ekterya.com

अपने रिश्ते को कैसे सुधारें

अगर आपके रिश्ते में अनसुलझे समस्याएं हैं और यदि संचार स्पष्ट और ईमानदार नहीं है, तो अनिवार्य रूप से क्रोध, हताशा, अपराध और कई निराधार मान्यताओं होंगे। बदले में, रिश्ते में सह-अस्तित्व कई मुश्किल परिस्थितियों को प्रदान करता है, चूंकि प्रत्येक दिन को अन्य व्यक्ति की जरूरतों, इच्छाओं, मांगों और अपेक्षाओं से निपटना पड़ता है। अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में आपकी मदद करने के लिए कुछ उपकरण हैं ताकि हम नीचे दिए गए चरणों को पढ़ते रहें।

चरणों

मेक अ आ blindfold पहचान शीर्षक वाली छवि
1
वास्तविक समस्याओं का समाधान करें जिन्हें हल करना होगा। आँखों से पट्टी निकालें और देखें कि आपके साथी में क्या हो रहा है। ऐसा हो सकता है कि दिनचर्या कहर, अनियंत्रित ईर्ष्या, उत्साह की कमी या संचार समस्याओं का कारण हो रही है। समाधान खोजने के लिए समस्या के कारण की खोज करें
  • प्यारा-जोड़ों -_- प्यार-18 948424-500-333.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्यारा जोड़ों वाला शीर्षक छवि 18 9 48424 500 333 से प्यार है

    Video: पति पत्नी का रिश्ता - पति और पत्नी का रिश्ता खूबसूरत होता है - Pati Patni Ka Rishta - Monica Gupta

    2
    इस विषय के बारे में अपने साथी से बात करने के लिए सही समय और स्थान खोजें। सुनिश्चित करें कि यह ग्रहणशील है आपके साथी को क्या कहना है, यह सुनने के लिए आपको शांत और खुले हुए होना चाहिए।
  • जो भी आप सुनते हैं, उस पर नाराज़ मत हो, कभी-कभी सत्य दुख होता है, लेकिन किसी भी असुविधा को दूर करने के लिए यह संचार अभ्यास आवश्यक है।
  • यदि आपका साथी ऊंचा है, तो आपको परेशान किए बिना स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम होना चाहिए। क्या आप की तलाश कर रहे हैं समस्या की जड़ को पाने के लिए है, न कि एक नया बनाने के लिए
  • जब आप बात करते हैं, यह अपने दिल से करते हैं, अपने आँखों में देखो, अपने शरीर को आराम से, आपका मन शांत, संभव के रूप में प्राकृतिक रूप में एक सौम्य मुस्कान मुस्कुराते हुए, एक शांत आवाज का उपयोग और अपने आप के रूप में स्पष्ट है और संभव के रूप में ईमानदार व्यक्त। जब आपका साथी आपसे बात करता है, तो उसे अपना पूरा ध्यान दें।
  • छवि दिखाएँ एक शर्मीली लड़का है कि आप की तरह उसे चरण 3
    3
    आपके लिए स्वीकार्य या अस्वीकार्य क्या है यह व्यक्त करें। आपके साथी को पता होना चाहिए यह आपको धारणा बनाने और अधिक गलतफहमी पैदा करने से रोक देगा। अगर आपका साथी आपकी इच्छाओं या उम्मीदों के लिए विदेशी है, तो वह आपको कभी भी संतुष्ट नहीं कर पाएगा वही आपके लिए जाता है, आपको पता होना चाहिए कि आपके साथी को क्या स्वीकार्य है या नहीं, साथ ही साथ आपकी उम्मीदों और शुभकामनाएं।
  • छवि शीर्षक जूलिया
    4
    अपने साथी का एक अच्छा दोस्त बनें इसका अर्थ है कि आपको उसकी सुनना, उसकी सहायता करने, उसकी सहायता करने, उसके लिए देखभाल करने और बिना किसी शर्त के उसे प्यार करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि, यदि आप कभी भी नहीं करेंगे



    5
    आप के संबंध में उनके मतभेदों को स्वीकार करें यदि इसके बजाय अपने साथी को स्वीकार करने के रूप में यह है की, क्या आप मन में है आदर्श छवि फिट करने के लिए प्रयास करते हैं, आप गुस्सा acusarás के बारे में पता करने के लिए की मैं विफल रहा है आ जाएगा, आप और आक्रोश लग रहा है।
  • दूसरे के मतभेदों को स्वीकार करके और उनके गुणों को देखकर एक अच्छे संबंध हासिल किए जाते हैं। यह आपकी मदद नहीं करता है कि आप अपने दोषों या आपके मतभेदों पर ध्यान देते हैं।
  • याद रखें कि आप और आपका साथी अलग-अलग परिवारों से आते हैं, अलग-अलग शिक्षा, रीति रिवाजों और अनुभवों के साथ। यह सब लोगों को अलग करता है और वे अलग-अलग आँखों से उसी स्थिति में देखते हैं
  • बीस प्रेस्साइज़िव चरण 4 नामक छवि
    6
    उसे आजादी दीजिए एक व्यक्ति के रूप में, सभी लोगों को अपने स्वयं के अनुभवों को विकसित करने और विकसित करने की आवश्यकता है। आपको विश्वास होना चाहिए और अपने साथी को दुनिया के चारों ओर घूमने की इजाजत देनी होगी, इसके बावजूद कि आप क्या सोचने या कहने जा रहे हैं। अपने दोस्तों के होने, एक खेल का अभ्यास करना या एक सामाजिक समूह से संबंधित दोनों चीजों को स्वस्थ होना चाहिए जो दोनों के लिए व्यायाम करने का अधिकार होना चाहिए।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में आपका प्रेमी रखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    7

    Video: अपने रिश्तों को कैसे सुधारें How to improve your relationships -Rajasaraswathii

    इसका मूल्यांकन या आलोचना न करें। अधिकांश लोग सोचते हैं कि उनके जीवन में चीजें हैं जो उस समय सबसे अच्छा कर सकती हैं। कोई भी आलोचना प्राप्त करना या न्याय नहीं करना पसंद करता है, सच्चाई यह है कि कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे को न्याय या आलोचना करने के लिए एकदम सही नहीं है।
  • वर्तमान में रहें, अतीत में अतीत को छोड़ दें वापस जाने और भूत को बदलने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन अगर आप एक अच्छी उपस्थिति रख सकते हैं ताकि भविष्य में, आपका अतीत, जैसा आप चाहते हैं ... क्या आप समझते हैं?
  • आलोचना असंतोष और नकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करती है। अगर आपको कुछ पसंद नहीं है, तो आलोचना के बिना बोलें
  • रोमन युगल 2 नाम की छवि
    8
    अपने साथी के साथ समय व्यतीत करें कि वे अलग-अलग और अलग-अलग प्राणी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास आम में कुछ भी नहीं है। अपने साथी के साथ साझा करने के लिए कुछ ऐसा ढूंढें जो समय के लिए पसंद करें और समय लें। कभी-कभी सबसे महत्वपूर्ण चीजें शानदार और अविस्मरणीय क्षणों को प्राप्त कर सकती हैं।
  • वे एक्सचेंज भी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप उसे नृत्य करने के लिए ले जा सकते हैं क्योंकि आपका पार्टनर उसे प्यार करता है, और वह एक गेम देखने के लिए आप के साथ जा सकते हैं, जो कि आपकी पसंद है।
  • महत्वपूर्ण बात यह है कि वे एक समझौते पर पहुंच जाते हैं जो उन्हें दोनों खुश करता है यदि वे एक बुरे मूड के साथ हैं, तो ऐसा करने के लिए बेहतर नहीं है।
  • Video: रिश्तों को करें बिलकुल पहले की तरह, जाने ट्रिक्स

    युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि अपने साथी से संबंधित, आप अपने सुंदर भाग से संबंधित हैं, लेकिन इसके गहरे पहलुओं के लिए भी। अपने साथी को पूर्ण में स्वीकार करें
    • और यह मत भूलो कि आपके साथी के लिए आपको प्यार करना है, सबसे पहले आपको खुद को स्वीकार करना होगा और अपने आप को प्यार करना होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप अभी अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कार्रवाई नहीं करते हैं, तो यह तेजी से मुश्किल हो जाएगा। समय के साथ, व्यवहार (निर्भरता और वर्चस्व) के तंत्रिका संबंधी पैटर्न को समेकित किया जा सकता है, जो लंबे समय तक चंगा करना बहुत मुश्किल होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com