ekterya.com

एक माता-पिता के रूप में यात्रा कैसे करें

अधिक से अधिक एकल माता पिता अपने परिवारों के लिए जिम्मेदार हैं यदि आप उन एकल माता-पिता में से एक हैं जो यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं कि उनके बच्चे सभी लाभों का आनंद उठाते हैं, तो परिवार की यात्रा के लिए बचत मुश्किल हो जाती है यात्रा करना आपके बच्चों को अन्य संस्कृतियों के संपर्क में रखता है और नई स्थितियों के अनुकूल होने के लिए उन्हें सिखाता है एकल माता पिता अपने परिवार के भीतर या देश के बाहर यात्रा कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको महीनों या वर्षों की अवधि में पैसे बचाने की ज़रूरत है, यात्रा के लिए खरीदारी करना समझदारी से करें और आप अपने बच्चों के साथ अधिक आनंद ले सकते हैं इस पर आधारित यात्रा का चयन करें। देखें कि आप एकमात्र माता-पिता के रूप में यात्रा की लागत की गणना कैसे कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने एकल पिता यात्रा के लिए बचाएं
1
एक क्रेडिट कार्ड के साथ मील अर्जित करें यदि आप पहले से ही आपके क्रेडिट कार्ड के लिए पूरी तरह से इस्तेमाल करते हैं और भुगतान करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि खर्च किए गए हर डॉलर आपको एयरलाइन मील देता है यदि आप निश्चित रूप से क्रेडिट कार्ड से अपनी अधिकांश खरीददारी करना चाहते हैं और मासिक राशि का मासिक भुगतान करने में सक्षम हो, तो आप प्रति वर्ष 1 या 2 विमान टिकटों के लिए पर्याप्त मील जमा कर सकते हैं।
  • कुछ हवाई मील पुरस्कार कार्ड आपको प्रति डॉलर 2 या अधिक मील खर्च करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप खतरनाक रूप से उच्च ब्याज दर वाले कार्ड का चयन नहीं करते हैं, खासकर यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप पूरी राशि मासिक भुगतान करने में सक्षम हैं।
  • वार्षिक फीस के साथ हवाई मील कार्ड से न बचें। कुछ कार्ड आपको प्रति डॉलर 2 मील खर्च करते हैं, लेकिन वे आपको $ 50 से $ 100 से शुल्क लेते हैं तो एक वार्षिक शुल्क का भुगतान करें, अपने मील की दोहरीकरण करें और 2 एयरलाइन टिकटों की कमाई करें, आप यात्रा करने के लिए पैसे की बचत करेंगे
  • 2
    तय करें कि क्या आप सप्ताहांत यात्रा या लंबी एक पसंद करते हैं। अपने बच्चों से उनसे परामर्श करें जो वे पसंद करते हैं, जो यात्रा के साथ उन्हें और अधिक शामिल करेगें कई छोटी यात्राओं को चलाने से एक दिन का सफर कार से यात्रा एक सप्ताह के विदेश यात्रा से सस्ता होगा।
  • 3
    हर महीने थोड़ा पैसा अलग करें कई बैंक बहुत महत्वपूर्ण खरीदारी (वीआईपी) के लिए खातों की पेशकश करते हैं जो आपको एक निश्चित राशि मासिक को अलग करने की अनुमति देते हैं। हालांकि वे हमेशा सर्वश्रेष्ठ ब्याज दर नहीं देते हैं, आप पैसे की राशि और उपलब्धता की तारीख चुन सकते हैं।
  • विधि 2

    एक किफायती बजट के साथ यात्रा की योजना बनाएं
    1
    अग्रिम में यात्रा की योजना बनाएं आखिरी मिनट की यात्राएं शायद ही बच्चों के साथ काम करती हैं, क्योंकि वे डेरा डाले जाते हैं, स्कूल जाते हैं और अपने दूसरे माता-पिता की यात्रा भी करते हैं। कई ट्रैवल एजेंसियां ​​उन लोगों को छूट प्रदान करती हैं, जो अपने आरक्षण को अग्रिम बनाते हैं
  • Video: TV for Dogs on Bonfire Night & Diwali! Distract Dogs From Loud Noises!

    2
    अपने गंतव्य को चुनने पर ध्यान दें जिससे आपके बच्चे आनंद ले सकें। शिकायतों से बचने और अच्छी यात्रा सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका यह दर्शाता है कि आपके बच्चों को सबसे अच्छा क्या करना चाहिए उदाहरण के लिए, यह सबसे अधिक संभावना है कि 8 वर्षीय बच्चे को एक थीम पार्क और एक किशोरी का आनंद मिलेगा, यूरोप की यात्रा।
  • यद्यपि आप छुट्टी पर जाना चाहते हैं, तो आपको सबसे अधिक संभावना होगी कि आपकी मेहनत से अर्जित धन अच्छी तरह से निवेश किया जा रहा है क्योंकि आपके बच्चे यात्रा के बारे में उत्साहित हैं।
  • 3
    अपनी छोटी छुट्टी के लिए एक यात्रा बुक करें बच्चों को 2-सप्ताह के अवकाश के लिए कई वयस्कों की तरह चिंतित नहीं होगा। 3 से 6 दिनों के लघु परिभ्रमण और 7 दिन या उससे कम के संकुल सस्ता हैं और आपको घर और काम से कुछ समय का आनंद लेने की सुविधा भी मिलती है।
  • 4



    कम सीजन में यात्रा करें गिरावट या सर्दियों के दौरान यूरोप के माध्यम से यात्रा दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका या कैरिबियन की गर्मियों या वसंत यात्रा करें।
  • मौसम अधिक बारिश, थोड़ा अधिक ठंडा या उच्च सीजन की तुलना में गर्म हो सकता है, लेकिन आप विमान किराया, होटल, भ्रमण और अन्य यात्रा व्यय में हजारों डॉलर बचा सकते हैं।
  • 5
    एक समूह यात्रा बुक करें समूह यात्रा छूट का लाभ लेने के लिए कुछ अलग विकल्प हैं
  • विशेष रूप से एकल माता पिता के लिए संगठित एक यात्रा बुक करें Singelparenttravels.com विशेष रूप से इस प्रकार की यात्राएं प्रदान करता है। वे सालाना कुछ गंतव्य चुनते हैं जिसमें बच्चों के लिए अच्छी गतिविधियां शामिल हैं। आप उस यात्रा का चयन कर सकते हैं जो आपके बजट को सर्वश्रेष्ठ फिट बैठती है।
  • अपने आप को एक समूह यात्रा व्यवस्थित करें अगर आपके पास बच्चों, जो यात्रा करने में रुचि रखते हैं, के साथ एक खेल, चर्च या मित्र समूह है, तो आप निश्चित गंतव्यों के लिए उद्धरण अनुरोध करने के लिए समूह यात्रा प्रदाता और ट्रैवल एजेंट से संपर्क कर सकते हैं। जितना अधिक लोग साइन अप करेंगे, कीमत कम हो जाएगी। पूछें कि क्या समूह के नेता के लिए यात्रा मुफ़्त है
  • 6
    अनुरोध छूट और विशेष ऑफ़र ट्रैवल एजेंट किसी भी छूट के बिना अपनी यात्रा बुक करने की कोशिश करेंगे, लेकिन अगर आप कुछ और अनुरोध करते हैं, तो आप आमतौर पर इसे शामिल कर सकते हैं अगर वे आपको सीधे छूट की पेशकश नहीं करते हैं, तो क्रूज टिकट, पदोन्नति, भ्रमण, दूसरों के बीच में पूछें।
  • यदि आपके बच्चे छोटी डिनर की मांग कर रहे हैं, तो सभी समावेशी पैकेज बेहतर हैं। अधिकांश रिसॉर्ट्स सभी उम्र के मेहमानों को संतुष्ट करने के लिए भोजन प्रदान करते हैं।
  • Video: तलाक के बिना शादी खत्म कैसे करें "Annulment of Marriage"

    7
    छोटी मासिक किस्तों में ट्रैवल एजेंसी को भुगतान करें अगर आप एक समूह यात्रा या पहले से एक संपूर्ण यात्रा बुक करते हैं, तो आप एक समय में हजार डॉलर या उससे अधिक भुगतान करने के बजाय हर महीने कुछ डॉलर का भुगतान कर पाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आप एक ही राशि का भुगतान करते हैं, तो आप अपनी बचत को छूने के बिना एक मासिक बजट अलग कर सकते हैं।
  • विधि 3

    अपनी छुट्टियों में अतिरिक्त व्यय से बचें
    1
    एक सर्व-समावेशी छुट्टी पैकेज बुक करें इस प्रकार के पैकेज में आवास, भोजन और गतिविधियों के खर्च शामिल हैं ये पैकेज मैक्सिको, कैरिबियन, हवाई, दक्षिणी यूरोप के कुछ हिस्सों और परिभ्रमण पर आम हैं।
    • सबसे सर्व-समावेशी यात्राएं उन यात्राओं की तुलना में पहले से अधिक लागतेंगी जिनमें सब कुछ शामिल नहीं है यदि आप अपने समय को खाने और रिसॉर्ट्स में अपना समय बिताते हैं, तो आप पैसे बचाने के लिए अपनी छुट्टी के दौरान खर्च कर सकते हैं।
  • 2
    जितना संभव हो उतना पैक करें सामान की लागत बढ़ रही है, इसलिए अपने बच्चों के साथ एक सूटकेस साझा करने का प्रयास करें। इसके अतिरिक्त, सूटकेस के वजन से आप अपने गंतव्य तक धीरे-धीरे यात्रा कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि बड़े बच्चों और किशोरों को केवल वे ही पैक कर सकते हैं जो वे हवाई अड्डे पर और शहरों में ले जा सकते हैं
  • छोड़ने से पहले बच्चों के सामान का परीक्षण करें बड़ों से अपने सूटकेस के साथ सीढ़ियों तक जाने और शहर की सड़कों पर 1.5 किमी (1 मील) तक खींचें। इस तरह उन्हें एहसास होगा कि उन्हें लाइट पैक करना चाहिए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: How to Help My Dog Sleep! Relaxing Music for Dogs!

    • माइल्स क्रेडिट कार्ड इनाम
    • वीआईपी खाता
    • सभी समावेशी पैकेज
    • छूट या पदोन्नति
    • मासिक भुगतान
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com