ekterya.com

किसी मित्र से पैसे उधार कैसे लें

आपको पैसे की कमी है और आप किसी मित्र से पूछने की सोच रहे हैं कि आपको कुछ पैसे उधार दें। दोपहर के भोजन के लिए या फिल्म देखने के लिए थोड़ा पैसा एक बड़ी समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, हालांकि, आप जो पूछना चाहते हैं वह बहुत बड़ी धन है किसी को भी उस स्थिति में होना पसंद नहीं है, इसलिए यह आलेख आपको आश्चर्यचकित किए बिना किसी दोस्त के पैसे उधार लेने के लिए कदम उठाएगा।

चरणों

उधार नाम से छवि, एक मित्र से चरण 1
1
अपने वित्त की जांच करें किसी से धन उधार लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने वित्तीय समस्या को हल करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते क्या आप बेच सकते हैं जो आपको याद नहीं होगा? क्या आपको कुछ समय से वंचित किया जा सकता है?
  • Video: आधार कार्ड से कैसे ट्रांसफर करें पैसे? आधार कार्ड आधारित पेमेंट सिस्टम ।

    उधार राशि से एक मित्र चरण 2 नाम की छवि
    2
    पता लगाएं कि आपको कितना पैसा चाहिए - अनुमान न करें। एक सटीक आंकड़ा प्राप्त करने के लिए आवश्यक जानकारी का उपयोग करें यदि आप बहुत अधिक पैसे मांगते हैं, तो आपका दोस्त तय कर सकता है कि वह आपको वह राशि नहीं दे सकता है हालांकि, यदि आप बहुत कम पैसे मांगते हैं, तो आप अपने दोस्त को बाद में और अधिक पैसे के लिए पूछना पड़ता है।
  • उधार नाम से चित्रित एक छवि चरण 3
    3
    अपनी स्थिति को अपने मित्र को बताएं ईमानदार रहें, अपने दोस्त को बताएं कि आपको पैसे की आवश्यकता क्यों है और आपको कितनी जरूरत है आदर्श रूप से, आप अपने मित्र को दिखा सकते हैं कि यह एकमात्र समय है जब आप पैसे उधार लेंगे और छह महीने बाद आप ज्यादा पैसे नहीं मांगेंगे। यदि स्थिति अप्रत्याशित था और उन पर से आपका कोई नियंत्रण नहीं यदि आप अचानक निकाल दिया गया या आपातकालीन चिकित्सा हुआ था, उदाहरण के लिए, यह अपने दोस्त केवल समय मैं एक ऋण के लिए पूछेंगे है कि दिखाने के लिए आसान है। हालांकि, आप पर अनावश्यक वस्तुओं है कि वित्त नहीं कर सकता है की एक बहुत कुछ खरीदा है, तो उदाहरण के लिए यदि आप इस समस्या में मिलता है, आप अपने दोस्त को दिखाने के लिए क्या आप महसूस किया कि आप एक गलती की है और सबक सीखा है की है।
  • उधार नाम से चित्रित एक छवि चरण 4

    Video: अपने पैसे (फंसा धन उधार) वापस पाने के उपाय / Easy ways to get back your money ( lended money udhar)

    4
    ऋण की शर्तों पर चर्चा करें आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि अपने दोस्त का भुगतान करने में कितना समय लगेगा सुनिश्चित करें कि आप दोनों उनसे सहमत होने के साथ आराम से हैं आपको अपने अन्य वित्तीय दायित्वों की अनदेखी के बिना सहमति के समय ऋण चुकाने में सक्षम होना चाहिए और आपके मित्र को अपना पैसा समय पर वापस करना होगा।
  • अगर आप शुल्क का भुगतान न करें तो क्या करना है यह जानने की एक योजना है यद्यपि ये दोनों इसे रोकने से रोकना चाहते हैं, लेकिन अगर ऐसा हो, तो इसके साथ निपटने के लिए पहले से चर्चा करना आसान है। वे एक बार भुगतान अवधि को बढ़ाने के लिए सहमत हो सकते हैं, जब आपको अगली किस्त का भुगतान करना पड़ता है तो डबल भुगतान करें, उस फीस को विभाजित करें, जो आपने अन्य भुगतान तिथियों के बीच नहीं चुकाया था, या किसी अन्य समझौते के अनुसार दोनों उचित हैं।
  • एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की पेशकश पर विचार करें। आपका मित्र कह सकता है कि यह आवश्यक नहीं है, लेकिन इससे आपको यह दिखाने में मदद मिलेगी कि आप ऋण को गंभीरता से लेते हैं।



  • उधार नाम से छवि, एक मित्र से चरण 5
    5
    पैसे वापस प्राथमिकता दें अपनी आवश्यकताओं (किराया या बंधक, प्राप्तियां, भोजन, आदि) की देखभाल करने के बाद, तुरंत अपने मित्रा के पैसे को अलग करें
  • Video: Promissory Note उधार देने से पहले..

    उधार नाम से छवि, एक मित्र से चरण 6
    6
    यदि आप शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो उस मुद्दे का तुरंत ध्यान रखें।
  • यदि आप और आपके मित्र पहले से ही सहमत हैं कि क्या करना है, अगर आप शुल्क नहीं देते हैं, तो आप जो भी सहमत हैं
  • अगर वे उस बारे में चर्चा नहीं करते हैं जो एक प्रतिकूल परिस्थिति में क्या करें जब वे ऋण के बारे में बात करते थे, तो तुरंत अपने मित्र से बात करें यह मजेदार नहीं है, आप अपने मित्र को स्पष्टीकरण देते हैं। उसे बताओ कि क्या हुआ और आपने शुल्क का भुगतान न करने के लिए उसे क्षतिपूर्ति करने की योजना बनाई है।
  • उधार नाम से चित्रित एक छवि चरण 7
    7
    आपकी मदद करने के लिए अपने दोस्त को धन्यवाद ऐसा करो जब आपका मित्र आपको पैसे उधार देने के लिए सहमत होता है और जब आप उसे भुगतान करना पूरा करते हैं याद रखें कि आपका मित्र आपको एहसान करने जा रहा है, इसलिए उसे दिखाएं कि आप क्या सराहना करते हैं कि वह क्या करने जा रहा है
  • युक्तियाँ

    • तैयार हो जाओ, अगर आपका दोस्त नहीं कहता हो सकता है कि आपका मित्र आपको ज्यादा पैसे देने में सक्षम न हो या चिंता न करें कि अगर वह आपको पैसे दे देते हैं, तो उनकी दोस्ती खतरे में हो सकती है। जो भी कारण, आपके मित्र को मना करने का अधिकार है I इसलिए, धन की आवश्यकता के लिए एक वैकल्पिक योजना बनाने की कोशिश करें।
    • यदि आप जानते हैं कि आप बचत करने में अच्छा नहीं हैं, तो आप उस धन को अलग करने का प्रयास कर सकते हैं, जिसे आप देना चाहते हैं और उसे एक मुहरबंद लिफ़ाफ़ में रख सकते हैं जिसमें आप अपने दोस्त का नाम लिखेंगे। यदि आप कभी पैसा खर्च करने के लिए परीक्षा लेते हैं, तो लिफाफे खोलने से आपको यह सोचने का समय मिलेगा कि आप क्या कर रहे हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आप मासिक भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो अपने मित्र से पूछें कि क्या वह ऋण की शर्तों को बदल सकता है आप लंबी अवधि के लिए छोटी राशि का भुगतान कर सकते हैं पहली बार भुगतान की राशि और तिथि को चुनना बेहतर है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कितना खर्च कर सकते हैं। यदि आप अपने मित्र से ऋण की शर्तों को संशोधित करने के लिए कहते हैं, तो आप निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप कितना भुगतान कर सकते हैं और आप कितना समय कर सकते हैं, क्योंकि आप कुछ महीने बाद शर्तों के दूसरे संशोधन के बारे में पूछना नहीं चाहते हैं।

    चेतावनी

    Video: 1.25 लाख का तुरंत लोन किसी भी बैंक का ब्रांच अपने घर पर खोलें Instant Loan To Bank Mitra

    • अगर आपने कोई शुल्क नहीं चुकाया तो अपने दोस्त से न बचें। हालांकि यह मजेदार नहीं है बताएं कि आप सहमत तारीख को भुगतान नहीं कर सका, केवल बातें बदतर कर देगा, क्योंकि वे आप पाते हैं और आप पहले से ही भुगतान याद दिलाने के लिए होने के बारे में असुविधाजनक स्थिति में अपने दोस्त डाल समस्या से बचने के। यदि आप कोई स्पष्टीकरण नहीं देते हैं, तो आपका मित्र यह मान सकता है कि आप उसे भुगतान न करने के लिए बस उसे दूर करने का प्रयास कर रहे हैं कि आप उसे क्या दे रहे हैं खराब संचार आपकी दोस्ती को तोड़ सकता है, इसलिए अपने दोस्त से बात करें, भले ही ऐसा करना मुश्किल हो।
    • झूठ मत बोलो आप ईमानदारी से कहें कि आपको ऋण की आवश्यकता क्यों है या आप फीस का भुगतान क्यों नहीं कर सकते, क्योंकि अगर आपके मित्र को पता चला कि आपने झूठ बोला था, तो यह बहुत संभावना है कि उनकी दोस्ती खत्म हो गई है।
    • अपने खर्चों को नियंत्रित करें जब तक आपके मित्र ने आपको पैसे नहीं मांगे, तब तक वह आपको अपनी आवश्यकताओं पर खर्च करने के लिए पैसा उधार लेता है, न कि आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे खरीदते रहें। इसके अलावा, यदि आप रात के खाने के बाहर जाते हैं या कभी-कभी फ़िल्म देखते हैं और समय पर सभी फीस दे रहे हैं, तो आपका दोस्त शायद परेशान नहीं होगा। हालांकि, अगर आप महंगी वस्तुओं का एक बहुत हर समय खरीदने के लिए या रात के खाने के लिए बाहर जाने के लिए और एक शुल्क या दो किश्तों का भुगतान नहीं किया, अपने दोस्त के लिए इस्तेमाल किया महसूस कर सकता है, कम से कम आप अधिक पैसे उधार से पहले दो बार सोचना कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com