ekterya.com

कैसे धोखा दे प्रेमिका से निपटने के लिए

किसी रिश्ते में होने के नाते किसी को खोलने का जोखिम उठाने का मतलब है धोखे से भेद्यता की भावना को क्षति पहुंचाई जा सकती है एक बेइमानी प्रेमिका से निपटना मुश्किल हो सकता है इस स्थिति को हल करने के लिए आपको अपने और रिश्ते का सम्मान करके इस नाजुक स्थिति का इलाज करना चाहिए, यह ध्यान में रखते हुए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है

चरणों

विधि 1
अपनी पहली प्रतिक्रियाओं के साथ डील करें

एक धोखा दे प्रेमिका चरण 1 के साथ डील शीर्षक छवि
1
जितना संभव हो उतना शांत रहें यह संभव है कि आप क्रोध और भावनाओं की भावनाओं को डूब जाते हैं। इन भावनाओं से गुमराह करना आपको बुरी तरह से प्रतिक्रिया दे सकती है। अपने आप को सोचने और प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय देने के लिए हर संभव प्रयास करें। सामान्य तौर पर, किसी मित्र या सलाहकार के साथ अपने विचारों और भावनाओं के बारे में बात करना अच्छा है तनाव को जारी करने के लिए, एक मनोरंजक गतिविधि चुनें या मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए अपने आप को विचलित करें
  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक है धोखा दे प्रेमिका चरण 2 के साथ
    2
    अपने आप को दोष मत करो एक रिश्ते दो लोग हैं दोनों लोग क्रियाओं और संचार के लिए जिम्मेदार होते हैं जो रिश्ते का काम करते हैं। अगर आपकी प्रेमिका आपको धोखा देती है, तो अपने आप को दोष देने की गलती मत बनो। आप अपने कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं। आपको यह नहीं लगता कि यह आपकी गलती है
  • छवि को धोखा दे वाली प्रेमिका चरण 3 के साथ डील करें
    3
    आप की अच्छी तरह सोचें निराशाजनक सच्चाई की खोज करते समय आपके पास कई काल्पनिक विचार और तख्ते अपने सिर में घूम रहे होंगे। अक्सर, बच्चों को उनके अभिमान और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाते हैं। यद्यपि यह आसान नहीं होगा, आपको इस तथ्य में खुद का समर्थन करना होगा कि किसी व्यक्ति ने आपकी प्रतिष्ठा के साथ क्या किया है, इसके आधार पर कोई संबंध नहीं बनाया गया है। इसके अलावा, आपके कार्यों को अपने तरीके से बर्बाद नहीं करना चाहिए, इसलिए आपको नहीं सोचना चाहिए कि आप पर्याप्त नहीं हैं अभिभूत मत हो
  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक है धोखा दे प्रेमिका के चरण 4
    4
    किसी से बात करें इस समय के दौरान आपको अकेला महसूस नहीं करना चाहिए आपको एहसास होना चाहिए कि आपके आस-पास के लोग आपकी सहायता कर सकते हैं। क्रोध या शक को दबाने के लिए बहुत अधिक हो सकता है - इसलिए, आपको परिवार के किसी सदस्य या दोस्त को देखना चाहिए जिनके साथ आप इस स्थिति को खोल सकते हैं यह एक चिकित्सक की तलाश का भी एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि वह एक पेशेवर है, लेकिन वह इस स्थिति में भी एक निष्पक्ष व्यक्ति है।
  • Video: धोखेबाज़ लड़की को सबक कैसे सिखाये ?

    विधि 2
    इसे सामने लाएं

    एक धोखा दे प्रेमिका चरण 5 के साथ डील शीर्षक छवि
    1
    किसी भी प्रकार के सबूत इकट्ठा कुछ आपको लगता है कि आपकी प्रेमिका आपके साथ धोखा दे रही है, और एक पूर्वनिर्धारणा की सीमाएं हैं अपने दोस्तों से पूछें और अपनी प्रेमिका के व्यवहार पर ध्यान दें। घटनाओं का ट्रैक रखें जैसे ही हो। यह झूठा आरोप लगाते हुए संबंधों में समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक धोखाधड़ी वाली प्रेमिका 6 के साथ है
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके संबंध स्थापित किए गए हैं। समय बदल गया है और लोग खुले संबंधों को स्वीकार करते हैं। यदि आपका रिश्ता अभी शुरू हो गया है, तो यह संभव है कि वह उसे बेवफाई नहीं मानती। अपनी कहानी को एक साथ परिलक्षित करें और अपने परिप्रेक्ष्य के लिए खुला रहें, अगर रिश्ते के बारे में कोई गलतफहमी है। लोगों को उन रिश्ते मॉडल का चयन करना चाहिए जो उनके लिए सबसे उपयुक्त हैं।
  • डील विद ए चीटिंग गर्लफ्रेंचर चरण 7
    3
    उसे इस समस्या के बारे में सामना करें और निजी में सामना करें यह सत्यापित करने के लिए कि क्या आप विश्वासघाती हो रहे हैं, आपको उसे व्यक्ति से बात करना होगा यह आसान नहीं होगा, लेकिन यह आवश्यक है। जब आप पूछते हैं तब आपको अपने आप को सुरक्षित रखना चाहिए और आपको क्या कहना है, सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए। उससे पूछो "हमारे रिश्ते में क्या समस्या थी? क्या यह एक समस्या है जो अब हो रहा है? यह कैसे दिखाई दिया? " यह आवश्यक होगा कि वे एक-दूसरे को सुनने के लिए यह जान सकें कि उन्हें दोनों क्या इंतजार कर रहे हैं।
  • यह संभव है कि बैठक पर्याप्त नहीं है कई बैठकों के दौरान आपको इस विषय के बारे में बात करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • Video: Why Do Men Cheat? 5 Reasons Why Men Cheat On Women They Love

    एक धोखा दे प्रेमिका चरण 8 के साथ डील शीर्षक छवि
    4
    अस्वीकृति के लिए तैयार करें यदि आपके पास ठोस सबूत हैं और उसे बताने की योजना है कि आप बिना चेतावनी के विश्वासघाती हो गए हैं, तो आप उसे गार्ड के पास ले जाएंगे यह सबसे ज्यादा संभावना है कि वह इनकार करता है। साक्ष्य के साथ आपके पास तैयार प्रश्न होंगे उनसे पूछो कि विशिष्ट दिनों की घटनाओं की व्याख्या किस बात में हुई? आप इसे स्वीकार करने के लिए थोड़े समय भी ले सकते हैं, खासकर यदि आप अभी भी धोखा दे रहे हैं या दूसरे व्यक्ति को डेटिंग कर रहे हैं आपको यह भी उल्लेख करना चाहिए कि किसी भी तरह से, जब आप यथासंभव स्मार्ट हैं, तो आपको उनसे संपर्क करना चाहिए।



  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक धोखाधड़ी वाली प्रेमिका 9 के साथ है
    5
    इस स्थिति से दूसरे व्यक्ति को छोड़ दें आपको उस समस्या पर ध्यान देना चाहिए जो आपके और आपकी प्रेमिका के बीच हो रहा है। आपको एहसास होना चाहिए कि समस्या की जड़ आपकी प्रेमिका और उसके कार्यों से आती है आपको दूसरे व्यक्ति को शामिल नहीं करना चाहिए या उनका सामना करना चाहिए, क्योंकि इससे केवल और अधिक समस्याएं आ जाएंगी।
  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक धोखाधड़ी वाली प्रेमिका 10 के साथ है
    6
    उसके साथ रहने का फैसला करें या आगे बढ़ें आपकी भावनाओं को शांत होने के बाद, आप अपने और अपने अगले निर्णय पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देंगे। यह समस्या को सुलझाने या उसे छोड़ने के लिए निर्णय करने में आसान नहीं होगा। आपके भविष्य के लिए कम से कम दर्दनाक और सबसे अधिक लाभदायक विकल्प चुनें।
  • विधि 3
    समस्या का समाधान करें

    एक शीर्षक वाली छवि जिसका नाम डील विद ए धोखाधड़ी प्रेमिका चरण 11 है
    1
    अपनी माफी स्वीकार करें आप माफी बिना रिश्ते के साथ आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आपने माफी मांगने के लिए नहीं पूछा है, तो इसके लिए पूछें। यह जानना मुश्किल हो सकता है कि माफी दिल से है, लेकिन जो कुछ हुआ है उसे संसाधित करने के लिए अपनी प्रेमिका को थोड़े समय से पूछें। जब सही समय होता है, तो आपकी स्वीकृति रिश्ते को ठीक करना शुरू हो जाएगी।
  • छवि एक शीर्षक धोखा दे प्रेमिका के साथ डील शीर्षक 12
    2
    विश्वास की समस्याओं के बारे में बात करें यदि आप इस घटना को हल करने और रिश्ते को जारी रखने का निर्णय लेते हैं, तो आपको ट्रस्ट के मुद्दों के बारे में बात करनी चाहिए। क्षति के कारण आपके बीच एक महान विभाजन का कारण होगा, लेकिन एक साथ होने का निर्णय लेने से निकटता का पुनरुत्थान होना चाहिए। रिश्तों में किए गए परिवर्तनों को संचार और व्यक्त करें।
  • अपनी निजी वस्तुओं की जांच न करें (उदाहरण के लिए, अपने सेलफोन की जांच न करें या सामाजिक नेटवर्क में अपने पासवर्ड मांगें), क्योंकि रिश्ते में एक साथ रहने की सुखद इच्छा होनी चाहिए।
  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक धोखाधड़ी वाली प्रेमिका 13 के साथ है
    3
    माफी समझें किसी के द्वारा धोखा होने के नाते आप को क्रोध से भरा जा सकता है, और यह निश्चित नहीं है कि आप तुरंत इस घटना को भूल जाएंगे आपको क्षमा के लिए क्रोध की भावना को बदलना चाहिए, जो इस मामले में खुशी की तलाश में क्रोध का शमन है। एक रिश्ते को तय करना समय लगता है और यदि आप उसे माफ कर देते हैं, तो आप अधिक धैर्य महसूस करेंगे।
  • एक शीर्षक वाली छवि जिसका शीर्षक डील विद ए चीटिंग गर्लफ्रेंचर चरण 14 है
    4
    अपने भविष्य के बारे में बात करें। उन्हें नए रिश्ते का निर्माण करना चाहिए यह आप पर निर्भर है कि वह इस घटना पर काबू पाएं। अपने फैसले पर सही रहें एक दूसरे को एक नए और बेहतर रिश्ते की प्रतीक्षा में मदद करें
  • एक धोखाधड़ी वाली प्रेमिका चरण 15 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    चलते रहें अतीत के बारे में मत सोचो अगर आपका रिश्ता काम करने जा रहा है, तो किसी भी झगड़े की गलती का उल्लेख करने का मौका नहीं लें। उसके साथ रहने का आपका निर्णय बेहतर संचार और भविष्य-उन्मुख सोच द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए।
  • छवि एक शीर्षक धोखा दे प्रेमिका के साथ डील शीर्षक 16
    6
    यदि आवश्यक हो तो सलाह लें आपकी प्रेमिका के साथ इन समस्याओं पर चर्चा करना मुश्किल हो सकता है भले ही आप एक बेहतर भविष्य की खोज में आगे बढ़ रहे हों, एक बेवफाई आपके लिए बहुत ही बड़ी समस्या हो सकती है ताकि आप खुद से निपट सकें। यदि आपको लगता है कि आप अपने दिमाग से कुछ नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक पेशेवर चिकित्सक या रिश्ते सलाहकार खोजें। अपनी प्रेमिका को परामर्श में भाग लेने के लिए मजबूर न करें, लेकिन उसे आमंत्रित करें, क्योंकि यह रिश्ते के लिए सबसे अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • आपको हमेशा शांत रहना चाहिए, परिणाम जो भी हो।
    • मुश्किल मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com