ekterya.com

एक जुनूनी पूर्व साथी से कैसे निपटें

हो सकता है कि रिश्ते खत्म हो गए, लेकिन आपके पूर्व ने इसे दूर नहीं किया! आप स्पष्ट कर दिया कि वे किया है बनाना चाहिए इससे पहले कि आप एक अन्य पत्र असहज प्यार भेज सकते हैं या एक पोर्टेबल रेडियो "अपने गीत" blaring साथ अपने कमरे की खिड़की के बाहर खड़े हैं। एक जुनूनी पूर्व साथी से निपटने के लिए सबसे अच्छी रणनीति उस व्यक्ति की विशेषताओं के आधार पर अलग-अलग होगी। हालांकि, कुछ सामान्य दिशा निर्देशों आप अपने पूर्व समझते हैं कि वे एक बार और सभी के लिए समाप्त कर दिया है बनाने के लिए और यदि आपके पूर्व कोई वास्तविक खतरा होने की शुरुआत है आप की रक्षा के लिए अनुसरण कर सकते हैं कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1
जुदाई के बाद संवाद

छवि के साथ डील विद एस्पडेड पूर्व प्रेमी चरण 1
1
जुदाई मत चलें। दयालुता के साथ अपने पूर्व को अस्वीकार करने की कोशिश में उल्टा हो सकता है। किसी व्यक्ति के साथ लौटने का मोह न करें, क्योंकि आपको उसके लिए खेद है या आप उसे चोट नहीं करना चाहते हैं। अगर आप किसी के साथ समाप्त करना चाहते हैं, तो यह बेहतर है कि आप ऐसा करते हैं और आगे बढ़ें।
  • छवि के साथ डील विद एस्पडेड पूर्व प्रेमी चरण 2

    Video: रिश्ता असुरक्षा से निपटने | 10 टिप्स असुरक्षा संभाल करने के लिए

    2

    Video: 5 साइन्स आप एक मनोरोगी डेटिंग कर रहे हैं: रिश्ता विशेषज्ञ डॉ किंबरली मोफित

    यह स्पष्ट कर दें कि रिश्ते खत्म हो गया है। यदि आप एक पूर्व साथी से काम कर रहे हैं जो आपको अकेला नहीं छोड़ेगा, तो आपको इसे बहुत स्पष्ट करना होगा कि रिश्ते वास्तव में खत्म हो गए हैं। दयालु हो, लेकिन फर्म। अन्यथा, आपका पूर्व मान सकता है कि वे अभी भी रिश्ते में हैं या कल्पना कर सकते हैं कि वे कुछ बिंदु पर वापस आएंगे।
  • ऐसा कुछ कहो जो अस्पष्ट नहीं है, जैसे "[व्यक्ति का नाम डालें], हमारा रिश्ते एक महीने पहले खत्म हो गया। मुझे अपना जीवन जारी रखना है। "
  • की तरह "अब मैं मुझ पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए" या "अब मैं एक रिश्ते के लिए समय नहीं है" क्योंकि उस का संकेत हो सकता है कि रिश्ते कुछ देर बाद शुरू कर सकता है कुछ कहने से बचें।
  • यदि आप पहले से ही अपने पूर्व के साथ समाप्त करने की कोशिश कर चुके हैं और इसे समझ में नहीं आते हैं, तो पुनः प्रयास करें, यह सुनिश्चित करें कि इसे बहुत स्पष्ट छोड़ दें कुछ कहने की कोशिश करें "जब हमने पिछली बार बात की थी, तो मैं यह स्पष्ट करना चाहता था कि हम अब रिश्ते में नहीं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि तुम मुझे समझ नहीं पा रहे थे। हमारे पास कोई रिश्ता नहीं है क्या आप अब समझते हैं? "
  • इमेज शीर्षक से एक प्रेस्टीड पूर्व प्रेमी के चरण 3
    3
    दूसरों को बताएं कि रिश्ता खत्म हो गया है। अपने परिवार और दोस्तों को बताएं (विशेष रूप से आपके पूर्व में मौजूद मित्रों के साथ) जितनी अधिक जानकारी है, उतनी ही असली होगी कि आपका पूर्व इसे देखेगा। आप अपने पूर्व चुपचाप साथ और दूसरों को बताए बिना टूटने हैं, तो अपने पूर्व एक संकेत है कि आप अभी भी रुचि रखते हैं और आप की ओर लौटने के विचार के साथ जुनून सवार हो सकता है के रूप में यह व्याख्या की जा सकती।
  • भाग 2
    अपने पूर्व से बचें

    छवि के साथ एक मोहक पूर्व प्रेमी चरण 4 के साथ डील शीर्षक
    1
    अपने पूर्व के साथ संवाद मत करो एक जुनूनी पूर्व साथी आपके साथ संचार शुरू करने की कोशिश कर सकता है, जैसे कि आपको कॉल करना या आपको पाठ संदेश भेजना, उपहार भेजने आदि। यदि आप अनुरूप हैं, यहां तक ​​कि "मुझे अकेला छोड़ दें" कहने के लिए, आपका पूर्व एक संकेत के रूप में व्याख्या कर सकता है कि आप अभी भी रुचि रखते हैं एक जुनूनी पूर्व साथी से निपटने के लिए सबसे अच्छी तकनीक सभी प्रकार के संचार से बचने के लिए है।
    • यह बेहतर है कि आप उनके कॉल, संदेश, ईमेल इत्यादि का जवाब नहीं देते। बस उन्हें अनदेखा करें या उन्हें हटाएं
    • यदि आपका पूर्व आपको संदेश या अन्य लेख भेजता है, तो उन्हें स्वीकार न करें या उन्हें वापस न दें। बस उनसे छुटकारा पा लीजिये
  • Video: एक पूर्व साथी पर नज़र रखनी चाहिए - ट्रामा मन

    इमेज शीर्षक से एक प्रेस्टीड पूर्व प्रेमी के चरण 5
    2
    अपने संपर्क सूचियों और सामाजिक नेटवर्क में मित्रों से अपने पूर्व निकालें सोशल नेटवर्क आपके लिए एक जुनूनी पूर्व साथी से निपटने के लिए मुश्किल बना सकता है, क्योंकि वे संपर्कों का एक बड़ा नेटवर्क बनाते हैं। आपका पूर्व सामाजिक नेटवर्क पर आपके प्रोफाइल के माध्यम से या किसी भी मित्र से आम में आपके साथ संवाद करने का प्रयास कर सकता है सबसे अच्छी बात यह है कि आप सोशल नेटवर्क पर आपकी सूचियों से अपने पूर्व को खत्म कर सकते हैं, क्योंकि आप अपने साथ संवाद नहीं करना चाहते हैं या सोशल नेटवर्क पर अपनी प्रोफ़ाइल देख सकते हैं।
  • छवि के साथ डील विद ए एब्सड पूर्व प्रेमी चरण 6
    3



    अपने पूर्व से दूर रहें पीड़ित पूर्व साथी से निपटने के लिए शारीरिक संपर्क से बचने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है। अगर आपके पास अपने आप को देखने का अवसर नहीं है, तो उम्मीद है कि आपका जुनून समाप्त हो जाएगा। शायद इसका मतलब है कि आपको अपने व्यवहार के पैटर्न या उन जगहों को बदलना होगा जिन्हें आप अक्सर देखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप अपने पूर्व को एक विशेष कैफेटेरिया में मिलेंगे जो आप अक्सर करते हैं, तो आप जाने के लिए एक अलग खोजना चाहते हैं यह निराशाजनक हो सकता है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप नए स्थानों का पता लगाने और एक नई शुरुआत करने में सक्षम होंगे।
  • भाग 3
    आपको अधिक सुरक्षित रखें

    डील विद ए एब्सड एक्स्ट लूवर स्टेप 7
    1
    जब स्थिति अधिक खराब हो जाती है तो पहचानें अगर आपको लगता है कि आपका जुनूनी पूर्व साथी एक शिकारी बन गया है, तो स्थिति खतरनाक हो सकती है। ऐसा होने पर, आपको बाहरी सहायता प्राप्त करना पड़ सकता है उत्पीड़न जुनून से अलग है, क्योंकि इसमें उत्पीड़न या उत्पीड़न के लंबे समय तक पैटर्न शामिल हैं। कानूनी तौर पर, उत्पीड़न जब कोई व्यक्ति लगातार (दो या अधिक बार) आप या अपने संपर्कों दृष्टिकोण जब आप ऐसा करने के लिए नहीं कहा है, या जब आप बनाने के खतरों (मौखिक, लिखित या निहित) आप को डराते थे या चोट लगने पर चिंता करें यदि आप उत्पीड़न के शिकार हैं, तो पुलिस से संपर्क करें विभिन्न शहरों में उत्पीड़न अवैध है आपका पूर्व उत्पीड़न के सामान्य लक्षण दिखाता है जब वह निम्नलिखित तरीके से व्यवहार करता है:
    • यह आपके अनुसरण करता है
    • अपने घर, काम या अन्य इलाके के निकट लर्क, जो आप अक्सर करते हैं।
    • अपने घर, कार आदि में निगरानी उपकरण स्थापित करें। या इसे करने की धमकी
    • वह आपके साथ अनुपयुक्त साधनों से संचार करता है, जैसे आपके बॉस को अपने रिश्ते पर चर्चा करने के लिए बुलाते हुए।
    • वह आपको मौखिक रूप से परेशान या परेशान करता है, आपको अश्लील संदेश छोड़ देता है या कोई अन्य अनुचित संपर्क करता है
    • यह आपको या सामाजिक नेटवर्क पर टिप्पणियों के माध्यम से आपके पास के लोगों को परेशान करता है, आपके सामाजिक नेटवर्क या ईमेल के खातों में प्राधिकरण के बिना प्रवेश करता है।
    • अपने पालतू चोट
    • अपने सामान को नष्ट या नष्ट कर दें
    • मैं आप पर शारीरिक या यौन हमला
    • अपने परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों या अन्य लोगों के साथ ऊपर वर्णित किसी भी कृत्य को आप जानते हैं।
  • छवि के साथ डील विद ए एक्सडेड पूर्व प्रेमी चरण 8
    2
    यदि आवश्यक हो तो सुरक्षा आदेश प्राप्त करें किसी व्यक्ति को आपसे संपर्क करने से रोकने के लिए यह आदेश एक अदालत द्वारा जारी किया गया है। यदि आपका पूर्व साथी इस सुरक्षा आदेश के नियमों का उल्लंघन करता है, तो उसे गिरफ्तार और जुर्माना या कैद किया जा सकता है। यदि आपका पूर्व आपके लिए या आपके आस-पास के लोगों को किसी प्रकार के खतरे का प्रतिनिधित्व करता है, तो सुरक्षा आदेश प्राप्त करने के लिए स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें। इन आदेशों को नियंत्रित करने वाले कानून एक जगह से भिन्न होते हैं, लेकिन आप इनके साथ संवाद स्थापित करके अपने विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं:
  • पुलिस-
  • एक वकील-
  • एक कानूनी सहायता सेवा-
  • एक सामुदायिक सेवा जो घरेलू हिंसा में माहिर है
  • छवि के साथ डील विद एब्सड पूर्व प्रेमी चरण 9
    3
    अगर धमकी का कोई संकेत है तो पुलिस से संपर्क करें चाहे आपका सुरक्षा आदेश हो या न हो, यदि आपका पूर्व आपको या किसी व्यक्ति को खतरे में डालता है, तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें
  • यहां तक ​​कि अगर पुलिस मानती नहीं कि स्थिति एक समस्या है, उन्हें अपने साथी के बदमाशी व्यवहार को बताने में लगातार रहें। स्थिति की गंभीरता समझाओ और किसी पिछली शिकायत का उल्लेख करें।
  • छवि के साथ डील विद एस्पडेड पूर्व प्रेमी चरण 10
    4
    सबूत के रूप में एक पुलिस रिपोर्ट करें यदि आपका पूर्व आपको परेशान कर रहा है, तो पुलिस को पूरी तरह से समझाएं कि क्या हो रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक पुलिस रिपोर्ट है, जो आपको मदद कर सकती है अगर आपको सुरक्षा आदेश या कानूनी शुल्क का अनुरोध बाद में करना है।
  • उत्पीड़न व्यवहार को जितनी संभव हो उतनी अच्छी तरह रिकॉर्ड करें। ईमेल, टेक्स्ट मैसेज, सोशल मीडिया पोस्ट इत्यादि की प्रतियां रखें। फेसबुक पोस्ट या ट्वीट्स जैसे स्क्रीनशॉट्स ले लो, चूंकि उपयोगकर्ता उन्हें बाद में हटा सकता है। यदि आपका पूर्व अपने घर या काम पर जाता है, तो उस दिन और समय को रिकॉर्ड करें जब आप ऐसा करेंगे। हर बार जब आप आपको परेशान करते हैं तो रिकॉर्ड रखें ताकि आपको कानूनी साक्ष्य के साथ आगे बढ़ना पड़े।
  • छवि के साथ डील विद एब्सड पूर्व प्रेमी चरण 11
    5
    दूसरों से सहायता प्राप्त करें दूसरों को बताएं कि स्थिति आपको अपने आप को बचाने में मदद करेगी। आप शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं या परेशान पूर्व-साथी के बारे में दूसरों को बताने से डर सकते हैं, लेकिन आपके मित्र, परिवार और सामुदायिक संगठन जो आपकी सहायता करेंगे, वे समझेंगे। उन्होंने यह भी मदद कर सकते हैं किसी भी संकेत है कि अपने पूर्व आप के साथ संवाद करने की कोशिश कर रहा है पर ध्यान देना है, तो आप एक जगह अगर तुम, बच आप अन्य कई तरीकों से भावनात्मक समर्थन और मदद देना चाहता हूँ रहने के लिए दे।
  • यदि आप काम या विद्यालय में अपनी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो आपको एक मानव संसाधन प्रतिनिधि या स्कूल सलाहकार को पता होना चाहिए। ज्यादातर कंपनियों के पास प्रोटोकॉल हैं जो आपकी रक्षा में मदद करते हैं, जैसे कि सुरक्षा कर्मियों को गाड़ी में आने के लिए या यदि आपका पूर्व दिखाई देता है तो आपको बाहर ले जाने के लिए।
  • छवि के साथ डील विद एब्सड पूर्व प्रेमी चरण 12
    6
    समझें कि आप इस स्थिति के लिए दोषी नहीं हैं। कोई भी एक शिकारी का शिकार हो सकता है, इसलिए यदि आपका भूतपूर्व साथी एक खतरनाक समस्या बन जाता है तो यह आपकी गलती नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने इस तरह अपने पूर्व कार्य किया है, तो यह आपकी गलती नहीं है कि वह इस तरह से व्यवहार करता है। इसलिए, मदद के लिए अधिकारियों से संपर्क करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com