ekterya.com

कैसे एक रिश्ते रहस्य रखता है जो एक जोड़े से निपटने के लिए

सामान्य तौर पर, रिश्ते का सबसे रोमांचक और खुश क्षण शुरुआत में होता है यह समझ में आता है कि आप अपने नए प्यार के बारे में सबको बताना चाहते हैं, और बहुत से लोग ऐसा करते हैं। हालांकि, हर कोई एक ही सोचता नहीं है वास्तव में, आपको पता चल गया होगा कि आपका नया साथी रिश्ते को गुप्त रखना चाहता है इसका हमेशा मतलब यह नहीं है कि रिश्ते को खत्म करना है, विशेषकर यदि आप कारणों को जानते हैं निर्धारित करें कि आपका साथी ईमानदार है और स्थिति के साथ आगे जाता है।

चरणों

भाग 1
कारणों का पता लगाएं

एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त चरण 1
1
अपने साथी के साथ खुलने के बारे में चिंता करें अगर यह आपको रिश्ते रहस्य रखने के लिए परेशान करता है या यदि आप अपने साथी के कारणों से परिचित नहीं हैं, तो सबसे अच्छा समाधान ईमानदारी से बातचीत करना है। एक समय चुनें जब आप और आपके साथी बिना किसी विकर्षण के बोल सकते हैं और अपनी चिंताओं को साझा कर सकते हैं रक्षात्मक होने से उसे बनाए रखने के लिए पहले व्यक्ति की प्रार्थना का उपयोग करें
  • आप कुछ कह सकते हैं "हम महीनों के लिए डेटिंग कर रहे हैं और आप ने अब तक मुझे अपने परिवार या दोस्तों के साथ पेश नहीं किया है यह हमारे रिश्ते को रहस्य रखने के लिए मुझे परेशान करता है क्या आप मुझे समझा सकते हैं कि आप इसे सार्वजनिक करने के लिए क्यों नहीं सहज महसूस करते हैं? "
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त चरण 2
    2
    आपको पता होना चाहिए कि आपने एक रिश्ते को अभी खत्म कर दिया है जिस व्यक्ति के साथ आप कर रहे हैं, वह अपने पूर्व के संबंध में रिश्ते को गुप्त रखने की इच्छा रख सकते हैं, अगर आपने हाल ही में उसके साथ समाप्त किया है हो सकता है कि आपका साथी भी आपके पूर्व या आपके पूर्व के लोगों से किसी भी नकारात्मकता से आपकी रक्षा करना चाहता है
  • उदाहरण के लिए, आपका पूर्व बदला ले सकता है या नाराजगी को पकड़ सकता है क्योंकि वह आपके नए प्रेम को प्यार करता रहा है।
  • दूसरी ओर, शायद आपका नया प्यार अभी भी आपके पूर्व के लिए कुछ महसूस करता है और रिश्तों को गुप्त रखना चाहता है, अगर आपका पूर्व लौटने में रुचि दिखाई देता है
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि रिश्ते में अपना रिश्ते रहस्य चरण 3
    3
    आपको एहसास होना चाहिए कि यह संभव है कि आपका पार्टनर जल्द ही इस संबंध को परिभाषित नहीं करना चाहता। कुछ लोग शब्द "प्रेमिका" या "प्रेमी" से डरते हैं शायद आपके साथी को गंभीर रिश्ते या प्रतिबद्धता के साथ बुरी किस्मत होती है, बस उसे डराता है जो भी कारण, कुछ लोग सिर्फ अपने रिश्ते को सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त चरण 4
    4
    आपको पता होना चाहिए कि शायद आपका साथी आलोचना सुनना नहीं चाहता है यदि आपके माता-पिता या आपके जीवन में अन्य लोगों के पास उस व्यक्ति के बारे में मजबूत राय है जिनके साथ आप होना चाहिए, तो आप रिश्ते को गुप्त रखना चाहते हैं, खासकर यदि आप उस साँचे में फिट नहीं हैं। इसे एक गुप्त रखने से कुछ तनाव बचा सकते हैं, लेकिन यह रिश्ते को भी नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। आप अपने आसपास की ओर से प्राप्त होने वाली आलोचना से खुद को बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, एक भागीदार के साथ अपना रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 5
    5
    याद रखें कि एक रोजगार संबंध निषिद्ध हो सकता है यदि आप परेशान हो जाते हैं क्योंकि आपका पार्टनर रिश्ते को सार्वजनिक नहीं करना चाहता है और आपका सह-कार्यकर्ता या बॉस है, तो विचार करें कि आपका संबंध आपकी कार्य प्रतिष्ठा को कैसे प्रभावित कर सकता है। कुछ मामलों में, कर्मचारियों और उनके वरिष्ठ अधिकारियों के बीच भेदभाव पूरी तरह से निषिद्ध है, अर्थात, अपने काम या दोनों की रक्षा करने के लिए रिश्ते रहस्य रखना आवश्यक है।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त चरण 6
    6
    अपने साथी के बच्चों को ध्यान में रखें अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, जिसमें बच्चों की संख्या है, तो आपको व्यक्तिगत कारणों से अधिक व्यक्तिगत कारण हो सकते हैं कि आप रिश्ते को सार्वजनिक क्यों नहीं बनाना चाहते हैं। अपने बच्चों की उम्र और परिपक्वता स्तर पर निर्भर करता है, और अपने रिश्ते की लंबाई, आपका साथी चीजों को गुप्त रखने को पसंद कर सकता है जब तक कि आप अपने बच्चों के साथ समाचार साझा करने के लिए तैयार न हों।
  • यह परेशान हो सकता है, लेकिन सहानुभूति दिखाने का प्रयास करें यदि आपके साथी के बच्चे हैं और साथ ही आप डेटिंग कर रहे हैं यह संभव है कि आपने हाल ही में अलग, तलाकशुदा, या अपने पति या साथी की मृत्यु हो गई है। जल्द ही एक नए रिश्ते की खबर साझा करने से आपके बच्चों में भावनात्मक गड़बड़ी हो सकती है, जो अभी तक माता-पिता के रिश्ते की हानि को दूर नहीं कर पाए हैं।
  • इसके अलावा, कुछ माता-पिता अपने बच्चों को अपने नए भागीदारों के साथ पेश करने को नहीं पसंद करते हैं, जब तक कि उन्हें नहीं लगता कि यह रिश्ता स्थायी हो सकता है। अगर आप और आपके साथी ने अभी डेटिंग शुरू कर दी है, तो उन्हें थोड़ा समय दें
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त कदम 7
    7
    विचारशील रहें अगर आपका साथी कोठरी में है यदि आपका साथी अपने समलैंगिकता या उभयलिंगी के बारे में अभी भी कोठरी में है, तो वह रिश्ते को सार्वजनिक नहीं बनाना चाहेंगे। कभी-कभी, धार्मिक या रूढ़िवादी दृष्टिकोण से, समलैंगिक या उभयलिंगी युगल को सामाजिक असर से डर लगता है जो कोठरी छोड़ने से आते हैं।
  • यदि यह आपका मामला है, तो अपने साथी की भावनाओं को समझने और समर्थन करने का प्रयास करें। हालांकि, यह निराशाजनक नहीं हो सकता है कि इन्हें मान्यता नहीं दी जाए, और यह तथ्य कि एक जोड़ी कोठरी में है, रिश्ते में तनाव पैदा कर सकता है।
  • यह उनके लिए जोड़ों की चिकित्सा में भाग लेने या युवा संरक्षक से बात करने के लिए उनके लिए उपयोगी हो सकता है ताकि वे दोनों अपने रिश्ते और कामुकता को स्वीकार कर सकें।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त चरण 8
    8



    आपको पता होना चाहिए कि यह बेवफाई के कारण हो सकता है हो सकता है कि आपका साथी रिश्ते को गुप्त रखना चाहता है क्योंकि उसका पहले से संबंध है। एक अन्य संभावित कारण यह है कि आप के साथ मिलाने के बजाय, आप अन्य लोगों के साथ भी जा सकते हैं रिश्ते को बनाने से आपके साथी अपने रिश्तेदारों के लिए एक खतरा पैदा कर सकते हैं
  • संभावित लक्षण हैं कि आप एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जिनके साथ आपके साथी का संबंध है कहीं नहीं जा सकता है या दूर के स्थानों पर जाना है, बस रात में बाहर निकल या सोशल नेटवर्क पर सभी का उल्लेख न करें।
  • भाग 2
    अगर आप गोपनीयता को स्वीकार करते हैं तो निर्धारित करें

    इमेज शीर्षक से डील विद पार्टनर कोवरिंग रिलेशनशिप रिचर्न्स, सीक्रेट चरण 9
    1
    आपको पता होना चाहिए कि आपके पास एक विकल्प है आपकी भावनाएं आपके साथी के रूप में मान्य हैं। यदि आप रिश्ते रहस्य को रखने के बारे में असुविधाजनक या दुखी महसूस करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि इसमें रहने के लिए आवश्यक नहीं है। किसी के लिए अपनी खुशी का त्याग न करें जो आपकी भावनाओं को नहीं मानता।
    • कुछ परिप्रेक्ष्य रखने के लिए, एक भरोसेमंद दोस्त से बात करें, जो आपको लगता है। आप कह सकते हैं "हे, मैं ब्रेंडा के साथ अपने रिश्ते के बारे में किसी से बात करना चाहता था क्या तुम मुझे सुनोगे? "
  • Video: भाई -भाई या बहन के बीच तालमेल बनाने का उपाय

    एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त कदम 10
    2
    निर्धारित करें यदि आपको कारणों पर विश्वास है रिश्ते में ट्रस्ट सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। यदि आप यह नहीं मानते हैं कि आपका साझेदार जो आपको बताता है वह सच्चाई है, तो शायद यह आगे बढ़ने का समय है। आमतौर पर, गोपनीयता एक रिश्ते में एक चेतावनी का संकेत है और आपको अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करना चाहिए।
  • अपने संदेह के बारे में अपने साथी से बात करें उसे अपने डर और चिंताओं को बताएं, और अगर वह आपको जो बताता है, उससे बेहतर महसूस नहीं कर सकता है, तो शायद यह एक रिश्ता नहीं है जिसमें आपको रहना चाहिए।
  • जैसे कुछ के साथ बातचीत शुरू करें "मैं वास्तव में परवाह करता हूं और मैं आपके साथ रहना पसंद करता हूं, लेकिन मैं चिंतित हूं। क्या आप मुझे समझा सकते हैं कि आप हमें गुप्त क्यों रखते हैं? "
  • छवि शीर्षक वाला एक साथी, अपने सहयोग को गुप्त रखते हुए गुप्त कदम 11
    3
    आपको पता होना चाहिए कि गुप्त रखने से अधिक तनाव हो सकता है एक रिश्ते रहस्य रखने से पहले रोमांचक हो सकता है, लेकिन समय के साथ यह एक समस्या बन सकता है आप प्रहसन के साथ जारी नहीं रहना चाह सकते हैं, जिससे आपको ईर्ष्या, उदास, अकेला और असुरक्षित महसूस हो सकता है। आम तौर पर, यह एक नए रिश्ते में इस तरह महसूस करने के लिए एक अच्छी शुरुआत नहीं है।
  • आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में बात करने के लिए एक अकादमिक परामर्शदाता या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क का उपयोग करें। एक निष्पक्ष तृतीय पक्ष के साथ इस मुद्दे के बारे में बात करने से आप क्या चाहते हैं, यह स्पष्ट कर सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि आप इसके बारे में क्या करना चाहते हैं।
  • एक साथी के साथ डील शीर्षक छवि आपका रिश्ते रहस्य गुप्त कदम 12
    4
    इस स्थिति को स्वीकार करने का प्रयास करें यदि आपने अपने साथी के कारणों को पता लगाया है और निर्धारित किया है कि आप उन पर विश्वास करते हैं, तो अगला कदम प्यार और स्वीकृति के साथ आगे बढ़ना है अपने साथी की इच्छाओं को स्वीकार करें और समझें कि रिश्ते को निजी रखने (सही कारणों से) आपको स्वस्थ और संतोषजनक रिश्ते विकसित करने से नहीं रोकता है।
  • कुछ स्थितियों में, जब तक आप यह निर्धारित नहीं करते कि आप कहां जा रहे हैं या जब तक आप अधिक गंभीरता से नहीं जुड़े इस बीच, इस गुप्त रिश्ते पर विचार करें कि दुनिया को अभी भी क्या नहीं पता है।
  • भाग 3
    रिश्ते को सार्वजनिक बनाएं और आगे बढ़ें

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक, एक भागीदार के साथ आपका रिश्ते रहस्य रखते हुए चरण 13
    1
    उदाहरण दें यदि आपका साथी रिश्ते के बारे में लोगों को तैयार करने के लिए तैयार होने के संकेत दिखाता है, तो नम्र कदमों का पालन करें। इस तरह, आप अपने साथी को यह देख सकते हैं कि गुप्त को बताने के लिए यह बुरा नहीं है। आप उसे भी दूसरों के सामने अपने बारे में अधिक खुला रखने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, फेसबुक या इंस्टाग्राम पर दो की तस्वीर पोस्ट करना पहला कदम लेने का आसान तरीका है। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने या यहां तक ​​कि एक पार्टी में जाने के लिए आमंत्रित करना आपके रिश्ते को पेश करने के आदर्श तरीके हैं।
    • अगर आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका साथी रिश्ते को सार्वजनिक करने के लिए तैयार है अन्यथा, आप अपने साथी को महसूस करते हुए दम तोड़कर समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक, एक साथी के साथ अपना संबंध गुप्त रखते हुए गुप्त चरण 14
    2
    अगर आप खुश नहीं हैं तो छोड़ दें आप यह मान सकते हैं कि आप रिश्ते को गुप्त रखने के साथ काम कर सकते हैं और आप ऐसा करने के लिए सहमत हुए हैं। यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको रिश्ते को बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है। कुछ स्थितियों में, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहने के लिए अस्वास्थ्यकर हो सकता है जो आपके लिए अपने प्यार को छुपाता है, खासकर बिना किसी वैध कारण के। सौभाग्य से, आप छोड़ने का फैसला कर सकते हैं
  • जब आप रिश्ते को छोड़ने का फैसला करते हैं, तो रिश्ते रहस्य को ध्यान में रखते हुए वास्तव में एक छिपे हुए आशीर्वाद हो सकते हैं। इसे सामाजिक नेटवर्क पर नहीं दिखाया जा रहा है और लोग आपको नहीं बता रहे हैं कि क्या हुआ है, इसके परिणाम से आप आसानी से उससे निपटने में मदद कर सकते हैं यदि आप सभी जानते थे कि रिश्ते के बारे में पता था।
  • इमेज शीर्षक से डील विद पार्टनर कोवरिंग रिलेशनशिप रिचर्ड चरण 15

    Video: The Vince Foster Cover Up - CC BY license American Patriot YouTube Channel

    3
    आपको पता होना चाहिए कि आप अगली बार क्या चाहते हैं हालांकि यह एक साथी के साथ सौदा करने के लिए दर्दनाक हो सकता है जो रिश्ते को गुप्त रखता है, इस अनुभव के माध्यम से जाने से आपको यह पता चलता है कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं। एक स्वस्थ संबंध रखने के लिए, आपको महसूस करना चाहिए कि आपकी भावनात्मक जरूरतें पूरी हो रही हैं। इसके अलावा, हालांकि सभी संबंध समस्याओं के साथ आते हैं, आपको अपने संबंधों में प्रोत्साहित, समर्थित और अच्छी तरह से महसूस करना चाहिए। जब आप एक नए रिश्ते को शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवश्यकताओं को सुनें।
  • अपनी भावनाओं पर अधिक ध्यान दें अपने साथी को एक कानून के रूप में सब कुछ लेने के बजाय, यह निर्धारित करें कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • आप की जरूरत के बारे में सोचो। क्या आपके परिवार और दोस्तों के साथ अपने संबंध साझा करना महत्वपूर्ण है? यदि हां, तो इसे स्पष्ट करें
  • अपनी सहजता को सुनो यदि आप अपने अगले संबंध में सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आपकी आंतरिक आवाज आपको बताएगी यदि आपको कोई चेतावनी संकेत मिलता है, तो ध्यान दें और कार्रवाई करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com