ekterya.com

कैसे दो लोगों के साथ प्यार में होने को संभालना है

यद्यपि कई लोगों को एक आत्मा दोस्त होने के विचार की तरह, दो लोगों को एक साथ प्यार करना संभव है। यह भ्रमित हो सकता है, खासकर यदि आपके पास वर्तमान में रोमांटिक रिश्ते हैं यदि आप दो लोगों के साथ प्यार में पाते हैं, तो अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें प्रत्येक व्यक्ति के लिए आपको लगता है कि प्यार के बारे में सोचो और एक विवाह के बारे में आपकी राय। यदि आपके पास कोई संबंध है, तो भावनाओं से निपटने के लिए पता करें कि भावनात्मक बेवफाई पर सीमाएं आपको क्या चाहिए और पता करने के बाद, आगे बढ़ने का तरीका जानें। यदि आप वर्तमान में किसी रिश्ते में हैं, तो आप भविष्य के लिए फर्म की सीमा निर्धारित करना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें

इमेज टू ब्वॉयफ्रेंड्स एट फॉर 9
1
जिस तरह से आप प्रत्येक व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसमें कोई अंतर देखें यदि आप दो लोगों के साथ प्यार में पाते हैं, तो वे दोनों अलग-अलग भावनात्मक जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। अलग-अलग कारणों की पहचान करने से आप प्रत्येक व्यक्ति को क्यों प्यार करते हैं, आप आगे बढ़ने के तरीके को समझने में मदद कर सकते हैं।
  • आप प्रत्येक व्यक्ति से क्या मिलता है? हो सकता है कि आपका वर्तमान साझेदार आपको स्थिरता देता है, लेकिन शायद आप उसके लिए अपने प्यार को महसूस कर रहे हैं जैसा आप किसी मित्र के लिए प्यार करते हैं। हो सकता है कि आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए जुनून महसूस करते हैं, जो आपको अपने वर्तमान संबंधों में नहीं लगता है।
  • यदि आप दो अलग-अलग प्रकार के प्यार का अनुभव करने जा रहे हैं, तो इस से निपटने के लिए हमेशा तरीके हैं। किसी रिश्ते की शुरुआत में, शायद आप किसी के लिए अधिक जुनून महसूस करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के लिए जुनून महसूस करते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ अपने संपर्क को सीमित कर सकते हैं। आप किसी से नई चीजें सीख सकते हैं और अपने वर्तमान साथी के प्रति सच्चा रहने के दौरान अपने आप को रोमांस की भावनात्मक इच्छा का अनुभव करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • हालांकि, सावधान रहें। आप दोनों को यह बताना अच्छा लगेगा कि क्या होता है यदि आप अपने साथी से कुछ छुपाते हैं, तो आपके पास भावनात्मक रोमांस हो सकता है
  • ब्रेस्ट अप चरण 21 के बाद बूस्ट स्व एस्टीम शीर्षक वाली छवि
    2
    आप के बारे में सोचें कि आप क्या चाहते हैं और चाहते हैं हमारी संस्कृति भावनात्मक रूप से और शारीरिक रूप से मूल्यवान एकजुट हो जाती है हालांकि, शायद आप एक रिश्ते से अलग और कुछ चाहते हैं। केवल आप ही परिभाषित कर सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं और रिश्ते की आवश्यकता है इससे पहले कि आप आगे बढ़ सकें, आपको पता होना चाहिए
  • क्या आपको लगता है कि आपको समय पर केवल एक ही व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से शामिल होना चाहिए? कुछ लोग केवल एक समय में सिर्फ एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। बहुत से लोग पाते हैं कि उनकी क्षमता (चाहे रिश्ते में या नहीं) परिमित नहीं हैं
  • दो लोगों को प्यार करने के बारे में सोचें क्या आपको थका हुआ या पुनर्जन्म महसूस होता है? क्या आप इसके बारे में दोषी महसूस करते हैं या आप दो अलग-अलग लोगों को प्यार करने में सहज महसूस करते हैं?
  • पहचानें कि आपको क्या चाहिए क्या आपको एक व्यक्ति के साथ संबंध की जरूरत है या आप एक ही समय में दो लोगों को प्यार करने के लिए खुलापन दिखाते हैं?
  • इम एक इमोशनल अफेयर चरण 13
    3
    विचार करें कि आप भावनात्मक मोनोगैमी के बारे में क्या सोचते हैं कुछ लोगों के लिए, काम करने के लिए प्यार करने के लिए मोनोग्राम होता है। आपको भावनात्मक और भौतिक क्षेत्र में एक व्यक्ति के प्रति वफादार होना पड़ सकता है। अन्य लोगों के लिए, भावनात्मक मोनोग्राम आवश्यक नहीं है एक व्यक्ति के लिए शारीरिक रूप से वफादार हो सकता है, लेकिन रिश्ते के बाहर किसी अन्य व्यक्ति के लिए भावनाओं को रखना। इस बारे में सोचें कि आप इसके बारे में क्या सोचते हैं और यदि आपको दो लोगों के साथ प्यार में अच्छा लगता है
  • कुछ लोगों के लिए, एक समय में एक व्यक्ति को प्यार करने की क्षमता एक अच्छे संबंधों के लिए मौलिक है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि आप वास्तव में दो लोगों के साथ प्यार नहीं कर सकते हैं, क्योंकि प्रेम को जरूरी है कि आप केवल एक व्यक्ति के साथ अंतरंग संबंध बनाए रखें। सभी लोग इस विचार को साझा नहीं करते हैं यदि आप दो लोगों के साथ प्यार करते हैं, तो आप गहरे और महत्वपूर्ण दोनों के साथ एक अंतरंग संबंध दोनों के साथ रख सकते हैं।
  • हो सकता है कि आप इस बात पर विचार नहीं करते कि प्यार का एक सीमित मूल्य है यदि यह आपका मामला है, तो यह संभव है कि एक-दूसरे के बीच संबंध आपको सबसे ज्यादा पसंद नहीं है। एक साथ दोनों लोगों के साथ संबंध बनाए रखने पर विचार करें, अपनी उम्मीदों को खोलें। आकस्मिक आधार पर किसी के साथ डेटिंग आप अपने विकल्पों का पता लगाने के लिए अनुमति देगा यह संभव है कि अंत में आप केवल एक व्यक्ति के साथ रहें
  • विधि 2
    पता लगाएं कि आपका वर्तमान संबंध क्या है

    लिखित ए लव लेटर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    विचार करें कि आपके पास भावनात्मक रोमांस है यदि आप वर्तमान में एक रोमांटिक रिश्ते में हैं, तो दो लोगों को प्यार करना एक समस्या हो सकती है। यदि आप और आपके साथी एक खुले रिश्ते को बनाए रखने के लिए सहमत नहीं हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्यार में होने से भावनात्मक रोमांस का प्रतिनिधित्व हो सकता है। आपका वर्तमान साथी सोच सकता है कि आपको चोट लगी है और धोखा दे किसी भी संकेत के लिए देखो जो आपको बताता है कि आपके पास भावनात्मक रोमांस है
    • आप महसूस कर सकते हैं कि आपको अव्यक्त अपराध द्वारा अपने व्यवहार को सही ठहराना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको लगातार यह सुनिश्चित करना पड़ सकता है कि आप और वह व्यक्ति सिर्फ दोस्त हैं या उस व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए औचित्य के बारे में सोचें।
    • आप अपने रिकॉर्ड को कवर करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। यदि आप अपने साथी से कुछ छुपाते हैं, तो आप कुछ गलत कर सकते हैं उदाहरण के लिए, जब आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करते हैं तो आप पाठ संदेश मिटा सकते हैं या अपने साथी से झूठ कर सकते हैं
    • क्या आप उस व्यक्ति के बारे में obsessively लगता है या कल्पना? क्या आप उत्साहित करते हैं जब आप जानते हैं कि आप इसे देखेंगे? यदि हां, तो यह निश्चित रूप से भावनात्मक बेवफाई का संकेत है
  • आपकी चपेट से चरण 2 के लिए आपका जीवनसाथी हील सहायता शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आपके साथी के लिए आपकी भावनाएं कम हो गई हैं तो मूल्यांकन करें यदि आप दो अलग-अलग लोगों के साथ प्यार करते हैं, तो आपके वर्तमान संबंधों में एक चेतावनी का संकेत हो सकता है। अगर आप आमतौर पर केवल एक ही व्यक्ति को एक समय से प्यार कर सकते हैं, तो संभव है कि आपके मौजूदा साथी के लिए आपका प्यार गायब हो गया है।
  • आपके वर्तमान संबंधों में आप कितने खुश हैं? अगर आपको थोड़ी देर के लिए परेशानी होती है, तो किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपका लगाव एक चेतावनी संकेत हो सकता है। क्या आप उस व्यक्ति के साथ अपने साथी के बारे में शिकायत करते हैं? क्या आप अपने रिश्ते में समस्याओं का विवरण साझा करते हैं कि आप दूसरों से छिपेंगे?
  • क्या आप उस व्यक्ति की तुलना अपने साथी के साथ करते हैं? ऐसा लगता है कि इस नए व्यक्ति के गुण हैं जो आपके साथी की कमी है। क्या वह व्यक्ति आपके वर्तमान साथी से बहुत अलग है? यदि हां, तो आप किसी दूसरे व्यक्ति से पूरी तरह से अलग होने की संभावना रखते हैं क्योंकि आपका वर्तमान संबंध काम नहीं कर रहा है।
  • इमेज शीर्षक से एडहेट एउ टू रेहब चरण 3
    3
    एक चिकित्सक के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करें यदि आपको किसी अन्य व्यक्ति के लिए क्या लगता है, तो कोई चिकित्सक आपकी मदद कर सकता है। यदि आपका साथी भावनात्मक निष्ठा की अपेक्षा करता है, तो किसी और व्यक्ति को प्यार करना एक समस्या है। एक चिकित्सक आपकी भावनाओं की समीक्षा कैसे करें और अपने रिश्ते को जारी रखने में आपकी मदद कर सकता है
  • यदि आप वर्तमान में एक चिकित्सक नहीं देखते हैं, तो आप एक सिफारिश के लिए डॉक्टर से पूछ सकते हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि कौन सा चिकित्सक आपके स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर किए गए हैं यदि आप एक छात्र हैं, तो आप अपने स्कूल में मुफ्त परामर्श के हकदार होंगे।
  • यदि आपको लगता है कि बाहरी भावनाओं के कारण आपके वर्तमान संबंध में गंभीर समस्याएं हैं, तो इन समस्याओं के बारे में बात करने के लिए अपने साथी के साथ एक जोड़ों के परामर्शदाता पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से एडहैथ अोन टू रेहब चरण 2
    4
    अपने साथी से बात करें, अगर आपको ऐसा करना सहज महसूस हो। कुछ मामलों में, आप अपने साथी के साथ बात कर सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है। अगर आपको लगता है कि आपकी भावनाएं आपके वर्तमान संबंधों के लिए खतरा हैं, तो आपको बैठकर अपने साथी से बात करना चाहिए कि कैसे आगे बढ़ना है।
  • बोलने और जब वे बात करते हैं तो विचलन दूर रखने के लिए सही समय चुनें सेल फोन और कंप्यूटर को बंद करना सुनिश्चित करें आपको एक ऐसे वक्त में बोलने का भी प्रयास करना चाहिए जब आपके बीच में कोई भी वचनबद्धता नहीं है
  • आपको अपने साथी के प्रति सहानुभूति महसूस करना चाहिए। यह सुनकर दर्द हो सकता है कि आप दूसरे व्यक्ति से प्यार करते हैं और आप अपने दर्द को कम नहीं करना चाहते हैं उसे लगता है कि वह क्या महसूस करता है उदाहरण के लिए, मत कहो "बहुत से लोग आपके स्थान पर हैं और इसे दूर करते हैं।" यह आपके लिए तिरस्कारपूर्ण लग सकता है
  • एक साथ योजना बनाएं वे तय कर सकते हैं कि रिश्ते को समाप्त करना या खुले संबंध बनाए रखना बेहतर है। यह संभव है कि आपका पार्टनर आपको उस व्यक्ति को चीजों को ठीक करने के लिए कम से कम संवाद करना चाहता है जो भी आप तय करते हैं, उसके बावजूद स्पष्ट सीमा निर्धारित करें, जो दोनों स्वीकार करते हैं और पूरी तरह से समझते हैं।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    5
    भावनात्मक रोमांस के साथ डील करें यदि आपके पास भावनात्मक रोमांस है, तो आपको समय निकालना चाहिए। इस तथ्य को स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि आप विश्वासघाती थे, भले ही वह भौतिक न हो। आप अपने जाने के लिए और अपने मौजूदा साथी पर अधिक ध्यान देने के लिए अपने समय देना चाहते हैं।
  • क्षणों को दूसरे व्यक्ति के बारे में सोचने के लिए निर्धारित करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन हकीकत में यह आपके मन की आत्मीयता को दिन के एक निश्चित समय के साथ कल्पना करना और जुनून रखने के लिए उपयोगी हो सकता है। उस व्यक्ति के बारे में कभी सोचने की कोशिश करना गलत हो सकती है। यदि आप अपने आप को एक दिन में एक बार आज़ादी देते हैं, तो लंबे समय में यह उस व्यक्ति को भूलने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • अपने आप को रिश्ते के नुकसान का शोक करने का समय दें एक गैर-शारीरिक रिश्ते शारीरिक रूप में एक करीबी और अंतरंग हो सकते हैं। यह भावनात्मक रोमांस समाप्त करने के लिए बेहतर महसूस करने में आपको समय लगेगा यह सामान्य है कि आप इसे एक परिणाम के रूप में याद करते हैं व्यस्त रहें और अपने दोस्तों के साथ अपने चारों ओर रहें
  • अपने वर्तमान संबंधों में निवेश करें यदि आपने अपने मौजूदा साथी के साथ रहने का फैसला किया है, तो आपको अपने भावनात्मक रोमांस के कारण किसी भी क्षति की मरम्मत के लिए समय बिताना होगा। वह उसके साथ बहुत समय अकेले खर्च करता है शारीरिक रूप से अंतरंग होने के साथ सेक्स, गले लगाना और स्पर्श करना। अपने आप को स्मरण करें कि आप उस व्यक्ति के साथ प्यार में क्यों गिर गए और आपके रिश्ते की कीमत क्या है।
  • विधि 3
    एक व्यक्ति को चुनें

    इट बिओ ब्वॉयफ्रेंड एट स्टेप 1 नामक छवि



    1
    फैसला करें यदि आप वर्तमान में किसी व्यक्ति के साथ किसी मोनोग्राम तरीके से शामिल नहीं हैं, तो आप दो लोगों को एक ही समय में डेटिंग कर सकते हैं। आप दोनों के लिए प्रेम की भावना हो सकती है, लेकिन आप एक मोनोग्रामस रिश्ते चाहते हैं। पता करें कि कौन चुन सकता है कई कारक हैं जो आप तय कर सकते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है
    • अपने लक्ष्यों के बारे में सोचो संगत भावुक साझेदारों के समान लक्ष्यों और मूल्य हैं। वह व्यक्ति चुनें, जिसका लक्ष्य आपके जैसी ही हैं आप और उस व्यक्ति के पास समान नैतिक मूल्य होने चाहिए और भविष्य के लिए समान चीजें चाहिए।
    • इस बारे में सोचें कि प्रत्येक व्यक्ति आपको कितना प्रभावित करता है एक रिश्ते में, एक दूसरे व्यक्ति द्वारा बहुत प्रभावित होता है। आप अपने स्वाद और हितों के अनुकूल होंगे। यदि किसी व्यक्ति का आपके व्यक्तित्व पर अधिक प्रभाव पड़ता है, तो वह व्यक्ति आपके लिए सही हो सकता है
    • आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आप किसी के लिए क्या महसूस करते हैं लोग किसी के साथ संगत में किसी और के साथ प्यार करने में अधिक महसूस करते हैं। हो सकता है कि आप अपने आप को एक पेडस्टल पर एक से ज्यादा व्यक्ति डालते हैं। शायद आप एक व्यक्ति के गुणों को थोड़ा अधिक उजागर करेंगे।
  • इट बिओ ब्वॉयफ्रेंड एट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जिस व्यक्ति के लिए आपने नहीं चुना है, उसे बताएं कि आप उससे बात करना चाहते हैं यदि आपने कुछ निर्णय लिया है, तो आपको दूसरे व्यक्ति को पता होना चाहिए। अगर आप इसे आराम से महसूस कर रहे हों, तो चेहरे से बात करना बेहतर होता है, इसलिए उस व्यक्ति से कहें कि आप उसके साथ कुछ महत्वपूर्ण बात करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक टेक्स्ट मेसेज भेज सकते हैं जो कुछ कहता है, "ऐसा कुछ है जिसके बारे में मैं सोच रहा था मुझे जितनी जल्दी हो सके आपसे बात करना अच्छा लगेगा कल आप को कॉफी के लिए बाहर जाने का समय है? "
  • छवि शीर्षक ब्रेक अप चरण 13
    3
    बातें स्पष्ट रूप से समाप्त करें आप चीजों को स्पष्ट रूप से पूरा करना चाहते हैं रिश्ते में कोई भी अस्पष्टता मत छोड़ो स्पष्ट रूप से संकेत करना सुनिश्चित करें कि सब कुछ खत्म हो गया है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं इस निष्कर्ष पर आया हूं कि मैं इस रिश्ते के भावुक भाग को समाप्त करना चाहता हूं"
  • "मुझे लगता है कि हमें चाहिए ..." और "मुझे लगता है ..." जैसे वाक्यांशों से बचें। उन प्रकार के वाक्यांश अनिश्चित लग सकते हैं
  • Video: प्यार में क्यों मिलता हैं धोखा कारण जानकर आप चौंक जायँगे

    कैच असोन, जिसका शीर्षक है छवि ऑनलाइन है धोखाधड़ी ऑनलाइन चरण 23
    4
    इसे एक विशिष्ट कारण दें, अगर आपको सहज महसूस हो। बहुत से लोग अलग होने के बाद एक निष्कर्ष चाहते हैं यदि आपको कोई कारण देकर सहज महसूस होता है, तो ऐसा करें हालांकि, यदि आप किसी और के लिए इसे छोड़ने जा रहे हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है अगर आपको लगता है कि उन्हें बताने के लिए बेहतर है, तो उन्हें अन्य कारण बताएं कि आपने किसी अन्य व्यक्ति को स्पष्ट रूप से बिना किसी अन्य व्यक्ति का चयन किया है जो आपके जीवन में एक और व्यक्ति है।
  • अगर आपको लगता है कि कोई और कोई है, ऐसा कुछ कहने में सहज महसूस करते हैं जैसे "जैसा कि आप जानते हैं, मैं दूसरे व्यक्ति से भी डेटिंग कर रहा हूं हालांकि मैं आपके समय और क्षणों को एक साथ बिताया है, मुझे लगता है कि वह स्थायी संबंधों के लिए मेरे साथ बहुत अधिक संगत है। मैं उसके साथ अकेले डेटिंग शुरू करना चाहूंगा। "
  • कई कारणों से, आप इसे बस छोड़ना पसंद कर सकते हैं। स्पष्ट रूप से उल्लेख करने के बजाय कि आपने किसी और को चुना है, उन कारकों का उल्लेख करें, जिन्होंने आपके निर्णय में योगदान दिया है उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि हम समान लक्ष्यों और मूल्यों को साझा नहीं करते हैं मुझे लगता है कि हमें किसी अन्य व्यक्ति के साथ जाना चाहिए जो उसी रास्ते पर है। "
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 18 शीर्षक वाला इमेज
    5
    दूसरे व्यक्ति के साथ चलते रहें एक बार जब आप दूसरे व्यक्ति के साथ समाप्त कर लेंगे, तो आगे बढ़ें। अपने प्रिय व्यक्ति के साथ एक नए रिश्ते को स्थापित करने का प्रयास करें हो सकता है कि आप अभी भी दूसरे व्यक्ति के लिए कुछ महसूस कर रहे हों, लेकिन आप अपने वर्तमान संबंधों पर ध्यान देते हुए अपने संचार को सीमित करें। समय और दूरी के साथ, उन भावनाओं को गायब हो जाएगा।
  • विधि 4
    एक पॉलीमैसर संबंध स्थापित करें

    बीर स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुआयामी के बारे में जानें पॉलिमर लोगों को एक ही समय में कई रोमांटिक रिश्ते होने के लिए खुले हैं, जब तक कि सभी पार्टियां इस प्रकार के रिश्ते को स्वीकार करते हैं। बहुत से लोग स्वयं को पॉलिलेयर मानते हैं और उन लोगों के साथ बाहर जाते हैं जो खुले या थोड़ा खुले संबंधों में अच्छा महसूस करते हैं।
    • पॉलिमर लोगों को यह नहीं मानना ​​है कि एक खुशहाल और संतोषजनक संबंध बनाए रखने के लिए एक-दूसरे को आवश्यक है। पॉलिमरी एक विकल्प नहीं है बहुत भावनात्मक आराम के स्तर पर निर्भर करता है और आप प्यार और रोमांस के बारे में क्या सोचते हैं। अगर आप दो लोगों के साथ एक बार में प्यार कर सकते हैं, तो आप पॉलिमरस हो सकते हैं
    • पता लगाने के कई तरीके हैं कि क्या आप पॉलीमरस हैं अपने संबंधों को देखें क्या आप एक व्यक्ति से संतुष्ट महसूस कर सकते हैं या क्या आप आमतौर पर अपने रिश्ते के बाहर किसी व्यक्ति के साथ संबंधों को प्यार करना चाहते हैं? अगर यह उत्तरार्द्ध है, तो शायद आप बहुरूप हो अगर आपको लगता है कि आप प्यार में पड़ सकते हैं और एक बार में दो लोगों के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध कर सकते हैं, तो आप बहुरूप हो सकते हैं
    • बहुआयामी के खिलाफ एक कलंक है, ध्यान देने की कोशिश मत करो याद रखें कि, संबंधों के संदर्भ में, सभी के लिए एक आकार नहीं है। यदि आप बहुरूपक हैं, तो आपको दोषी महसूस किए बिना इस मुद्दे के बारे में अपनी भावनाओं को तलाशना सहज महसूस करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ब्रेक अप चरण 15
    2
    यह स्पष्ट सीमा स्थापित करता है सीमा हमेशा संबंधों में महत्वपूर्ण होती है और खासकर यदि आप दो लोगों के साथ प्यार करते हैं सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को एक निश्चित स्थिति के नियमों को शामिल करना चाहिए और हर कोई रणनीति के साथ सहज है
  • यदि आप खुले या अर्द्ध-खुले संबंध चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि सभी जानते हैं कि सही क्या है और क्या सही नहीं है। क्या आप दोनों के साथ एक शारीरिक अंतरंगता बनाए रखने जा रहे हैं? क्या वे आपके साथ संबंधों के बाहर रिश्तों को बनाए रख सकते हैं? क्या आप उनमें से किसी एक को प्राथमिकता देंगे? जब आप खुले रिश्ते को बनाए रखते हैं तो ये प्रश्न आपको उत्तर देना चाहिए।
  • यदि आपका वर्तमान साथी पूरी तरह से खुले संबंध नहीं चाहता है, तो आप दूसरे व्यक्ति से संवाद करना बंद कर सकते हैं। यदि यह मामला है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप उसके साथ किसी भी तरह से बातचीत कर सकते हैं और किस तरह के संचार से आपके साथी के विश्वास को धोखा दे सकता है?
  • छवि शीर्षक से बचें सेक्स में दबाव में कदम 14
    3
    रिश्ते में धीरे-धीरे कोई नियम दर्ज करें यदि आप किसी के साथ एक खुले संबंध चाहते हैं, तो आपको नई रूटीन दर्ज करना होगा। मोनोमामी से पॉलीमारी तक जाना मुश्किल हो सकता है आपको तेज़ी से बदलना नहीं पड़ता है
  • अगर आपका साथी बाहर के रिश्ते के साथ आराम से है, तो विचार करें कि आप तुरंत ऐसा कर सकते हैं आपको इसे तेजी से नहीं करना है शायद आप इसे बाहर ले जाने से पहले एक खुले संबंध के विचार को समायोजित करने के लिए खुद को समय देना चाहते हैं।
  • थोड़ा तनाव रुको। पॉलीमारी या खुले रिश्तों को अच्छा और प्यार हो सकता है इसका मतलब यह नहीं है कि, शुरुआत में, स्थिति थोड़ा भ्रमित है। एक खुला संचार रखें आपको किसी भी अंतर को कम करने और हल करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • Video: इन 5 राशि की महिलाएं रोमांटिक व चंचल होती है , जो जल्दी प्यार में पड़ जाती है

    कैच अोनोन जो कि ऑनलाइन धोखाधड़ी का शीर्षक है छवि 24
    4
    एक खुला संचार रखें चाहे आप आगे बढ़ने का फैसला कैसे करें, आप और आपके साथी को खुले संचार बनाए रखना चाहिए। आपकी भावनाओं के बारे में अक्सर बात करें अगर आप दो लोगों के साथ एक बार में जा रहे हैं, तो उन्हें ये पता चल जाए कि उनके बारे में आपकी भावना भविष्य में किसी बिंदु पर बदल जाती है।
  • यदि दो लोगों के साथ प्यार में होने से संबंध में बहुत तनाव होता है, तो आप एक जोड़ों के सलाहकार से बात कर सकते हैं एक योग्य परामर्शदाता आपको बेहतर तरीके से संवाद करने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको लगता है कि आप पालीअमेरुज हैं, तो जांच लें कि क्या आपके शहर में मिलते-जुलते पॉलिमामी के बारे में वार्तालाप समूह है या नहीं। बाद में एक रिश्ते को खोजने के लिए आप जोड़ों के लिए वेबसाइटों पर पॉलिमरस लोगों की खोज भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com