ekterya.com

प्रीमेन्स्टव्रल सिंड्रोम के साथ एक प्रेमिका से निपटने के लिए

मासिक धर्म चक्र के कारण एक महिला के मूड को हार्मोनल परिवर्तन से प्रभावित किया जा सकता है, खासकर इसके शुरु होने से कुछ दिनों पहले। यह एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है, लेकिन सही पद्धति के साथ, आप इस स्थिति को वर्णित के अनुसार नहीं बना सकते। यहां उन चीजों की एक सूची दी गई है, जो आपको अपनी प्रेमिका के प्रति अधिक समझने में मदद करेंगे, जब उन्हें प्रीमेन्स्टव्रल सिंड्रोम के लक्षण दिखाई देंगे।

चरणों

विधि 1
संघर्षों से बचें

1
समय का मूल्यांकन करें और इसे अपने कैलेंडर पर चिह्नित करें। उस महीने के उस समय की गणना करें जिसमें आपको लगता है कि वह उसके चक्र को शुरू करने के बारे में होगी। उस कैलेंडर पर निशान बनाएं जिससे उसे एक्सेस न हो, इसलिए महीने के उन दिनों में आप उसके साथ और अधिक मरीज हो सकते हैं। आईफोन और एंड्रॉइड पर कई ऐप हैं जो आपके चक्र का ट्रैक रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं। ध्यान रखें कि कई महिलाओं की अनियमित अवधियां हैं, अगर आपको अधिक संबंध नहीं मिलते हैं
  • 2
    तथ्य यह है कि आप अपनी अवधि के बारे में है के बारे में अपने बुरे मूड को कभी विशेषता नहीं यहां तक ​​कि अगर आप बहुत ही आश्वस्त हैं कि वह उसकी अवधि के बारे में है, तो यह जानकारी गुप्त रखें जैसे वह बहुत संवेदनशील हो जाएगी, वह सोचती है कि आप केवल उसके दृष्टिकोण को अमान्य कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि वह उसकी अवधि के साथ है।
  • 3
    आश्चर्य और "खतरनाक" जानकारी से बचें आप जानते हैं कि आप हास्य एक छोटे से प्रभावित के साथ होगा, तो विवादास्पद मुद्दों के बारे में बात करते हैं या कुछ पुराने लड़ाई फिर से शुरू या एक दोष नहीं बदला जा सकता है कि याद दिलाने के लिए प्रयास न करें। तब तक रुको, जब तक यह अवसर उपयुक्त नहीं है, जिसमें वह उसे सभी आवश्यक ध्यान दे सकती है।
  • 4
    "खतरनाक" प्रश्नों से बचें "क्या यह ब्लाउज मुझे वसा दिखता है?" या रिश्तों के सर्वोत्तम क्षणों में भी कुछ इसी तरह का जवाब देना मुश्किल हो सकता है लगभग किसी भी प्रतिक्रिया से वह मासिक धर्म के लिए अग्रणी होने के दिनों में एक आपदा को ट्रिगर कर सकती है। इन सवालों से किसी भी तरह से बचें अगर आप जानते हैं कि आप उन दिनों में हैं
  • विधि 2
    भार से राहत

    1
    सामाजिक गतिविधियों को कम करें सूजन और दर्द की उत्तेजना सबसे अच्छी बात नहीं है जो आपके साथ हो सकती है जब आपको अन्य लोगों के साथ साझा करना पड़ता है। उससे पूछें अगर वह जाने के मूड में है या यदि आप अपने दोस्तों को घर ले जाएंगे घटनाओं पर विशेष ध्यान दें, जो सूट में ड्रेसिंग या शारीरिक गतिविधि के साथ करना शामिल है।
  • 2
    अपने किसी भी कार्य के साथ सहायता करें अगर उसे करने वाली चीजों की सूची आपको लगता है कि वह ऐसा कर सकती है, तो उसे एक हाथ दे दो। इसलिए नहीं कि वह ऐसा नहीं कर सकती है, लेकिन क्योंकि वह चाहती है कि वह उसे एक हाथ देने के लिए चाहें, भले ही उसे इसकी आवश्यकता न हो। यह भी संभव है कि असुविधा के कारण, वह ऐसा नहीं कर सकती। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप घर से संबंधित कुछ भी नहीं कर रहे हैं।



  • 3
    आहार और अन्य चीजों के बारे में टिप्पणियों का ध्यान रखना जिनसे वह "करना" चाहिए अगर आप देखते हैं कि उसने एक पूर्ण पिज्जा खाया है, चुप रहो और थोड़ी देर के लिए बाहर जाने की पेशकश कर लीजिए। आप शायद हार्मोनल परिवर्तन के कारण भूखे हैं और प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते। आप अपनी किस्मत की कोशिश करने के लिए रेफ्रिजरेटर में स्वस्थ भोजन डाल सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे भी नहीं देखते हैं तो ज्यादा चिंता न करें। उन मित्रों के बारे में टिप्पणियों से बचें जिन्हें आपने फोन नहीं किया था या बैठक में घर के अंदर तूफान से बचने के लिए नहीं था।
  • विधि 3
    इसका समर्थन करें

    1
    धीरज रखो किसी छोटे फ़्यूज़ वाले किसी के साथ व्यवहार करना थकाऊ हो सकता है अगर वह नियंत्रण खो देता है और आपको कुछ हानिकारक कहता है, तो अपने गुस्से का जवाब न दें और उसका नियंत्रण न करें। यह अधिक होने की संभावना है कि आपके पास यह करने की इच्छा शक्ति है और आपको "कारण" करने का प्रयास करके कुछ भी हासिल नहीं होगा। याद रखें कि वह ऐसा नहीं है और यह स्थिति केवल अस्थायी है।
  • 2
    चीजों को निजी तौर पर लेने से रोकें इस समय के दौरान आप इसे सुरक्षित रख सकते हैं और अपने आप को "हाँ, मैं समझ" वाक्यांश के साथ ठीक कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आपके लिए व्यक्तिगत झगड़े की तलाश करना बहुत कठिन है।
  • 3
    सहानुभूति का उपयोग करें याद रखें कि जब कुछ बीमारी के कारण आपके शरीर में होने वाले परिवर्तन आपको बुरे मूड में डालते हैं याद रखें जब आपने पर्याप्त सो नहीं किया और नींद की कमी के परिणामस्वरूप आपको घबरा गया अपने आप को अपने जूते में डाल दिया, न केवल क्योंकि वह एक कठिन समय शारीरिक रूप से चल रहा है, लेकिन यह भी अपने हार्मोन एक कठिन समय खेल रहे हैं और यह मुश्किल उसे आप क्या चाहते हैं देखने के लिए या आप कैसा महसूस कर देती कर रहे हैं। याद रखें जब टेस्टोस्टेरोन ने आप पर एक चाल खेला था टेस्टोस्टेरोन पुरुषों को आक्रामक बनने का कारण बनता है और उन चीजों को करने के लिए मिलता है जो वे अन्य परिस्थितियों में नहीं करेंगे। यह अधिक या कम है इसके साथ क्या होता है
  • 4
    अपरिपक्व व्यवहार को स्वीकार करने से बचें। तथ्य यह है कि वह भावुक है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वह सब कुछ स्वीकार करना चाहिए जो वह करता है। यदि वह इस तरह के रवैये को करने पर जोर देती है, तो शांतिपूर्वक, सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • दोनों दिशाओं में अत्यधिक प्रतिक्रियाएं तैयार करें यदि आप उसके लिए अच्छे हैं, तो वह आपके प्रयासों के कारणों पर सवाल कर सकती है या उन्हें ध्यान नहीं दे सकती है, क्योंकि वह भी रो सकती है और आपको गले लगा सकती है।
    • जबकि कुछ महिलाओं को उन दिनों के दौरान अंतरंग होना पसंद नहीं है, कुछ लोग सामान्य संबंधों से अधिक होना चाहते हैं, खासकर अगर यह उन्हें शारीरिक और भावनात्मक रूप से बेहतर महसूस कर सकता है यदि आप अपनी अवधि के दौरान यौन संबंध रखने में बहुत सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप अपनी पीठ या पैरों को मालिश करने के लिए चुन सकते हैं।
    • अपने प्रेमिका या पत्नी विशेष रूप से इन दिनों संवेदनशील है, तो यह बहुत ही जब यह एक छोटे से पहले शुरू करने के लिए अपने समय आता है का ट्रैक रखने के लिए उपयोगी हो सकता है और गार्ड को रोकना नहीं है।
    • यदि आप जानते हैं कि वह उसके चक्र में नहीं है और आप देखते हैं कि वह बहुत भावुक है, तो अन्य कारण हो सकते हैं। कुछ महिलाएं जब तक अंडाशय होती हैं या जब गर्भाशय में अंडाशय प्रत्यारोपित होता है तब तक ऐंठन से पीड़ित होता है तुम भी एक और प्रकार का दर्द हो सकता है जो मेसेन्की से संबंधित नहीं है
    • कई महिलाओं को राहत मिलने पर वे दर्द निवारक लेते हैं, जो प्रीमेन्स्टल दर्द के लिए तैयार होते हैं। आप अपने पक्ष में एक बिंदु कमा सकते हैं यदि आपके पास है या उन्हें लाने के लिए आपको कोई समस्या नहीं है।
    • डार्क चॉकलेट या कॉफी भी कुछ राहत प्रदान कर सकते हैं जबकि वहाँ कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं उनमें से सेवन समर्थन करने के लिए है, वह एक अच्छा इशारा है कि आप इसके बारे में चिंता की तरह लग जाएगा और आप कुछ तैयार किया है।

    चेतावनी

    • पूर्व-मासिक धर्म सिंड्रोम के साथ अपने संबंधों में होने वाली समस्याओं को दोष देने के लिए हर कीमत पर बचें। यह केवल कुछ महीने एक महीने होता है। यदि आप देखते हैं कि वह आपके लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करती है, तो यह बहुत संभावना है कि समस्या पीएमएस से अन्य चीजों के साथ करना है।
    • अगर आपकी प्रेमिका आपको हर समय बुरी तरह से व्यवहार करती है, तो यह ध्यान रखना आपकी ज़िम्मेदारी है कि प्रीमेस्सारयल सिंड्रोम के फैसले के साथ उसका कोई लेना-देना नहीं है।
    • ध्यान रखें कि इस क्षण में जो भावनाएँ उन्हें महसूस होती हैं, वे विस्तारित होती हैं क्योंकि वह इन दिनों में हैं और इसका यह अर्थ नहीं है कि वे वास्तविकता में मौजूद नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com