ekterya.com

लड़ाई के दौरान सुरक्षा कैसे दिखाती है

यद्यपि यह कभी भी लड़ने की सलाह नहीं है, या तो शारीरिक रूप से या मौखिक रूप से, कभी-कभी यह अनिवार्य है शायद आपको खतरनाक स्थिति में खुद का बचाव करने की आवश्यकता हो। एक लड़ाई के दौरान, आप आत्मविश्वास देखना चाहते हैं, क्योंकि घबराहट या घबराए हुए दिखने से आप अपने प्रतिद्वंद्वी को एक कमजोर व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं, जिससे वह आपको और अधिक दुख देने की कोशिश कर सकता है। एक लड़ाई के दौरान, यह दिखाने के लिए सुरक्षित शरीर की भाषा का उपयोग करने की कोशिश करें कि आप भयभीत नहीं होंगे। लड़ाई करते समय, केवल रक्षात्मक चाल का उपयोग करें, जो आपके विरोधी को दिखाएगा कि वह आपको डरा नहीं सकता भविष्य में, झगड़े से बचने का प्रयास करें दूसरे व्यक्ति आपको चोट पहुंचा सकते हैं और यदि यह दूसरा रास्ता है, तो गंभीर कानूनी परिणाम हो सकते हैं। लड़ाई में समाप्त होने के बजाय स्थिति को शांत करने के कुछ तरीकों पर विचार करें

चरणों

विधि 1
सुरक्षित शरीर की भाषा का उपयोग करें

इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लेटिंग, चरण 14
1
अपने चेहरे की मांसपेशियों से अवगत रहें तुम्हारा चेहरा आपकी भावनाओं के बारे में बहुत कुछ बता सकता है, और एक तनावपूर्ण स्थिति के दौरान घबराहट देखने में आसान है। अपने चेहरे की मांसपेशियों पर ध्यान दें और यदि आप उन्हें तनाव महसूस करते हैं, तो उन्हें आराम करने का प्रयास करें लड़ाई में भय दिखाने से बचें, क्योंकि यह आपके हमलावर को उत्तेजित कर सकता है
  • अपने माथे पर ध्यान दो। घृणा के घबराहट के दौरान, आप अपनी भौहें बढ़ा सकते हैं यदि आप देखते हैं कि वे धीरे-धीरे ऊपर की ओर बढ़ते हैं, तो उन्हें नीचे उतरने के लिए जानबूझ कर प्रयास करें।
  • अपने चेहरे की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करें यदि आपको लगता है कि आपके चेहरे की एक टिक है, तो इसे घबराहट के रूप में देखा जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपनी मांसपेशियों को अभी भी रखकर अपना चेहरा आराम करते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु को हारना चरण 15
    2
    अपने शरीर के शीर्ष पर देखें जिस तरह से आपके शरीर की स्थिति आत्मविश्वास या भय संचारित कर सकते हैं झुकने या झुकाव से बचें, क्योंकि यह हार या डर का संकेत है। लड़ाई के दौरान सीधे खड़े हो जाओ, यह दिखाने के लिए कि आप भयभीत नहीं होंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ सीधी है और अपने कंधों को देखो, क्योंकि जब आप तंत्रिकाओं को महसूस करते हैं, तो वे आगे झुकेंगे, लेकिन वे आपकी पीठ के पीछे होनी चाहिए।
  • इसके अलावा अपनी बाहों को भी देखें लड़ाई के उबाऊ क्षणों के दौरान, आप अपनी बाहों को पार कर सकते हैं या उन्हें अपनी छाती पर रख सकते हैं। यह एक रक्षा आंदोलन है जो लोग करते हैं जब वे तंत्रिका महसूस करते हैं शरीर के कमजोर भागों की रक्षा के लिए आपको अपने चेहरे के सामने अपना हाथ रखना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक अपने शत्रु की हार चरण 17
    3
    एक बॉक्सर की स्थिति को अपनाना इससे आपको केवल आत्मविश्वास दिखाई नहीं देगा, लेकिन जब आप लड़ाई करेंगे तब आप अपनी शेष राशि को बनाए रखने में मदद करेंगे। एक लड़ाई के दौरान गिरने से गंभीर चोट लग सकती है, इसलिए इस बार बॉक्सर की स्थिति में रहें।
  • अपने घुटनों को झुकाएं और एक पैर थोड़ा आगे रखें।
  • पैरों को अलग करें जब तक वे कंधे की ऊंचाई पर अधिक या कम न हों।
  • Video: बॉर्डर पर भारत के 53 फौजियों ने चीन को डरा दिया - INDIA NEWS VIRAL

    Video: Kidz Squad Squabble! HeroForce vs The White Hat Game Master Nerf Battle Royale!

    बीट ए & quot; कठिन & quot; शीर्षक वाली छवि एक लड़ाई में व्यक्ति चरण 4
    4
    आँख से संपर्क की डिग्री बनाए रखें इससे आत्मविश्वास फैल सकता है, लेकिन आपको अपने विरोधी के आंदोलनों को देखना चाहिए। लड़ाई के दौरान आँख से संपर्क करें जब आप को दिखाने के लिए सुस्ती का एक पल है कि आप डर नहीं रहे हैं।
  • हालांकि, जैसा कि आप नेत्र संपर्क बनाए रखते हैं, अपनी आंखों की रक्षा के लिए एक प्रयास करना सुनिश्चित करें अपना चेहरा अपने चेहरे के सामने रखें
  • विधि 2
    विश्वास के साथ लड़ो

    बीट ए & quot; कठिन & quot; शीर्षक वाली छवि एक लड़ाई में व्यक्ति चरण 1
    1
    बिना प्रतिक्रिया के उत्तर यदि आपकी लड़ाई में प्रतिक्रियावादी दृष्टिकोण है, तो आप स्थिति को और भी बदतर बना सकते हैं, क्योंकि इससे आप हमलावर बना सकते हैं यह आपको ऐसा लग सकता है कि आप नियंत्रण से बाहर हैं और भावनात्मक रूप से कार्य करें, जिससे आप अपने प्रतिद्वंद्वी को कमजोर दिख सकें। यह केवल यह करता है कि वह क्या करता है - प्रतिक्रियाएं नहीं
    • वह क्या करता है पर प्रतिक्रिया करने से पहले रोकें यदि वह आपको अपमान करता है, तो भावनात्मक न बनें और पागल की तरफ चलें। बस आत्मविश्वास के साथ एक ईमानदार स्थिति में खड़े हो जाओ
  • बीट ए & quot; कठिन & quot; शीर्षक वाली छवि एक लड़ाई में व्यक्ति चरण 5
    2
    बस अपने आप को बचाने के लिए लड़ो यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करते हैं, जब वह जमीन पर है, तो आप उसे गंभीर रूप से घायल कर सकते हैं, जो कानूनी समस्या पैदा कर सकता है। केवल एक बार जब आप लड़ना चाहिए, तो अपना बचाव करना है
  • केवल अपने विरोधी के आंदोलनों से बचने के लिए खोजें घूंसे और किक ब्लॉक करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें
  • अपने प्रतिद्वंद्वी को पंच, किक करना या हमला नहीं करना। बस उसे चोट पहुंचाने से बचाने के लिए उसे धक्का देने की कोशिश करो
  • छवि बेस्ट गुड ए फास्ट फ़ुटिंग चरण 1 बुलेट 2
    3
    कमजोर क्षेत्रों की सुरक्षा करता है आपको अपने आप को बचाने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए यदि आप किसी ख़राब क्षेत्र में खुद को चोट पहुँचाते हैं, तो आप दर्द से बाहर निकल सकते हैं या चीख सकते हैं, जो आपके आत्मविश्वास को बर्बाद कर सकती है और आपको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाई सकती है।
  • यदि वह आपकी आंखों, कान, नाक, गले, जननांगों या घुटनों को लक्षित करता है, तो अपने प्रतिद्वंदी को रोकें। इनमें से किसी एक क्षेत्र में चोट लगने से गंभीर हो सकता है और आप लड़ाई को खो सकते हैं। अपने चेहरे को बचाने के लिए हमेशा अपनी बाहों को लड़ने की स्थिति में रखें
  • अपने प्रतिद्वंद्वी आंदोलनों पर बारीकी से देखें यह भविष्यवाणी करने की कोशिश करें कि वह आपके हिसाब से किस प्रकार हिट करेगा और आपको बचाने के लिए तैयार होगा।



  • बीट ए & quot; कठिन & quot; शीर्षक वाली छवि लड़ने में व्यक्ति चरण 6

    Video: महाभारत जब श्रीकृष्ण ने अर्जुन का घमंड तोडा और ब्राह्मण पुत्र को यमलोक से वापस लाये | Episode#27

    4
    अपनी आवाज़ के स्वर में सुरक्षा रखें आपकी आवाज़ की आवाज़ आत्मविश्वास का प्रतिनिधित्व कर सकती है। आप डर, डराने, या उन्मादी जैसी आवाज नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अगर आप लड़ाई के दौरान बात करते हैं तो अपनी आवाज़ के स्वर पर ध्यान दें।
  • अगर आपको बात करना है तो शांत स्वर रखें बहुत धीमी गति से या बहुत धीमी बात मत बोलो।
  • नर्वस शब्दों से बचें जैसे "यह ..."
  • एक स्पष्ट स्वर के साथ बोलो बड़बड़ाते शब्द आपको घबराहट कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने दुश्मनों को हारना चरण 3
    5
    शांत रहने की कोशिश करें मजबूत भावनाएं, जैसे आतंक, आपको घबराहट दिख सकती है। यदि आप घबराहट महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप शरीर की भाषा और आवाज की एक स्वर को प्रदर्शित करेंगे जो डर संचरित करती है। एक लड़ाई में शांत रहना बहुत कठिन हो सकता है, लेकिन यदि आप आत्मविश्वास देखना चाहते हैं तो ऐसा करना महत्वपूर्ण है।
  • जितना संभव हो उतना संभव है, एक गहरी साँस लें, क्योंकि यह आपको शांत कर सकता है। हालांकि, जब आप लड़ते हैं, यह केवल एक विकल्प नहीं हो सकता।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    विधि 3
    खतरनाक स्थितियों से बचें

    इमेज शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट फायटिंग स्टेप 12
    1
    जब तक यह खुद का बचाव करने के लिए आवश्यक नहीं है तब तक लड़ने से बचें आपको कभी किसी से लड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए या किसी ऐसे व्यक्ति पर हमला करना चाहिए जो आपको धमकी के रास्ते में परेशान कर रहे हैं। लड़ाई खतरनाक है लड़ाई तलाशना हमेशा एक बुरा विचार है
    • एक आक्रमणकारी एक हथियार हो सकता है आप कभी पता नहीं कर सकते कि कोई व्यक्ति चाकू या अन्य तीक्ष्ण वस्तु ले रहा है, इसलिए लड़ाई होने का खतरा नहीं करना बेहतर होगा।
    • यदि आप किसी को लड़ने के लिए उत्तेजित करते हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ वापस मिल सकते हैं। आप हिंसा के चक्र शुरू नहीं करना चाहते
    • यदि आपको खुद का बचाव करने के लिए लड़ना पड़ता है, तो करो, लेकिन याद रखें कि यह आपको केवल इतना करना चाहिए था। लड़ाई केवल जब यह एक चोट से बचने का एकमात्र तरीका है उचित है।
  • छवि का शीर्षक हराया आपका दुश्मन कदम 6
    2
    ऐसे खतरनाक क्षेत्रों से बचें जहां झगड़े होने की संभावना है। यदि आप लड़ने के बारे में चिंतित हैं क्योंकि आप किसी के लक्ष्य हैं, तो एक सक्रिय दृष्टिकोण है। ऐसे क्षेत्रों से बचें, जहां आपको लगता है कि झगड़े होते हैं और अच्छी तरह से रोशनी और खुले हुए क्षेत्रों में रहते हैं, जहां बहुत सारे पर्यवेक्षण होते हैं
  • किसी समूह में स्थानांतरित करने के लिए सलाह दी जाती है, खासकर अगर कोई आपको हमला करने की धमकी देता है
  • यदि आप स्कूल में हैं, तो उन जगहों से बचें जहां लोग करते हैं बदमाशी मिलने यह बहुत संभावना है कि इन क्षेत्रों में आप पर हमला किया जाता है।
  • ट्रेस सेल फोन नंबर शीर्षक वाला छवि चरण 1
    3
    यदि आवश्यक हो तो पुलिस से संपर्क करें यदि कोई आपको शारीरिक हिंसा के साथ धमकी देता है, तो पुलिस से संपर्क करें यदि आप किसी को चोट पहुँचाते हैं, तो आपको कानूनी परिणाम भुगतना पड़ सकता है, साथ ही आपको गंभीर चोट लग सकती है अगर कोई आपको हमला करने की धमकी देता है, तो पुलिस को इसकी रिपोर्ट करें, जो हिंसा का सहारा लेने के लिए आवश्यक होने से पहले स्थिति को शांत करने में मदद कर सकता है।
  • बीट ए & quot; कठिन & quot; शीर्षक वाली छवि एक लड़ाई में व्यक्ति चरण 7
    4
    एक आत्म-रक्षा कक्षा में नामांकित करें यदि आप उन लोगों के लक्ष्य हैं जो आप को बनाते हैं बदमाशी, आत्मरक्षा आपकी मदद कर सकती है देखें कि क्या आपको एक स्थानीय समुदाय केंद्र मिल सकता है जो स्व-रक्षा प्रशिक्षण प्रदान करता है आप कराटे की कोशिश भी कर सकते हैं एक आत्मरक्षा पाठ्यक्रम आपको लड़ाई में खुद का बचाव करने और चोट पहुंचाने से बचने के लिए कुछ सुरक्षित तरीके बता सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों के साथ जाओ अगर आपको खतरनाक इलाकों के माध्यम से चलना है। यदि आप स्कूल में हैं और धमकाने वाले पते आपको बताते हैं, तो आपको सुरक्षित रखने के लिए दोस्तों की कंपनी को अपनाना

    चेतावनी

    • लड़ाई का कानूनी परिणाम है किसी पर हमला करने या शांति को परेशान करने के लिए आपको परेशानी हो सकती है इसलिए, यदि संभव हो तो लड़ाई से बचने के लिए हमेशा बेहतर होता है। अपने आप को बचाव करने के लिए आवश्यक होने पर लड़ो और तब भी, अपने प्रतिद्वंद्वी को निष्क्रिय करने के मुद्दे पर ऐसा करें यदि आप किसी को गंभीरता से पीड़ित हैं, तो आप आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com