ekterya.com

कंपनी पिकनिक को व्यवस्थित कैसे करें

कई कंपनियों ने इस तरह के एक किसी न किसी अर्थव्यवस्था की वजह से व्यापार लंच के रूप में कर्मचारी की गतिविधियों, कम कर रहे हैं। हालांकि अन्य कंपनियों, कर्मचारियों के मनोबल और सौहार्द के लिए इन बैठकों का महत्व महसूस करते हैं। किसी कंपनी के पिकनिक को व्यवस्थित करने के बारे में जानने के लिए, चाहे सीमित बजट के साथ हो या न हो, इसका अर्थ है कि एक व्यापक स्पेक्ट्रम लॉजिस्टिक्स को बनाए रखने की रचनात्मकता और क्षमता।

चरणों

एक कंपनी पिकनिक चरण 1 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
1
एक पिकनिक की योजना बजट लंबित है, एक जूते का फीता बजट पर बनाया जा प्रदर्शित होने के बिना यह सभी के लिए मजेदार बनाने के लिए रचनात्मकता का प्रयोग करें।
  • एक पार्क की सुविधाओं को किराए पर लेने के लिए शहर के सरकारी पार्कों और मनोरंजन विभाग के संपर्क में रहें पार्टियों के लिए एक कियोस्क रिजर्व करें क्योंकि ये आम तौर पर भोजन करने के लिए ग्रिल और पिकनिक टेबल शामिल करते हैं सिटी पार्क आमतौर पर सबसे कम लागत के विकल्प हैं, छोटे बच्चों, घोड़े की नाल या लघु गोल्फ या बेसबॉल हीरे या एक के साथ कर्मचारियों के लिए पानी के खेल और खेल के मैदानों सहित मुफ्त या कम लागत वाली सेवाओं के साथ गेंद खेलने के लिए बड़े मैदान तालाबों या छोटे झीलों के साथ बड़ा पार्क भी रोइंग या मछली पकड़ने की नौकाओं की पेशकश कर सकते हैं।
  • एक दुकान में थोक पिकनिक खाद्य पदार्थ खरीदें और रसोइए के रूप में सेवा करने के लिए कर्मचारियों की एक टीम असाइन करें। क्षेत्रीय प्रबंधकों से वास्तविक प्रभाव डालने के लिए पूछें और खुद को खाना पकाने की कर्तव्यों के लिए कर्मचारियों का धन्यवाद करें।
  • एक स्थानीय रेस्तरां की सेवा का किराया जो एक खास सौदा करने के लिए तैयार है यदि आप खुद को भोजन लेते हैं और खुद भोजन करते हैं या अगर कंपनी पिकनिक को उस समय किया जाता है जो आमतौर पर उनके लिए धीमी होती है व्यवसाय की सराहना की जाएगी और वे आपको छूट दर देने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • एक कंपनी के पिकनिक चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    असामान्य स्थान चुनें, जो आमतौर पर काम के लंच से जुड़े नहीं है, खासकर यदि आप बजट के बारे में चिंतित नहीं हैं। कंपनी के एक विशेष पिकनिक के लिए एक थीम पार्क, मूर्तिकला उद्यान, वृक्षारोपण, चिड़ियाघर या खेत की तलाश करें, जो आपके कर्मचारी भूल नहीं जाएंगे।
  • इन प्रकार के प्रत्येक जगह के पास एक बिक्री कर्मचारी है जो आपके बजट के आधार पर सभी विवरणों के साथ आपकी मदद कर सकता है। उनके पैकेज में आमतौर पर पार्क, एक दोपहर का भोजन और स्नैक्स, एक आरक्षित क्षेत्र शामिल है जिसमें केवल उनके कर्मचारियों का पहुंच होगा, उनके समूह की घोषणा करने वाले पार्क में साइनेज और किसी भी प्रचार सामग्री को उनके कर्मचारियों को सूचित करने की आवश्यकता हो सकती है पिकनिक
  • इन स्थानों अक्सर काम की घटनाओं की आवश्यकता होती है आरक्षण या घंटे के एक ब्लॉक के लिए विशिष्ट समय है। यह आवश्यकता सुविधाजनक हो सकती है, क्योंकि आप समय के आठ घंटे के ब्लॉक के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं यदि आप केवल चार-घंटे के पिकनिक के लिए जा रहे हैं अपना शेड्यूल रखें और अपना आरक्षण करते समय उस समय को तोड़ें



  • एक कंपनी पिकनिक चरण 3 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    3
    पिकनिक स्थल के पास नहीं रहते हैं, जो कर्मचारियों के लिए व्यवस्था करें। हो सकता है कि आपकी कंपनी के कर्मचारी हैं जो घर से, उपग्रह कार्यालयों में या अन्य शहरों में बिक्री के अंक पर काम करते हैं इन कर्मचारियों की जरूरतों पर विचार करें यदि आप उन्हें पार्टी में आमंत्रित करने जा रहे हैं।
  • क्षेत्र के होटल में कमरे के आरक्षित ब्लॉक। आप होटल के साथ सीधे काम कर सकते हैं या आपके स्थानीय सम्मेलन और आगंतुक कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं ताकि आपको कुछ आवास विकल्प के बीच बातचीत करने में मदद मिल सके। आपको ब्लॉकों के लिए शुल्क नहीं लिया जाएगा, होटलों में निश्चित समय के लिए केवल अपने कर्मचारियों के लिए रियायती कमरे होंगे।
  • निर्धारित करें कि कंपनी परिवहन लागत को कवर करेगी। अगर कर्मचारी अलग-अलग स्थानों से आ रहे हैं, तो पिकनिक स्थल पर परिवहन के लिए कंपनी के वाहनों को साझा करने या उनका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें। कर्मचारियों के लिए एक परिवहन सेवा की व्यवस्था करें ताकि वे अपने होटल से पिकनिक स्थल तक यात्रा कर सकें, या तो किसी कंपनी के वाहन, होटल परिवहन या बस या वैन किराए के माध्यम से।
  • Video: The Great Gildersleeve: Selling the Drug Store / The Fortune Teller / Ten Best Dressed

    एक कंपनी पिकनिक चरण 4 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    कंपनी पिकनिक को एक टीम के काम से पीछे हटने के साथ जोड़ना, एक सप्ताह के अंतराल की योजना बना रहा है केबिन या झोपड़ियों और जगह में झोपड़ियों खेत के साथ एक पास के तालाब के रूप में, कार्यालय के बाहर किसी स्थान का चयन,।
  • एक सप्ताह के अंतराल पर परिवारों को शामिल करते समय, पत्नियों और बच्चों के लिए मनोरंजन विकल्प प्रदान करना आवश्यक हो सकता है या उन्हें यह जानना चाहिए कि मनोरंजन प्रत्येक परिवार की जिम्मेदारी है एक बार फिर, अपने स्थानीय आगंतुक कार्यालय से मनोरंजन विकल्प, डिस्काउंट टिकट या समूह यात्रा प्राप्त करने के लिए काम करें।
  • Video: The Great Gildersleeve: Christmas Shopping / Gildy Accused of Loafing / Christmas Stray Puppy

    युक्तियाँ

    • बैठक और टीम वर्क अभ्यास खत्म हो जाने के बाद फील्ड दिवस आखिरी सप्ताहांत की घटना हो सकता है। कर्मचारियों के लिए विशेष पुरस्कार या अंत-वर्षीय मान्यता की डिलीवरी के लिए एक सेटिंग के रूप में पिकनिक की अनौपचारिक और सुगम प्रकृति का उपयोग करें।
    • बिंगो गेम, रिले रेस, बॉल टूर्नामेंट के दौरान पुरस्कार बनाएं अगर स्थानीय व्यवसायों को मुफ्त डिनर, लोगो टी-शर्ट, बोर्ड गेम और गिफ्ट बास्केट के लिए उपहार कार्ड या वाउचर जैसे आइटम प्रायोजित करने के लिए इन्हें ज्यादा खर्च करना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com