ekterya.com

एक रिश्ते में खो गए परस्पर विश्वास के पुनर्निर्माण कैसे करें

क्या आपके रिश्ते को देशद्रोह का एक झटका लगा है? हो सकता है कि आप अपने अतीत के बारे में अपने साथी को झूठ बोलने के लिए भर्ती हुए, केवल घूमने और अपनी बेवफाई कबूल करने के लिए। यदि आप रिश्ते को काम करना चाहते हैं, तो समीकरण के दोनों किनारों पर विश्वास होना चाहिए। बहाल करने से पहले, दोनों को ईमानदारी से स्पष्ट करना चाहिए यदि वे वास्तव में रिश्ते के लिए काम करने में रुचि रखते हैं। जब दोनों ने संकेत दिया है कि वे ऐसा करने को तैयार हैं, तो वे पारस्परिक विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए आगे बढ़ सकते हैं, कुल ईमानदारी से शुरू कर सकते हैं और विश्वास को बनाने के लिए रणनीतियों को लागू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अगर आपको रहना चाहिए तो मूल्यांकन करें
छवि रिश्तेदार म्यूचुअल लॉस्ट ट्रस्ट में एक रिलेशनशिप चरण 1
1
उन तथ्यों को पहचानें और साझा करें जो समझौते को तोड़ देंगे। यदि आप और आपके साथी ने एक दूसरे के साथ विश्वासघात किया है, तो आप गैर-परक्राम्य मुद्दों पर चर्चा नहीं कर सकते हैं, जो कि वे जोड़े हैं जिन्हें वे अस्वीकार्य मानते हैं, क्योंकि वे मूल्यों और नैतिकता का उल्लंघन करते हैं। दोनों को नीचे बैठकर पता होना चाहिए कि उन कारक क्या हैं
  • कागज के अलग-अलग चादरें का उपयोग करें प्रत्येक व्यक्ति को उन चीजों की सूची बनाना चाहिए जो वह रिश्ते में बर्दाश्त नहीं करना चाहते। जब वे खत्म हो जाएंगे, तो उन्होंने जो कुछ लिखा है, उन्हें साझा करना चाहिए।
  • गैर-परक्राम्य कारक सरल आवश्यकताओं से लेकर हो सकते हैं, जैसे दंपति को अपनी जगह साफ रखने के लिए कुछ और गंभीर चिंताओं को पसंद करना, जैसे ड्रग्स का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति के साथ रहने से इनकार करना।
  • पार्टियों को जोड़ी के गैर-परक्राम्य कारकों को नहीं पता है जब रिश्ते में अक्सर घृणा होती है अब जब आप शुरू करने के बारे में सोचते हैं, तो चीजें स्पष्ट करने के लिए यह एक अच्छा समय है। दूसरे के साथ खुले और ईमानदार होना, उन मुद्दों को ठीक करना शुरू करना है जो विश्वास को नष्ट कर देता है।
  • एक रिश्तेदार रिश्तों में छवि रिश्तेदार एक दूसरे के रिश्ते में चरण 2
    2

    Video: JFK Assassination Conspiracy Theories: John F. Kennedy Facts, Photos, Timeline, Books, Articles

    विश्लेषण करें कि यदि अन्य की जरूरतों को पूरा करना संभव है तो रिश्ते समझौते को तोड़ने वाले कारकों को सुनने के बाद, अपने आप से पूछें कि क्या आप अपनी आवश्यकताओं को खुश कर सकते हैं इस संबंध में इसे लेने के लिए रिश्ते को जारी रखने से पहले कुछ समय के लिए अलग करना आवश्यक हो सकता है
  • यह समझ में आता है कि एक व्यक्ति इन गैर-परक्राम्य कारकों में देने के लिए तैयार नहीं है तो, क्या आप चाहते हैं कि वह जोड़ा जा सकता है?
  • कल्पना कीजिए कि आपकी प्रेमिका आपको बताती है कि वह निश्चित रूप से एक नस्लवादी दंपति को बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक परिणाम के रूप में, आपको ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप अपने पक्षपाती विचारों पर हावी या परास्त कर सकते हैं
  • छवि रिश्तों में एक रिश्ता रिश्तों में मुहैया खोया विश्वास
    3
    रिश्ते के साथ फिर से जुड़ें यदि दोनों दूसरे के गैर-परक्राम्य कारकों को स्वीकार और स्वीकार करते हैं, तो उन्हें एक नई प्रतिबद्धता बनाना चाहिए एक तरह से, उन्हें अपने मतभेदों को अलग करने और रिश्ते के काम को बनाने के लिए काम करना चाहिए।
  • आप भी एक अच्छी तारीख या एक केक खरीद सकते हैं और एक औपचारिक प्रतिबद्धता बनाने के लिए मोमबत्तियाँ बाहर उड़ा सकते हैं। यह कागज के शीट पर प्रत्येक विश्वासघात को लिखने के लिए उपयोगी हो सकता है और फिर कागज को छोटे टुकड़ों में तोड़ सकता है या उसे जला सकता है।
  • एक रिश्ते में रिश्तों में मिस्टी गस्ट ट्रस्ट नाम की छवि चरण 4
    4
    रिश्ता छोड़ दो यदि समझौते को तोड़ने वाले कारकों का विश्लेषण करने के बाद, एक या दोनों तय करते हैं कि वे आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकते, तो यह तोड़ने का सबसे अच्छा समय हो सकता है। आप में से कोई भी रिश्ते के लिए अपने गैर-परक्राम्य कारकों को छोड़ देना चाहिए, क्योंकि इससे केवल दुःख और असंतोष का कारण होगा।
  • रिश्ते के लिए अपने मूल्यों को बलिदान करने से आपके विश्वास को पुनर्स्थापित करने की क्षमता भी होगी। यदि आप अपने साथी की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते, तो वे अलग-अलग रास्तों का पालन करने के लिए सहमत हो सकते हैं।
  • अपने आप को समाप्त करने का निर्णय लेने से पहले एक जगह दीजिए, क्योंकि आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य मिलेगा और यदि आपके गैर-परक्राम्य कारकों पर वास्तव में बातचीत हो सकती है तो आप स्पष्ट होंगे।
  • विधि 2

    ईमानदारी का एक नया आधार बनाएँ
    छवि रिश्तेदार म्यूचुअल लॉस्ट ट्रस्ट ट्रस्ट रिजल्ट 5
    1
    तत्काल बंद व्यवहार जो विश्वास को नष्ट कर दिया यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन दोनों ने रिश्ते के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि के बाद, सभी विश्वासघातों को समाप्त करना चाहिए। ईमानदारी को पुनर्स्थापित करने का एकमात्र तरीका है ईमानदारी को बहाल करना। इसका मतलब यह है कि यदि आप में से एक झूठ बोल रहा है, तो आपको इसे रोकना होगा। यदि आप धोखा दे रहे हैं, तो अवैध संबंध टूटना चाहिए।
  • एक रिश्तों में रिश्तों में मिस्टी गस्ट ट्रस्ट नाम की छवि 6
    2
    सब कुछ प्रकाश में लाओ विश्वास को नष्ट करने वाले व्यवहार को समाप्त करने के अलावा, यह एक साफ स्लेट बनाने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। झूठ और विश्वासघात फिसलन वाले इलाके में हो सकता है, क्योंकि आप "सफ़ेद" झूठ बोलते हैं और फिर यह एक दर्जन बड़ा झूठ बन जाता है। विश्वास का आधार बनाने के लिए जो कुछ भी आपने अपने साथी से छिपा दिया है उसे साझा करें
  • यह लेने के लिए एक मुश्किल कदम हो सकता है, लेकिन यह दोनों की भेद्यता दिखाएगा। किसी भी अपराध को कबूल करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने साथी पर भरोसा करना चाहिए। बदले में, दूसरे को रहस्योद्घाटन के लिए आभारी होना चाहिए। प्रभावी होने के लिए धमकियों या आलोचना के बिना यह किया जाना चाहिए। जोड़े जो अपने घनिष्ठ विचारों को प्रतिशोध के डर के बिना साझा करते हैं उन्हें लंबे समय से स्थायी और स्वस्थ संबंधों का आनंद मिलता है
  • उदाहरण के लिए, एक पत्नी अपने पति से कह सकती है: "हनी, कुछ हफ्तों के लिए मुझे दूसरे व्यक्ति के साथ कल्पनाएं थीं। मैंने उन विचारों के आधार पर काम नहीं किया है हालांकि, मुझे बहुत शर्मिंदा महसूस होता है क्योंकि मैं केवल आपको प्यार करता हूँ मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं। "
  • सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में एक सुरक्षित जगह पर बात करते हैं, जैसे कि किसी चिकित्सक के कार्यालय में, क्योंकि कुछ चीजें आप या आपके साथी को भड़क सकती हैं, जिससे अधिक संघर्ष हो सकता है।
  • एक रिश्ते शीर्षक में छवि रिश्ते में एक ट्रस्ट में कदम 7



    3
    अपने आप को माफ़ कर दो अपने आप को और एक दूसरे के लिए क्षमाशीलता विश्वासघात का औचित्य नहीं है या जो कुछ हुआ उसे भूलने का मतलब नहीं है। यह आपके साथी को अपराध से मुक्त करने का कार्य है ताकि वे आगे बढ़ सकें। क्योंकि दोनों ने विश्वास तोड़ा, दोनों को एक-दूसरे को माफ कर देना चाहिए हालांकि, आपको अपने साथी के विश्वास को नष्ट करने के लिए खुद को माफ़ करना चाहिए। निम्नलिखित REAMA विधि आपको माफ कर सकते हैं।
  • आरदर्द को याद रखें यह क्या है के लिए विश्वासघात को पहचानें और स्वीकार करें बचें या अपने विचारों और भावनाओं को दबाने की कोशिश मत करो
  • जिस व्यक्ति ने आपको नाराजगी दी यह समझने की कोशिश करें कि आपके साथी ने आपको धोखा क्यों दिया उदाहरण के लिए: "आप मुझसे झूठ हो सकते हैं क्योंकि मैं बहुत आलोचक हूं"।
  • एकमाफी का परोपकारी उपहार है एक पल पर प्रतिबिंबित करें जब आप किसी को चोट पहुँचाते हैं और आपको माफी का उपहार देते हैं। एक उपहार के रूप में माफी को देखो जो इसे देने वाले को मन की शांति देता है।
  • एमआपका फैसला ऐनिफेस्टे अपने आप को क्षमा की घोषणा करें, अपने साथी और किसी अन्य व्यक्ति को जिम्मेदारी लेने के लिए प्यार करता था
  • एकमाफी के लिए फेर्रेट करें जब विश्वासघात की यादें फिर से आती हैं, तो याद रखें कि आपने बदला लेने के विचारों को माफ करने और खत्म करने का फैसला किया है।
  • एक रिश्तों में रिश्तों का शीर्षक शीर्षक छवि 8 रिश्तों में एक ट्रस्ट 8
    4
    पिछला पीछे छोड़ने को स्वीकार करें जब दोनों एक-दूसरे को माफ़ करने के लिए सहमत हो गए हैं, तो फिर क्या हुआ, इसके बारे में बहस से बचें। सोचें कि आज रिश्ते का पहला दिन है क्या आ रहा है आप क्या करते हैं पर निर्भर करेगा।
  • भविष्य में चर्चाओं में पिछले विश्वासघातों का उल्लेख न करने की ज़िम्मेदारी ले लो। एक वाक्यांश को अपनाने जैसे "आइए वर्तमान में रहने दें, प्रेमी" जब अतीत से चीजें आती हैं
  • विधि 3

    भरोसा बनाने के लिए व्यायाम करें
    एक रिश्ते में रिश्तों में छवि का शीर्षक
    1
    अपने साथी में अच्छा देखने का प्रयास करें अक्सर, रिश्ते बिगड़ते हैं क्योंकि केवल दूसरे की गलतियों को देखा जाता है। जब आप विश्वास को पुनर्निर्माण करने का प्रयास करते हैं, तो उसको खत्म करने की कोशिश करें जो आपकी दृष्टि को ढंक कर दिया है सभी अद्भुत कारणों को याद रखें कि आपने इस व्यक्ति को एक जोड़े के रूप में क्यों चुना।
    • अपने आप को दूसरे की भलाई देखने के लिए भर्ती करें एक सप्ताह के लिए, तीन चीजें साझा करें जो आप प्रत्येक दिन अपने साथी के बारे में प्रशंसा करते हैं। आप जो कुछ किया है, उसके लिए आप अपनी खुशी भी व्यक्त कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते शीर्षक में छवि रिश्तों में एक ट्रस्ट में परिवर्तन करें
    2
    गैर-रक्षात्मक संचार का अभ्यास करें एक या दोनों संवाद नहीं कर सकते हैं जब विश्वासघात एक रिश्ते में creeps। आपको सेंसरशिप के बिना अपने विचारों, भावनाओं और राय साझा करने में सक्षम होना चाहिए। अपने संचार कौशल को सुधारने के लिए पहले व्यक्ति में बोलें
  • यदि आप पहले व्यक्ति में बोलते हैं, तो आपको अपने शब्दों के साथ अपने साथी को अपमानित करने की संभावना कम होगी। इसके अलावा, आप अपने विचार या भावनाओं को ले जा सकते हैं सामान्य तौर पर, आपको "मुझे लगता है" कहकर वाक्यों को शुरू करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, जब आप एक पार्टी के बाद घर लौटते हैं, तो आप कह सकते हैं: "मुझे पार्टी में नजरअंदाज कर दिया गया। मुझे लगा कि तुम मुझे छोड़कर हर किसी से बात कर रहे हो। " अगर आप कहते हैं कि "आपने मुझे पार्टी में नजरअंदाज कर दिया!"
  • एक रिश्तेदार शीर्षक में छवि रिश्तों में एक दूसरे के रिश्तों में कदम 11
    3
    यथार्थवादी रहें कभी-कभी, जब आपका पार्टनर एक कमजोर बिंदु को छूता है, तब आपको दर्द महसूस हो सकता है यह संभव है कि आप अपने परिवार के साथ नाजुक हो और आपके साथी एक अविवेकी टिप्पणी करें। तो आपको लगता है कि "क्या बेवकूफ!" या "क्या आप मुझे जानबूझकर आलोचना करते हैं?" आत्मविश्वास के पुनर्निर्माण के लिए, आपको इस रक्षात्मक रवैये के स्वर को कम करना चाहिए और अपने साथी को संदेह का लाभ देना शुरू करना चाहिए।
  • यदि आप अपने साथी के कहने पर सब कुछ पर हमला करते हैं, तो वह आपके शब्दों को आपके साथ सेंसर करना शुरू कर देगा। यह झूठ बोलना है जो झूठ और विश्वासघात से पहले आता है।
  • इसके अलावा, आपका पार्टनर इस बात को ध्यान में रखेगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है सोने में नहाए जाने के लिए जो कुछ भी तुम कहो वह सब कुछ मत करो। आपका साथी और आपको यथार्थवादी मानकों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए और रिश्ते को समृद्ध करना होगा।
  • एक रिश्तों में छवि रिश्तों का शीर्षक
    4
    सक्रिय रूप से सुनो. जब आपके साथी और आप अधिक खुले और लगातार रास्ते में संवाद करना शुरू करते हैं, तो यह सुनना कौशल को परिष्कृत करने के लिए उपयोगी हो सकता है। अगर आप अपने साथी की बात सुनते हैं, तो आप उसे दिखाएंगे कि आप उसका सम्मान करते हैं और आप उसका विश्वास हासिल करेंगे।
  • जब आपका साथी बोलता है, तो अपना पूरा ध्यान दें विक्रय से छुटकारा पाएं, जैसे सेलफोन और टीवी अधिक गंभीर मुद्दों के बारे में बात करने के लिए बच्चों को विचलित या सो जाने तक प्रतीक्षा करें। नेत्र संपर्क अक्सर बनाओ आराम से मुद्रा के साथ अपने पक्षों पर अपने हाथों और पैरों का समर्थन करें। जब उपयुक्त हो तो मुस्कुराओ और मंजूरी
  • जब आपका साझेदार बात करना खत्म करता है, तो उसने जो कहा वह समझने के लिए कहा था जिसे आप समझते हैं। आप कह सकते हैं: "ऐसा लगता है कि तुम्हारा क्या मतलब है ..." या ऐसा कुछ। इस तरह, आप पुष्टि करेंगे कि आपने सुन लिया और आप अपने साथी को एक जवाब देने के लिए जल्दी से अधिक मान्य महसूस करेंगे।
  • छवि रिश्तों में एक रिश्ते में एक रिश्ता में चरण 13
    5
    एक जोड़ों चिकित्सक के साथ परामर्श करें रिश्ते पर म्युचुअल विश्वासघात का नकारात्मक प्रभाव हो सकता है यदि आप और आपके साथी को ट्रस्ट बहाल करने में कठिनाई हो रही है, तो आप एक पेशेवर जोड़े चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं। यह व्यक्ति आपको रिश्ते के लक्ष्यों को स्पष्ट करने और संचार और ईमानदारी को बेहतर बनाने के लिए व्यावहारिक रणनीतियां बनाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com