ekterya.com

किसी ऐसे दंपती से निपटने के लिए जो समझौता कर रहे हैं

किसी व्यक्ति के साथ होना मुश्किल हो सकता है, जो प्रतिबद्ध नहीं करना चाहते, क्योंकि रिश्ते के भीतर कई समस्याएं हो सकती हैं। यदि आपके साथी और आपके पास प्रतिबद्धता पर अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि ये समस्याएं अपने आप ही गायब नहीं होंगी। उससे बात करने के लिए उससे बात करें कि वह प्रतिबद्धता से क्यों डरती है और निर्णय कैसे करें कि रिश्ते में आगे बढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने साथी के साथ बात करने के लिए तैयार

एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 8
1
पहचानता है कि चोरी प्रतिबद्धता समस्याओं को हल नहीं करेगा। यह बहाना आसान है कि समस्याएं मौजूद नहीं हैं हालांकि, अनिश्चितकाल में "विराम" में समस्या को जारी नहीं रखिए इससे असंतोष की भावनाएं पैदा हो सकती हैं यदि यह एक समस्या है जो आपको परेशान करती है, तो यह आपके साथी के हाथ से निपटने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अगर प्रतिबद्धता की समस्या पैदा होती है और फिर अकसर गायब हो जाती है, तो निश्चित रूप से इसका निपटारा करने के लिए समय ले लो और निष्कर्ष पर एक साथ आओ।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    आप के साथ ईमानदारी से कार्य करें एक कदम वापस ले लो और खुद से पूछो "मुझे क्या चाहिए?" इस बारे में सोचें कि आप इस संबंध में क्या प्रेरित करते हैं और आपने इस व्यक्ति को स्वीकार क्यों किया है। क्या आपको खुशी देता है? क्या बातें आप इस व्यक्ति के बारे में दो बार सोचते हैं?
  • कुछ लोग एक ऐसे रिश्ते में होने की भावना का आनंद लेते हैं जो एक स्विंग है। अपने आप से पूछें कि क्या आप अनिश्चितता या तनाव पैदा करते हैं
  • शीर्षक के लिए चित्र ध्यान के लिए एक सही जगह चुनें चरण 9
    3
    तैयार करो जो आप कहना चाहते हैं आप क्या कहना चाहते हैं, इसके बारे में एक विचार रखने से आप ध्यान केंद्रित रहने में मदद कर सकते हैं और चर्चा के दौरान भावनाओं को नियंत्रित नहीं करने दें। उस मुख्य विषय के बारे में सोचें जो आप पर चर्चा करना चाहते हैं और बातचीत का ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हैं। वह इस बात का निर्णय नहीं लेता कि वार्तालाप को अपना रास्ता छोड़ दिया जाए या विषय से प्रस्थान हो।
  • आपका प्रमुख मुद्दा हो सकता है "मैं हमारे रिश्ते गंभीर और एकल होना चाहता हूँ"।
  • चर्चा के अंत से शुरू करने के लिए तैयार करने का एक तरीका है इस चर्चा को समाप्त करने के लिए आप कैसे चाहेंगे? वहाँ शुरू करो और तैयार करने के तरीके खोजने के लिए उस बिंदु पर आप क्या कहेंगे
  • स्टाइल और संवेदनशीलता का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति के साथ ब्रेक अप शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    तय करें कि आप अपने साथी के साथ बात करते समय क्या प्राप्त करना चाहते हैं। चर्चा करने से पहले, योजना का नतीजा करें कि आप वार्तालाप के परिणामस्वरूप होने वाले परिणाम देखना चाहते हैं। क्या आप चाहते हैं कि आपका साथी आपको मौखिक प्रतिबद्धता दे? क्या आप "प्रतिबद्ध या रिश्ते समाप्त करने के लिए एक अल्टीमेटम देने की योजना बना रहे हैं?" इस बारे में सोचें कि आप चर्चा के साथ कैसे व्यवहार करना चाहते हैं और आपके दिमाग में क्या लक्ष्य हैं। अपनी योजना में प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार रहें
  • चर्चा करने से पहले, समय सीमा के बारे में सोचें। क्या आप रिश्ते को जारी रखने के लिए तैयार हैं जब तक कि आपका पार्टनर आपको एक साल के भीतर शादी करने के लिए कहता है, जैसे कि एक वर्ष? क्या आप तुरंत रिश्ते को समाप्त कर देंगे यदि आपका साथी आपको अपनी प्रेमिका या प्रेमी को फोन करने से इनकार करता है?
  • छवि शीर्षक शीर्षक आत्म-स्वर्ग बनाएँ चरण 3
    5
    परिणाम जानने को भूल जाओ मान लें कि बातचीत कैसे समाप्त होगी इसके बजाय, जिज्ञासा के साथ स्थिति का इलाज और कुछ भी हो सकता है कि स्वीकार करने के लिए तैयार हो। मान लें कि आपका साथी कैसे प्रतिक्रिया करेगा या वह क्या कह सकता है। आपको आश्चर्य हो सकता है कि आप क्या कहते हैं या इसके बारे में कुछ नया सीखते हैं।
  • भाग 2
    अपने साथी से बात करें

    छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    1
    बातचीत को व्यस्त रखें एक भावनात्मक बातचीत शुरू करना मुश्किल हो सकता है जब आप एक शुरू करते हैं, तो साझा करें कि आप अपने साथी के लिए क्या चाहते हैं। साझा करें कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और यह आपके साथी से कैसे संबंधित है।
    • आप कह सकते हैं कि "मैं अपने रिश्ते का आनंद उठाता हूं और मुझे आशा है कि आप भी ऐसा करेंगे मुझे आशा है कि आप मेरे साथ खुश रहेंगे जैसा मैं तुम्हारे साथ हूं। जिन चीजों से मुझे दुखी महसूस हो रहा है उनमें से एक यह है कि हमारे प्रति प्रतिबद्धता के संदर्भ में अंतर है। क्या हम इसके बारे में बात कर सकते हैं? "
    • अधिक जानकारी के लिए, लेख "कठिन बातचीत को कैसे संभालना है"।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में प्यार तुम्हारे साथ फिर से चरण 6
    2
    अपने साथी से बात करें कि प्रत्येक व्यक्ति क्या चाहता है ईमानदारी से कार्य करें और अपने साथी को उसी तरीके से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करें, क्योंकि यह उनकी सबसे अच्छी रुचि है कि वे क्या सोचते हैं और महसूस करते हैं।
  • अपने साथी से और रिश्ते से आप क्या चाहते हैं कहो "मैं आपके साथ एक संबंध बनना चाहता हूं मैं चाहता हूं कि यह एक अनन्य संबंध बन जाए। "
  • टॉक टू अ गाय चरण 9
    3
    प्रश्न पूछें अपने साथी से पूछें कि आपके लिए क्या मायने रखता है ध्यान से सुनो, यह देखने के लिए कि क्या उसके पास अपूर्ण उम्मीदें हैं क्या आप अस्वीकृति या निराशा से डरते हैं? यदि ऐसा कुछ है जो स्पष्ट नहीं है, तो प्रश्न पूछें
  • कुछ सवाल आप पूछ सकते हैं, "आप इस रिश्ते से क्या मिलता है?", "क्या आप इस रिश्ते में रहना चाहते हैं?", "क्या ऐसी चीजें हैं जो आपको नाखुश बनाती हैं?", "जब आप किसी रिश्ते में हैं तो क्या डर है?" ? "
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 20 से शीर्षक
    4



    ध्यान से सुनो अपने साथी के कहने पर ध्यान से सुनो। जब आप बात कर रहे हैं, तो आप क्या कहेंगे, इसके बारे में मत सोचो। इसके बजाय, उनके परिप्रेक्ष्य की सराहना करने और पूरी तरह से इसे समझने का प्रयास करें
  • यदि आप इसे पूरी तरह समझ नहीं पाते हैं, तो इसके बारे में पूछें। कहें "क्या अनुभव आपको डर लग रहा है?"
  • अधिक जानकारी के लिए, लेख "कैसे सुनने के लिए"।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में प्यार तुम्हारे साथ फिर से चरण 8
    5
    दोष देने से बचें शब्दों को ध्यान से चुनें, क्योंकि आपका साथी महसूस कर सकता है जैसे कि आप उसे दोष देते हैं। "कभी नहीं ..." या "आप हमेशा ..." कहने से बचें इस पर सभी ज़िम्मेदारी मत डालें आप जो सोचते हैं और महसूस करते हैं और स्वीकार करते हैं कि दोष देने के लिए जिम्मेदारी ले लें, आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ने में मदद नहीं करेंगे।
  • अपनी भावनाओं को मान लें दूसरे व्यक्ति के बजाय पहले व्यक्ति में बोलें ताकि आप अपराधी को समाप्त कर सकें। उदाहरण के लिए, "आप मुझे क्यों नहीं करते?" कहने के बजाय, "मुझे इस तथ्य से दर्द महसूस हो रहा है कि मैं गंभीर संबंध चाहता हूं और यह आपके लिए कम महत्वपूर्ण है"।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में आपके साथ प्यार चरण 13
    6
    सामान्य में लक्ष्य सेट करें इस तथ्य से वार्तालाप समाप्त करने के लिए तैयार रहें कि दोनों एक समझौते पर पहुंचने के लिए तैयार हैं। यह अधिक कठिन हो सकता है अगर कोई संबंध समाप्त करना चाहता है और दूसरा, नहीं हालांकि, वे इस बात से सहमत हो सकते हैं कि उनके लक्ष्यों को उनके बच्चों के सम्मान या प्राथमिकता के साथ व्यवहार किया जाएगा।
  • उनके पास एक लक्ष्य है कि मोनोग्रामस रहें या रिश्ते को पूरे महीने प्रतिबद्धता दें।
  • इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में आपके साथ फिर से कदम 14
    7
    चिकित्सा में उपस्थित रहें आपके साथी को परित्याग या अन्य कठिनाइयों की समस्याएं हो सकती हैं जो आपके और रिश्ते के साथ संलग्न होने में असमर्थ हैं। शायद मैं पिछले संबंधों (जैसे बेवफाई) या बचपन की कुछ समस्याओं से निपटना चाहता हूं जो अब प्रतिबद्ध है। एक चिकित्सक के साथ इन समस्याओं को हल करने में व्यक्तिगत या जोड़ों का उपचार फायदेमंद हो सकता है
  • भाग 3
    अपने जीवन के साथ जारी रखें

    इमेज का शीर्षक अपने पति पतन में प्यार तुम्हारे साथ फिर से कदम 11
    1
    प्रतीक्षा से बचें यदि आपके पास कोई चर्चा है और एक निरन्तर निष्कर्ष के साथ समाप्त नहीं होता है, तो आप पहले से कहीं अधिक भ्रमित महसूस कर सकते हैं। आप अपने जीवन को पकड़ पर रखने का निर्णय ले सकते हैं, जबकि आपका पार्टनर फैसला लेता है कि वह आपके साथ रहना चाहता है, लेकिन इस बारे में सोचें कि यह आपकी मदद कैसे करता है या आपको दर्द पहुंचाता है। अपनी इच्छाओं और ज़रूरतों को छोड़ दें, जबकि अपने साथी को आप क्या चाहते हैं।
    • अपने आप से पूछिए "क्या रिश्ते काम नहीं करते हैं, मैं इन कार्यों पर खेद होगा?"
    • अपने आप से पूछें, "क्या मैं इस व्यक्ति को अपनी ज़िन्दगी का पालन करने देता हूं या मुझे खुद पर नियंत्रण देता हूं?"
  • छवि प्रभावी रूप से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    2
    कट्टरपंथी स्वीकृति का अभ्यास करें आप उस प्रतिबद्धता के बारे में विभिन्न राय के बावजूद उस व्यक्ति के साथ रहना चुन सकते हैं। यदि हां, तो आपको नकारात्मकता, दर्द, अपराध या प्रशंसा की भावनाओं को छोड़ देना पड़ सकता है। कट्टरपंथी स्वीकृति का मतलब है कि जीवन को स्वीकार करने का निर्णय लेना, क्योंकि जो भी आप चाहते हैं उसे मजबूर किए बिना या यह क्या है, के बारे में चिल्लाना बिना। इसका अर्थ है कि ऐसी चीज़ों को स्वीकार करना जिसे आप बदल नहीं सकते हैं या न बदलने का निर्णय लेने के बिना अनुचित या मुश्किल के रूप में माना जा सकता है।
  • यदि आप एक रिश्ते में रहते हैं जो पूरी तरह से आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो यह आपके लिए निर्भर है कि स्थिति को स्वीकार करें। यदि आपके साथी ने आपको यह स्पष्ट किया है कि वह बदलने की योजना नहीं है, तो यह आपके पर निर्भर करता है कि आप कैसे जवाब देते हैं यदि आप रहते हैं, तो आप इस निर्णय के लिए असंतोष या नकारात्मकता को व्यक्त नहीं कर सकते। इसके बजाय, स्वीकार करें कि आपने एक निर्णय लिया है और आप परिणाम का ध्यान रखना होगा।
  • निम्नलिखित को दोहराएं: "यह मैंने किया है फैसला है और मैं उस भावनाओं और परिणामों को स्वीकार करता हूं जो उस से उत्पन्न होते हैं।"
  • डू माइंड्बल मेडिटेशन चरण 5
    3
    अपने हितों के लिए खुद को समर्पित करें रिश्ते के बारे में डरने में खुद को पूरी तरह से विसर्जित न करें। अपनी ऊर्जा को अपने आप में समर्पित करें जो आपको बढ़ने और बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रोत्साहित करती है। अपनी आशाओं और सपनों के प्रति अपने आप को समर्पित करें और अपने आप को याद दिलाएं कि आप अपने रिश्ते के बाहर अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • ध्यान, योग या विश्राम की प्रथा शुरू करें जिम में शामिल हों या ऐसी गतिविधि शुरू करें, जिसे आप पसंद करते हैं, जैसे सिलाई या पेंटिंग
  • इमेज का शीर्षक आपका वुबैंड पल इन लव थ्रू आप के साथ फिर से चरण 3
    4
    सभी समझौतों का पालन करें यदि आप चर्चा के दौरान लक्ष्य या समझौते निर्धारित करते हैं, तो उन्हें पूरा करें अपने साथी से उनसे किए गए समझौतों का पालन करने के लिए कहें हालांकि यह सच है कि चर्चा करना महत्वपूर्ण था, पर चर्चा की गई बातों को पूरा करना भी महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक महीने के लिए एक मोनोग्रामस रिश्ते से सहमत हो सकते हैं या अपने साथी के साथ रहने के लिए सहमत हो सकते हैं जब तक वे दो महीने में एक साथ चलते हैं यदि आप तीन महीने के भीतर शादी का प्रस्ताव करने के लिए सहमत हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह अनुबंध बनाए रखा है।
  • यदि आप इनकार करते हैं या समझौते का पालन करने के लिए स्वभाव नहीं करते हैं, तो इसे एक अलार्म सिग्नल के रूप में देखें।
  • एक रिलेशनशिप में बिल्ड ट्रस्ट शीर्षक वाली छवि 11
    5
    संबंध समाप्त करें अगर आपको लगता है कि आपकी ज़रूरतें पूरी नहीं हुईं हैं, तो रिश्ते में रहना उचित नहीं है। आपको लगता है कि आप अपने साथी की तुलना में अधिक प्रयास और काम करते हैं, लेकिन आप संतुष्टि महसूस नहीं करते हैं। यदि रिश्ते देने और लेने के बीच कोई संतुलन नहीं है, तो इसे छोड़ने के बारे में सोचें। आप यह महसूस कर सकते हैं कि यह समस्या "दुर्बल" है और यदि ऐसा है तो रिश्ते समाप्त होते हैं।
  • चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com