ekterya.com

जिस व्यक्ति को आप गहराई से प्यार करते हैं, उसके बारे में भूल कैसे करें

चाहे आपने हाल ही में अपने साथी के साथ समाप्त हो गया हो या जटिल तलाक का सामना किया हो, अपने आप को किसी से प्यार करने से अलग करना आसान नहीं है कभी-कभी, आप महसूस कर सकते हैं कि आप फिर कभी खुश नहीं होंगे, इस व्यक्ति को प्यार करने के लिए जीवन में आपका एकमात्र मौका है और अब वह चला गया है। उन विचारों में मत आना सच्चाई यह है कि सकारात्मक, धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ, आप हमेशा रोमांटिक अव्यवस्था के अंधेरे से बाहर निकलने का रास्ता खोज सकते हैं।

चरणों

भाग 1
ब्रेक पर काबू पाएं

छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हुए एक भूल गए शीर्षक 1

Video: कैसे पता करें कि वह आपसे सच्चा प्यार करता या करती है

1
उन चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको याद दिलाएं जल्दी या बाद में, आप भावनाओं से पराजित किए बिना अपने पूर्व साथी के बारे में सोच सकते हैं वह क्षण अब नहीं है इस बिंदु पर, इस व्यक्ति के साथ मिलकर समय को याद रखना, उदासीनता, उदासी और अफसोस की तीव्र भावनाओं को जन्म दे सकता है। इस कारण से, अपने जीवन में होने वाली चीजों से छुटकारा पाने के लिए यह आपके लिए आपके रिश्ते की याद दिलाने का एक अच्छा विचार है। यदि ऐसी चीजें हैं जो आप फेंकने के लिए सहन नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें बॉक्स में पैक करने का प्रयास करें और नजदीकी भविष्य के लिए उन्हें अपने रास्ते से कहीं बाहर रखें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप देख सकते हैं:
  • आपके पूर्व के सम्बन्ध में वह तुम्हारे साथ छोड़ा-
  • उपहार है कि आपके पूर्व-
  • संगीत या संगीत घोला जा सकता है जो आपके पूर्व ने आपके लिए बनाया है
  • तस्वीरें, चित्र या कलात्मक काम करता है जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाता है
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं, को छोड़ो चरण 2
    2
    उस व्यक्ति के साथ संपर्क से बचें जब तक आप 100% यकीन है कि वे "सिर्फ दोस्त" हो सकता है कर रहे हैं (और उस व्यक्ति को भी 100% यकीन है), जैसा कि आप कम से कम एक या दो महीने के लिए कर सकते हैं अपने पूर्व देखने से बचने। जब आपको उस व्यक्ति को देखने के लिए मजबूर किया जाता है, तो बातचीत को यथासंभव कम और सौहार्दपूर्ण बनाओ। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है। इंटरैक्ट किसी को असुविधाजनक एक्सचेंजों में मार्गदर्शन कर सकता है जहां युगल अपने पुराने रिश्ते के बारे में सोचते हैं। आप अपने पूर्व के साथ पुरानी आदतों में भी आ सकते हैं और छेड़खानी शुरू कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यह जुदाई से मुकाबला करने का यह एक अच्छा तरीका नहीं है
  • आजकल, यह सलाह उन तकनीकी संबंधों पर भी लागू होती है, जो उनके पास हैं। अपने सामाजिक नेटवर्क पर अपने पूर्व को गंभीर रूप से निकालने या अवरुद्ध करने का विचार करें (कम से कम समय के लिए) आप किसी पाठ संदेश को भेजने के लिए प्रलोभन को कम करने के लिए अपने सेल फोन से उस व्यक्ति की संख्या को मिटा सकते हैं।
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हुए एक भूल गए शीर्षक 3
    3
    शारीरिक गतिविधियों के साथ अपनी आत्माओं को बढ़ाएं एक कठिन अनुभव के बाद अपने बारे में अच्छा महसूस करना शुरू करने के लिए कसरत करना एक शानदार तरीका है। न केवल यह सस्ता और मज़ेदार है, यह भी आपके मनोदशा को बढ़ाने और नैदानिक ​​अवसाद का मुकाबला करने के लिए सिद्ध है। सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप अवसाद से ग्रस्त हैं, आप जिस तरह से आप देख सकते हैं और लग रहा है कि अपने आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए और यह और भी आसान अपने शोक से उबरने के लिए कर देगा में परिवर्तन पर गौर करना शुरू हो जाएगा है।
  • समीक्षा हमारा मुख्य व्यायाम लेख एक नया व्यायाम दिनचर्या शुरू करने पर युक्तियां प्राप्त करने के लिए
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हुए एक भूल गए शीर्षक 4
    4
    अपने समर्थन नेटवर्क का उपयोग करें ब्रेक के बाद अकेले होने के कारण बुरा विचार है नकारात्मक सोच के पैटर्न में आना आसान है और अपने आप पर अत्यधिक आलोचनात्मक है। आपके पास के करीब के लोगों के आस-पास होने से चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखना आसान होता है। आपके मित्र और परिवार आपको उपयोगी सलाह प्रदान करेंगे (जिसे आप सुनना चाहिए), और जब आप अच्छी तरह महसूस नहीं करते हैं, तो वे आपको आराम और आश्वस्त करने के लिए वहां होंगे। याद रखें कि कुछ भी सुधार नहीं है क्योंकि लोग इसके बारे में बात नहीं करते हैं।
  • यदि आप अपने समर्थन नेटवर्क से दूर हैं, तो अपनी स्थिति का अधिकतम लाभ उठाएं। फोन कॉल और स्काइप बातचीत बहुत उपयोगी हो सकती है। आप नए दोस्त भी बना सकते हैं, लेकिन अभी तक एक नए रिश्ते में शामिल नहीं हो सकते हैं।
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार किया था, उसका नाम भूलें चरण 5
    5
    हमेशा अपने आप को महत्व दें याद रखें कि आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं इस बात को ध्यान में रखते हुए आपके पूर्व साथी के बदले आप पर ध्यान केंद्रित करना आसान होगा। आपके पास विभिन्न सकारात्मक गुणों पर भरोसा करें और अपनी कमियों को स्वीकार करें हर कोई दोष है सबसे अच्छा व्यक्ति होने पर ध्यान केंद्रित करें खुशी अन्य लोगों से नहीं आती, लेकिन आप से
  • यदि यह उपयोगी है, तो आप दयालु के साथ अपने पूर्व के बारे में सोच भी सकते हैं। अपने आप को खोना कुछ है जो आपके पूर्व अफसोस होता है जब आप महसूस करते हैं कि वास्तव में आप कितना मूल्यवान हैं।
  • भाग 2
    अपने जीवन के साथ जारी रखें

    छवि जिसे आप गहरी प्यार करते हुए भूल गए



    1
    स्वीकार करें कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं, लेकिन यह कि आप अतीत में रहे। प्यार हमेशा के लिए बिना हमेशा सही हो सकता है आप थोड़ी देर के लिए किसी को गहरा प्यार कर सकते हैं, लेकिन देखें कि प्रेम खत्म हो गया है। बस इस तथ्य से है कि इसका मतलब यह नहीं है कि यह समय की बर्बादी थी। उस प्रेम ने आपको छुआ और एक व्यक्ति के रूप में आपको आकार दिया। पुराने चरम शब्दों के शब्दों में, कभी प्यार नहीं करने की तुलना में प्यार और खो दिया है।
    • इस स्वीकृति का एक बड़ा हिस्सा क्षमा है एक साथ रहने में सक्षम न होने के लिए खुद को माफ़ कर दो रिश्ते को छोड़ने के लिए अपने साथी को माफ़ कर दें (यदि वे बाद में मित्र बने रहें, तो यह बात बिल्कुल महत्वपूर्ण है)। जुदाई के लिए नेतृत्व की समस्याओं के लिए अपने साथी या खुद को माफ कर दो दोनों ही मनुष्य हैं
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं, को शीर्षक दें 7
    2
    आकर्षक और संगठित बनें एक बार जब आप प्रेम की कमी से उबरने में कुछ समय लेते हैं, तो कार्रवाई करने का समय आ गया है। अपने जीवन को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करने के अवसर के रूप में अपनी नई स्वतंत्रता का उपयोग करें। अब आपके पास सफलता पाने का मौका है जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कर देगा और आपको पिछले एक से बेहतर स्थिति में छोड़ देगा। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • अपने काम के लिए खुद को समर्पित करें नए और महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को स्वीकार करें अधिक जिम्मेदारी लें वृद्धि या पदोन्नति के लिए पूछें
  • एक नए शौक की देखभाल करें एक उपकरण खेलना, एक नई भाषा का अध्ययन करना, कहानियां लिखना शुरू करना या एक डायरी लिखना सीखें।
  • दुनिया का अन्वेषण करें यात्रा करता है। नए लोगों से मिलो रेगिस्तान में चलें (हमेशा उपयुक्त सुरक्षा सावधानी के साथ)
  • Video: 'S' नाम वाले लोग आपके करीब है तो जरूर देखे || HINDI ||

    छवि जिसे आप गहराई से प्यार करती थी, उसका शीर्षक दें 8
    3

    Video: प्यार को भुलाने के लिए क्या करें || What to do to forget love

    अपने आप को नए संबंधों में खोलें एक कठिन ब्रेक के बाद आम तौर पर यह एक या दो महीने के लिए रोमांस भावनात्मक समस्याओं है कि अक्सर रोमांस "प्रतिक्षेप" के साथ हो सकता से बचने के लिए देने के लिए बेहतर है। हालांकि, एक बार आपने कुछ समय पास कर दिया है, यह देखने, बात करने और नए लोगों की तरह ठीक है। ऐसा करने से पहले थोड़ी दर्दनाक और असुविधाजनक हो सकता है यह सामान्य के बाद से आप मूल रूप से साथ जिसे तुम बात की व्यक्ति से वापसी का एक प्रकार के माध्यम से जा रहे हैं और जो लगातार पहले देखा था के लिए है। यह समय के साथ फीका होगा
  • जब कोई नया आता है, तो उस व्यक्ति को दर्ज करें भविष्य में प्रेम की कमी के डर से मत डरो, या आप अपने जीवन का आनंद लेने में सक्षम नहीं होंगे अब। यहां तक ​​कि अगर यह एक छोटा सा स्वाद है, तो किसी के लिए कुछ नया महसूस करने के लिए ठीक है
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हैं, को छोड़ो चरण 9
    4
    वर्तमान में रहें अतीत में आप या आपके साथी कितना गलत थे, आप इसे बदल नहीं सकते हैं। क्या किया जाता है इसे स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कुछ लोगों को चीजों को जाने देने के लिए बहुत डर लगता है। हालांकि, आप वास्तव में अपने जीवन के साथ नहीं जा सकते जब तक कि आप उस व्यक्ति की तुलना में वर्तमान के बारे में अधिक सोचना शुरू नहीं करते जब आप उस व्यक्ति के साथ होते थे जिसे आप पसंद करते थे।
  • यह समय लगेगा, इसलिए धैर्य रखें। आप थोड़ी देर के लिए अपने पुराने प्रेम के बारे में सोचना बंद नहीं कर पाएंगे। हालांकि, जब तक आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अपने आप को अवसाद और निराशावाद में पड़ने की अनुमति नहीं देते हैं, अभी या बाद में आप चीजों पर काबू पाने शुरू कर देंगे।
  • Video: आपकी आईब्रो आपके बारे में क्या कहती हैं, what does your eyebrows say about you

    छवि जिसे आप गहराई से प्यार किया था, उसका नाम भूलना चरण 10
    5
    भविष्य को देखो एक निश्चित समय पर, आप महसूस कर सकते हैं कि आप फिर से खुश नहीं होंगे। जैसे-जैसे समय लगता है, यह विचार कम और कम उचित लगता है। तथ्य यह है कि आप हमेशा एक उज्जवल भविष्य की ओर देख सकते हैं। वहाँ हमेशा नए लोग मिलते हैं, इंतजार करने के लिए नए अनुभव और चमकदार नए दिन हैं। आपकी खुशी पूर्व में जो कुछ हुआ, उसके द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है: यह भविष्य की धारणा से निर्धारित होता है।
  • छवि जिसे आप गहराई से प्यार करते हुए शीर्षक भूल गए 11
    6
    उस व्यक्ति की अपनी यादें थोड़ी छोटी हो गईं समय घावों को भर देता है आपके टूटने के ठीक बाद, ऐसा लग सकता है कि आप अपने पूर्व के बारे में सोचने के बिना एक मिनट बिता नहीं सकते हालांकि, बहुत कम, हफ्तों या महीनों में, इन विचारों को कम अक्सर हो जाएगा जल्दी या बाद में, आप अपने पूर्व के बारे में दुखद विचारों के बिना पूरे दिन बिताएंगे आप मूल रूप से उदासीन होने के लिए "भूल" होंगे। ऐसा होने पर, इसे एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में लेना तुमने किया! आपकी बाकी का जीवन आपको इंतजार कर रहा है
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक बार में इस व्यक्ति के बारे में सोचने से रोकना होगा। आप अपने दिल में इस प्रिय व्यक्ति की यादें रख सकते हैं। हालांकि, उन्हें अपने जीवन में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए वे कोमल कोमलता और उदासीनता का एक स्रोत होना चाहिए, जैसे किसी प्रियजन के विचारों की तरह, जो लंबे समय से पहले मर गया।
  • युक्तियाँ

    • "एल संकेतित" के मिथक में मत आना, जो कि यह विचार है कि कहीं एक व्यक्ति आपके लिए बिल्कुल सही है। यह बेहद अवास्तविक है सभी के लिए कई उपयुक्त लोग हैं कोई भी सही नहीं है सभी लोगों को किसी तरह से दोष है जो व्यक्ति आपके दिल को तोड़ता है, वह आपके लिए नहीं है। आप किसी और को (और उसके बाद शायद किसी के) मिल जाएगा और आप भी उसे प्यार करेंगे।
    • "भूल" हालांकि अपने पूर्व दर्द के लिए एक अच्छा उपाय की तरह ध्वनि सकता है, वहीं यह आवश्यक सब कुछ आप रिश्ते से सीखा भूल करने की जरूरत नहीं। यह या नहीं, यह रिश्ता संरचना का हिस्सा है जो आपको आज के व्यक्ति को बनाता है। अपने रिश्ते में क्या काम किया और न सीखने की कोशिश करें ताकि अगले एक बेहतर हो।
    • यदि ऐसा लगता है कि आप बेहतर महसूस नहीं करना शुरू कर सकते हैं और एक महीने या उससे अधिक हो गए हैं, तो आप अवसाद के एक मामले से गुज़र रहे हैं किसी डॉक्टर या चिकित्सक से बात करें आपकी ज़रूरत की मदद पाने में कुछ भी गलत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com