ekterya.com

कैसे एक विषाक्त संबंध को पहचानने के लिए

एक विषाक्त संबंध वह है जिसमें कम से कम एक व्यक्ति नियंत्रित, हेरफेर या लगातार क्षीणित महसूस करता है। आप लगभग किसी के साथ विषाक्त संबंध में हो सकते हैं: एक भावुक साथी, एक दोस्त, एक रूममेट, रिश्तेदार या सहकर्मी भी। एक जहरीले रिश्ते के संकेतों को पहचानें ताकि आप उससे दूर हो जाएं या उस व्यक्ति से निपट सकें।

चरणों

भाग 1

अहंकार को पहचानें
अपनी प्रेमिका को आपकी ओर रुख रखने वाला शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 13
1
आवृत्ति पर ध्यान दें जिसके साथ आपकी बातचीत उस व्यक्ति के बारे में है और आपके बारे में नहीं। यदि उस व्यक्ति के साथ दो-तरफा बातचीत करना आपके लिए मुश्किल है, तो कुछ गलत है। क्या आप अपने आप को खुद के बारे में अच्छा महसूस करने में बहुत समय बिताते हैं लेकिन विपरीत नहीं होता है?
  • उदाहरण के लिए, क्या आप अपने बॉस के बारे में बहुत बार शिकायत करते हैं (और आपसे उनके लिए खेद महसूस करने की उम्मीद है), लेकिन जब आप अपने बारे में बात करने की बारी है तो क्या थोड़ा धैर्य है?
  • चित्र से छुटकारा पाने के लिए चित्रित करें
    2

    Video: Markus Rothkranz has your Instructions for a New Life and True Freedom

    अपने आप से पूछें कि वह व्यक्ति आपको नियंत्रित करने की कोशिश करता है क्या यह आपको बताता है कि क्या करना है या आपके दोस्त कौन हो सकते हैं? बहुत तर्कहीन ईर्ष्या के नमूनों पर ध्यान दें। इन कार्यों को प्यार के रूप में देखा जा सकता है, लेकिन अगर वे सीमाओं को पार करते हैं और स्वभाविक व्यवहार बन जाते हैं, तो यह अस्वास्थ्यकर व्यवहार होता है।
  • देखें कि क्या वह अपने मित्रों और परिवार से दूर रहने की कोशिश करता है, या यदि वह आपको उनके खिलाफ डालता है। यदि आप उन लोगों से दूर रहने का प्रयास करते हैं जो आपकी सहायता करते हैं, तो कुछ गलत है।
  • जासूसी और सूँघना भी एक संकेत है कि वह आप को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है और वह आपको विश्वास नहीं करता है।
  • आपकी प्रेमिका में रुचि रखो शीर्षक वाली छवि आप चरण 1
    3
    शक्ति संघर्षों पर ध्यान दें जब वे तर्क देते हैं, तो क्या वह व्यक्ति उस तर्क को जीतने पर और अधिक ध्यान केंद्रित करता है जो दोनों के लिए काम करता है? क्या यह आपके लिए सहानुभूति की कमी दिखाती है?
  • विशेष रूप से यदि आप अपराधों का इस्तेमाल करके आप को हेरफेर करने के लिए और अपने आप को एक तर्क में अपने पक्ष में डालते हैं, तो यह रिश्ता विषाक्त हो सकता है
  • भाग 2

    अगर आप दुर्व्यवहार कर रहे हैं तो निर्धारित करें
    अपने आप को और दूसरों में अवस्था का पता लगाएं शीर्षक चरण 1
    1
    अपने आप से पूछें कि क्या आपको लगता है कि आप कुछ भी सही नहीं कर सकते क्या वे बहुत से लड़ते हैं (अक्सर छोटी चीज़ों के लिए)? क्या वह आपको बहुत आलोचना करता है, आप का मज़ाक उड़ाता है या आपको खुद से शर्मिंदा करता है? क्या आप खुद को स्वीकार करते हैं कि आप क्या कह रहे हैं?
    • देखें कि यह अनुभूति आपके जीवन के अन्य पहलुओं में भी शामिल है। यदि आप अपने काम को पसंद करते हैं और आपको लगा कि आप इसे उत्कृष्ट थे, लेकिन अब आपको लगता है कि आप काम पर कुछ भी नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपका रिश्ता आपके समग्र आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है
  • मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 11 के बारे में जानें

    Video: Livestream Tarot Readings

    2
    उनके चुटकुले पर ध्यान दें जब यह आपको परेशान करता है, क्या आपको लगता है कि मजाक और मजाक के बीच सच्चाई दिखाई देती है? यदि हां, तो शायद वह व्यक्ति आपको कम करने के लिए हास्य का उपयोग कर रहा है, जो अक्सर विषाक्त व्यवहार होता है
  • चिढ़ा एक रिश्ते का एक मजेदार हिस्सा हो सकता है और हमेशा विषाक्तता का संकेत नहीं दर्शाता है। समस्या तब होती है जब चुटकुओं को सीमा पार करती है और चिढ़ा या उत्पीड़न हो जाता है अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति आपको मज़ाक उड़ाकर अपनी भावनाओं को चोट पहुंचना चाहता है, तो शायद वह मज़ेदार या चुलबुला तरीके से ऐसा नहीं करता है
  • विशेष रूप से, यदि आप अपने विश्वासों (उदाहरण के लिए, आपके धार्मिक या राजनीतिक प्रवृत्तियों) या जीवन में निर्णय (जैसे आपके शैक्षिक या पेशेवर लक्ष्यों) के लिए खुद को छोटा करते हैं, तो आप एक विषाक्त संबंध में हो सकते हैं।
  • आपकी स्लीप साइकिल की गुणवत्ता सुधारने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    3
    हानिकारक दबाव पर ध्यान दें। यदि वह व्यक्ति आपको उन चीजों को करने के लिए प्रोत्साहित करता है जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं, तो यह एक बुरा संकेत है अगर किसी व्यक्ति को आप जितना चाहें लेना चाहते हैं, दवाओं का उपयोग करते समय यह आपकी बात नहीं है या कभी-कभी सेक्स करना या पसंद नहीं करता है, यह एक जहरीले और संभावित अपमानजनक संबंध है।
  • Video: What is a #SoulContract with a #TwinFlame By: Mary Lou Houllis




    बताएं कि छवि एक महिला को दुरुपयोग किया जा रहा है चरण 14
    4
    अपमानजनक व्यवहार की रक्षा न करें दुर्व्यवहार शारीरिक और भावनात्मक सहित कई रूप ले सकता है एक जहरीले रिश्ते में, दूसरे व्यक्ति आपको शारीरिक हिंसा के साथ या आपकी भावनाओं को छेड़ने के साथ नुकसान पहुंचा सकता है किसी भी तरह से, इस रिश्ते से बाहर निकलने का समय आ गया है।
  • यदि आप सोचते हैं कि आप या आपके परिचित व्यक्ति को दुरुपयोग से पीड़ित है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें आप घरेलू हिंसा के खिलाफ वेब पेज के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं या आप उस संगठन को कह सकते हैं।
  • भाग 3

    यदि आप रिश्ते को बदल रहे हैं तो मूल्यांकन करें
    छवि सुरक्षित रखें, अपने आप को रहें और अभी भी उच्च विद्यालय में मज़ा है चरण 14
    1
    अपने व्यवहार पर ध्यान दें यदि आप विषाक्त संबंध में हैं, तो आप देख सकते हैं कि आप बुरी तरह से व्यवहार करना शुरू करते हैं। क्या आप अपने रिश्ते के बाहर अन्य लोगों के साथ कम हैं? क्या आप सामान्य से अधिक लेते हैं या धूम्रपान करते हैं? क्या आपका काम प्रभावित है? क्या आपके दूसरे रिश्तों पर असर पड़ता है?
    • विशेष रूप से, यदि आप ऐसे तरीके से व्यवहार करते हैं जो आपके लिए या दूसरों के लिए खतरनाक है (जैसे कि पीने और ड्राइविंग, उदाहरण के लिए), तो उस संबंध से बाहर निकलने और शायद मदद की तलाश करने का समय है।
  • छवि प्रज्ज्वलित और रेस आधारित व्यवहार के खुद को शुद्ध शीर्षक चरण 1
    2

    Video: This Is the Real Source of Fake News | Lance Wallnau

    अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करें आप उस व्यक्ति के साथ कब महसूस करते हैं? आप उसके साथ समय बिताने के बाद, क्या आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं या आपकी आत्मसम्मान घट जाती है? किसी के साथ बातचीत करने के बाद क्या आप अधिक सक्रिय महसूस करते हैं या यह आपकी सारी ऊर्जा को दूर ले जाती है?
  • इस बारे में सावधानी से सोचें कि आपको इस तरह से क्या लगता है। यदि यह संभव है कि आपके जीवन का दूसरा भाग (जैसे कि आपकी नौकरी या दूसरे व्यक्ति के साथ आपके संबंध) आपकी नकारात्मक भावनाओं का कारण बनता है, तो आप सभी के बाद एक जहरीले रिश्ते में नहीं होते हैं। यह निर्धारित करने से पहले अन्य लक्षणों को देखें कि यह आपका मामला है
  • किशोर की पहचान को नामांकित छवि चरण 5
    3
    अच्छे समय पर ध्यान दें यदि आप देखते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ खुश या सुखद क्षणों का आनंद नहीं ले सकते (जैसे कार चलाकर, टीवी देखने या रात के खाने की तैयारी), तो यह सामान्य रूप से आपकी खुशी को प्रभावित करने की संभावना है।
  • किशोर चिंताओं को पहचानें शीर्षक 7 चित्र
    4
    देखें कि क्या यह खुद को आसान लगता है क्या आपको लगता है कि आपको इस व्यक्ति की चीजों को छुपाना है? क्या आप उसे बता सकते हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं और जब आप उसके करीब होते हैं तो खुद को छिपाने के लिए?
  • इस बारे में सोचें कि आप अकेले हैं या जब आप किसी के साथ हैं, तो आप कैसे व्यवहार करते हैं (जैसे कि किसी पारिवारिक सदस्य या करीबी दोस्त)। जिस तरह से आप उस व्यक्ति के साथ व्यवहार करते हैं, वह बेहद अलग है?
  • छवि का शीर्षक स्लीप जब आपको चिंता है चरण 4
    5
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यदि आपको लगता है कि रिश्ते विषाक्त है, तो यह शायद है यहां तक ​​कि अगर आप इस रिश्ते में जो कुछ भी गलत हो रहा है, इस बात का अंदाज़ा नहीं कर सकते हैं कि यदि आपकी सहजता आपको वहां से निकलने के लिए कहती है, तो ऐसा करना आपके लिए उपयुक्त है।
  • याद रखें कि किसी रिश्ते को जरूरी नहीं है कि वह खराब या अस्वास्थ्यकर हो। रिश्ते से निकलने के कई कारण हैं, चाहे वे विषाक्त हों या नहीं
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com