ekterya.com

हमेशा के लिए एक दोस्ती को बनाए रखने के लिए कैसे

एक मित्र को दोस्ती बनाए रखना शामिल है मैत्री जीवन में एक महत्वपूर्ण संपत्ति है और कुछ अपने अमूर्त लाभ और स्थायी समर्थन खोना चाहते हैं। हालांकि, समय बीतने के साथ कम सावधानी महसूस करना आसान हो सकता है और इस प्रकार दोस्ती मोड़ सकती है। हमेशा दोस्ती बनाए रखने के लिए आपके उद्देश्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है और इस तरह के दोस्ती के अंगों को अच्छी तरह से खिलाए रखने का प्रयास करना चाहिए।

चरणों

इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 7
1
नियमित रूप से अपने मित्र से बात करें फोन, टेक्स्ट संदेश, ईमेल, ऑनलाइन चैट और निश्चित रूप से, फेस-टू-फेस मीटिंग्स के माध्यम से संपर्क में रहें अपने व्यस्त जीवन के सप्ताहों और महीनों के दौरान संपर्क में रहने के लिए जितने अवसर प्राप्त कर सकते हैं उतने अवसरों को ढूंढें। संपर्क में रखने के लिए अवसरों के बीच बहुत ज्यादा समय न दें।
  • जब वे बोलते हैं, तो अपने आप को विचित्र नहीं दिखाएं। सुनो सुनो कि आपके दोस्त ने आपको क्या बताया है और उसके बारे में पता है कि उसके जीवन में क्या होता है एक प्रामाणिक दोस्ती में, आप दोनों ही उचित समय पर चीजों के अपने हिस्से को सुनना चाहेंगे। हर समय आपके बारे में बात करना बंद करो आप अपने बारे में बात करने के बजाय अपने मित्र को सुनो।
इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए कदम 12
  • Video: Simple cross bracelet - How to make jewelry from copper wire 422

    इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 11
    2
    नियमित रूप से संपर्क में रखें, भले ही आप शारीरिक रूप से एक-दूसरे के करीब न हों यदि संभव हो तो अक्सर मिलो यहां तक ​​कि अगर वे एक-दूसरे से अलग रहते हैं, तो समय-समय पर उन्हें होने वाली चीजों के बारे में जागरूक होने का नियम बनाते हैं। आप यात्रा कर सकते हैं, एक साथ दोपहर के भोजन कर सकते हैं, फिल्मों पर जा सकते हैं या कहीं एक छुट्टी बिता सकते हैं।
  • पत्र लिखिए या ईमेल भेज दें जब वे दूर हों। अपनी चीज़ों को नियमित आधार पर पकड़ो।
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 13
    3
    अपने दोस्त पर विश्वास करो चीजें गलत हैं और सहायक होने पर आपका समर्थन करें। उसे भरोसा रखें और अन्यथा साबित होने तक कहानी के अपने संस्करण में विश्वास करें। अपने दोस्त पर विश्वास करके, आप उसे दिखाएंगे कि आप लंबे समय तक अपनी दोस्ती को मानते हैं, न कि अल्पावधि में खुश होने के लिए।
  • अपने मित्र को सहायता करें जब उन्हें मदद की ज़रूरत है
  • इमेज का शीर्षक रखें हमेशा मित्र रखें चरण 4
    4

    Video: भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में करेगें ओपनिंग ...! देखिये आखिरकार कैसे हो

    महत्वपूर्ण चीजें याद रखें इसमें जन्मदिन, शादी की सालगिरहें, आपके मित्र के बच्चों के जन्मदिन, अनमोल क्षणों को वे अतीत में एक साथ बिताते हैं। यह विचार है कि गिना जाता है, महान उपहार भेजने या स्मरण का प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक नहीं है। बस एक कॉल करें, एक कार्ड भेजें या अपने आप को उन चीजों पर अपडेट करें, जो आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण याद रखने के लिए हों।
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 1
    5

    Video: Deepram Mahawar Motivational Speaker, आज का टॉपिक है"Friendship" दोस्ती PART-1

    आपके दोस्त जीवन में निर्णय लेने का सम्मान करें इसमें रोमांटिक रुचियां, पेरेंटिंग प्राथमिकताएं, और कैरियर विकल्प शामिल हैं यह आपकी व्यक्तिगत पसंद नहीं है लेकिन फिर, एक बार फिर, आप अपने दोस्त नहीं हैं, आप अपने दोस्त के साथ दोस्त हैं। इसका सम्मान करें, अपना विचार-विमर्श करें, लेकिन अपने विचारों से परेशान न करें कि क्या करना बेहतर होगा। आपका मित्र यह सुनना नहीं चाहता है या आपको देखना जारी रखना चाहते हैं यदि आप रिश्ते में केवल एक चीज ही उसे फटकारना चाहते हैं
  • इमेज का शीर्षक रखें हमेशा मित्र रखें चरण 5



    6
    एक साथ करने के लिए मजेदार चीज़ों को ढूंढें साझा हितों को अक्सर दोस्ती के दिल पर आराम मिलता है ताकि पूरी तरह से इसका लाभ उठाएं और आप दोनों चीज़ें आनंद ले सकें। नियमित गतिविधि पर कुछ गतिविधि या घटना में एक साथ भाग लेने के लिए अपने दैनिक जीवन में कमरा बनाएं। आप मजे करेंगे और इस प्रकार दोनों एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए चरण 9
    7
    अपने मित्र को जगह दो। Agobar एक रिश्ते के लिए घातक है जैसा कि आप इसे से लगातार अपने आप को दूर करने के रूप में शेष राशि प्राप्त करने का प्रयास करें और जानें कि आपके मित्र को अन्य लोगों के साथ जाने या अपने लिए समय होने का समय कब है।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक हमेशा रखें चरण 8
    8
    दोस्ती जमा न करें कभी-कभी "अधिक, बेहतर" का विचार करना आसान होता है कई दोस्त एक भीड़ हैं और इसलिए बहुत से लोगों का शिकार बनने की निकटता निकल जाती है मात्रा की गुणवत्ता पसंद करते हैं और अपने दोस्त को उसी लोगों की तरह पसंद नहीं करते जैसे वे समान स्वाद को साझा नहीं करते हैं और, मुख्य रूप से, अपने मित्र को अधिक दोस्त न होने दें। अच्छे दोस्त मिलना मुश्किल है: वे दुर्लभ हैं और इसलिए, अनमोल
  • इमेज का शीर्षक रखें हमेशा मित्र रखें चरण 10
    9
    अपने दोस्त के रिश्तेदारों का सम्मान करें यहां तक ​​कि अगर वे आपको पागल बनाते हैं, तो उनके लिए विनम्र रहें, यह आपके सभी से पूछा जाता है। गपशप फैलाने या अपने परिवार के सदस्यों की प्रतिष्ठा को बर्बाद करने से बचना चाहिए। कि आप निश्चित रूप से ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • ध्यान से सुनें, क्योंकि कभी-कभी आपका मित्र वेंट करना चाहता है। हालांकि, अपने दोस्त के रिश्तेदारों के सारांश सुनने के लिए सहमत नहीं है, बस अपने दोस्त की भावनाओं को सुनने के लिए स्वीकार करते हैं और सहायक हो। आपका दोस्त आपको अपने परिवार की आलोचना नहीं करना चाहता।
  • इमेज का शीर्षक रखें मित्र हमेशा के लिए कदम 14
    10
    अपने दोस्त की कंपनी का आनंद लें पता चलता है कि दोनों वर्षों के रूप में बदल जाएंगे - हालांकि, यदि आप दोस्ती को ध्यान में रख सकते हैं, तो आप दोनों के लिए क्या मतलब है और परिवर्तनों का सम्मान कर सकते हैं, फिर भी आप अच्छे दोस्त बन सकते हैं और अभी तक एक साथ आनंद ले सकते हैं। समय के साथ चीजें बदल जाएंगी, लेकिन दोस्ती का आधार यह स्वीकार करना है कि वे लगातार खुद को नवीनीकृत कर सकते हैं और इस प्रकार एक साथ बढ़ने जारी रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: कहानी: दुश्मन को दोस्त कैसे बनाए?

    • अपने दोस्त का अपमान न करें
    • झूठ मत बोलो एक बार भरोसा टूट गया है, इसे बहाल करना मुश्किल है।
    • अपने दोस्त के बारे में गपशप मत फैलें एक दोस्त के बारे में गपशप फैलाने का काम निर्दोष है और संभवत: दोस्ती को नष्ट कर देगा।
    • एक क्रुद्ध दोस्त मत बनो

    चेतावनी

    • लगातार अपने मित्र से समय और ऊर्जा की मांग न करें अच्छे दोस्तों को अंतरिक्ष दिया जाता है।
    • किसी रोमांटिक रुचि को अपनी दोस्ती को बर्बाद न करें। हालांकि, प्यार में अपने दोस्त के फैसले का सम्मान करने का प्रयास करें। यह आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है यदि आप उन पहलुओं को देखते हैं जो आपकी चिंता करते हैं, तो कहें, लेकिन सत्तावादी मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com