ekterya.com

कैसे अपने पूर्व साथी वापस पाने के लिए

यह मुश्किल हो सकता है जब आपका साथी निर्णय लेता है कि इस संबंध को खत्म करने का समय है और आप इसे समाप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके बजाय, आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि आप अपने पूर्व साथी को स्थायी तरीके से वापस कैसे प्राप्त कर सकते हैं। प्रत्येक रिश्ते अद्वितीय हैं और ऐसे हालात भी हो सकते हैं जो आपके रिश्ते को हमेशा के लिए कर सकते हैं। यदि आप सोचते हैं कि आपके पूर्व-साथी के साथ चीजों को बचाने का एक मौका भी हो सकता है, तो पहले आपको उन समस्याओं पर ध्यान देना होगा जो टूटने के लिए प्रेरित हो सकते हैं, उन मुद्दों से निपट सकते हैं और अपने पूर्व-साथी से धीरे-धीरे और ध्यान से पुन: कनेक्ट कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी समस्याओं की पहचान करें और अपने आप को ख्याल रखें

छवि का शीर्षक आपकी आपका पूर्व वापस जीतें चरण 1
1
अपने पूर्व साथी के साथ संपर्क को सीमित करें एक बार जब आपका पार्टनर आपको बताता है कि रिश्ते खत्म हो गए हैं, तो एक और मौका देने से बचें या फिर बार-बार बुलाओ। एक कदम पीछे ले जाओ और अंतरिक्ष और दूरी के लिए अपनी इच्छा का सम्मान करें। अपनी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस समय का उपयोग करें और सीधे अपने साथी से बात करने की कोशिश करने के बजाय रिश्ते में गलत क्या हुआ।
  • संपर्क सीमित करने का मतलब यह हो सकता है कि आप फ़ोन या सोशल नेटवर्क के माध्यम से सभी संदेशों से बचें। यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आपको अधिक दूरी और स्थान की आवश्यकता है, तो शायद आपको अपने मित्र को एक फेसबुक मित्र के रूप में निकालने और अपने फोन नंबर को हटाने पर विचार करना चाहिए। इस तरह आप अपने साथी के जीवन में प्रवेश करने के प्रलोभन से बचेंगे, जब आप दूर रहेंगे और वह आपकी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने और अपने साथी से दूर रहने की आपकी सहायता कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक विन आपका पूर्व वापस चरण 2
    2
    समस्याओं की पहचान करें जो ब्रेक के लिए प्रेरित हो सकते हैं आप डायरी को रखकर और टूटने के बारे में अपने विचारों और भावनाओं को लिख कर सक्रिय रूप से यह कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बेवफाई, आत्मविश्वास की कमी या यौन इच्छा की कमी के कारण भ्रम के कारण हो सकता है कि कारकों के बारे में सोचो। इन कारकों की एक सूची बनाएं और देखें कि क्या आप उनमें से किसी के लिए ज़िम्मेदार हैं।
  • यह आपकी अलग भूमिका में अपनी भूमिका के लिए ज़िम्मेदारी लेने में मदद कर सकता है और उन समस्याओं पर ध्यान केंद्रित कर सकता है जिन्हें आपको खुद को हल करना पड़ सकता है। इस घटना में कि आपका पूर्व साथी आपको दूसरा मौका देता है, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप बेहतर भागीदार बन सकें। इस का एक हिस्सा रिश्ते में अपनी कमियों को पहचान रहा है और इसे ध्यान में रखने के लिए तैयार है।
  • छवि का शीर्षक विन आपका पूर्व वापस चरण 3

    Video: काले जादू से अपने खोये हुए प्यार को कैसे पाए वो भी एक आसान मंत्र के साथ Call Now +91-9888520774

    3
    परिवार और दोस्तों पर झुकना रुचिकर भावनात्मक और मानसिक रूप से बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने समर्थन प्रणालियों से संपर्क करें और समर्थन करें। अपने परिवार और करीबी दोस्तों के संपर्क में जाओ और स्थिति की व्याख्या करें। किसी के करीबी को ढूंढने की कोशिश करें जिनके साथ आप बात कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आप अच्छे श्रोता हैं। यह अक्सर दयालु श्रोता को गुस्सा, दर्द, दुःख या शर्म की भावनाओं को अभिव्यक्त करने में सहायक होता है
  • आपके परिवार या दोस्तों के करीब कितने पर निर्भर करता है, यह संभव है कि आपने उन्हें अपने पूर्व साथी और आपके साथ मिलकर देखा हो या आप दोनों को अच्छी तरह जानते हुए जब वे एक साथ होते। वे आपको अपने संबंधों में कुछ संभावित समस्याओं और कुछ तरीकों से एक विचार और परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं जिसमें आप उन मुद्दों से निपट सकते हैं उनकी सलाह सुनने के लिए तैयार रहें - हालांकि, याद रखें कि अंततः आपको यह तय करना होगा कि आपकी समस्याओं को कैसे हल करना है।
  • छवि का शीर्षक विण्ड आपका पूर्व वापस चरण 4
    4
    पेशेवर समर्थन खोजें अगर आपको अपने पूर्व-साथी के साथ तोड़ने में कठिनाई हो रही है और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी समस्याओं का समाधान कैसे किया जाए, तो आप एक चिकित्सक या परामर्शदाता को ढूंढना चाह सकते हैं जिसके साथ आप बात कर सकते हैं। एक चिकित्सक आपको क्रोध, दर्द या अपराध के माध्यम से मार्गदर्शन देता है जिससे आप टूटने के परिणामस्वरूप अनुभव कर सकते हैं और अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक अच्छा चिकित्सक के साथ अपनी समस्याओं का ख्याल रखना आपके पूर्व साथी को भी दिखाएगा कि आप अपनी गलतियों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं और आप अपने कार्यों को साफ करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि रिश्ते बेवफाई, ऊब, यौन समस्याओं, मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं या संचार समस्याओं के कारण समाप्त हो गया।
  • भाग 2
    अपने पूर्व साथी से पुन: कनेक्ट करें

    छवि अपने पूर्व वापस जीतने के चरण 5 कदम
    1



    समय के बाद अपने पूर्व साथी के संपर्क में रहें विभक्त होने के कुछ समय बाद ही आक्रामक पाठ संदेशों को कॉल करने या अपने साथी को भेजने के बजाय, रिश्ते के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लेते हैं और किसी भी भावना से आपको वसूली के लिए अनुभव कर सकते हैं। जब आपको लगता है कि आप अपने पूर्व-साथी के साथ संवाद करने के लिए तैयार हो सकते हैं, तो इसे कॉल या टेक्स्ट संदेश के साथ करें समझाओ कि आप इसे ठीक होने की उम्मीद करते हैं और आप एक चिकित्सक की मदद से अपनी समस्याओं से निपटने के लिए समय ले चुके हैं।
    • अपने पूर्व साथी के साथ ज़ोरदार अभिनय से बचें अगर वह आपको बताता है कि वह दूसरे व्यक्ति को देख रहा है और उदारतापूर्वक जवाब देने की कोशिश करता है आप अपने पूर्व-साथी के लिए नकारात्मकता का स्रोत नहीं बनना चाहेंगे और आप फिर से कनेक्ट करने के अपने प्रयासों को त्याग नहीं करना चाहेंगे।
  • Video: आपका प्यार चुम्बक की तरह खिंचा चला आयेगा | प्यार वापस पाने का प्रचंड वशीकरण मंत्र और टोटका

    छवि का शीर्षक, आपकी पूर्व पिछला चरण 6
    2
    बातचीत धीरे और सावधानी से शुरू होती है। एक बार जब आप अपने पूर्व-साथी के साथ पहले संपर्क स्थापित करते हैं, तो बातचीत को जल्दी करने की कोशिश न करें या आपसे बात करने के लिए इसे दबाएं। इसके बजाय, संचार की खुली रखकर और पाठ संदेश, ईमेल या फोन के माध्यम से अपनी वार्तालापों को रिक्त करने का प्रयास करके आकस्मिक चीज़ों को रखें। यह आपके पूर्व-साथी के समय में आपके साथ समय बिताने के लिए या अधिक बातचीत करने के लिए पर्याप्त महसूस करने के लिए समय ले सकता है। एक कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास करते समय धैर्य रखें और डराओ या परेशान न करें।
  • प्रत्येक रिश्ते अद्वितीय है, इसलिए, आपके साथी के लिए कई सप्ताह लग सकते हैं और आप फिर से कनेक्ट हो सकते हैं या कई महीनों तक लग सकते हैं। धीरे-धीरे यह सुझाव देकर कि आप एक कॉफी या एक पेय के लिए मिलते हैं, वार्तालाप की अवधि के बाद पाठ संदेश, ईमेल या फोन के माध्यम से अपने आराम स्तर की गणना करें। एक जगह चुनें जिसे आप जानते हैं कि आपके पूर्व-साथी के लिए सहज होगा, अधिमानतः एक सार्वजनिक जगह है, और जब आप बैठक का समय चुनते हैं तो अपने शेड्यूल पर चिपकाएं। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पूर्व-साथी को लगता है कि आप उनकी शर्तों के अनुसार मिलना चाहते हैं, इस प्रकार से आप अपनी आवश्यकताओं के प्रति सम्मान और देखभाल करेंगे।
  • छवि का शीर्षक विजिट आपका पूर्व वापस चरण 7
    3

    Video: प्यार जादू कैसे अपने विशेषज्ञ पाने के लिए, 91-9521177501 }

    अपने पूर्व साथी के शरीर की भाषा और आवाज़ की टोन देखें। जैसा कि आप और आपके साथी के बीच संचार फिर से शुरू होता है, एक बातचीत में सीधे प्रवेश करने से बचें कि क्या आप फिर से आपके साथ रिश्ते चाहते हैं। इसके बजाय, अपने शरीर की भाषा और आवाज़ की स्वर पर ध्यान दें यदि वह विचलित, ऊब या उदासीन लगता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह उससे पूछने का समय नहीं है कि वह आपके साथ फिर से होना चाहती है। यदि आप अपने आप से बहुत अधिक आँख संपर्क बनाते हैं, तो प्रतिबद्ध और भी इश्कबाज़ लगते हैं, ये अच्छे संकेत होंगे कि समय एक साथ फिर से होने के मुद्दे को हल करने का समय हो सकता है।
  • आपको अपने पूर्व साथी की बात भी सुननी चाहिए क्योंकि वह यह देखने के लिए कहती है कि क्या वह एक साथ फिर से होने में रुचि रखता है यदि आप "हम" जैसे शब्दों का उपयोग करते हैं, तो आप फिर से रिश्ते पर वापस जाने के लिए तैयार हो सकते हैं। आपका पूर्व साथी यह भी बता सकता है कि वह कैसे महसूस करती है, पहले व्यक्ति ("मुझे" के साथ) में पुष्टि करती है और अपनी समस्याओं के बारे में ईमानदारी से और निर्णय के बिना बात करने के लिए तैयार रहती है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक: Win Your Ex Back चरण 8
    4
    अपनी समस्याओं को पहचानें यदि आपका पूर्व-साथी व्यक्ति से आपके साथ मिलना चाहता है, तो आपको अपनी समस्याओं को स्वीकार करके बातचीत शुरू करनी चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पूर्व-साथी के साथ उदार, खुले और प्रामाणिक होने पर ध्यान दें जब आप फिर से कनेक्ट हों आप अपनी समस्याओं की एक सूची और विवरणों का विवरण चुन सकते हैं कि आप उनसे कैसे व्यवहार करने जा रहे हैं या आप यह समझा सकते हैं कि जब आप अलग-अलग होने के दौरान अपनी समस्याओं पर काम कर रहे थे।
  • इस बातचीत के दौरान, अपने पूर्व साथी की आलोचना न करने का प्रयास करें। आपका फोकस यह होना चाहिए कि आप अपनी पुरानी आदतों को बदलने या बदलने के लिए क्या कर सकते हैं, ताकि आप फिर से अपने साथ रहने पर विचार कर सकें।
  • Video: 20 सितम्बर महा एकादशी, प्रबल वशीकरण, किसी को भी आकर्षित करे, खीच ले अपनी तरफ तुरंत

    छवि का शीर्षक विण्ड आपका पूर्व वापस चरण 9
    5
    यह एक साथ वापस आने के मुद्दे को संबोधित करता है जब दोनों सहज और खुले होते हैं समय व्यतीत करने के बाद व्यक्ति में बात करने के बाद, आप महसूस कर सकते हैं कि यह आपके पूर्व-साथी को बताना अच्छा समय है कि आप रिश्ते को नवीनीकृत करना चाहते हैं। इसे सीधे और स्पष्ट तरीके से करें और पहले व्यक्ति में पुष्टि करें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "अब हम बात कर रहे हैं और रीकनेक्ट कर रहे हैं, मुझे लगता है कि मुझे आपके साथ ईमानदार होना चाहिए और आपको बताएंगे कि मैं एक साथ फिर से रहना चाहता हूं।" यह महत्वपूर्ण है कि आप इस वक्तव्य के बारे में एक वार्तालाप के साथ पालन करें कि आप इस समय संबंध कैसे लेंगे और रिश्ते को अधिक ठोस बनाने के लिए आप अपनी आदतों को बदलने या संशोधित करने के लिए कैसे तैयार हैं। "मुझे पता है कि मैंने पिछली बार गलती की थी और मैं अपने रिश्ते के बाहर मेरी अपनी समस्याओं से निपट रहा हूं। हालांकि, अगर आप तैयार हैं, तो मैं चाहूंगा कि हम एक साथ फिर से बनने की कोशिश करें। "
  • छवि का शीर्षक विण्ड आपका एक्स बैक चरण 10
    6
    आप अपने रिश्ते को दूसरी बार सुधार कैसे सकते हैं, इस बारे में बात करें। एक बार जब आपको लगता है कि आप और आपके साथी के पास एक नए भविष्य के साथ मिलकर एक अच्छी बातचीत है, तो आपको यह पूछना चाहिए कि आप दूसरी बार रिश्ते को मजबूत करने के लिए कैसा महसूस कर सकते हैं। अपने सुझावों को सुनने के लिए तैयार रहें और संभावित तरीकों के बारे में बात करें, जिसमें दोनों संबंध अधिक स्थायी बना सकते हैं।
  • आपका पूर्व साथी और आप एक पेशेवर के साथ अपनी समस्याओं का समाधान करने के लिए चिकित्सा के साथ मिलकर चुन सकते हैं। अक्सर, जोड़ों की चिकित्सा सबसे अच्छा काम करती है अगर दोनों पार्टियां रिश्तों के भविष्य में जुड़ी हुई हैं और समस्याओं से निपटने की कोशिश करना चाहते हैं। कुछ ईमानदारी से वार्तालापों के साथ, जब आप उपचार में एक साथ बिताते हैं और बदलने की प्रतिबद्धता करते हैं, तो आप अपने पूर्व-साथी को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com