ekterya.com

कैसे एक रिश्ते के लिए लड़ने के लिए

रिश्ते मुश्किल हैं अलग-अलग व्यक्तित्वों, इच्छाओं और दो लोगों की जरूरतों के साथ निपटना एक चुनौती है, और यहां तक ​​कि हम में से सबसे मुश्किल क्षणों या टूटने का भी अनुभव किया जा सकता है। हालांकि, ये संबंध आम तौर पर प्रयास के लायक हैं और लड़ाई के लायक हैं आपको अपने दूर के साथी से संवाद करना होगा, अतीत के साथ एक शब्द तक पहुंचना होगा और अंत में, इसे स्वीकार करना होगा कि वह रिश्ते के लिए लड़ने के लिए कौन है।

चरणों

भाग 1
Comunicarte

आपकी प्रेमिका चरण 1 के साथ शीर्षक वाली छवि
1
माफ करना मुझे यदि आवश्यक हो एक या दोनों भागीदारों को चोट लगने पर रिश्तों में तनाव हो जाता है, या तो लड़ाई की वजह से, लापरवाह तरीके से या दीर्घकालिक असंतोष में व्यक्त किए गए कुछ शब्द। सभी रिश्तों को कुछ हद तक इसका अनुभव होता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप कुछ गलत किया हो, तो संवाद और माफी मांगें। माफी माँगता आपके साथी और रिश्ते के प्रति आपकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है
  • आप को अपने आप को एक ईमानदार, विशिष्ट तरीके से व्यक्त करना होगा और वह पहचान लें कि आपने जिस तरह से दर्द किया है उसे अच्छी तरह से माफी मांगने का कारण है। रिश्ते में क्षतिग्रस्त विश्वास या सम्मान होने में आपकी भूमिका को स्वीकार करें। इसका मतलब यह नहीं है कि सभी जिम्मेदारी स्वीकार करना चाहिए, लेकिन अपना हिस्सा मान लें।
  • अपने आप को ईमानदारी से व्यक्त करें और विशिष्ट बस कुछ सुधार करने और क्षति को ठीक करने के लिए माफी मांगते हैं, और किसी और छिपे हुए कारण के लिए नहीं। उसी समय, अपनी माफी का कारण और जिस तरीके से यह आपके साथी को चोट पहुंचाता है, उसे निर्दिष्ट करें। उदाहरण के लिए, "हमारी बहस के दौरान मुझे बहुत माफ़ किया गया है मैं देख सकता हूं कि मैंने तुम्हें चोट पहुंचाई और आपको अपमानित महसूस किया। मैं आपको माफ करने के लिए कहता हूं। "
  • अस्पष्ट शब्दों से क्षमायाचना से बचें वे वास्तव में किसी भी ज़िम्मेदारी को स्वीकार नहीं करते हैं और निष्ठाहीन होने की छाप देते हैं, जैसे "मुझे खेद है, अगर मैंने आपको नाराज़ किया" या "यदि आप इसे गलत तरीके से लिया है तो मुझे माफ़ करना"
  • बदले में माफी के लिए मत पूछो। परस्पर माफी महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके साथी को अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है। माफ़ी मांगने की मांग केवल एक मांग की तरह दिखती है।
  • आपकी प्रेमिका चरण 3 के साथ व्यवहार करें छवि शीर्षक
    2

    Video: भीण्डर सभा में वसुंधरा ने भाजपा के लिए नहीं मांगा समर्थन

    अपने साथी को सुनो. माफ़ी मां सिर्फ आपके साथ संचार में पहला हिस्सा है। यह चीजों को ठीक नहीं करेगा, लेकिन यह बर्फ को तोड़ सकता है और पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया शुरू कर सकता है। आश्चर्यचकित न हों, अगर आपका साथी भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया करता है या आपको बीच में भी बाधित करता है रुकावट और अपने आप को बचाने की इच्छा का विरोध करें, और धैर्यपूर्वक और सम्मानपूर्वक कार्य करें, सुनिश्चित करें कि आप इसे सुनें।
  • रक्षात्मक रूप से प्रतिक्रिया करने से बचें या इतिहास के अपने पक्ष को खत्म करने पर जोर दें आपकी पहली इच्छा आपके साथी को सही या खंडित करने के लिए हो सकती है, लेकिन उसे बोलने दें
  • जब आप धैर्य दिखाते हैं, तो आप उसे बिना किसी आशंका या प्रतिशोध के बोलते हैं और बताते हैं कि आप दरार को ठीक करने के बारे में गंभीर हैं।
  • ध्यान रखें कि माफी का इरादा रिश्ते को ठीक करना है। यह जांचने के बारे में नहीं है कि कौन सही था और कौन नहीं था।
  • ट्रीट अ गर्ल चरण 5 नामक छवि
    3
    दरवाजा खुला छोड़ दें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो। इसे अपने साथी को स्पष्ट करें कि आप रिश्ते को सहेजना चाहते हैं। इसके अलावा, स्वीकार करें कि इन चीजों को समय लगता है। उसे पालन करने की आग्रह का विरोध करें, खासकर अगर उसने खुद को दूर किया है अन्यथा, आप आगे इसे आगे बढ़ने को समाप्त कर सकते हैं जब आप दरवाजे को सुलह के लिए खोलते हैं, तो कुछ समय और स्थान हो।
  • इसे स्पष्ट कर लें कि जब वह तैयार हो जाती है तो बोलने की तैयारी है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको बात करने की इच्छा है
  • इसके अलावा, लोग अक्सर एक भौतिक और भावनात्मक स्थान चाहते हैं, जो चर्चा के बाद या दर्द से पीड़ित हो। दूरी रखने के लिए अपने साथी की जरूरत को पहचानने और सम्मान करने का प्रयास करें, इसका पीछा न करें।
  • भाग 2
    अतीत का सामना करना

    एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    1
    अपने हिस्से पर या अपने साथी के साथ एक चिकित्सा की तलाश करें थेरेपी एक अचूक व्यवस्था नहीं है, लेकिन यह आपकी समस्याओं को हल करने और हल करने में मदद कर सकता है, साथ ही साथ अपने साथी के साथ और अधिक प्रभावी ढंग से कैसे संवाद स्थापित करें। जोड़ों के उपचार पर विचार करें यदि आपका रिश्ता मुसीबत में है हालांकि, यहां तक ​​कि किसी भी चिकित्सा में जाने से आपकी मदद भी हो सकती है।
    • यदि आपके पास संचार या विश्वास की समस्या है, यदि वे स्वयं को दूर कर चुके हैं और केवल "एक ही स्थान पर कब्जा कर रहे हैं" या यदि आपमें से कोई नकारात्मक भावनाओं के कारण काम करता है, तो अपने साथी से चिकित्सा के साथ जाने के लिए कहें।
    • एक चिकित्सक खोजें जिसके साथ दोनों काम कर सकते हैं, जिसके लिए कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें उनके क्रेडेंशियल्स, उनके अनुभव, उनकी सहायता और उनकी सफलता दर प्रदान करने की क्षमता के बारे में पूछें।
    • एक परामर्शदाता के रूप में एक सलाहकार के रूप में विचार करें, बजाय एक सॉल्वर एक परामर्शदाता आपको सलाह देगा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण काम सत्र के बाहर होगा।
    • एक परामर्शदाता या चिकित्सक की तलाश पर विचार करें, भले ही आपका साथी भाग लेने से इनकार करता हो
  • ट्रीट अ गर्ल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पिछले इतिहास का पता लगाने के लिए तैयार आपको आगे की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और न सिर्फ उन्हें छिपाना होगा, जिससे उन्हें बदतर हो जाएगी। अपने रिश्ते की समस्याओं के बारे में गहराई से बात करने के लिए तैयार रहें, चाहे आपके पास परामर्शदाता हों या नहीं यह आसान नहीं है क्योंकि इसका मतलब है कि पुराने दर्द उठाना, असंतोष का बोलना और निराशा व्यक्त करना।
  • अपने साथी को सुनने के लिए तैयार अग्रिम के लिए महत्वपूर्ण कारक सहानुभूति के साथ पिछले दर्द में उपस्थित होना और समझना है
  • अपनी कुंठाओं को व्यक्त करने के लिए तैयार रहें हालांकि, हमेशा चातुर्य के साथ ऐसा करते हैं। अतीत के व्यवहार को दोष या उचित ठहराने की आशंका का विरोध करें और अंतर्निहित इरादों को समझने की अपेक्षा करें। आप देख सकते हैं कि वे उतना दुर्भावनापूर्ण नहीं थे जितना आपने सोचा था।
  • याद रखें कि आपको और आपके साथी को एक साथ क्या मिला। उनके लिए पहली जगह में एक साथ समाप्त करने के लिए एक कारण था उसके साथ प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें कि वे एक दूसरे को क्यों पसंद करते हैं और यदि संभव हो तो उस चिंगारी को ठीक करने का प्रयास करें
  • छवि में शीर्षक बताएने एट वर्क थि वे वे गंध करते हैं चरण 5
    3
    रचनात्मक रूप से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में जानें अपनी भावनाओं को उजागर करना आपको प्रेरणाओं और जरूरतों को समझने में मदद करेगा, इसलिए सीखना सीखना और उससे असहमत भी सर्वोपरि है। यह आपकी और आपके साथी को एक-दूसरे के बारे में धारणाओं का पुन: मूल्यांकन करने में मदद कर सकता है, साथ ही अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से व्यक्त कर सकता है।
  • यदि आप चिकित्सा में जाते हैं, तो प्रभावी परामर्श के बारे में अपने परामर्शदाता से बात करना सुनिश्चित करें।
  • प्रभावी संचार और "उचित लड़ाई" के नियमों का पालन करें उदाहरण के लिए, "आप हमेशा ..." या "आप कभी नहीं ..." कहने के बजाय, "मैं विश्वास करता हूँ ..." या "मुझे लगता है ..." के साथ सजावटी भाषा से बचने का प्रयास करें। इसके अलावा, सामान्यीकरण से बचें
  • अपने आप को एक विशिष्ट तरीके से व्यक्त करें और तथ्यों और अपनी भावनाओं को चिपकाएं। अपने साथी से क्या जरूरत है, इसके बारे में बात करें, न कि आपको लगता है कि यह आपको नहीं दे रहा है। उदाहरण के लिए, "मुझे व्यवसायिक महिला के रूप में अपने व्यवसाय में आपकी सहायता की आवश्यकता है, लेकिन मुझे खेद नहीं है।"
  • "आप मुझे अनदेखा कर सकते हैं, क्योंकि आप चाहते हैं और मुझे आपके से अधिक सार्वजनिक स्नेह चाहिए" "आप मुझे अनदेखा करने के बजाय" क्योंकि आप मुझे जनता में स्नेह नहीं दिखा सकते हैं "कह सकते हैं"
  • अपने दृष्टिकोण को देखने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें बाधा मत करो, लेकिन कोशिश करो इसे सुनें और फिर पुनः व्यक्त करें कि आपने क्या सुना है।



  • भाग 3
    अपने साथी को वह व्यक्ति के रूप में देखें

    आपकी प्रेमिका चरण 13 के साथ व्यवहार करें छवि शीर्षक
    1
    अपने साथी को स्वीकार करना सीखें आपको अपने साथी को अपने पूरे रिश्ते के लिए लड़ने के लिए अपने साथी को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना होगा, जिसमें आदतें और व्यवहार शामिल हैं, जो आपको नाखुश हो सकते हैं या फिर आप इनकार कर सकते हैं। यह एक छोटी सी चुनौती नहीं है, लेकिन यदि आप उस कनेक्शन को पुनः हासिल करना चाहते हैं तो यह आवश्यक है।
    • अन्य परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा अपने साथी की गड़बड़ी से नफरत करते हैं, तो स्थिति को उलटने की कोशिश करें और उसका दृष्टिकोण देखें। क्या वह वाकई बहुत गड़बड़ है या क्या आप एक व्यक्ति हैं जो व्यवस्था के बारे में बहुत परवाह करता है?
    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके पास अपने साथी या आपके अनुभव या प्रशिक्षण पर कोई नियंत्रण नहीं है। अपनी "गलत" आदतों को देखकर आपके प्रशिक्षण के प्रतिबिंब या आपके गहरे मूल्यों और प्राथमिकताओं से तनाव कम करने में मदद मिल सकती है।
    • हालांकि, कुछ सीमाएं रखें आप विनाशकारी या अपमानजनक व्यवहार को स्वीकार करने के लिए कोई दायित्व नहीं रखते हैं।
  • मेक अनेलो फेल बेस्ट स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    2
    श्रेष्ठता की भावनाओं से छुटकारा पाएं न केवल आपको छोटी चीजों के बारे में एक समझौते पर आना होगा, जैसे कि आदतें और व्यवहार, लेकिन यह भी एक बड़ी भावना के बारे में है कि आप "सही" हैं। यह रवैया आमतौर पर सुविधाजनक नहीं है, क्योंकि यह आपको अपने और अपने साथी को देखने के तरीके को बदलने से रोक सकता है।
  • याद रखें कि, यदि आपके में से एक सही है, तो दूसरा जरूरी गलत नहीं है। आपके साथी के विरोधाभासी विचारों ने आपका अमान्य नहीं किया, लेकिन केवल अलग ही हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपकी शिष्टाचार की धारणाएं, जैसे कि आप जिस तरह से कार्य करते हैं, बोलते हैं और विनम्र रूप से सामंजस्य करते हैं, आपके साथी की तुलना में बहुत अलग हो सकते हैं। हालांकि, इन परिप्रेक्ष्यों में से एक दूसरे से ज़्यादा सही नहीं है - वे केवल अलग हैं
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने साथी की जरूरतों का सम्मान और समर्थन करें शायद किसी रिश्ते के लिए लड़ने में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सहानुभूति बनाने के लिए अपने विचारों और मूल्यों को स्वीकार करने का नतीजा आपके भाग्य पर होना चाहिए ताकि आप अपनी भावनात्मक और शारीरिक ज़रूरतों को पूरा कर सकें, जो कि आप के साथ समझौता किए बिना कर सकते हैं।
  • एक समझौते तक पहुंचने की इच्छा बनाए रखें ताकि आपकी ज़रूरतें आपके मूल्यों में बाधित न हों। उदाहरण के लिए, धर्म आपके साथी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन आप के लिए नहीं क्या आप अपने जीवन के उस हिस्से का समर्थन करने के लिए तैयार हैं?
  • मान लीजिए कि आपने प्यार के लिए तर्क दिया है और अब आप समझते हैं कि वह इसे अलग-अलग तरीकों से व्यक्त करती है, संभवतः उपहारों या इशारों के माध्यम से। क्या आपको यह "भाषा" जानने का स्वभाव है? आपके भाग के प्रयास से आपको अधिक मूल्यवान महसूस होगा।
  • भाग 4
    एक पूर्व साथी से पुन: कनेक्ट करें

    कोप विद फ्रेंड्स चरण 9
    1
    पता लगाएँ कि क्या आपके पूर्व-साझेदार अभी भी आपकी रुचि रखते हैं. कभी-कभी, हम एक ऐसे संबंध के लिए लड़ना चाहते हैं जो समाप्त हो गया है या समाप्त होने की प्रक्रिया में है, जो असामान्य नहीं है। वास्तव में, यह बताया जाता है कि भ्रष्टाचार के बाद कम से कम एक बार 50% युवा वयस्कों के साथ मेल-मिलाप कर रहे हैं। यह देखने के लिए संकेतों को पढ़ने की कोशिश करें कि क्या आपके पूर्व-साथी में अभी भी आपकी रुचि है।
    • सूक्ष्म रहें यदि आप उससे अधिक हो जाते हैं, तो उसे नाराज महसूस हो सकता है, इसलिए कम से कम शुरुआत में अपनी दूरी रखने के लिए बेहतर है संपर्क को बल न दें और अपने दोस्तों से आपकी ओर से इसकी जांच करने से बचें।
    • कुछ स्रोतों से संकेत इकट्ठा करने की कोशिश करें, जैसे कि सामाजिक नेटवर्क, सामान्य में मित्र या आपके पूर्व-साथी में, यदि उनके पास कुछ संपर्क है याद रखें कि अंतर आपके पक्ष में हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से किसी को महसूस करना बेहतर चरण 3

    Video: कैसा भी दुश्मन करता है परेशान तो जरूर मानेगा हार, चुपचाप पेड़ से निकाल ले ये एक चमत्कारी चीज़

    2
    संपर्क स्थापित करें यदि आप अभी भी अपने पूर्व साथी में रुचि रखते हैं और आपके पास यह विश्वास करने का एक कारण है कि वह भी ऐसा महसूस करता है, तो आपको उसके साथ संवाद करना होगा। कुछ विचारशील प्रयास करें और फेसबुक या ईमेल पर एक संक्षिप्त संदेश भेजें अपने आप को संक्षेप में व्यक्त करें और अहंकार से नहीं। अन्यथा, आप उसे डरा सकते हैं
  • संपर्क आरंभ करने का एक कारण है उदाहरण के लिए, "मैं आज आइसक्रीम खा रहा था और उसने मुझे इस बारे में सोचा था कि आप इसे खाने के लिए कितना प्यार करते हैं आप कैसे कर रहे हैं? " उसी तरह, आप कह सकते हैं "मैंने आपका नाम फेसबुक पर देखा और मैंने आपको ग्रीटिंग के बारे में सोचा। मुझे आशा है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं। "
  • अपना उत्तर अपने अगले पैंतरेबाज़ी को निर्देशित करें। यदि यह तेज है और कहते हैं "हां, मुझे आशा है कि आप अच्छी तरह से करेंगे", यह संभव नहीं है कि एक सुलह हो जाएगा। एक अधिक प्रतिक्रियात्मक प्रतिक्रिया यह बता सकती है कि इसमें आपकी रुचि है
  • यदि उत्तर सकारात्मक है तो बैठक आयोजित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, उसे कॉफी या पेय से बात करने के लिए कहें यह स्पष्ट करें कि आप केवल एक संक्षिप्त बैठक चाहते हैं, बिना समझौता किए।
  • छवि शीर्षक से सम्मानित लोगों के साथ व्यवहार करें चरण 10
    3
    बातें स्पष्ट करें निर्धारित करें कि आप क्या कहना चाहते हैं अग्रिम और जिस तरह से आप यह कहना चाहते हैं। अपने शब्दों को ध्यान से चुनें क्योंकि आपके पूर्व-साथी के पास अभी भी आपके लिए अच्छा और बुरे दोनों के लिए भावनाएं हो सकती हैं कहो कि आपके मन में क्या है, अपनी अफसोस व्यक्त करें, यदि आपको करना है तो माफी मांगें, लेकिन विवेकपूर्ण तरीके से कार्य करें
  • कहते हैं कि आपको अफसोस है कि चीजें काम नहीं करती हैं और आप परिप्रेक्ष्य में संबंध रखने के लिए बात करना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं कि "मैं सिर्फ देखना चाहता था कि आप कैसे थे और हमारे बीच क्या हुआ, इसके बारे में बात करें"।
  • चलो चर्चा क्या आप कहते हैं गाइड। यदि वह खुश है और अन्य लोगों के साथ बाहर जाती है तो समस्या को लागू नहीं करें, लेकिन धीरे-धीरे बातचीत का मार्गदर्शन करने के लिए उसे सुलझाने का निर्देश दें यदि वह आपके लिए मजबूत भावनाएं हैं।
  • यदि आप रिश्ते को फिर से शुरू करना चाहते हैं तो धीरे-धीरे बातें करें हो सकता है कि इसका अंत करने के लिए अच्छे कारण थे, समस्याओं को गंभीरता से चर्चा की जानी चाहिए, शायद चिकित्सा में।
  • आगे बढ़ने की तैयारी करें यदि आपको पुन: कनेक्ट करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। कम से कम, ध्यान रखें कि आपके पास इस मामले का अंत हो सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com