ekterya.com

कैसे अपने सबसे अच्छे दोस्त को ठीक करने के लिए

ज्यादातर लोग किसी न किसी तरह अपने सबसे अच्छे दोस्त से लड़ते हैं, और कभी-कभी उन्हें लगता है कि उन्होंने उन्हें हमेशा के लिए खो दिया है। सौभाग्य से, सबसे अच्छे दोस्त अक्सर सामंजस्य करते हैं क्योंकि वे एक-दूसरे की देखभाल करते हैं स्थिति मुश्किल लग सकती है, लेकिन आपको सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए। हो सकता है कि उनकी लड़ाई हो, आपका मित्र किसी और से मिला हो, या हो सकता है कि वह चले गए - किसी भी मामले में, आप अपना सबसे अच्छा दोस्त वापस मिल सकते हैं

चरणों

विधि 1

अपनी समस्याओं के बारे में बात करें
इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 14
1
उसे बताओ कि तुम क्या महसूस करते हो आपका दोस्त आपको जितना याद रखता है उतना आपको याद आ सकता है, लेकिन आप में से इनमें से सबसे पहले इन भावनाओं का उल्लेख करना चाहिए। उसे बताओ कि आप उसे कितना याद करते हैं, और उसे पुष्टि करते हैं कि यह आपके जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है।
  • कुछ कहो "आप मेरे लिए एक भाई की तरह हैं- इसके कारण, अगर मेरे पास आपके पास नहीं है, तो मुझे लगता है कि मैंने अपने परिवार के एक सदस्य को खो दिया है।"
  • यदि आपका मित्र नए मित्र या उसके साथी के साथ बहुत समय बिता रहा है, तो उसे बताएं कि आप भी अपना समय कम करना चाहते हैं समझाओ कि आप समझते हैं कि यह नया व्यक्ति उनके लिए महत्वपूर्ण है और जोर देकर कहें कि आप उसे उससे दूर रखने की कोशिश न करें। जैसे कुछ कहो "मुझे खुशी है कि आपको ऐसा कोई मिल जाता है जो आपको खुश करता है मुझे सिर्फ तुम्हारे साथ समय बिताने का हुक्म है। "
  • अपने दोस्त के साथ ईमानदार रहो, भले ही आपको शर्म महसूस हो। आप कह सकते हैं "हाल ही में, मुझे इस परिस्थिति में काफी कठिनाइयां मिली हैं, क्योंकि आप मेरा सबसे अच्छा दोस्त हैं मैं रोज़मर्रा के साथ आपके साथ बातचीत करने में सक्षम रहा हूँ, लेकिन इन दिनों मुझे लगा कि आप मुझसे बात करने में बहुत व्यस्त हैं। "
  • एक प्रेमिका चरण 13 प्राप्त करें
    2
    मान्यताओं मत बनाओ बहुत आश्रित मत बनो। ऐसे कई कारण हैं कि आपका मित्र आपसे दूर क्यों जा रहा है, इसलिए मत समझो कि आपने कुछ अपरिचित संदेश या मिस्ड कॉल के कारण अपना सबसे अच्छा दोस्त खो दिया है। हो सकता है कि आप तनावपूर्ण या समय लेने वाली चीज़ों के साथ काम कर रहे हों, इसलिए आपके पास समाज के लिए ज्यादा समय नहीं है।
  • ध्यान रखें कि आपका मित्र आपके जीवन में अन्य परिस्थितियों से निपट सकता है जो आपके या आपके किसी अन्य मित्र से संबंधित नहीं है।
  • यदि आपका मित्र दूसरे व्यक्ति के साथ बहुत समय बिता रहा है, तो ध्यान रखें कि वह व्यक्ति आपके जीवन में ऐसे तरीके से फिट हो सकता है, जिसे आप नहीं कर सकते उदाहरण के लिए, आपका मित्र और यह व्यक्ति तलाकशुदा घरों से आ सकता है, उनके पास एक ही सांस्कृतिक पृष्ठभूमि हो सकती है या दोनों को एक बीमार परिवार के सदस्य की देखभाल करनी पड़ सकती थी।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आप वास्तव में किसी की तरह कदम 10
    3

    Video: आकर्षण का नियम कैसे काम करता है अच्छे से समझे

    क्षमा चाहते हैं। अगर आपने कुछ गलत किया है, तो दोस्ती में संशोधन करने के लिए माफी मांगने का पहला कदम होगा। बस "मुझे क्षमा करें" कह रही है आमतौर पर पर्याप्त नहीं है आपको विस्तृत और विशिष्ट होना होगा यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह तुम्हारी गलती नहीं है, तो वे लड़े हैं, आपको सही काम करना पड़ सकता है और पहले माफी मांग सकता है।
  • उसे दिखाएं कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया है और वह गलत क्यों है।
  • कुछ कहो "मुझे खेद है कि मैं आपका जन्मदिन भूल गया हूं मुझे पता है कि इससे आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता है, क्योंकि अगर मैं मेरा भूल गया होता तो मैं बहुत उदास होता। "
  • मेक ए लड़की फेल विशेष चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: A true friend never take a chance of any friends Words that Describe a Good Friendship

    पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें दोनों के लिए बोलना न करें और न ही अपने दोस्त में अपनी भावनाओं को प्रोजेक्ट करें शायद उनके बारे में अलग राय है कि क्या हुआ और उनके इरादे क्या थे - और इसमें कोई समस्या नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप में से प्रत्येक स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं और आप एक दूसरे को समझ सकते हैं।
  • जैसे वाक्यांशों का प्रयोग न करें "आप मुझे कभी नहीं सुने!" - इसके बजाय, "मुझे लगा कि तुम मेरी बात नहीं सुन रहे थे, और मुझे निराश" जैसी कुछ कहें।
  • इमेज शीर्षक से बनाओ मित्र चरण 16

    Video: Periods खुलकर नहीं आती है और 2 या 3 दिन रहती है तो अपनाये आसान घरेलू उपाय Mc Do Din Ana Ghrelu Upay

    5
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो जब आप माफी मांगते हैं, तो अपने व्यवहार की व्याख्या करने की आवश्यकता को न दें। बहाने मत बनो, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपको लगता है कि आपके कार्य उचित थे या यदि आपके जीवन में कुछ हो रहा है। कुछ भी आप को अपने दोस्त को चोट पहुंचाने का अधिकार नहीं देता है, ठीक उसी तरह जैसे आपको चोट पहुंचाने के लिए कोई बहाना नहीं है
  • उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ मत कहो "मुझे खेद है कि मैं आपका जन्मदिन पार्टी भूल गया हूं मेरे पास एक व्यस्त सप्ताह था और मैं दिनों का ट्रैक खो गया था। " यह सच हो सकता है, लेकिन यह आपकी माफी को कमजोर करता है क्योंकि यह दर्शाता है कि आप अपने व्यवहार के बारे में कुछ औचित्य रखते हैं।
  • कुछ कहो "मुझे पता है कि मैंने क्या किया था गलत।"
  • छवि को शीर्षक से टू टच टू क्रश बिना कुचल चरण 15
    6
    अपराधी के लिए मत देखो। आगे बढ़ने पर ध्यान लगाओ, कोई फर्क नहीं पड़ता कि लड़ाई किसने शुरू की है या क्या कहा गया है। इस बारे में सोचें कि आप अपने जीवन में अपने सबसे अच्छे दोस्त कैसे चाहते हैं, और ध्यान रखें कि कारण बताते हुए स्थिति को नुकसान पहुंचाएगा।
  • वाक्यांशों का प्रयोग न करें "मुझे खेद है आप ऐसा सोचते हैं," क्योंकि आप दूसरे व्यक्ति को दोषी ठहराएंगे। यह संकेत देगा कि आपने अच्छी तरह से व्यवहार किया है और आप केवल एक अतिशयोक्तिपूर्ण तरीके से प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
  • अगर आपको लगता है कि वह आपको गलत तरीके से दोष दे रहा है, तो कुछ कहें, "आप जो कहते हैं, आपको लगता है कि सब कुछ मेरी गलती है, है ना?" यदि जवाब हाँ है, तो आप इसके बारे में बात कर सकते हैं
  • चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 15
    7
    अपनी समस्याओं को हल करने के तरीके की सिफारिश करें यदि आप अपने दोस्त के साथ बातचीत करते हैं, तो यह सुलह प्रक्रिया शुरू कर देगा, लेकिन उनकी दोस्ती पूरी तरह से बहाल करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है अगले चरण सहित कार्यों के बारे में विचार प्रदान करें, जिसमें आप एक साथ ले सकते हैं। यह आपकी दोस्ती में संशोधन करने का प्रयास करेगा, और अगर आप अपने दोस्त को बताएंगे कि आपकी योजना है तो आपकी माफी को अधिक वजन मिलेगा।
  • एक लोकप्रिय फिल्म को एक साथ देखने के लिए उसे आमंत्रित करें। वे बिना विषय के बारे में बात करने के लिए एक साथ समय बिता सकते हैं, इसलिए उनके बारे में बाद में बात करने के लिए एक सामान्य विषय होगा, जिससे उन्हें तटस्थ विषयों को खोजने के लिए कम दबाव महसूस होगा।
  • विधि 2

    अपने मित्र को स्थान दें
    अपनी पूर्व प्रेमिका वापस जाओ चरण 3 छवि शीर्षक छवि
    1
    संचार को सीमित करें यदि आपका मित्र आपको बताता है कि उसे कुछ समय अकेले चाहिए, तो उसे सुनो। आपको शांत करने, चीजों के बारे में सोचने और पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है। अगर आप उसे कॉल करते हैं, उसे संदेश या ईमेल भेजें, और आप हर पल में उसे परेशान करते हैं - यह उपयोगी नहीं होगा इसके अलावा, यह संभावना है कि आप स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं
    • अपने दोस्त के साथ मिलकर बातचीत करें। अगर आप इसे स्कूल या काम में देखते हैं, तो उसे मुस्कुराहट, हाथ मिलाते हुए या सिर हिलाकर नमस्कार करें।
    • इस क्रिया को अमित्र के इलाज के तथ्य के साथ भ्रमित मत करो। आपको उसके साथ ग्रहणशील होना चाहिए और जब उसे आपकी आवश्यकता होगी तब उपलब्ध होना चाहिए।
    • आपसी मित्रों के माध्यम से उनके बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश मत करो, और उनसे चुनने के लिए मत कहो कि वे किस तरफ हैं
  • छवि शीर्षक इश्कबाज चरण 17
    2
    निर्भर मत बनो अपने मित्र को उन स्थानों के बारे में अपना निर्णय लेने दें जो वह जाएंगे या जिन लोगों के साथ वे समय व्यतीत करेंगे। विश्वास करने से कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को खो सकते हैं, आप अपने ध्यान से उन्हें डूबने के लिए परीक्षा देंगे, लेकिन यह अक्सर उल्टा है अगर आप ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे आपके मित्र को अपने जीवन में अन्य लोगों की अनुमति नहीं है, तो वह आपके और उससे ज्यादा दूर हो जाएंगे और उसे नियंत्रित करने के अपने प्रयासों को दूर करेंगे।
  • यदि आपका मित्र सामान्य से अधिक व्यस्त है, तो एक ऐसी गतिविधि की तलाश करें जो आपको व्यस्त रखती है, इसलिए आप उसके पास रहने के लिए इतने प्रलोभन नहीं करेंगे।
  • यदि आप अपने मित्र के नए रिश्ते से ईर्ष्या महसूस करते हैं, तो ध्यान रखें कि समय के साथ आप एक जोड़े या नए दोस्त भी मिलेंगे।
  • उच्च विद्यालय स्टेप 24 में आपका फ्रेशमैन ईयर जीवित रहने वाला इमेज
    3



    नई गतिविधियों की कोशिश करें अपने सबसे अच्छे दोस्त को कितना याद आती है, इसके बारे में सोचने के बजाय, जो कुछ आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं उसके द्वारा विचलित करें। यदि आप किसी भी विचार के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आपको जल्द ही क्या विकल्प मिलेंगे, या स्थानीय शौक की दुकान में जाने के लिए स्थानीय घटनाओं का कैलेंडर देखें।
  • उच्च विद्यालय चरण 11 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    4
    अन्य लोगों से मिलो आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त को बदलने की कोशिश नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको नये मित्र बनाने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। किसी मित्र के साथ दोस्ती या अकेले मत छोड़ो, लेकिन आपको दूसरों से मिलने के लिए तैयार होना चाहिए। आप निम्न की तरह कुछ कर सकते हैं:
  • एक क्लब में शामिल हों
  • अन्य दोस्तों के साथ बाहर जाओ
  • एक पार्टी को व्यवस्थित करें
  • इम्प्लांटेन्टेशन रोधगलन चरण 8 को पहचानने वाली छवि

    Video: धनु राशि | SAGITTARIUS/Dhanu Yearly Horoscope कैसा रहेगा वर्ष 2019 का Rashifal. Free Prediction.

    5
    निर्धारित करें कि किस परिस्थितियों में आपको व्यक्ति को भूलना चाहिए। कभी-कभी, यदि कोई अंतरिक्ष के लिए पूछता है, अंत में आप चाहते हैं कि चीजें उस तरह रहें। किसी भी बेहतरीन दोस्त को छोड़ना कितना मुश्किल है, अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना आवश्यक हो सकता है। इसके बारे में एक सीखने के अनुभव के बारे में सोचें जो कि भविष्य में बेहतर दोस्ती बनाने में आपकी सहायता करेगा। इस दोस्ती को समाप्त होने पर प्रतिबिंबित करें, और भविष्य में अपने मित्रों को चुनने के लिए इस सबक का उपयोग करें।
  • रो अगर आपको इसकी आवश्यकता है यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्रियजन की मृत्यु के लिए अपने रिश्ते की हानि के लिए रोते हैं, ताकि आप इसे दूर कर सकें। रोना सामान्य और महत्वपूर्ण है, इसलिए उकसाने की आवश्यकता के लिए बुरा मत महसूस करें।
  • शायद आपका मित्र अपनी दोस्ती का अंत नहीं डालता, लेकिन आपको एक विदाई पत्र लिखकर अलविदा कहने की ज़रूरत है कि आप कभी भी उसे नहीं भेजेंगे, या अपना खुद का विदाई अनुष्ठान करेंगे।
  • विधि 3

    अपनी दोस्ती को रीसेट करें
    स्टॉप ए हस्तमैथुन अवशेष चरण 8
    1
    गपशप पर ध्यान न दें गपशप केवल आपकी दोस्ती को दुख देगा अगर कोई आपके दोस्त के बीमार बोलता है, तो उसे रोकने के लिए कहें अगर लोग कहते हैं कि आपका दोस्त आपके बारे में बुरी बात कर रहा है, तो सुनने के लिए मना कर दिया यहां तक ​​कि अगर यह सच है, यह चीजों को ठीक करने के लिए उपयोगी नहीं होगा।
    • कुछ कहो "मुझे उनकी परवाह नहीं है" वे कहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक लड़का आउट चरण 5 पूछें
    2
    क्षमा करें और भूलें खरोंच से शुरू करें अपनी समस्याओं को हल करने के बाद, अपने दोस्त को दंडित करना जारी रखें, किसी ठंडे तरीके से व्यवहार न करें या अन्य झगड़े में गलतियों का उल्लेख करें भूलो क्या हुआ और जा रहा है
  • भविष्य पर ध्यान दें
  • यदि आप देखते हैं कि आपको पहले जैसी समस्या है, तो अपने दोस्त को निष्कर्ष पर कूदने के बजाय संदेह का लाभ दें।
  • छवि शीर्षक से स्वीप ए गर्ल ऑफ द फेयर पाय-चरण 16
    3
    उसे एक समूह समारोह में आमंत्रित करें जब आप दोस्ती बहाल करना शुरू करते हैं तो आपको असहज महसूस हो सकता है यदि वे किसी समूह में जाते हैं, तो इससे मध्यस्थ के साथ कुछ समय बिताने की इजाजत होगी, जबकि उनकी भावनाएं गहन रहेंगी।
  • बाहर खाने के लिए अपने सभी दोस्तों के समूह को आमंत्रित करें
  • सामुदायिक या विद्यालय की घटनाओं की तलाश करें, और एक समान से संबंधित रुचि के लिए देखें
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 9
    4
    ध्यान रखें कि आप नए रिश्तों का निर्माण करना अनिवार्य है यदि आपके मित्र ने किसी अन्य व्यक्ति से मुलाकात की है, तो उसे दोस्ती के अंत के रूप में न देखें। आप में से एक सबसे पहले एक साथी या किसी अन्य अच्छे दोस्त को मिलेगा। यदि आपका मित्र आपके सामने ऐसा करता है, तो आपको अपना नया गतिशील स्वीकार करने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि यह हर किसी के साथ होता है
  • इसे अस्वीकृति पर विचार न करें आपका दोस्त आपकी जगह लेने की कोशिश नहीं करता, उसने केवल एक और व्यक्ति को पाया है, जिसे वह पसंद करते हैं।
  • उसके साथ आपका रिश्ता बदल सकता है, लेकिन यह समाप्त नहीं होगा।
  • नए व्यक्ति के साथ संवाद एक खुले दिमाग रखें और दूसरे व्यक्ति को जानने का प्रयास करें यदि यह आपका नया साथी है, तो आपको अपने मित्र की खुशी के बारे में उत्साहित होना चाहिए और उसे महसूस करना चाहिए कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 12
    5
    नए तरीके खोजें, जिसमें आप एक साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। यदि आपके मित्र की एक नई स्थिति है जो आपको अपने जीवन से दूर ले जाती है (जैसे कि बीमार रिश्तेदार, काम या स्कूल में एक नया बच्चा या ज़्यादा ज़िम्मेदारियां), तो जिस तरह से आप आसानी से अपने दिन का हिस्सा बन सकते हैं आपके मित्र का जीवन बदल जाएगा - इसलिए, जब वे एक साथ बिताते हैं, तब भी बदलना पड़ सकता है। उसे दिखाएं कि आप अभी भी उसके जीवन का हिस्सा हैं
  • दोपहर के भोजन के समय के दौरान अपने मित्र को देखें
  • उसके साथ एक गतिविधि का अभ्यास करें जिसे आप जानते हैं कि वह अक्सर भाग लेता है, जिम कक्षा की तरह
  • अगर आपके मित्र का एक नया रिश्ता है, तो उसे याद दिलाएं कि उसके साथ कुछ समय अकेले बिताने की जरूरत है। कुछ कहें, "आपका नया साथी महान है, लेकिन क्या हम इस सप्ताह के अंत में भोजन कर सकते हैं?"
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 4
    6
    अपनी पसंदीदा गतिविधियों में से एक का अभ्यास करें अपनी दोस्ती को दोबारा बनाने में समय व्यतीत करें जो आप दोनों को पसंद करते हैं, खासकर आपकी दोस्ती के लिए अद्वितीय है। यह आपको अच्छी ख़बरें याद रखेगा जो आपने एक साथ बिताए हैं, और इससे आपको अपने बीच हुई समस्याओं को भूलने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, यदि दोनों गाते हैं, तो कराओके पर जाएं
  • युक्तियाँ

    • उसके साथ संपर्क में रहें और उसे याद दिलाएं कि वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है
    • सुनिश्चित करें कि आपका मित्र जानता है कि आप अभी भी उसके बारे में सोचते हैं, भले ही आप उसे स्थान देने का प्रयास करें।
    • यदि आप संघर्ष के कारण हैं, तो आपको उससे बात करनी चाहिए। उसे सच बताओ बताएं कि आपका इरादा उद्देश्य से आपकी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाता था।
    • अपने दृष्टिकोण को देखें
    • यदि आप अभी भी अपने दोस्त बनना नहीं चाहते हैं, तो इसे भूल जाओ। आपको कठिनाइयां मिलेंगी, लेकिन यह आपके खुद के अच्छे के लिए होगी।
    • अगर आपको लगता है कि आपके एक मित्र आपके साथ परेशान हैं, तो उन्हें एक बार पूछिए और उस बिंदु से आगे बढ़ें। हो सकता है कि उन्हें थोड़ी आराम की आवश्यकता हो।
    • किसी अन्य विश्वसनीय व्यक्ति से परामर्श करें, जैसे कि पिता या बड़े भाई
    • अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त अब एक नया सबसे अच्छा दोस्त है, उस अन्य व्यक्ति को क्रूर मत बनो आपको क्या लगता है यह समझाने की कोशिश करें और एक ऐसी गतिविधि का अभ्यास करने के लिए उसे आमंत्रित करें जो हर कोई एक साथ कर सकता है।
    • अगर आप किसी इंटरेस्ट इंटरेक्शन के साथ काम नहीं कर सकते हैं, कॉल कर सकते हैं या एक संदेश भेज सकते हैं।
    • अगर आपका दोस्त परेशान है, तो उसे एक ब्रेक लेना चाहिए किसी अन्य समय में वापस आइये और उसे बताएं कि आपको क्या लगता है। यदि आप अभी भी अपने दोस्त बनना नहीं चाहते हैं, तो उसे थोड़ा समय दें और दूसरे दोस्तों से बात करें।

    चेतावनी

    • जब आप अपने मित्र का सामना करते हैं, तो कभी तुच्छ या ईर्ष्या नहीं लगती।
    • कभी भी उद्देश्य पर ईर्ष्या भड़काने की कोशिश न करें
    • माफी मत करो और फिर अपने सबसे अच्छे दोस्त की उपेक्षा करें।
    • यदि आप अपने मित्र के नए सबसे अच्छे मित्र या साथी को बहुत क्रूर हैं, तो यह केवल और अधिक समस्याओं का कारण होगा। अगर कोई आपके मित्र के साथ समय बिताता है, तो यह आपके साथ भी होगा
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com