ekterya.com

बच्चों में सामाजिक कौशल सुधारने के लिए

सामाजिक कौशल बहुत महत्वपूर्ण कौशल हैं जो बच्चों को विकसित करना चाहिए। वे अधिक से अधिक अपने जीवन के पाठ्यक्रम का उपयोग करेंगे, और उनके पास और अधिक सामाजिक कौशल, उनके पास और अधिक आत्मसम्मान होगा।

चरणों

इमप्रेड्स सोशल स्किल्स इन स्किल्स चरण 1
1

Video: उत्तर मैट्रिक छात्रवति योजना के लिए फार्म कैसे भरे जल्दी करें आवेदन apply form

जब उन्हें कम हो, तो उन्हें दूसरों के साथ खेलने के लिए सिखाएं जब आप ऐसा करते हैं, तो आपका बच्चा दूसरे लोगों के साथ सहज खेलना महसूस करेगा, क्योंकि वे इससे पहले ही कर चुके होंगे। अन्य बच्चों की उम्र के साथ सामाजिक होने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने में मदद करने की कोशिश करें। प्लेटाइम में अन्य बच्चों के साथ खेलने के लिए कहने का प्रयास करें
  • बच्चों में कदम सुधारने के लिए सामाजिक कौशल सुधारने वाला शीर्षक
    2



    अपने बच्चे के लिए एक खेल नियुक्ति अनुसूची करें बच्चों की नियुक्ति तब होती है जब दो या दो से अधिक बच्चे गतिविधियों के लिए एक साथ आते हैं। यदि आपके किसी एक दोस्त के पास वही उम्र के बच्चे हैं, तो आप एक डेटिंग खेल के बारे में सोच सकते हैं इसके अलावा, अपने बच्चे पूछ अगर वहाँ स्कूल / नर्सरी में कोई है जो शामिल हो जाएगा है की कोशिश करो। अपने बेटे को फोन के लिए अपने मित्र से पूछने के लिए कहें ताकि वह आपके माता-पिता से बात कर सकें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि तब अपने बच्चे कि डेटिंग खेल मज़ा कर रहे हैं लगता है कि होगा, और, और अधिक करने के लिए इस प्रकार उनके सामाजिक कौशल में वृद्धि करना चाहते हैं।
  • इमेजूवर सोशल स्किल्स इन स्किल्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने बच्चे को कराटे, बैले, सॉकर या किसी अन्य चीज जैसे किसी गतिविधि में शामिल करें वहां वे अन्य बच्चों को एक समान हित के साथ मिलेंगे, जिससे उनके सामाजिक कौशल बढ़ेंगे।
  • इमप्रेडेस सोशल स्किल्स इन चिल्ड्रेन चरण 4
    4

    Video: *08/507. अधिगमकर्ताओं के जीवन कौशल के विकास पर समुदाय का प्रभाव,कोर्स 507 NIOS D.EL.ED. block 01, इक

    अच्छे सामाजिक आदतों के विकास के द्वारा अपने बच्चों को पुरस्कृत करें यह कैंडी देने के रूप में कुछ सरल हो सकता है, या बाद में उन्हें नींद में दे सकते हैं। यह आपके बच्चे को संदेश भेजता है कि जब वे सामाजिक हों, तो उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com