो सकता है कि आपके पास उसे जाने के लिए इंतजार करने का समय नहीं है या वह आपको देख सकता है कि आप बाहर झुकेंगे और आपसे संपर्क करेंगे - हालांकि, आप उसके साथ अंतहीन बातचीत से बच सकते हैं। मुस्कुराएं, नमस्कार करें या अपने हाथ से उसे नमस्कार करें, और चलते रहें
  • "नमस्ते! मैं जल्दी में हूँ और मैं इस समय बात नहीं कर सकता। हम बाद में बात करते हैं! "
  • थोड़ी किस्मत के साथ, यह आपके द्वारा कई बार करने के बाद ट्रैक को कैप्चर करेगा
  • डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 3
    4
    बातचीत समाप्त करने के लिए दयालुता के साथ अलविदा कहें। पड़ोसियों के साथ एक दोस्ताना बातचीत लगभग 4 मिनट के बाद स्थिर होना शुरू हो जाएगा। अगर आप बिना रोक के बोलना शुरू कर देते हैं और आपकी सीमा तक पहुंच गए हैं, तो आपको दयालुता के साथ वार्तालाप खत्म करने का एक तरीका देखना चाहिए।
  • कुछ कहो, "ठीक है, मुझे अपनी नियुक्ति के लिए देर हो रही है बाद में देखें! " आप अन्य बहनों का उल्लेख कर सकते हैं जैसे लंच या डिनर, नौकरी या एक व्यायाम साथी के साथ बैठक।
  • यदि आप अपने घर में प्रवेश करने जा रहे हैं, तो आप कह सकते हैं कि "मुझे रात के खाने को तैयार करना है" या "मेरे पास कपड़े धोने के लिए बहुत सारे कपड़े हैं" (या कोई अन्य काम) " आप कुछ ऐसी अस्पष्टता कह सकते हैं जैसे "मैंने अभी समय देखा, मुझे जाना होगा!"
  • डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 4
    5
    अधिक सुविधाजनक समय के लिए बातचीत स्थगित करें यदि आपका पड़ोसी आपके दरवाजे पर है, तो आपको जवाब देना नहीं होगा, खासकर यदि आप नहीं चाहते हैं हालांकि, अगर आपको दरवाजा खोलना सहज महसूस होता है, तो आप जल्दी से एक सीमा तय कर सकते हैं कि "यह बात करने के लिए उचित समय नहीं है।" अगर आप अपने पड़ोसी के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, तो एक और समय बताएं जहां वे बात कर सकते हैं। कुछ कहो "क्या कल कल दोपहर का समय है, लगभग चार? मैं उस समय मुफ़्त होगी और मुझे हमारे लिए चलना और बात करना अच्छा लगेगा। "
  • अगर आपको यह पसंद नहीं है कि वह अचानक आती है, तो आप दयालुता के साथ कह सकते हैं "अप्रत्याशित रूप से पहुंचने के बजाय, आप कुछ कॉल करते हैं या उससे सहमत होते हैं"
  • विधि 2
    अपने पड़ोसी का सामना

    डील विद ए ओवर ऑफ़ फ्रेंडली फ्रेंडली नेबबर स्टेप 5
    1

    Video: पति को खुश कैसे रखें - Pati Ko Kaise Khush Kare - Tips ( हिंदी में ) HINDI ME

    उस समय को ध्यान में रखें, जिसके दौरान वे पड़ोसी होंगे। आप एक किरायेदार हैं या आप अपने घर बेचते हैं, और आप जानते हैं कि आप जल्द ही पड़ोस जा रहे हैं, तो हो सकता है सिर्फ तुम सीमा निर्धारित करने के लिए है (पी। उदाहरण के लिए। करते हुए कहा कि "मैं माफी चाहता हूँ, मैं बात करने के लिए समय नहीं है!") और उसके व्यवहार के बारे में बात नहीं करें यदि आपके पड़ोसी और आप लंबे समय तक अपने घर या किरायेदारों के मालिक हैं तो स्थिति थोड़ी अधिक जटिल होगी। आपको अपनी परेशानियों के लिए उसे सामना करना चाहिए, अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने से बचने या तनाव बढ़ने के बजाय
  • Video: पति पत्नी का रिश्ता कैसे निभाएं - Be a Good Husband and Wife - अच्छे पति और पत्नी बने - Monica Gupta

    डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेइबोर चरण 6
    2
    जितनी जल्दी हो सके उसे सामने लाएं। यदि आपने अच्छे सुराग दिए हैं या भाग्य के बिना इसे टालने की कोशिश की है, तो आपको उसके साथ सीधे बात करनी पड़ सकती है आप को समझा जाना चाहिए कि आप स्पष्ट रूप से क्या महसूस करते हैं जैसे ही आपको कोई समस्या दिखाई देती है। यदि आप एक फर्म और शांत बातचीत का इंतजार करते हैं, तो यह केवल आपके आक्रामक व्यवहार को प्रोत्साहित करेगा।
  • आप दयालु हो सकते हैं और अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने से बचने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप तनाव पैदा करते हैं, तो भविष्य में यह एक बड़ी समस्या पैदा कर सकता है। इसके अलावा, यदि आप उसे विश्वास करते हैं कि उसके व्यवहार में कोई समस्या नहीं है, तो आप अपनी भावनाओं को और अधिक परेशान करेंगे जब आप समझें कि आपको क्या लगता है।
  • डील विद द डब्लूड विद ए ओवरली फ्रेंडली नेइबर पॉवर 7



    3
    क्या आपको लगता है के बारे में दृढ़ और ईमानदार रहो आपके पास किसी भी समस्या के बारे में आपको स्पष्ट और ईमानदार होना चाहिए। सम्मान और मैत्रीपूर्ण बनें, लेकिन अपनी बात को बहुत ज्यादा पसंद नहीं करें
  • आप निम्न कह सकते हैं: "आप एक प्रकार का और गर्म व्यक्ति हैं मुझे पता है कि आप मैत्रीपूर्ण हैं, और मुझे आशा है कि आपको नहीं लगता कि मैं कठोर हूँ, लेकिन मैं बहुत मिलनसार नहीं हूं। "
  • यदि आप चाहें, तो आप इस समय कुछ जोड़ सकते हैं "इस समय मेरे शेड्यूल बहुत तंग हैं और मेरी देखभाल करने के लिए कई जिम्मेदारियां हैं I मैं हमारी बातचीत का आनंद लेता हूं, लेकिन ऐसा लगता है कि वे हमेशा मुझे देर तक करते हैं! "
  • एक शीर्षक के साथ डील शीर्षक छवि 8
    4
    एक टीम के रूप में कार्य करें यदि आपके पति या रूममेट हैं यदि आप एक पति या रूममेट के साथ रहते हैं, तो उन्हें उनके बारे में बात करनी चाहिए कि उनके अति मित्रतापूर्ण पड़ोसी से कैसे निपटें। एक रणनीति विकसित करें और उसे छड़ी।
  • किसी भी मामले में, आपको अपने पति या रूममेट के साथ एक टीम के रूप में कार्य करना चाहिए। यदि वे विरोधाभासी संदेश भेजते हैं, तो इससे केवल स्थिति बढ़ जाएगी उदाहरण के लिए, अगर आपके पड़ोसी अपने घर के दरवाजे पर निर्भर रखता है और में प्राप्त करने की कोशिश, आप कह सकते हैं "मेरे रूममेट और मैं नियम आगे कॉल करने के लिए है, हम पसंद नहीं है कि लोगों को अचानक आते हैं।"
  • डील विद द डब्लूड टू अ ओवरली फ्रेंडली नेइबर पॉवर 9
    5
    उन पड़ोसी लोगों के रिश्ते के बारे में बताएं जो आप चाहते हैं समझाओ, आपके अनुभव में, अच्छे पड़ोसी प्रत्येक दूसरे की संपत्ति का सम्मान करते हैं उसे बताओ कि आप एक रिश्तेदार रिश्ते चाहते हैं और दूसरे की संपत्ति के बारे में जानना चाहते हैं, लेकिन इससे कुछ ज्यादा अंतरंग आपको असहज बना देगा।
  • मैं की तरह "मैं अतीत में पड़ोसियों के साथ घनिष्ठ संबंध था कुछ कहना है, लेकिन अंत में भयानक असहमति है कि मुझे पड़ोसियों के साथ करीबी रिश्तों से सावधान कर दिया है था। मुझे आशा है कि आपको नाराज नहीं लगेगा, क्योंकि यह मेरा इरादा नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ सीमाएं बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा होगा। "
  • डील विद द डब्लूड अ अ ओवरली फ्रेंडली नेबर पॉवर 10

    Video: पति को खुश कैसे करें | पति का दिल कैसे जीते | पति को खुश रखने का उपाय | कैसे एक अच्छी जीवनसाथी बनें

    6
    गपशप को बताने के लिए पड़ोसियों का सामना करना शायद आप अपने इलाके के आकर्षक समाचारों के बारे में जानकारी रखने के लिए अपने दोस्ताना पड़ोस के गपशप पसंद करते हैं। हालांकि, आपको बातचीत को संक्षिप्त रखना चाहिए और केवल हानिरहित विषयों के बारे में बात करना चाहिए। उससे पूछें कि वह अपने पड़ोसियों से बुरा नहीं बोलता है, अगर वह चीजें बहुत निजी करता है
  • यदि आप किसी को कम करने के लिए शुरू करते हैं, तो विषय बदल दें या छोड़ने के लिए एक बहाना देखें यदि आप किसी को या क्या आप इस व्यक्ति के बारे में सोच के साथ अपने संबंधों के लिए कहते हैं, तो बस उसे बताया कि उनकी दोस्ती अभी तक एक बिंदु है जहां आप अपने रहस्यों को या किसी और को बता सकते हैं पर नहीं पहुंचा है। उसे शांति से कहो "मुझे अन्य लोगों, विशेष रूप से मेरे पड़ोसियों के बारे में बुरी तरह बात करना पसंद नहीं है।"
  • छवि के साथ डील शीर्षक एक अति मित्रवत पड़ोसी चरण 11
    7
    उसे भोजन करना बंद कर दें किसी पड़ोसी के लिए आपको कुछ समय में एक केक बनाने के लिए बहुत अच्छा लगता है, लेकिन एक अति मित्राना दोस्त एक साप्ताहिक या दैनिक आधार पर ऐसा करने का प्रयास कर सकता है। इसके अलावा, मैं आपको एहसान वापस करने का दायित्व महसूस करने की कोशिश कर सकता हूं यदि यह एक समस्या बन जाती है, तो आपको अपनी आभार व्यक्त करना चाहिए और इसे स्पष्ट करना चाहिए कि आप इसे रोकना चाहते हैं।
  • कल्पना कीजिए कि आपका पड़ोसी कुछ दिनों के अंतराल पर खाना शुरू कर लेता है और यह पहले से थक गया है। कुछ कहो "मुझे अपना खाना तैयार करना शुरू करना है! मैं अब मुझे स्वीकार करने वाले को स्वीकार नहीं कर सकता हूं। "
  • आप अच्छा होने की कोशिश कर सकते हैं और कह सकते हैं "मैं आपको परेशानी नहीं करना चाहता या कोई बोझ नहीं होना चाहता" यदि आप आग्रह करते हैं, तो उसे उत्तर दें "मैं यह कहने से नफरत करता हूं, लेकिन यह संभावना है कि भोजन व्यर्थ है। मैं इसकी बहुत सराहना करता हूं, लेकिन हम बहुत सारी मिठाई नहीं खाते (या जो भी आपने तैयार किया है)। "
  • आप स्थानीय दान (जैसे एक धार्मिक संगठन या सूप रसोई) की सिफारिश कर सकते हैं, जहां वे अपने बेकिंग या पाक कला कौशल का महत्व देते हैं।
  • विधि 3
    चरम स्थितियों से निपटना

    डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 12
    1
    पड़ोसी से डील करें जो आपके स्थान का सम्मान नहीं करता है। सबसे चरम मामलों में, एक अति मित्रवत पड़ोसी आप को छूने या अपने व्यक्तिगत स्थान पर किसी अन्य तरीके से हमला करने पर जोर दे सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप समझते हैं कि यह आपके कंधे को छूने के लिए हानिरहित नहीं है, तो आपको उसे ऐसा करने से रोकना चाहिए ताकि ये आपको परेशान कर दे।
    • उसे आंखों में देखो, सीधे खड़े हो जाओ और सुरक्षा को विकीर्ण करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें उसे शांत और जोरदार बताओ "यह मुझे परेशान करता है कि वे मुझे इस तरह स्पर्श करते हैं"।
    • आपको इसे औचित्य नहीं देना होगा या माफी मांगनी होगी, लेकिन आप अपने असुविधा के स्तर के आसपास आपके उत्तर को विस्तृत कर सकते हैं। अपने पड़ोसी अपने कंधे को छू लेती है और इस कष्टप्रद लगता है (लेकिन धमकी पर विचार नहीं करते), तो आपको विनम्रता पूछने के लिए बंद करने के लिए किया है। आप एक तरीका है कि आप अनुचित पर विचार में मिलता है, तो आप में बताने के लिए है कि आप परेशान किया जा रहा है होगा, और अधिकारियों को सूचित करने अगर यह बनी रहती है संकोच नहीं करना चाहिए।
  • डील विद द डब्लूड विद ए ओवरली फ्रेंडली नेइबर पॉवर 13
    2
    अधिकारियों से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि आप खतरे में हैं। बहुत ही दुर्लभ मामलों में, आपके पास एक ज़ोरदार दोस्ताना पड़ोसी हो सकता है जो मानसिक रूप से अस्थिर है या आपकी सुरक्षा का खतरा है। अगर आपको आपके द्वारा भेजे गए सुरागों के खतरे में या आपके स्थान के बारे में हुई वार्तालापों के बारे में आपको जवाब देना चाहिए तो आपको सहायता लेनी चाहिए।
  • सबसे पहले, संपत्ति प्रबंधक या मालिकों एसोसिएशन से संपर्क करें। हालात खराब होने से पहले वे आपको मध्यस्थ के रूप में कार्य करने में मदद कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप तत्काल खतरे में हैं, तो आपको पुलिस या आपातकालीन सेवाओं पर कॉल करना चाहिए।
  • डील विद द डब्लूड अ अ ओवरली फ्रेंडली नेयबर पॉवर 14
    3
    यदि आप स्थानांतरित कर सकते हैं तो संपत्ति प्रबंधक से पूछें यदि आप एक अपार्टमेंट परिसर या एक इमारत में रहते हैं, तो यह किसी अन्य मंजिल या जटिल के अनुभाग में बदलने के विकल्प के बारे में पूछने के लिए उपयुक्त होगा। इस तरह, आप किसी दूसरे परिसर में जाने के बोझ से निपटने के बिना आक्रामक पड़ोसी के साथ दैनिक संपर्कों से बचेंगे।
  • अपनी स्थिति का वर्णन करें उनसे पूछो "क्या कोई अन्य मंजिल या जटिल के दूसरी तरफ एक इमारत में एक अपार्टमेंट उपलब्ध है?"
  • उसे गारंटी जमा और दूसरी रकम को छोड़ने के लिए कहें, क्योंकि आप पहले से ही एक निवासी हैं जो केवल आपके नियंत्रण से परे एक समस्या के कारण बस स्थानांतरित करने की तलाश में हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com